कैसे सीमेंट से मूत्र की गंध को दूर करने के लिए

कंक्रीट के फर्श से मूत्र को हटा दें और गंध जो साथ में आता है वह बहुत सरल हो सकता है, अगर आप सही प्रक्रिया का पालन करते हैं और सही उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं

कदम

कंक्रीट चरण 1 से यूरेन गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
1
साफ करने के लिए एक वैध उपकरण चुनें यहां तक ​​कि अगर मंजिल में नाली है, तो यह संभव है कि वैक्यूम क्लीनर का प्रयोग तरल पदार्थ या इसी तरह के उपकरण के लिए करना है, प्रयास कम करने और परिणाम में काफी सुधार करने के लिए। मोपेड्स और पानी के टैंक भी अच्छे हैं, लेकिन ये कम प्रभावी समाधान हैं।
  • कंक्रीट चरण 2 से यूरेन गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अच्छी सफाई उत्पाद प्राप्त करें उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी बात टीएसपी (सोडियम फॉस्फेट, एक समान उत्पाद नहीं है) वैकल्पिक रूप से आप वॉशिंग मशीन साबुन भी ले सकते हैं। पैकेज पर बताए अनुसार उत्पाद को पतला करें और इसे 240x300 सेमी की सतह पर लागू करें। कड़ी मेहनत के झाड़ू के साथ इसे धो लें यदि क्षेत्र सूखना शुरू होता है, तो दूसरा समाधान जोड़ें 3-5 मिनट के बाद साफ पानी से एक बार या दो बार धोने से डिटर्जेंट हटा दें। लक्ष्य सीमेंट के छिद्रों को खोलना है, जो इसकी उपस्थिति के बावजूद, बहुत झरझरा है, और तब जितना संभव हो उतना अवशिष्ट मूत्र को हटा दें। बड़ी सतह को एक बार साफ करने की कोशिश में समस्या को बड़ा बनाता है क्योंकि यह दूषित क्षेत्र को और अधिक व्यापक बनाता है।
  • कंक्रीट चरण 3 से मूत्र गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    रात के दौरान प्रशंसकों के बिना सतह को स्वाभाविक रूप से सूखने दें। अगले दिन, आपके द्वारा किए गए काम का निरीक्षण करें और देखें कि क्या सफेद पाउडर का गठन हुआ है। धूल को भिगोएँ और क्षेत्र को फिर से धो लें, जैसा आपने पहले किया था अंक जहां धूल का निर्माण होता है, वे मूत्र द्वारा अत्यधिक दूषित होते हैं और, बाद में, विशिष्ट उपचार की आवश्यकता होगी।
  • कंक्रीट चरण 4 से यूरेन गंध निकालें शीर्षक वाली छवि



    4
    120x300 सेमी की अधिकतम सतह पर स्प्रे के लिए एक साफ बैग पंप का उपयोग करें, एंटी-गंध डिटर्जेंट का मिश्रण और बहुत आक्रामक कालीन शैम्पू। पर्याप्त मिश्रण छिड़क ताकि सीमेंट 10 मिनट के लिए गीला हो। अगर यह सूखा जाना चाहिए, तो एक और मिश्रण लागू करें उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें जहां सफेद पाउडर उभरा था। सीमेंट को इन डिटर्जेंटों को बहुत जल्दी से अवशोषित करना चाहिए - यदि ऐसा नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि अधिक आक्रामक टीएसपी के साथ निवारक सफाई आवश्यक है। सभी सीमेंट अनुभागों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं, और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • कंक्रीट चरण 5 से यूरेन गंध निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    जांच करें कि उपचार को दोहराना आवश्यक है या नहीं। आम तौर पर केवल एक ही आवेदन पर्याप्त होता है, लेकिन ऐसे परिस्थितियां हैं जहां प्रदूषण बहुत भारी है, और इसलिए आपको कम से कम दो चरणों को करना होगा
  • टिप्स

    • लकड़ी को फर्श पर फेंक दिया गया है और लकड़ी के कदमों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि मूत्र लकड़ी और सीमेंट के बीच के रिक्त स्थान में स्थिर होना है।
    • सीमेंट की सफाई या डीओडोरिज्जिंग करते समय, बुलबुले अक्सर मंजिल पर तरल में दिखाई देते हैं। ये बुलबुले मेटनटिऑल से भरे हुए हैं, पदार्थ जो गंध का कारण बनता है यदि आपके पास बुरी गंध की एक सतत समस्या है, तो जिस बिंदु से बुलबुले विकसित होते हैं वह मुद्दा है जो समस्या उत्पन्न करता है
    • एक पानी क्लीनर के साथ विष्ठापन से सीमेंट की सफाई से समस्या अधिक गंभीर हो सकती है, खासकर यदि आप उच्च दबाव का उपयोग करते हैं और यदि आप कंक्रीट की तरफ 45 डिग्री से अधिक कोण के साथ पानी के प्रवाह को निर्देशित करते हैं: इस तरीके से आप अधिक गहराई से ऐसी सामग्री जो बुरी गंध का कारण बनती है और फिर इसे बेअसर करने के लिए अधिक जटिल होगी।
    • पहले से उपयोग किए जाने वाले नप्सक पंपों में अक्सर अन्य उत्पादों के अवशेष होते हैं और यदि आप उन्हें ठोस पर स्प्रे करते हैं तो आप उन्हें गंध से दूषित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सीमेंट के अंदर गंधों को सील करने की कोशिश करना बेकार है, क्योंकि गैस (और इसलिए बदबू आ रही है) का उत्पादन किया जा रहा है सील उत्पादों को घुसना और यहां तक ​​कि उन्हें अलग कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कड़ी मेहनत झाड़ू
    • एक 4 लीटर साफ बैग पंप
    • तरल पदार्थों के लिए एक महत्वाकांक्षी
    • डिटर्जेंट गंध के खिलाफ केंद्रित
    • टीएसपी के 240 मिलीलीटर मंजिल के हर 60 वर्ग मीटर
    • कालीनों के लिए बहुत मजबूत डिटर्जेंट शैम्पू, सतह के 60 वर्ग मीटर के लिए लगभग 360 जीआर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com