स्टिकी छत को साफ कैसे करें

चिपचिपा अवशेषों से लकड़ी के फर्श को साफ करना एक साधारण काम है इस सामग्री के फर्श के लिए विशिष्ट समाधान चुनें, जैसे एक लकड़ी की छत क्लीनर या दैनिक सफाई के लिए, जैसे डिस्टवेटिंग डिटर्जेंट - जब सतह साफ हो जाती है और साफ हो जाता है, तो किसी भी अवशेष को हटाने के लिए इसे नरम कपड़े से रगड़ें।

सामग्री

कदम

भाग 1

सही सफाई समाधान चुनें
स्वच्छ स्टीकी हार्डवुड फर्श चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विशेष रूप से लकड़ी के फर्श के लिए डिटर्जेंट तैयार करें ज्यादातर मामलों में चिपचिपा लकड़ी की छत को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका इस प्रकार की सामग्री के लिए विशिष्ट सफाई समाधान का उपयोग करना है। जिस उत्पाद पर लेबल स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वह विशेष रूप से आपके जैसे किसी मंजिल के लिए बनाया गया है, उस पर एक उत्पाद चुनें
  • स्वच्छ स्टीकी दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 2 नामक छवि
    2
    डिश डिटर्जेंट आज़माएं इस प्रकार की एक तटस्थ साबुन चिपचिपा अवशेषों को हटाने में सक्षम है जो लकड़ी को चिपका सकते हैं। वनस्पति पदार्थों पर आधारित तटस्थ पीएच के साथ एक चुनें - एक प्रभावी मिश्रण बनाने के लिए बाल्टी में गर्म पानी के साथ 60 मिलीलीटर का मिश्रण करें।
  • क्लीन स्टीकी हार्डवुड फर्श चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    बहुत सावधानी से सिरका का उपयोग करें यह पदार्थ समय से पहले ही ओसामा जा सकता है या लकड़ी के फर्श को भी नुकसान पहुंचा सकता है - हालांकि, आपकी समस्या को हल करने के लिए यह प्रभावी हो सकता है। 4 मिलीलीटर गर्म पानी के साथ 120 मिलीलीटर सफेद सिरका मिलाएं और नरम, गैर अपघर्षक कपड़े के साथ फर्श के चिपचिपा क्षेत्र को रगड़ें।
  • भाग 2

    साफ स्टिकी फर्श
    स्वच्छ स्टीकी दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    सफाई समाधान तैयार करें उस पदार्थ को डालें जिसे आपने एक बाल्टी में चुन लिया है जो काफी बड़ा हो गया है और पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें।
  • स्वच्छ स्टीकी हार्डवुड फर्श चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    2
    मंजिल स्वीप करें चिपचिपा मलबे को हटाने का प्रयास करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सतह पूरी तरह से किसी भी गंदगी और धूल से मुक्त होती है - एक झाड़ू लें और फर्श पर धीरे से इसे झाड़ो जिसे आपको इलाज की आवश्यकता है।
  • स्वच्छ स्टीकी हार्डवुड फर्श चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    सतह को धो लें सफाई के मिश्रण में एमओपी को डुबो दें और अतिरिक्त पानी निकालने के लिए इसे निचोड़ लें, फिर लकड़ी के अनाज की दिशा के अनुसार इसे मंजिल पर पास करें।
  • स्वच्छ स्टीकी हार्डवुड फर्श चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब यह गंदे हो जाता है तो मिश्रण को बदलें जैसा कि आप सफाई के साथ आगे बढ़ते हैं, सफाई समाधान गंदे होना शुरू होता है - अगर आप देखते हैं कि यह भूरा और बादल हो जाता है, धोने को पूरा करने के लिए एक नया तैयार करें।
  • स्वच्छ स्टीकी हार्डवुड फर्श चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    एमओपी और केवल साफ पानी का उपयोग करके फर्श को कुल्ला। एक बार पूरे क्षेत्र को डिटर्जेंट से धोया जाता है, तो आपको इसे उत्पाद के निशान से बचने के लिए कुल्ला करना चाहिए जो लकड़ी की छत अपारदर्शी और बंद करें। फिर नए साफ पानी से एक बाल्टी भरें, एमओपी को विसर्जित करें, इसे सावधानी से निचोड़कर पूरे क्षेत्र में दें।
  • स्वच्छ स्टीकी हार्डवुड फर्श चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक नरम, गैर अपघर्षक कपड़े के साथ सूखी साफ करें। इस तरह से फर्श को छिड़कना और सुखाने से आप एमओपी द्वारा छोड़े गए चिपचिपा अवशेषों के सभी निशान हटा सकते हैं। गैर-अपघर्षक कपड़े का उपयोग करें, जैसे फ़लालीन या माइक्रोफिब्रे, और पूरे सतह पर कोमल परिपत्र आंदोलनों के साथ पास करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com