कैसे कालीन धोने के लिए

घर पर गलीचे से ढंकने वाले किसी के लिए गंदगी के दाग और पैच अपरिहार्य हैं। सामान्य स्प्रे हटानेवाला के साथ उन्हें हटाने के लिए हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन एक कालीन कालीन फर्श साफ करने के लिए मशीन का उपयोग करके, आप सबसे जिद्दी लोगों को हटा सकते हैं अपने कालीन धोने के लिए लेख में दिए गए चरणों का पालन करें

कदम

छवि का शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 1
1
एक कालीन-सफाई मशीन खरीदें या किराए पर लें कालीन क्लीनर और कालीन सफाई मशीनों के किराये के लिए इंटरनेट या येलो पेज पर खोजें अगर आपको इसकी आवश्यकता नियमित रूप से नहीं होती है या यदि आपके पास कई कालीन फर्श नहीं हैं, तो यह सबसे अधिक लागत प्रभावी समाधान है। दूसरी तरफ, यदि आपके पास कालीनों के साथ कई कमरे हैं या अगर घर में अक्सर लोगों का बीत जाता है, तो इस तरह के उपकरण खरीदने में अधिक उपयोगी हो सकता है। उसी स्थान पर आप सही डिटर्जेंट और दाग हटानेवाला भी खरीद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 2
    2
    वातावरण में कमरे को साफ करने के लिए बनाएं एक समय में एक कमरे में काम करें और जितना फर्नीचर आप कर सकते हैं उतनी दूर करें। यदि आवश्यक हो, तो उन्हें डिब्बे में किसी बिंदु पर ले जाएं ताकि आप साफ क्षेत्र साफ़ कर सकें। हालांकि, ऐसा करने में, आपको समस्याएं हो सकती हैं जब आपको उन्हें जगह में डालनी होगी, यदि आप कालीन का समय अच्छी तरह से सूखने के लिए नहीं देते हैं
  • छवि का शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 3
    3
    एक खोलने वाले हटानेवाला के साथ कठिन क्षेत्रों का इलाज करें दाग हटाने के लिए, सीधे ऊपर उत्पाद स्प्रे करें और लेबल पर या पैकेज में दिए गए निर्देशों का पालन करें। कभी-कभी, जब तक आप मशीन का उपयोग करने तक डिटर्जेंट का दाग नहीं करते, तब तक अन्य मामलों में आपको साफ कपड़े के साथ डब करना पड़ता है। गंदगी कणों और कालीन तंतुओं के बीच विद्युत प्रभार को रोकने के लिए दाग हटानेवाला रसायनों की कार्रवाई का उपयोग करता है। यह प्रतिक्रिया दाग को दूर करने की अनुमति देती है, क्योंकि उत्पाद सतह पर गंदगी लाती है ताकि इसे समाप्त किया जा सके।
  • शैंपू एक कार्पेट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कालीन को धोने के लिए मशीन को तैयार करें पानी के टैंक को साफ पानी और उपयुक्त डिटर्जेंट भरें, जैसा कि निर्देशों में बताया गया है। आवश्यक से ज्यादा उपयोग न करें यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो उत्पाद स्पष्ट निशान छोड़ देगा, जिससे गंदगी को सूखी अवशेषों में चिपकाने और कार्पेट बनाने में अभी भी गंदे दिखेंगे।
  • छवि शीर्षक शैम्पू एक कालीन कदम 5
    5



    कमरे के एक कोने से शुरू करो और धीरे-धीरे कार चलाकर चलें। निचले भाग में, उपकरण को घूर्णन ब्रश के साथ प्रदान किया जाता है जो कालीन के तंतुओं को हिलाते हैं और गंदगी को खत्म करने के लिए डिटर्जेंट को अंदर घुसना करने की अनुमति देते हैं।
  • छवि शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 6
    6
    रुको एक बार जब आप कमरे में आ गए हैं धीरे-धीरे उस क्षेत्र पर पीछे पीछे चलें जो सिर्फ इलाज किया जाता है। आपको यह देखना चाहिए कि गंदे पानी गाड़ी से पानी की टंकी में फेंक दिया जाना चाहिए। जिद्दी दाग ​​के लिए, बार-बार पीछे जाने के लिए सबसे अच्छा होगा, जहां तक ​​वे मशीन में स्पष्ट जल दिखाई नहीं देते, जहां तक ​​वे स्थित हैं।
  • छवि शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 7
    7
    कमरे की पूरी मंजिल को दूर से दूर रखें, मशीन को एक दीवार से दूसरे में से गुजारें और सफाई के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पानी की मशीन को दोहरा कर दें, जो मशीन से चूसा है, यह अस्पष्ट है। गंदे पानी की टंकी को खाली करें और साफ पानी फिर से भरें, आवश्यकतानुसार क्लीनर को जोड़ दें।
  • छवि का शीर्षक शैम्पू एक कालीन चरण 8
    8
    फर्नीचर वापस डालने से पहले इलाज क्षेत्र के लिए जरूरी समय की प्रतीक्षा करें। छोटे क्षेत्रों में 2 घंटे से कम समय में सूखा हो सकता है बड़े कमरे पूरी तरह से सूखने के लिए एक दिन ले सकते हैं।
  • टिप्स

    • गंदगी के निशान की संभावना को कम करने के लिए कमरे में लोगों के पारित होने की सीमा।

    चेतावनी

    • यदि आप कर सकते हैं, तो फर्नीचर को नम कार्प पर नहीं डालें ढालना बनाने का खतरा बढ़ सकता है यदि आप पानी को वाष्पीकरण से रोकते हैं जहां फर्नीचर के बाकी हिस्सों या उन क्षेत्रों में जहां हवाई मार्ग अधिक मुश्किल होता है, जैसे सोफे के नीचे के हिस्से में।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्प्रे दाग हटानेवाला
    • कालीन वाशिंग मशीन
    • कालीन क्लीनर
    • पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com