लकड़ी के फर्श को साफ कैसे करें

एक लकड़ी के फर्श की तरह बहुत बढ़िया मूल्य की सफाई करना डरा देता है, खासकर अगर आपको नहीं पता कि यह खत्म क्या है इसे बिना क्षतिग्रस्त अपनी लकड़ी की छत को साफ करने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें

कदम

1
एक नरम बाल खड़े झाड़ू के साथ मंजिल स्वीप करें यह ज्यादातर कणों को निकालता है जैसे रेत या अन्य अनाज जो फर्श को खरोंच कर सकते हैं यदि एमओपी के साथ घसीटा जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप खरोंच से बचने के लिए एक लंबे-बालों वाली वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    विचार करें कि किस प्रकार का परिष्करण आपकी मंजिल पर लागू किया गया था पूर्व-उपचारित फर्श को स्थानापन्न करना आसान है क्योंकि प्रत्येक सूची किनारों पर होती है। यदि सतह चमकदार नहीं है तो आपके पास चित्रित या अधूरा फ्लोर है पॉलिश फर्श पर यह खत्म करने की पहचान करना अधिक कठिन है। मंजिल की जांच करने के लिए, थोड़ा अतिरिक्त एक्स्ट्राइन स्टील ऊन को मिलाकर फर्श पर छिपे हुए स्थान पर रगड़ो- अगर एक भूरे रंग का दाग लकड़ी पर दिखाई देता है, तो फर्श मोम में खत्म हो गया है। यदि आपके छत एक नया खत्म कर दिया है या दिनांकित जानने के लिए, सबसे पहना बिंदु में पानी की कुछ बूँदें डाल दिया, अगर वे सतह परिष्करण है हाल ही में, हालांकि लकड़ी से अवशोषित कर रहे हैं पर बने हुए हैं, खत्म पुराना है या खराब निष्पादित किया गया है और इलाज की आवश्यकता है
  • अधिकांश नई मंजिलों की एक परत के साथ बंद कर रहे हैं polyurethane, urethane, या polyacrylic सभी जिनमें से पानी प्रतिरोधी और साफ करने में आसान है
  • पुराने फ़र्श का आमतौर पर इलाज किया जाता है चपड़ा, लाह, या रंग कि हालांकि वे समाप्त हो गए हैं, वे आधुनिक लोगों के रूप में टिकाऊ नहीं हैं और इसलिए, इस लेख में, उन्हें सतह के रूप में सूचीबद्ध किया जाएगा समाप्त नहीं हुआ और वैक्सिंग.
  • हालांकि लकड़ी की छत फर्श pretreated वे एक टिकाऊ और प्रतिरोधी सतह से ढंके हुए हैं, लेकिन ये प्रत्येक सूची के लिए अलग से हैं, इसलिए सूची के बीच की दरारियां और अन्य पानी की घुसपैठ के अधीन हैं - इस कारण से पूर्व-इलाज वाले फर्श को "अन्य" श्रेणी में शामिल किया जाएगा ।
  • संदेह में सबसे नाज़ुक तरीके से चयन करते समय- जब आप लकड़ी के फर्श की बात करते हैं तो आप इसे जोखिम नहीं उठा सकते
  • 3
    जब आवश्यक हो तो फर्श को साफ करें यद्यपि यह धूल को हटाने के लिए अक्सर फर्श या वैक्यूम की सलाह दी जाती है, और किसी भी कण जो इसे खरोंच कर सकते हैं, आपको इसे केवल तब ही धोना चाहिए जब वास्तव में आवश्यक हो यह आपकी मंजिल के जीवन को लम्बा खींच देता है
  • विधि 1

    एक आधुनिक सीलेंट के साथ लोको में लकड़ी की छत
    लकड़ी का फर्श चरण 1 से कैथ मूत्र निकालें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही डिटर्जेंट चुनें नियमित सफाई के लिए, पीएच तटस्थ-उदाहरण के लिए पॉलिश एक्रिलिक वे तटस्थ और बहुत नाजुक होते हैं साथ विनाइल फर्श के लिए बनाया गया डिटर्जेंट के साथ एक पानी आधारित क्लीनर ले। तेल को दूर करने के लिए और गंदगी एक उत्पाद है कि पानी आधारित है चुनते हैं, लेकिन क्षारीय साबुन, डिटर्जेंट या बेकिंग सोडा पानी के साथ मिश्रित का एक छोटा `ठीक करना होगा, लेकिन यह ध्यान रखें कि क्षारीय क्लीनर, समय के साथ, बनाने के अपारदर्शी तल यदि आपके पास बहुत मुश्किल पानी है या आपको खनिज जमा को निकालना है, तो एक अम्लीय डिटर्जेंट चुनें- पानी में पतला सफेद सिरका बहुत ही उपयुक्त है। लकड़ी की छत सफाई के लिए विशिष्ट उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी के लिए DIY और घर सुधार स्टोर में पूछें।
    • ब्लीच, अमोनिया, अपघर्षक डिटर्जेंट या कुछ अन्य चीजें जो अवशेष (तेल, फर्नीचर स्प्रे, मोम) को छोड़ दें, का उपयोग न करें। न केवल वे फर्श बर्बाद कर रहे हैं, लेकिन वे आपूर्तिकर्ता की वारंटी शून्य कर देते हैं।
  • 2
    उस उत्पाद को पतला करें जिसे आपने पानी की एक बाल्टी में चुना है। यदि आपके पास बहुत मुश्किल पानी है, तो आप आसुत जल का उपयोग कर सकते हैं (आप इसे सुपरमार्केट में पा सकते हैं)।
  • 3
    अपने जूते बंद करो आप गीली मंजिल पर गंदे या निशान छोड़ने से बचेंगे।
  • 4
    एमओपी गुजर रहा है।
  • पानी और डिटर्जेंट के समाधान के साथ बाल्टी में एमओपी भिगोएँ।
  • लकड़ी के अनाज की दिशा के बाद यह मंजिल पर रखो। बाल्टी में पानी बदलें जब वह बहुत गंदी हो।
  • 5
    एक कपड़े के साथ मुश्किल क्षेत्रों स्वच्छ। बाल्टी में एक कपड़ा डुबकी और अपने हाथों के साथ फर्श पर रगड़ें।



  • 6
    मंजिल पर अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए एमओपी का उपयोग करें
  • एमओपी निचोड़ें और इसे मंजिल पर जब तक यह पूरी तरह से भिगो नहीं है, तब तक कार्रवाई दोहराएं जब तक कि फर्श लगभग सूखा नहीं हो। इस चरण में देरी न करें: हालांकि आधुनिक सीलंट पानी प्रतिरोधी हैं, लेकिन वे लंबे समय तक पानी के संचय को बर्दाश्त नहीं कर सकते। जब आप समाप्त कर लें, तो एमओपी कुल्ला करें और बाल्टी को साफ पानी से भरें।
  • 7
    एक स्वच्छ एमओपी के साथ फर्श को कुल्ला डिटर्जेंट द्वारा छोड़े गए किसी भी निशान और अवशेष निकालें।
  • 8
    एक स्पंज क्लॉथ (वैकल्पिक) के साथ फर्श पोलिश करें आप फर्श को शुष्क करने के लिए सूखी एमओपी पद्धति का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अन्य प्रकार के लकड़ी तल
    1
    पानी के साथ एक बाल्टी भरें आप उस डिस्टिलेट का उपयोग कर सकते हैं यदि आपका पानी बहुत कठिन है (आप इसे सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं)।
  • 2
    अपने जूते बंद करो आप गीली मंजिल पर गंदे या निशान छोड़ने से बचेंगे।
  • 3
    एक ताजा सिक्त एमओपी के साथ फर्श धूल इसे पानी की एक बाल्टी में विसर्जित करें, इसे निचोड़ें, और लकड़ी के अनाज के बाद फर्श पर इसे पास करें जब तक आप इसे निचोड़ते समय पानी निकलता है, इसका मतलब है कि यह अभी तक उपयोग करने के लिए तैयार नहीं है. जब आप बहुत ही गंदे होने पर बाल्टी में पानी साफ और बदलते हैं तो कई बार एमओपी कुल्ला करें।
  • 4
    एक बिना गंध कपड़ा और पतले सबसे कठिन क्षेत्रों को साफ करें हालांकि यह थोड़ा आक्रामक है, तारपीन दाग को खत्म करने के लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद है, खासकर सफेद वाले सुनिश्चित करें कि आप टर्पेन्टीन को मंजिल पर एक छिपे हुए स्थान में देखें.
  • 5
    एक स्पंज क्लॉथ (वैकल्पिक) के साथ फर्श पोलिश करें यहां तक ​​कि अगर यह मंजिल को बहुत चमकदार बना देता है, तो अब और नमी नहीं होती है, और आप छोटे पानी से अपने आप को लुप्त हो सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप फर्श पर एक खरोंच देखने के लिए, आतंक मत करो अपनी लकड़ी की छत की एक ही छत की लकड़ी और एक पेंट कारखाने में मोम के लिए एक किट खरीदें। किट का उपयोग करते समय, लकड़ी के फाइबर की दिशा के अनुसार, बहुत सावधानी से खरोंच पर रंग फैला हुआ था पेंट सूखा करने के लिए छोड़ दें और फिर ब्रश के साथ मोम का प्रसार करें जब तक खरोंच क्षेत्र पूरी तरह से मंजिल के रंग से एकीकृत नहीं हो जाता।
    • जब आप मेहमान हैं, तो एक कालीन / वॉकवे डालें जहां आप अधिक बार चलते हैं ये गली एक ही समय में सुरुचिपूर्ण और कार्यात्मक हैं और उच्च ऊँची एड़ी के आक्रमण और भारी जूतों से फर्श का बचाव करते हैं जो निशान छोड़ सकते हैं। आप उन्हें का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो कम से कम बाहर करने के लिए सभी रास्ते के करीब निकटता में एक doormat शब्दों में कहें, अपने मेहमानों के जूते से गंदगी के सबसे को पकड़ने के लिए और यहां तक ​​कि अपने घर के लिए पार्टी एक सा `अधिक मनोरंजक बनाने के।
    • एक पेशेवर इंस्टालर से पूछें कि आपकी लकड़ी की छत के लिए पॉलिशिंग या मोम आवेदन की आवश्यकता होती है। ये तकनीक फर्श को चमकदार और नई बना देती हैं, भले ही कुछ दिनों के लिए यह थोड़ा फिसलन हो। हमेशा कमरे के एक कोने से शुरू से बाहर एक सर्कुलर गति में मंजिल पोलिश और बाहर निकलने के लिए काम कर रहे उसी तरह मोम को लागू करें - जब आप उपचार समाप्त कर लें, कम से कम 30-60 मिनट तक चलने से बचें।

    चेतावनी

    • लकड़ी की छत के दो सबसे खराब दुश्मन खरोंच हैं, जो फर्श पर भद्दा लाइनें छोड़ते हैं, और पानी, जो फर्श को ताने और समय पर उठाने का कारण बनता है। इन दो घटकों को शामिल करने वाली किसी भी सफाई विधि से बचें.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com