कैसे बांस फर्श को साफ करने के लिए

बांस फर्श उनके स्थायित्व के लिए जाना जाता है। यहां तक ​​कि अगर वे भारी भार के तहत झटके का विरोध करते हैं, तो उनकी देखभाल करने से उन्हें और भी लंबे समय तक सही दिखने की अनुमति मिल जाएगी। बांस के फर्श की सफाई के लिए कुछ रख-रखाव और निवारक देखभाल में कुछ देखभाल की आवश्यकता है।

कदम

स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 1 नामक छवि
1
धूल और गंदगी निकालें गंदगी फर्श पर चमक को दूर लेती है फर्श पर गंदगी को दूर करने के लिए एक पतली-फाइबर झाड़ू या एक इलेक्ट्रो-स्टैटिक क्लॉथ का प्रयोग करें। धूल को जमा करने से क्षेत्रों को रोकने के लिए फर्श को सूखा रखें। गंदे तल पर लगातार चलने से घर्षण पेपर के कणिकाओं की तरह कार्य करता है और फर्श खत्म पर थोड़ा खरोंच बना सकता है।
  • स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 2 नामक छवि
    2
    एमओपी के साथ फर्श धो लें 1: 4 के अनुपात के साथ सिरका और पानी का मिश्रण अच्छा फर्श क्लीनर है। या आप दृढ़ लकड़ी फर्श के लिए किसी भी उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। स्पंज एमओपी का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि स्पंज पानी से भी गर्भवती नहीं है तुरंत बाद में एक चीर के साथ फर्श को सूखी। यदि आप फर्श पर बहुत अधिक पानी डालते हैं तो आप लकड़ी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 3 नामक छवि
    3
    स्प्रे साफ करने के लिए एक कपड़े का उपयोग करें सिरका समाधान के साथ एक स्प्रे भरें और उस पर कपड़ा डालने से पहले क्षेत्र को स्प्रे करें या हल्के से कपड़े को गीला करें। तुरंत बाद में एक चीर के साथ सूखी याद रखें
  • स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 4 नामक छवि
    4
    स्ट्राइप्स को चमकें। फर्श को सुखाने से इसे चमकदार बनाने और कपड़ा या एमओपी की नमी से छोड़े गए सभी निशानों को समाप्त करने में मदद मिलती है। किसी तेल-आधारित क्लीनर का उपयोग न करें, जो मंजिल को सुस्त और क्रॉल किया जाएगा।
  • स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 5 नामक छवि



    5
    मंजिल खरोंच से बचें सुनिश्चित करें कि आप ऑब्जेक्ट्स को उठाएं और उन्हें नीचे ले जाएं। फर्श को खरोंच करने से रोकने के लिए फर्नीचर के तहत लगा या कोस्टर लागू करें जब वे स्थानांतरित हो जाएंगे पालतू जानवरों के नाखूनों को काट लें एक रोलर पैनल के साथ वैक्यूम क्लीनर का उपयोग बांस को साफ करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए।
  • स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 6 नामक छवि
    6
    जूते पर ध्यान दें जो बांस पर फिट होते हैं फुटप्रिंट मंजिल पर गंदगी या निशान छोड़ सकते हैं। एड़ी के साथ जूते पर ध्यान दें गंदगी, खरोंच या स्कफ्स के विकास से फर्श को बचाने के लिए सबसे कुचल क्षेत्रों में कालीनों और धावकों को रखें। कमरे में प्रवेश करने वाली गंदगी को कम करने के लिए प्रवेश द्वार पर मैट या डोरमेट रखें। अपने नियमित रूप से कालीनों को साफ और हराकर मत भूलें।
  • स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 7 नामक छवि
    7
    स्पॉट तुरंत और उचित पर कब्जा फर्श पर केवल एक नम कपड़े और उपयुक्त डिटर्जेंट का उपयोग करें। जोर से फेंकने या छिड़कने पर खत्म और लकड़ी को नुकसान होगा। विकसित होने वाले दाग को हटा दिया जाना चाहिए और समाप्त फिर से लागू किया जाना चाहिए।
  • स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 8 नामक छवि
    8
    लुप्त होती से अपने बांस फर्श को रोकने के लिए क्या आवश्यक है खिड़कियों पर पर्दे या अंधा लटकाएं, बांस को लुप्त होने से रोकने के लिए सूर्य के प्रकाश के लिए लंबे समय तक संपर्क बनाए रखने के लिए आप यूवी किरणों से बचने के लिए कांच के लिए एक ब्लैकआउट फिल्म भी लागू कर सकते हैं और उनसे बांस की फर्श की रक्षा कर सकते हैं।
  • स्वच्छ बांस फ्लोर्स चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    एक पॉलिश के साथ फर्श पोलिश करें यदि फर्श अपनी चमक को बहाल करने के लिए अपारदर्शी हो। फर्श का मोम न करें और तेल आधारित डिटर्जेंट का उपयोग न करें। बांस फ़्लो रखरखाव और परिष्करण के बारे में अधिक जानकारी निर्माता से प्राप्त की जा सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com