कैसे डॉग मूत्र को बेअसर करने के लिए

यदि आपकी पिल्ला ने अनजाने में अपनी नई कालीन पर अपनी ज़रूरतें बनाई हैं, तो आपको मूत्र को हटाने में सक्षम होना चाहिए ताकि यह घर पर खराब गंध न पैदा हो। आप घरों के लिए उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं, गंध को बेअसर करने या विशिष्ट उत्पादों को खरीदने के लिए अपना स्वयं का उत्पाद बना सकते हैं। अधिक जानने के लिए बिंदु 1 से पढ़ें।

कदम

विधि 1

खराब प्रजनन को निष्क्रिय करने के लिए घरेलू उत्पाद का उपयोग करें
छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर चरण 1
1
प्रभावित क्षेत्र पर शुष्क या तरल सामग्री के लिए वैक्यूम क्लीनर पास करें। जब आप इसे प्रयोग कर रहे हैं, तो यह कालीन या मंजिल से सभी मूत्र को घेर लेता है - यह मूत्र कालीन या आंतरिक परतों द्वारा अवशोषित होने से रोकता है वास्तव में, मंजिल की परतों में अवशोषित मूत्र एक गंध पैदा करता है जो निकालना मुश्किल है।
  • अगर आपके पास वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो उस समय अख़बार या कागज़ के तौलिये के कई पत्रक फैलाएं। कुत्ते के पेश होने के तुरंत बाद आपको ऐसा करना होगा मूत्र में लथपथ कागज को निकालें और इसे नए शीट्स से बदलें, जब तक कि चादर कुछ और नहीं अवशोषित करे। इस तरह से आप मूत्र को कालीन में प्रवेश करने से रोकेंगे।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर चरण 2
    2
    सूक्ष्म मूत्र है जहां अंक की पहचान करने के लिए एक यूवी प्रकाश का उपयोग करें। यदि आप तुरंत मूत्र को अवशोषित नहीं कर पा रहे थे और आप यह नहीं जानते हैं कि यह कहां है, तो आप उन बिंदुओं को खोजने के लिए सस्ते यूवी प्रकाश का उपयोग कर सकते हैं जहां कुत्ते ने पेश किया है। एक बार अंक की पहचान की गई है, एक वस्तु के संकेत, ताकि उनकी दृष्टि खो न सकें
  • सस्ता यूवी-रे रोशनी एक उपकरण स्टोर या घरेलू आपूर्ति में खरीदी जा सकती है।
  • छवि का शीर्षक उदासीनता डॉग मूत्र उदर कदम 3
    3
    सिरका और पानी का एक समाधान बनाएं इसमें 50% सिरका और 50% पानी होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप दो कप पानी का उपयोग करते हैं, तो इसे दो कप शर्करा के साथ मिलाएं। प्रयुक्त तरल की मात्रा इस बात पर निर्भर करती है कि कुत्ते ने किस प्रकार पेश किया है।
  • Neutralize Dog Urine Odors चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रश्न में क्षेत्र के लिए एक उदार राशि का समाधान करें। इतना यकीन है कि समाधान भी कालीन की गहरी परतों में अवशोषित, मूत्र की गंध को नष्ट करने के लिए इतना का उपयोग करें।
  • निओरलाइज डॉग मूत्र ओस का शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    उस बिंदु पर हल्के ढंग से रगड़ें सिरका मिश्रण को रगड़ने के लिए एक नई स्पंज या चीर का उपयोग करें इससे सतह फाइबर पर और कालीन या फर्श के गहरे परतों में मूत्र की सूखी परतें निकालने में मदद मिलेगी।
  • निओट्रिज डॉग मूत्र नशा चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    फिर से बिंदु पर वैक्यूम स्क्रबिंग के बाद, फिर से क्लीनर को वैक्यूम करें ताकि सिरका के मिश्रण और निष्प्रभावी मूत्र को हटा दें।
  • यदि आपके पास वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो कागज़ के तौलिये या अखबार पत्रक का उपयोग सिरका और मूत्र को अवशोषित करने के लिए करें।
  • निटलाइज डॉग मूत्र नशा चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    दाग पर बेकिंग सोडा फैल एक बार क्षेत्र सूख गया है, बेकिंग सोडा वितरित करें। सुनिश्चित करें कि बाइकार्बोनेट कालीन या फर्श पर पूरी तरह से दाग को कवर करता है। बाइकार्बोनेट मूत्र को बेअसर करने में मदद करता है
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 8
    8
    डिस्टवैशिंग तरल के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। एक स्प्रे बोतल में 5 मिलीलीटर डिश डिटर्जेंट के साथ 250 मिलीलीटर 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। सुनिश्चित करें कि पेरोक्साइड 3% है - यदि प्रतिशत अधिक है, तो यह कालीन या मंजिल को नुकसान पहुंचा सकता है आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि डिशवाशिंग डिटर्जेंट में ब्लीच शामिल नहीं है, क्योंकि बाद वाले कालीन को नुकसान पहुंचा सकता है
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 9
    9
    मूत्र दाग पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड का मिश्रण स्प्रे करें। बायकार्बोनेट द्वारा कवर किया गया क्षेत्र को थोड़ा ढक लेना दाग पर वाष्पीकृत मिश्रण के बाद, एक नया स्पंज या ब्रश है कि आप अब (जब तक आप एक ही समस्या के लिए उपयोग होगा) का उपयोग के साथ दाग से अधिक दस्ताने डाल दिया और फिर से मालिश।
  • छिपी हुई कुत्ता मूत्र उदर का खिताब छः चित्र 10
    10
    क्षेत्र पूरी तरह से सूखने के लिए रुको। इसमें कई घंटे लग सकते हैं एक बार वहाँ स्पर्श करने के लिए कोई और अधिक नमी है, एक बार फिर वैक्यूम क्लीनर अतिरिक्त बाइकार्बोनेट जो हाइड्रोजन पेरोक्साइड के मिश्रण में भंग कर दिया गया है दूर करने के लिए गुजरता है।
  • पता है कि पुराने मूत्र के दागों में सबसे अधिक कार्पेट मिट गई है।
  • विधि 2

    बदबू को बेअसर करने के लिए अपना खुद का उत्पाद बनाना


    यह दीवारों और फर्श को साफ करने का एक अच्छा तरीका है जहां मूत्र है। यह कालीनों से मूत्र हटाने में प्रभावी हो सकता है, लेकिन फिर भी ताजा मूत्र के लिए तुरंत इसका इस्तेमाल करना बेहतर होता है।

    छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 11
    1
    मैग्नीशियम सल्फेट या पोटेशियम एल्यूम खरीदें। दोनों एक फार्मेसी में पाया जा सकता है, और कुत्ते के मूत्र पर एक ही प्रभाव पड़ सकता है: वे बैक्टीरिया को खत्म करते हैं जो गंध को बढ़ा सकते हैं और किसी भी तरल अवशेष को अवशोषित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 12
    2
    अपने सफाई मिश्रण तैयार करें 200 ग्राम मैग्नीशियम सल्फेट या पोटेशियम एल्यूम को 800 मिलीलीटर पानी में भंग, समाधान का 1 लीटर बनाने के लिए। एक स्प्रे बोतल के समाधान को स्थानांतरित करें जिससे कि यह आसानी से प्रभावित क्षेत्र पर लागू किया जा सके।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 13
    3
    मूत्र दाग से लड़ो यदि मूत्र ताजा है, कागज तौलिए, समाचार पत्र या वैक्यूम क्लीनर के साथ इसे अवशोषित करें। सभी संभवतः अवशोषित होने के बाद, प्रभावित क्षेत्र पर तैयार मिश्रण को वाष्पीकृत करें। इसे कुछ मिनट के लिए मूत्र के दाग में घुसना दें।
  • यदि मूत्र का दाग बहुत पुराना है, तो मिश्रण का वाष्पीकरण करें और इसे आधे घंटे या इससे अधिक के लिए घुसना दें अब आप समाधान को घुसना करने की अनुमति देते हैं, और अधिक प्रभावी यह चटाई पर शुष्क मूत्र को भंग करने के लिए होगा।
  • निओट्रिज डोग मूत्र नहर कदम 14
    4
    मिश्रण को अवशोषित करें 3-4 मिनट के बाद, साफ करें और कागज या वैक्यूम क्लीनर के साथ अवशोषित करें। यह सभी मूत्र अवशेषों को निकाल देगा जो कि मिश्रण सतह पर बना है। एक बार क्षेत्र सूख गया है, समाधान फिर vaporize। इस बार इसे सूखा - सूखे समाधान उस क्षेत्र में बैक्टीरिया से लड़ना जारी रखेगा।
  • विधि 3

    उन उत्पादों का उपयोग करें जो बदबू को निष्क्रिय करते हैं

    अपना उत्पाद चुनें मूत्र के खिलाफ उपयोग किए जा रहे उत्पादों की सफाई के दो श्रेणियां हैं: एंजाइम और ऑक्सीडेंट वाले उत्पादों

    छिपी हुई कुत्ते के मूत्र नहर का चित्र, शीर्षक चरण 15
    1
    एंजाइम उत्पादों को आज़माएं इनमें एंजाइम होते हैं जो मूत्र को अणुओं में तोड़ते हैं जो उत्पादों में मौजूद बिना गंध बैक्टीरिया द्वारा खाया जा सकता है। कुछ उदाहरण हैं:
    • मूत्र बंद - पिल्लों और वयस्क कुत्तों, एंजाइम्स उत्प्रेरक, इकोक्लिनिक, पीओप-ऑफ डेन / गंध डिस्पेंसर 946 मिलीलीटर, पीओपी-ऑफ सरगर्स्ट दाग & गंध रिमूवर
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 16
    2
    ऑक्सीकरण उत्पादों को आज़माएं इन्हें उन क्षेत्रों पर वाष्पीकृत किया जा सकता है जहां मूत्र की गंध अभी भी मौजूद है। वे जीवाणुओं को नष्ट करने के कारण गंध को बेअसर कर देते हैं और कुत्ते को उसी स्थान पर लौटने से रोकते हैं। इसमें उन पदार्थ भी होते हैं जो आवेदन के बाद रहते हैं और गंध को बेअसर करना जारी रखते हैं और बैक्टीरिया और मोल्ड के विकास को रोकते हैं।
  • इन उत्पादों के उदाहरणों में शामिल हैं: ऑक्सिफ़ेस पेट डूडोराइज़र और चिल्लाने वाला टर्बो ऑक्सी स्टैन & गंध रिमूवर
  • निटलाइज डॉग मूत्र नहर 17
    3
    सुनिश्चित करें कि आप निरुपण की सही मात्रा का उपयोग करते हैं एंजाइम या ऑक्सीडेंट के साथ उत्पादों का उपयोग करते समय, कुत्ते से डाला मूत्र की मात्रा की तुलना में अधिक उत्पाद का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। एक मध्यम आकार का कुत्ता आम तौर पर आधा कप मूत्र का उत्पादन कर सकता है, इस मामले में आपको एक निष्प्रभावी एजेंट के कप का उपयोग करना चाहिए।
  • छिपी हुई कुत्ते के मूत्र नली का चित्र शीर्षक 18
    4
    तटस्थ यंत्र को लागू करें उत्पाद पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करना सबसे अच्छा है हालांकि, ज्यादातर तटस्थ व्यक्तियों को इस क्षेत्र में लागू किया जाना चाहिए और फिर थोड़ी देर तक घुसने की इजाजत होनी चाहिए। एक बार कालीन में घुसने के बाद, कागज तौलिए, अखबारों और तौलिये से वैक्यूम या सूखना बेहतर होता है।
  • जब आप सीमेंट से मूत्र धोते हैं, तो तिहाई को निष्क्रिय करने की मात्रा का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते ने 1/4 कप मूत्र को छोड़ दिया है, तो आपको 3/4 कप न्यूट्रलरज़र का उपयोग करना चाहिए।
  • जब आप कई बार मूत्र के साथ दाग वाले कालीनों का इलाज करते हैं, तो कालीन को उठाने और फर्श को साफ भी करना सबसे अच्छा होता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो संभावना है कि गंध बनी हुई है।
  • यदि आप एक कार की सीट का इलाज करते हैं, तो, निष्क्रिय करने की दो बार राशि का उपयोग करता है के रूप में सीट के फोम ज्यादा एक कालीन या एक मंजिल की तुलना में अधिक शोषक है।
  • टिप्स

    • अमोनिया की मजबूत गंध जो हम कुत्ते के मूत्र में सुनते हैं वह प्रोटीन चयापचय द्वारा उत्पन्न अपशिष्ट उत्पादों से आता है। आप अपने कुत्ते को आपूर्ति करने वाली प्रोटीन को कम कर सकते हैं (एक पशुचिकित्सा से परामर्श करने के बाद), इसे घर का बना भोजन के साथ खिलाना

    चेतावनी

    • यदि मूत्र को लंबे समय तक चटाई में प्रवेश करने की इजाजत है, तो मलिनकिरण स्थायी हो सकता है।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com