कैसे एक हज्जाम कालीन साफ ​​करने के लिए

बर्गर कालीन घर पर लालित्य और आराम का स्पर्श दे सकता है। यदि आपके पास एक है या इसे खरीदने के बारे में सोचना है, तो यह समझना बेहद जरूरी है कि इसे साफ करने और इसका इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, ताकि इसकी मूल सुंदरता और व्यावहारिकता बनाए रख सकें। हज्जाम कालीनों में विभिन्न आकारों की एक साजिश होती है और आमतौर पर ऊन, नायलॉन या अन्य फाइबर जैसे ओलेफिन से बना होता है। बर्गर कालीनों को साफ करने के लिए कई तरीके हैं, जिनमें से अधिकांश पदार्थ कालीन का बना होता है, पर उस पर निर्भर करता है।

सामग्री

कदम

स्वच्छ बर्बर कालीन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पहले पानी की कोशिश करें गंदी क्षेत्र पर ठंडे पानी का उपयोग करना एक हठी दाग ​​को हटाने का सबसे आसान तरीका है। ठंडे पानी के साथ एक कपड़े गीले और हल्के से रगड़ें। पहले अवशोषित, दाग पर अधिक से अधिक नहीं रगड़ना। एक हज्जाम कालीन खरीदने के पक्ष में यह है कि यह तंतुओं में घुसने से पहले सतह पर दाग रहता है। यह वास्तव में एक महान लाभ है अगर अचानक फैल जाता है या जब गंदगी समय के साथ बढ़ जाती है
  • स्वच्छ बर्बर कालीन चरण 2 नामक छवि
    2
    तुरंत वैक्यूम क्लीनर को वैक्यूम करें उसे गंदे होने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका दाग के खिलाफ जल्दी से कार्य करना है। आप ठंडे पानी का उपयोग करने की कोशिश करते हैं या नहीं, यह वैक्यूम करने के तुरंत बाद तुरंत जाने के लिए आवश्यक है, खासकर यदि आपने ठंडे पानी का उपयोग करना चुना है बर्बर कालीनों की असंतुलित मोटाई और जटिलता से पानी को व्यवस्थित किया जाता है, कभी-कभी फाइबर के अंदर ढालना होता है। आर्द्रता की आकांक्षा, आप इस स्थिति से बचेंगे।



  • स्वच्छ बर्बर कालीन चरण 3 नामक छवि
    3
    यदि आप कर सकते हैं, तो सूखे चूषण प्रणाली का उपयोग करें जैसा कि पिछले चरण में दर्शाया गया है, बर्गर कालीनों में अन्य की तुलना में अधिक घनीभूत स्थिरता है इसलिए, यदि आप भाप सफाई प्रणाली का उपयोग करते हैं, तो वैक्यूम क्लीनर के साथ इलाज किए गए क्षेत्रों से पानी को निकालना बहुत मुश्किल होगा, खासकर अगर कालीन को नायलॉन से बना है, क्योंकि यह अन्य फाइबर की तुलना में धीरे धीरे सूख जाता है।
  • स्वच्छ बर्बर कालीन चरण 4 नामक छवि
    4
    दाग पहले रोकें जब आप घर में प्रवेश करते हैं या दरवाजे के सामने मैट्स को बाहर निकालना चाहते हैं, तो आपके जूतों को हटाने के साथ-साथ अधिकतर अक्सर वातावरण में उत्कृष्ट स्थिति में बरबर का कालीन बनाए रखने में बहुत योगदान कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्पीड एक महत्वपूर्ण कारक है जब यह गंदे हो जाता है। जितना जल्दी आप एक संभावित हानिकारक दाग के खिलाफ कार्रवाई करते हैं, उतना अधिक मौका है कि आप इसे हटाने और अपनी कालीन की मूल सुंदरता को बहाल कर लें।
    • यदि आप कालीन क्लीनर का उपयोग करना चुनते हैं, तो चेतावनी लेबल में रसायनों के विषाक्त मूल्यों की जांच करें। उत्तरार्द्ध बच्चों और पालतू जानवरों के लिए संभावित खतरनाक हैं इसके अलावा, भले ही वे विशेष रूप से कालीनों के लिए तैयार किए गए उत्पाद हैं, यह आपके बर्गर कालीन के तंतुओं के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि उपयोग में कोई मतभेद नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com