कैसे एक अच्छा कालीन चुनें करने के लिए

एक कालीन की दुकान में आप के लिए उपलब्ध विशाल विकल्प पर आश्चर्य होगा। शानदार लम्बी बालों वाली कालीन, सैक्सनी कालीन, बर्गर कालीन और अन्य वाणिज्यिक गुणवत्ता वाले कालीन हैं। वहाँ कालीन हैं जो दीवारों, कालीनों में रखे जा सकते हैं, जिन्हें किनारों के किनारों और चेकरित गलीनों के साथ आकार में कटौती किया जा सकता है। तो आप अपने घर के लिए एक अच्छा कालीन कैसे चुनते हैं? यह आलेख आपको दिखा सकता है कि यह कैसे करना है!

सामग्री

कदम

एक अच्छा कालीन कदम 1 चुनें शीर्षक छवि
1
पहली बात यह है कि यह मूल्यांकन करना है कि कालीन पर कितना "ट्रैफ़िक" होगा यदि आप बेडरूम में एक गलीचा लगाते हैं, तो यह एक कम रहने वाले कमरे में से कम हो जाएगा।
  • एक अच्छा कालीन कदम चुनें
    2
    दाग को प्रतिरोध के बारे में सोचो यह आपके लिए सभी कालीनों के बारे में सोचना है, खासकर उन लोगों के लिए जिन्हें आप खाने के कमरे में या एक प्ले क्षेत्र में उपयोग करेंगे, जहां भोजन और संभव दाग का लगातार प्रवाह होगा।
  • एक अच्छा कालीन कदम चुनें
    3
    कालीन के मूल्य के बारे में जानें आंतरिक कालीन का सामान्य रूप से एक से पांच के पैमाने पर मूल्यांकन किया जाता है, जहां 5 सर्वोच्च स्कोर है 5 अंकों के साथ कालीन सबसे व्यस्त क्षेत्रों के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। 4 का मूल्यांकन उत्कृष्ट माना जाता है और घर के सबसे व्यस्त क्षेत्रों के लिए सिफारिश की जाती है।
  • एक अच्छा कालीन कदम चुनें 4 शीर्षक छवि
    4



    ऊन कालीनों पर गौर करें आप खरीद सकते हैं सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले कालीन ऊन के बने कालीनों का है। ऊन कालीन बहुत महंगे हैं, लेकिन वे किसी भी कृत्रिम कालीन से ज्यादा बेहतर बनाते हैं।
  • एक अच्छा कालीन कदम चुनें
    5
    कृत्रिम कालीन बहुत व्यस्त इलाके के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आपके पास बहुत व्यस्त क्षेत्र है, तो इसके विरोध के कारण नायलॉन आदर्श विकल्प हो सकता है नायलॉन दाग प्रतिरोधी है और ढालना repels।
  • एक अच्छा कालीन चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    पॉलिएस्टर कालीन बहुत अच्छे होते हैं, पानी के आधार पर दाग को स्वच्छ और विकर्षक करना आसान होता है। वे अपनी उपस्थिति और ऊन की समानता के लिए प्रसिद्ध हैं, हालांकि बहुत सस्ता है।
  • एक अच्छा कालीन चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    रंग विचार हल्के रंग का कालीन एक बड़ा स्थान प्रभाव बनाते हैं, भले ही वे अधिक आसानी से दाग दिखाने के लिए करते हैं। बजाय डार्क कालीन प्रकाश को अवशोषित करते हैं, कमरे को और अधिक आरामदायक बनाते हैं।
  • टिप्स

    • जब आपको कोई कालीन लगता है, तो इसे देखने के लिए घर का एक टुकड़ा ले लो, यह देखने के लिए कि क्या रंग बदलता है जब यह शाम को प्राकृतिक दिन के उजाले और कृत्रिम रोशनी के सामने आ जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com