उत्कृष्ट दशा में कालीन कैसे साफ और रखो

यह आलेख बताता है कि कैसे कालीनों की सफाई और रखरखाव से निपटने के लिए

सामग्री

कदम

स्वच्छ और रखरखाव क्षेत्र के आसनों शीर्षक छवि छवि चरण 1
1
नियमित रूप से कालीन को वैक्यूम करें यह गंदगी संचय को रोकता है। लगातार यह कदम उठाकर आपको एक स्वच्छ और एलर्जी प्रूफ घर की सुविधा मिल सकती है। सतह से धूल और मलबे को पूरी तरह से निकालने के लिए, इसे पीछे की ओर मोड़ो और वापस वैक्यूम करें। यह गंदगी को गहराई से अलग करता है और इसे तंतुओं के ऊपर ले जाता है। फंसे किनारों और पहनाओं से बचने के लिए किनारों को खाली नहीं करें। ऊन सतहों पर केवल सक्शन नोजल का उपयोग करना बेहतर होता है, जबकि घूर्णन ब्रश का इस कपड़ा के नाजुक फाइबर पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है।
  • स्वच्छ और रखरखाव क्षेत्र के आसनों का शीर्षक चरण 2
    2
    100% सूती कपड़े के साथ भोजन, पेय या अन्य उत्पादों के फैलाव को दबाएं। यदि फैल तरल है, तो प्रभावित क्षेत्र पर कपड़ा फैलाएं और क्षेत्र पर अपना वजन रखें। चूंकि कपड़ा तरल में भिगोती है, इसलिए इस क्षेत्र पर सूखे हिस्सों को रखने के लिए इसे निरंतर स्थानांतरित करें। जब आप दाग मिटाते हैं, तो इसे एक सीधी रेखा में करो, कभी एक परिपत्र आंदोलन का पालन करें: यह कालीन को नुकसान पहुंचाएगा।



  • स्वच्छ और रखरखाव एरिया रग्ज शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सरल सफाई समाधान का उपयोग करें ज्यादातर जमाओं के लिए, एक नम सफेद कपड़े पर्याप्त है यदि यह एक ताजा पशु मूत्र है, तो दो पानी के साथ सिरका का एक हिस्सा मिलाएं और इस दाग हटानेवाला को टाम्पन करें। रेड वाइन के मामले में, डिश साबुन और 10% हाइड्रोजन पेरोक्साइड पर आधारित समाधान का उपयोग करें। उपाय करने के लिए, यह डब करने के लिए प्रभावी है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि काट फीका या बदबू नहीं करता है, हमेशा एक छिपे कोने पर एक परीक्षण करें.
  • स्वच्छ और रखरखाव क्षेत्र के आसनों का शीर्षक चरण 4
    4
    व्यावसायिक उपचार के लिए अपने कपड़े धोने की कालीन लें। वैक्यूम क्लीनर को नियमित रूप से पास करें, फैलकर फैलकर और दाग साफ करें: कालीन हमेशा निरंतर रखरखाव के साथ साफ हो जाएंगे। एक वर्ष में, या हर दो साल में, उन्हें अच्छी तरह से साफ करने के लिए कपड़े धोने के लिए ले जाएं और सुनिश्चित करें कि यहां तक ​​कि आपके घर में जिस हवा में आप साँस लेते हैं वह स्वस्थ है किसी कंपनी को चुनने से पहले, हमेशा सुनिश्चित करें कि यह जानता है कि यह कैसे कालीनों को संभालना है, चाहे वे ऊनी हों या न हों इंटरनेट पर खोज करें या आस-पास पूछें इससे आप उन लोगों की व्यावसायिकता का आश्वासन देते हैं जो वहां काम करते हैं। घर पर कालीनों को धोने की कभी कोशिश न करें, अन्यथा आप उन्हें सही और सुरक्षित रूप से साफ नहीं करेंगे।
  • टिप्स

    • उन्हें पहनने से बचाने के लिए कालीनों को वापस जगह में रखना सुनिश्चित करें। उन्हें ठीक करने के लिए, एक डबल पक्षीय टेप या एक महसूस किया आधार का उपयोग करें। यह उत्पाद जगह में फर्नीचर रखने के लिए और फिसल से बचने के लिए उपयोग किया जाता है। हर कुछ महीनों में, कारीगरों के कारण आगे की गिरावट को रोकने के लिए कालीन घुमाते हैं।
    • जब कालीन को कपड़े में लाते हैं, क्लर्क से पूछिए कि कपड़े के लिए उपयुक्त सफाई का प्रकार क्या है। काम शुरू करने से पहले सेवा में विस्तार से वर्णन करने वाली रसीद का अनुरोध करना सुनिश्चित करें। लागत सतह क्षेत्र पर निर्भर करेगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास कार्पेट छोड़ने से पहले एक बोली है किसी भी छिपी या अतिरिक्त अनिवार्य लागत के बारे में जानें एक पेशेवर और विश्वसनीय कपड़े धोने आपको शुरू से ही विशिष्ट जानकारी देंगे।
    • सफाई के बाद किसी भी अतिरिक्त डिटर्जेंट को कुल्ला कर लें, और आक्रामक एक का उपयोग न करें। यह केवल अधिक गंदगी का कारण होगा। कालीनों से निपटने से पहले फर्नीचर को ले जाएं। इस क्षेत्र पर बहुत अधिक पानी डालने से शिखर क्षति हो सकती है, लुप्त होती, खराब गंध या सतह संकोचन हो सकता है। पानी से धोने के बाद जल्दी से सूखने के लिए, आप एक प्रशंसक का उपयोग कर सकते हैं - यह किसी भी गंध से छुटकारा पाने में भी मदद करेगा किसी व्यक्ति को इसके ऊपर चलने देने या फर्नीचर को वापस जगह देने से पहले क्षेत्र को पूरी तरह से सूखा होना चाहिए। सफाई समाधान, वैक्यूम और, यदि आवश्यक हो, विशिष्ट दागों का ख्याल रखने से पहले।
    • पता लगाने के लिए कालीनों के लिए सबसे अच्छा सफाई उपचार क्या है, कपड़े धोने से संपर्क करें कुछ भी करने से पहले क्षेत्र पर एकत्र करने के लिए बहुत सारी गंदगी का इंतजार न करें। एक विशेष कंपनी आपके लिए उपयुक्त प्रकार की सेवा का निर्धारण करने में सक्षम होगी। कपड़े को ध्यान से देखने के लिए आमतौर पर निर्णय लेने के लिए उपयोगी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com