कैसे एक कालीन साफ ​​करने के लिए

कालीन घरों को सुखदायक जोड़ रहे हैं, लेकिन महंगा और कभी कभी नाजुक हो सकता है यह जानना ज़रूरी है कि आपके निवेश को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें कैसे साफ़ करें। ये कुछ युक्तियां आपकी रग्ज को यथासंभव लंबे समय तक रखने में आपकी सहायता कर सकती हैं। कालीनों की सफाई के लिए आने पर कुछ सामान्य गलतियां होती हैं जो लोग करते हैं ये गलतियां आपके कालीनों के जीवन से वर्षों को घटाना बंद कर सकती हैं और उनसे बचा जाना चाहिए।

सामग्री

कदम

स्वच्छ एक गलीचा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने ऊन कालीन को अपने सर्वोत्तम रूप में रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह महीने में एक बार घूमता है और पीठ से इसे वैक्यूम करता है। पीठ पर आप घूर्णन ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, जबकि सामने वाले क्लासिक ट्यूब से बेहतर है। पीठ पर घूर्णन ब्रश को पास करने से कालीन के ऊपरी भाग में गहरे गहरे फंसे जाने में मदद मिलती है। कालीन फिर से बदल जाएगा और गंदगी खींचा। कृत्रिम कालीनों के लिए, सामने और पीछे दोनों पर घूर्णन ब्रश ठीक है।
  • स्वच्छ एक गलीचा चरण 2 नामक छवि
    2
    किनारों को खाली करने के लिए बेहतर नहीं किनारे वास्तव में समूहों में तैयार किए गए हैं। वैक्यूम क्लीनर द्वारा उन्हें बिल्कुल नहीं छुआ जाना चाहिए यदि आवश्यक हो तो बस अपने हाथों से उन्हें पुनर्जीवित करें शेष उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है
  • स्वच्छ एक गलीचा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    शैम्पू या कालीन स्प्रे की देखभाल करें! शैंपू आम तौर पर गलीचे से ढंकने के लिए उपयुक्त होते हैं और आम कालीनों के लिए नहीं होते हैं। हमेशा उन्हें प्रयोग करने से पहले लेबल की जांच करें। जब आप उन्हें का उपयोग करते हैं तो कुल्ला करना सुनिश्चित करें यदि कार्पेट पर डिटर्जेंट अवशेष हैं, तो वे गंदगी को आकर्षित करेंगे। एक गर्म सफेद कपास तौलिया के साथ कालीन से पहले हमेशा सिर, यह सुनिश्चित करें कि यह नहीं रह जाएगा।



  • स्वच्छ एक गलीचा कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    हमेशा किसी भी दाग ​​या बूंदों को साफ करें जैसे ही ऐसा होता है। दाग के प्रकार पर निर्भर करता है तंपोना या खरोंच एक सफेद सूती तौलिया के साथ स्वाब और बाहर से केंद्र के खिलाफ मुश्किल दबाएं। तौलिया को कई बार बदलकर दोहराएं जब तक कि यह संभव न हो कि सभी नमी अवशोषित हो जाए। जब आप दाग पोंछते हैं, तौलिया को एक सीधी रेखा में ले जाएं, कभी-कभार नुकसान नहीं बनाते हैं जो स्थायी कार्पेट को नुकसान पहुंचाते हैं। यदि आप कुछ दूध डालते हैं, तो आपको अवशेषों को खसरा होने से बचने के लिए हल्के डिटर्जेंट और पानी के साथ ध्यान से कुल्ला करना चाहिए। रेड वाइन के लिए, 10% हाइड्रोजन पेरोक्साइड और तरल डिश साबुन के समान भागों का प्रयोग करें, जो टैम्पन विधि का उपयोग करते हुए एक कपास तौलिया के साथ आवेदन करता है।
  • स्वच्छ एक गलीचा कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    सफेद सिरका के एक हिस्से को मिलाकर पानी के साथ तीन और एक तौलिया के साथ डबिंग करके जानवरों की गंध को निष्क्रिय कर दिया।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक गलीचा परिचय
    6
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास घर में पानी था और कालीन को डालने की जरूरत है, तो स्थायी क्षति से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके पेशेवर को लें।
    • दोनों पक्षों पर साप्ताहिक वैक्यूमिंग आदर्श है। यदि यह संभव नहीं है, तो आपको इसे हर दो सप्ताह में कम से कम एक बार करना चाहिए।
    • वर्ष में कम से कम एक बार कालीनों को घुमाने की सलाह दी जाती है। बारी बारी से, हमारा मतलब है 180 डिग्री बारी इस तरह से इसे एक समान रूप से उपभोग किया जाएगा आप कालीन के यातायात को अलग करने के लिए फर्नीचर के आदेश को भी बदल सकते हैं।
    • किसी भी प्रकार के दाग का प्रयोग करते समय, इसे हमेशा एक सफेद सूती कपड़े पर डालना और दाग को दबा देना याद रखें। कार्पेट पर सीधे इसे डालने से इसे बदतर बना सकता है, जिससे इसे स्थायी बना दिया जा सकता है
    • एक बार जब आप कालीन से दाग हटा देते हैं तो आपको इसे जितना तेज़ी से सूखना होगा, एक प्रशंसक आपकी मदद कर सकता है।
    • कालीनों को लुढ़का नहीं किया जाना चाहिए, मुड़ा हुआ नहीं। जब आप इसे किसी वैन में ले जाते हैं, यदि आप इसे रोल करते हैं तो आप इसे बाकी फर्नीचर के शीर्ष पर रख सकते हैं, जिससे कि उसके ऊपर दीपक की तुलना में अधिक कुछ भी नहीं रखा जाए। तह यह स्थायी चीरों या स्कफ के निशान का कारण होगा।
    • कालीन को साफ करने का दूसरा तरीका एक कालीन क्लीनर / एक्स्ट्रेक्टर किराए पर या खरीदना है ये मशीनें सतह की सफाई का एक अच्छा काम करती हैं, लेकिन चूंकि तंतुओं को भाप करने की क्षमता नहीं होती है, इसलिए सभी दाग ​​और गंदगी को हटाया नहीं जाएगा। ये मशीन सिंथेटिक कालीनों और कालीनों या वॉलपेपर के लिए उपयुक्त हैं।
    • कालीन और कालीन जल्दी या बाद में गंदे हो जाते हैं। एक बेहतर परिणाम के लिए एक पेशेवर द्वारा साफ करने के लिए अपना कालीन ले लो। जांचें कि यह साइट पर प्रमाणित है https://woolsafe.org
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com