कैसे Pergo फर्श को साफ करने के लिए

पेर्गो फर्श दुनिया भर में जाना जाता है न केवल इसलिए कि वे खूबसूरत और सुविधाजनक हैं, बल्कि इसलिए भी कि वे समय के साथ पिछले हैं। इस कंपनी द्वारा उत्पादित टुकड़े टुकड़े की सतह कठिन और कॉम्पैक्ट है और इसके परिणामस्वरूप, degrease में आसान है। भले ही यह गंदगी और क्षति के लिए प्रतिरोधी है, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि इसे कैसे साफ करें ताकि यह उत्कृष्ट स्थिति में रखा जा सके।

कदम

विधि 1

साधारण सफाई करना
स्वच्छ लॅमिनेट फ्लोर्स चरण 1 नामक छवि
1
वैक्यूम क्लीनर से साफ़ करें पेर्गो फर्श धूल को आकर्षित करते हैं, इसलिए उन्हें सबसे स्पष्ट गंदगी को हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद के साथ नियमित रूप से साफ करने के लिए सलाह दी जाती है। एक नियमित माइक्रोफ़ायर एमओपी या इलेक्ट्रोस्टैटिक क्लॉथ को लगभग सभी धूल को खत्म करना चाहिए।
  • सफाई से पहले, धूल के कपड़े को थोड़ा गीला करें। पास के पानी की एक बाल्टी इसे नम रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। आपको इसे सोखना नहीं है, बस इसे गीला करें यदि इसे पानी से भिगोया जाता है, तो इसे मंजिल पर जाने से पहले इसे निचोड़ लें।
  • यदि आप एक समय में एक भाग को साफ करते हैं, तो स्क्रबिंग ब्रश का उपयोग करने से पहले आप स्प्रे बोतल के साथ फर्श स्प्रे भी कर सकते हैं। 240 मिलीलीटर डिटर्जेंट प्राप्त करने के लिए 80 मिलीलीटर पानी, 80 मिलीलीटर विकृत अल्कोहल, 80 मिलीलीटर सफेद सिरका और तरल तरल पदार्थ के तरल पदार्थ के 3 बूंदों को स्प्रे में मिलाएं। यदि आप कर सकते हैं, नींबू आवश्यक तेल की 5-10 बूंदों को जोड़ने का प्रयास करें टुकड़े टुकड़े पर समाधान स्प्रे करें, फिर तुरंत ब्रश को स्थानांतरित करें। यह एक मिनट के बाद सूखना चाहिए
  • हार्डवुड फर्श के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें वैक्यूम क्लीनर के साथ दिखाई देने वाली गंदगी या अन्य अशुद्धियों को समाप्त करता है। कठोर मंजिल ब्रश चुनें या उपयुक्त लगाव का उपयोग करें यदि आपको डर है कि सतह खरोंच होगी।
  • स्वच्छ लेमिनेट फ्लोर्स चरण 18 नामक छवि
    3
    कपड़ा कपड़े का उपयोग करें अगर आपको एक छोटे से क्षेत्र को तुरंत साफ़ करने की आवश्यकता है, तो एक कपड़ा आपको गंदगी या धूल को इकट्ठा करने की अनुमति देगा। यह बेहतर है कि यह सूखा है, लेकिन आप इसे थोड़ा गीला कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि यह फर्श पर बेहतर रहें एक बार जब आप इसे सफाई समाप्त कर लेते हैं, तब टुकड़े टुकड़े करना गीला न रखें।
  • दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 4 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    अनुपयुक्त सफाई उत्पादों से बचें अन्य टुकड़े टुकड़े के फर्श के साथ, वहाँ गैर-सलाह दी डिटर्जेंट हैं जो पेर्गो फर्श को नुकसान पहुंचा सकते हैं। तो, बिल्कुल उपयोग से बचें
  • कभी साबुन और डिटर्जेंट का उपयोग न करें, लेकिन मोम या फर्श पोलिश भी नहीं। वे अवशेष छोड़ सकते हैं जो एक सुस्त और सुस्त रसीला बनाते हैं।
  • भाप क्लीनर या समान उपकरणों का उपयोग न करें। अतिरिक्त नमी फर्श पर पट्टियों को छोड़ देंगी।
  • विधि 2

    अंक और दाग निकालें
    क्लीन लेमिनेट फ्लोर्स चरण 8 नामक छवि
    1
    गुनगुने पानी के साथ तरल पदार्थ द्वारा छोड़े गए जमा को हटा दें चॉकलेट, वसा, रस या शराब की वजह से दाग के मामले में, गैर घर्षण cleanser और गुनगुना पानी का एक संयोजन लकड़ी के पैमाने या अन्य क्षति के गठन को रोकने चाहिए। अमोनिया और सिरका द्रव्य पदार्थों की वजह से दाग को खत्म करने के लिए पानी के साथ मिलाए जाने वाले उत्कृष्ट पदार्थ हैं।
  • स्वच्छ लेमिनेट फ्लोर्स चरण 19 नामक छवि
    2
    एसीटोन सबसे हठ दाग के लिए प्रयोग किया जाता है एसीटोन, आमतौर पर नेल पॉलिश के लिए विलायक में निहित है, यह टार दाग, मार्कर, crayons, लिपस्टिक, जैतून का तेल, जूता पॉलिश, नेल पॉलिश या सिगरेट जलता है के इलाज के लिए उपयोगी हो सकता है। प्रभावित क्षेत्र में एक छोटी राशि लागू करें, फिर नरम, साफ कपड़े से पोंछ लें।
  • क्लीन लेमिनेट फ्लोर्स चरण 17 शीर्षक वाला छवि



    3
    उन्हें स्क्रेपिंग करके कठिन पदार्थ निकालें अगर कुछ ठोस जुड़ा हुआ है, जैसे चबाने वाली गम या मोमबत्ती मोम, तो कुंद अंत के साथ एक प्लास्टिक खुरचनी का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि पदार्थ इसे खरोंच करने से पहले कठोर हो गया है।
  • यदि आप इसे कठोर होने के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो इसे ठंडा करने के लिए एक बर्फ पैक का उपयोग करें एक बार सेट अप होने पर, खुरचनी का उपयोग करें
  • क्लीन लेमिनेट फ्लोर्स चरण 15 नामक छवि
    4
    मंजिल को बदलें यदि दाग बहुत बड़े होते हैं और उन्हें समाप्त करना असंभव है यदि एक बड़े पैच का गठन किया गया है जो अभी तक सिफारिश की गई किसी भी विधि से दूर नहीं जाता है, तो फर्श को अंशतः या पूरी तरह से बदलने के लिए बेहतर है दुकानदार या इंस्टॉलर पर भरोसा करते हुए आप पहले से संबोधित करते हैं और पूछते हैं कि क्या क्षेत्र बदले में दागदार हो सकता है।
  • विधि 3

    फर्श को सुरक्षित रखें
    हार्डवुड फर्श के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    प्रत्येक प्रवेश द्वार पर एक गली लगाओ। मेहमानों को गंदगी, मिट्टी या अन्य मलबे को घर में रखने से रोकने के लिए, प्रवेश द्वार के सामने एक डोरमेट रखें। लोगों के लिए प्रार्थना करने से पहले अपने जूते बंद करने या अपने पैरों को रगड़ने के लिए प्रार्थना करें।
    • आप लोगों द्वारा आम तौर पर कुचलने वाले सभी क्षेत्रों के साथ कालीन भी रख सकते हैं। उन्हें नियमित रूप से साफ करना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें गंदगी के पात्र बनने से रोक सकें।
  • हार्डवुड फर्श के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    फर्श की रक्षा के लिए महसूस किए गए पैड का उपयोग करें विशेष महसूस किए गए चिपकने वाले के साथ टीवी के लिए कुर्सियाँ, तालिकाओं और समर्थन आधार के पैरों को कवर करें फर्नीचर के निचले हिस्सों और फर्श के बीच के स्थानों को अनजाने में खरोंचने से टुकड़े टुकड़े को रोकना होगा।
  • यहां तक ​​कि कालीन उपयोगी भी हो सकते हैं। एक बड़े फर्नीचर के नीचे और आंदोलन के अधीन, जैसे कि सोफे याद रखें कि कालीन गंदगी एकत्र करते हैं, इसलिए उन्हें नियमित रूप से साफ करना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप लगातार कुछ कुर्सियों को आगे बढ़ने के बिना नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें स्थानांतरित करने के लिए आसान बनाने के लिए, पहियों के साथ बदलने पर विचार करें। हालांकि, आपको फर्श को खरोंच न करने की सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह उपाय इसे स्थानांतरित करना आसान बना देगा।
  • दृढ़ लकड़ी फर्श के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 5
    3
    चीजों को फर्श से ऊपर उठाएं यदि आपको घर के चारों ओर फर्नीचर ले जाना है, तो उसे खींचकर इसे जमीन से हटा दें यदि वे काफी भारी हैं, तो मदद के लिए मित्रों और परिवार से पूछें ताकि फर्श को खरोंचने के जोखिम से उन्हें खींच या धक्का न दें।
  • हमेशा अपने घुटनों पर चुप्पी करके और अपनी पीठ सीधी रखकर सही तरीके से उन्हें उठाना याद रखें। क्या आप आसानी से संभाल कर सकते हैं और बड़े फर्नीचर के मामले में एक हाथ के लिए पूछने के लिए डरो मत से अधिक लिफ्ट मत करो।
  • पैच ए क्षतिग्रस्त दृढ़ लकड़ी तल 10 शीर्षक चित्र
    4
    Grout के साथ दरारों की मरम्मत। यदि आप फर्श में एक छोटे दरार या गड्ढे का ध्यान रखते हैं, तो पेर्गो ने उन्हें सील करने के लिए पेस्ट बनाया है। आप आसानी से 5-6 मिमी से छोटा किसी भी दरार को ठीक कर सकते हैं जो टुकड़े टुकड़े में बनाया गया है।
  • यदि क्षतिग्रस्त क्षेत्र 6 मिमी से अधिक है, तो टुकड़े टुकड़े के टुकड़े को बदलें। आपको पेर्गो कंपनी का समर्थन नंबर कॉल करके या वेबसाइट पर जाकर एक पेशेवर इंस्टॉलर मिल सकता है। आपको कुछ बोर्डों को स्थापना के बाद भी रखना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यदि प्रतिस्थापन की ज़रूरत होती है तो आप हमेशा उन्हें काम करते हैं।
  • चेतावनी

    • पानी या डिटर्जेंट के साथ फर्श को बाधित न करें। सूखे कपड़े से साफ करने के लिए पानी की एक पतली परत पर्याप्त होनी चाहिए। यदि आप लकीर के टुकड़े को बनाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो नमी का कोई निशान न छोड़ें।
    • स्टील ऊन, घर्षण पाउडर या पेर्गो लेमिनेट फर्श पर आक्रामक डिटर्जेंट का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com