स्टीम के साथ कैसे साफ करें

भाप की सफाई लंबे समय तक कालीनों और यहां तक ​​कि फर्नीचर से गंदगी और दाग को हटाने के लिए सबसे अधिक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया था। यह लकड़ी के फर्श और टाइल की सफाई के लिए एक उत्कृष्ट समाधान भी है, क्योंकि यह कभी कभी इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य वाशिंग विधियों की तुलना में कम अवशेषों को छोड़ देता है कैसे ठीक से degrease कालीन, कपड़े या फर्श को भाप का उपयोग जानने के लिए, आप एलर्जी, molds और जिद्दी गंदगी को दूर करने के लिए सुनिश्चित हो जाएगा।

कदम

विधि 1

कालीन और आवरण का कपड़ा
स्टीम क्लीन चरण 1 नाम वाली छवि
1
मंजिल, फर्नीचर और पर्दे पर वैक्यूम जिसे आप भाप से साफ करने का इरादा रखते हैं, गंदगी, धूल, कोबे और फ्लफ को हटाने के लिए।
  • अगर आपको भाप के साथ कालीनों को साफ करने की आवश्यकता है, तो वैक्यूमिंग से पहले सभी फर्नीचर को कमरे में ले जाएँ।
  • छवि शीर्षक स्टीम क्लीन चरण 2
    2
    गर्म पानी के साथ डिटर्जेंट समाधान का एक छोटा सा हिस्सा मिलाएं। फिर, एक परीक्षण करने के लिए, कालीन (15 या 20 सेंटीमीटर वर्ग) के एक क्षेत्र में या सोफे के असबाब के नीचे छोटी मात्रा को रगड़ें, जिसे आप साफ करना चाहते हैं 10 या 15 मिनट के बाद वापस आएँ और देखें कि क्या कपड़े फीका हुआ है। इस मामले में, एक और परीक्षण करने से पहले पानी की एक बड़ी मात्रा के साथ समाधान को पतला।
  • यदि समाधान कार्पेट या कपड़े को फेकता है, तो भाप क्लीनर का प्रयोग करते समय केवल गर्म पानी का उपयोग करने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर यह वसा या अन्य दाग को संतोषजनक रूप से नहीं निकालता है, तो यह अभी भी कुछ गंदगी को हटा देगा और असबाब कूलर छोड़ देगा।
  • स्टीम क्लीन चरण 3 नामक छवि
    3
    गर्म पानी और डिटर्जेंट की सिफारिश की मात्रा के अनुसार मशीन के टैंक को भरें (बाद में उस कंटेनर की जांच करें जिसमें आप सटीक मात्रा के लिए डिटर्जेंट समाधान डालें)। वैकल्पिक रूप से, यदि आपको रसोई या बाथरूम नल तक पहुंचने वाले किसी पाइप में मशीन से कनेक्ट करना है, तो गर्म पानी खोलें।
  • स्टीम क्लीन चरण 4 नामक छवि
    4
    कमरे के एक कोने या फर्नीचर के टुकड़े के एक छोर से शुरू करें और पूरे क्षेत्र में जारी रखें। उस मशीन को पुश करें जो समाधान को वाष्पीकृत करे और इसे वापस खींच दें ताकि यह गंदगी के साथ सफल हो सके। उन क्षेत्रों में दोहराएं जहां गंदगी जिद्दी है।
  • विधि 2

    ठोस लकड़ी, टुकड़े टुकड़े और टाइलें


    स्टीम क्लीन चरण 5 नाम की छवि
    1
    भाप के साथ सफाई से पहले क्षेत्र को तैयार करें, अवशेषों को हटाने और एक कपड़ा, झाड़ू या वैक्यूम क्लीनर के साथ धूल को तैयार करें। अगर मंजिल पर गंदगी के निशान दिखाई देते हैं, तो डिटर्जेंट पारित होने पर इसे खरोंचने का खतरा होता है।
    • लकड़ी की छत भाप सफाई मशीनों में से अधिकांश केवल पानी का उपयोग करें हालांकि, बहुत गंदे फर्श degreasing के लिए, खासकर अगर वहाँ दोष साबुन या अस्वास्थ्यकर अवशेषों द्वारा छोड़ा हैं आमतौर पर बाथरूम टाइल के बीच हवा, यह एक मध्यम पीएच डिटर्जेंट जोड़ा जा सकता है।
    • एक भाप की सफाई मशीन का इस्तेमाल करते हुए पहनने के कारण दाग के साथ, आप लकड़ी के जोखिम को नमी अवशोषित करते हैं और विकृत हो जाते हैं।
  • स्टीम क्लीन चरण 6 नाम वाली छवि
    2
    पानी के कंटेनर निकालें और इसे गर्म पानी से भरें इसे पुन: इकट्ठा करें, मशीन को चालू करें और पानी गरम करें जब तक कि भाप बनना शुरू न हो।
  • कंटेनर की जगह लेने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए फ़िल्टर की जांच करें कि यह साफ है यदि यह गंदे है, तो उसे धोने के लिए गर्म पानी के नीचे रख दिया जाए।
  • छवि शीर्षक स्टीम क्लीन चरण 7
    3
    कमरे के एक पक्ष से शुरू करें और एक दूसरे के प्रति जारी है, मशीन आगे धक्का इतना है कि इजेक्ट भाप और उसके बाद, यह खींच वापस ताकि आधार के लिए कपड़ा भाप से भंग गंदगी एकत्र कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • एलर्जी से पीड़ित लोगों को वर्ष में दो बार अच्छी तरह से फर्श को साफ करने के लिए भाप का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि घर एलर्जी और मोल्ड से मुक्त हो।
    • आप किसी कंपनी से एक कार किराए पर ले सकते हैं जो इसे शुल्क के लिए उपलब्ध कराती है (इंटरनेट पर जांचें) या आप अपनी खुद की एक खरीदना चुन सकते हैं। किराए पर लेने वालों को एक औद्योगिक प्रौद्योगिकी के साथ बनाया गया है और, आमतौर पर, केवल घरेलू उपयोग के लिए डिज़ाइन मशीनों की तुलना में अधिक डिटर्जेंट समाधान हो सकते हैं। आम तौर पर जब आप किराए पर कार का उपयोग करते हैं, तो पहले कालीनों और असबाब को पहले सूखा जाता है, क्योंकि उनके पास अधिक शक्तिशाली सक्शन सिस्टम है। हालांकि, घर के लिए ही प्रभावी हैं एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए, यह एक सार्थक निवेश हो सकता है

    चेतावनी

    • कालीन और असबाब के लिए कुछ क्लीनर, रसायन होते हैं, इसलिए यदि आप बच्चों को या पालतू जानवर है, तो आप सावधानी के साथ उन्हें इस्तेमाल करना चाहिए, इस तरह के ब्लीच, क्लोरीन मुक्त रूप में कम आक्रामक समाधान, के लिए बजाय चुनने और रंग, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या रस ब्लीच नहीं है पतला नींबू का
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com