लकड़ी के फर्श से पेंट कैसे निकालें

कभी-कभी, एक कमरे को पेंट करने के दौरान, आप गलती से (और अनिवार्यतः) फर्श पर कुछ पेंट ड्रॉप कर सकते हैं भले ही प्लास्टिक की चादरें या सुरक्षात्मक कपड़े फर्श को लुप्त होने से रोकने के लिए आदर्श होते हैं, तो लकड़ी की छत से पेंट ड्रिप को हटाने में असंभव नहीं है। सबसे अच्छे मामले में, आप इसे सूखने से पहले हटा सकते हैं, लेकिन अगर आप इसे समय पर नहीं बनाते हैं, तो लकड़ी के सतहों से इसे हटाने के कुछ सरल तरीके हैं

कदम

हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
जब ताज़ा होता है तो रंग को साफ करें यदि आपने अभी तक डाला है और यह अभी भी ताज़ा है, तो इसे जमा करने के लिए एक नम कपड़े या कागज तौलिया का उपयोग करें और छिड़कों को साफ करें।
  • यदि आप इसे सूखने से पहले निकाल लेते हैं, तो थोड़ी किस्मत के साथ आपको फर्श पर घिरने के लिए समय नहीं होगा।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पानी के साथ सूखा रंग पतला। यदि यह सूख गया है, तो इसे हटाने के लिए थोड़ा कठिन हो सकता है। अपक्षय को नरम करने के लिए गर्म पानी और हल्के साबुन के समाधान का उपयोग करने की कोशिश करें। एक छोटे कंटेनर में पानी और साबुन को मिलाकर इसे बनाओ और एक कपड़ा के कोने को डुबो दें। इसे निचोड़ें और इसे रंग पर रगड़ें जब तक कि पिघलना शुरू न हो जाए।
  • Encrustations को नरम करने के लिए पानी की एक बड़ी मात्रा का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। पानी को लकड़ी की छत को गंभीरता से नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे यह फूल जाता है।
  • लेटेक्स आधारित पेंट स्केच पर यह विधि अधिक प्रभावी है ऐसा नहीं कहा गया है कि यह तेल आधारित एक पर समान रूप से अच्छी तरह से काम करता है।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3



    गर्मी के साथ सूखी रंग को नरम करना संभवतः आपको सबसे जिद्दी encrustations, जैसे तेल आधारित पेंट के कारण, को तोड़ने के लिए गर्मी का सहारा लेना होगा। इसलिए, अधिकतम तापमान पर हेयर ड्रायर का उपयोग करने के लिए गर्म और बौछार को नरम करना इसे मंजिल से कुछ इंच दूर रखें और इसे लगभग 20 सेकंड तक रखें
  • यद्यपि इस प्रयोजन के लिए आप गर्मी बंदूक का उपयोग कर सकते हैं और पेंट को उतार सकते हैं, हेयर ड्रायर आपको अधिक नाजुक तरीके से पेंट करने की अनुमति देता है।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पेंटिंग से स्क्रैच कंक्रीट के किनारों को ढंकने और छानने के लिए एक प्लास्टिक के रंग का प्रयोग करें। इस उपकरण के पतले अंत से फर्श की सपाट सतह पर आंदोलन की सुविधा होगी, रंगीन अवशेषों को ऊपर उठाना होगा। यदि आप पहली बार गुनगुना पानी या गर्मी का उपयोग कर घुलनशीलता को नरम करते हैं, तो आप ऑपरेशन की सुविधा कर सकते हैं।
  • एक खरोंच उपकरण का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें। कुछ धातु के स्क्रैपरों में ऐसे तेज किनारों होते हैं कि गलत आंदोलन फर्श में कटौती छोड़ सकता है प्लास्टिक वाले लोग कम आक्रामक होते हैं, लेकिन समान रूप से प्रभावी होते हैं।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक विलायक परीक्षण की कोशिश करो यदि आप अपनी लकड़ी की छत से पेंट निकाल नहीं सकते हैं, तो आपको शायद विलायक का इस्तेमाल करना होगा। पेंट और वार्निश के दाग को खत्म करने के लिए सबसे सामान्य इस्तेमाल में, नेल पॉलिश, विल्हेजबंद शराब, पतले रंग और तारपीन पर विचार करें। आमतौर पर यह विधि extrema अनुपात में प्रयोग किया जाता है, क्योंकि कुछ सॉल्वैंट्स लकड़ी के फर्श खत्म कर सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए उत्पाद को लागू करने से पहले, एक छोटे से क्षेत्र पर कोशिश करें जो कपास झाड़ू पर एक बूंद डालकर बहुत दिखाई नहीं दे रहा है। इसे धोएं और पता लगाएं कि यह आपकी मंजिल के खत्म होने पर कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • जब आपके हाथ इन सॉल्वैंट्स के संपर्क में आते हैं तो सुरक्षात्मक दस्ताने की एक जोड़ी पहनना सुनिश्चित करें। कुछ त्वचा को गंभीर नुकसान हो सकता है इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप जिस वातावरण में काम कर रहे हैं, वह अच्छी तरह से प्रसारित है। इसलिए, खिड़कियों को खोलें और प्रशंसकों को चालू करें। ये सॉल्वैंट्स खतरनाक धुएं का उत्पादन करती हैं।
  • यदि आप उपयोग कर रहे उत्पाद ने आपकी मंजिल को खत्म कर दिया है, तो इसका इस्तेमाल न करें।
  • विलायक परीक्षण के बाद, परीक्षण के लिए चुने क्षेत्र के लिए प्रतीक्षा करें। इस तरह, आप मूल्यांकन कर सकते हैं कि लकड़ी के रंग या संरचना ने इसकी उपस्थिति को बदल दिया है।
  • हार्डवुड फर्श पर पेंट निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक विलायक का उपयोग करें आप एक कमजोर विलायक मिल जाने के बाद (या यदि आप कोई परवाह नहीं है अगर छत खत्म वैसे भी बर्बाद कर दिया है, क्योंकि आप मंजिल फिर से करना है), हल्के से उत्पाद आपके द्वारा चुने गए के साथ एक कपड़े के कोने नम और दाग पर रगड़ें जब तक पेंटिंग नहीं है यह पिघला देता है
  • एक बार जब आप encrustations हटा दिया है, क्षेत्र सूखने के लिए चीर के दूसरे कोने का उपयोग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com