कैसे बिल्ली के पेशाब को साफ करने के लिए

एक बिल्ली के साथ जो कोई भी जल्दी या बाद में उसके मूत्र की गहन गहन महसूस करता है। यह एक तीखी, मजबूत बदबू है जो पूरे घर में फैलता है और अगर क्षेत्र "दुर्घटना" इसे ठीक से साफ नहीं किया जाता है, यह समय बीतने के साथ अधिक तीव्र हो सकता है और अमोनिया के समान अप्रिय वाष्प बना सकता है। बिल्ली मूत्र, गंध को अपमानित करने के अलावा, विशेष रूप से कपड़े और कालीन पर, स्पॉट छोड़ देता है चूंकि इसे हटाने के लिए एक मुश्किल तरल है, यह जानना ज़रूरी है कि कैसे गंदे सतह को जल्दी और प्रभावी ढंग से साफ करने के लिए, ताकि घर और फर्नीचर ताज़ा और असहनीय odors से मुक्त रखने के लिए।

कदम

भाग 1

जानें और तरल पदार्थ को अवशोषित करें
छवि का शीर्षक स्वच्छ कैट मूत्र चरण 1
1
गंध का स्रोत ढूंढें जैसे ही बिल्ली ने पेशाब किया है और दाग अभी भी गीली है, जैसे ही आप सतह से अधिक तरल निकाल सकते हैं, यह साफ करना आसान है। हालांकि, यह दागों में चलने के लिए हो सकता है जो अब सूखी हैं। इन मामलों में यहां दिए गए निर्देशों का पालन करें, भले ही मूत्र में नीचा और सामग्री में प्रवेश करने के लिए अधिक समय हो।
  • गंध आमतौर पर आपको उस क्षेत्र में ले जाता है जहां बिल्ली ने पेश किया है, भले ही आपको कालीन पर या सील फर्नीचर पर एक गीला स्थान खोजने के लिए अपने हाथों से स्पर्श करना पड़े। यदि सतह सिरेमिक, लकड़ी या लकड़ी की छत और दाग सूख गई है, तो आपको एक चिपचिपा क्षेत्र मिलेगा।
  • तुम भी लकड़ी के दीपक का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं यह एक विशेष प्रकाश बल्ब है जो फर्नीचर, दीवारों या कालीनों पर दाग दिखाता है जिससे उन्हें पीला चमक आती है। आप इसे पालतू जानवरों की दुकानों या उचित मूल्य पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 2
    2
    दाग को धो लें और तरल को अवशोषित करें। रसोई के पेपर का प्रयोग करें और जितना भी हो उतना तरल अवशोषित करने की कोशिश करें, अगर सतह कपड़े या कालीन का हो। जब इन सामग्रियों की बात आती है, तो एक जोखिम होता है कि मूत्र कपड़े के तंतुओं में प्रवेश करेगा। टैम्पोन धीरे-धीरे पेशाब के अधिकांश को अवशोषित करने के लिए।
  • यदि आप बहुत ज्यादा कागज़ का उपयोग नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आपको लगता है कि यह एक पारिस्थितिकी बिंदु से गैर जिम्मेदाराना व्यवहार है, तो एक कपड़ा, एक चीर या कुछ पुराने कपड़ों का उपयोग करें जिन्हें दूर फेंक दिया जा सकता है।
  • यदि आपके पास एक उपलब्ध है, तो आप एक गीला वैक्यूम क्लीनर का उपयोग भी कर सकते हैं "चूसना" मूत्र। इस तरह आप अपने हाथों से अधिक तरल को खत्म करते हैं। प्रक्रिया के इस चरण में भाप इंजन का उपयोग न करें क्योंकि गर्मी गंध की हद तक लम्बी होगी और अधिक कठिन सफाई कर देगा।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 3
    3
    दाग रगड़ो मत अभी आपको बिल्कुल विपरीत प्रभाव मिलेगा: गंदगी भी गहरा घुसना होगा।
  • यदि मूत्र पहले ही सूख गया है, तो उस क्षेत्र पर ठंडे पानी डालें और स्वाब।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 4
    4
    अगर यह एक कालीन फर्श है, तो अपने जूते पहनें और दाग वाले क्षेत्र पर खड़े हो जाओ। यह आपको मूत्र के अधिकतर सतह पर लाने की अनुमति देता है।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 5
    5
    एक दाग हटानेवाला के साथ गंदे स्थान का इलाज करें आप एक व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं या घर पर मौजूद उत्पादों के साथ डिटर्जेंट तैयार कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए अगला अनुभाग पढ़ें।
  • भाग 2

    एक वाणिज्यिक डिटर्जेंट के साथ दाग का इलाज करें
    छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 6
    1
    एक डिटर्जेंट खरीदें, विशेष रूप से एक एंजाइमेटिक उत्पाद। मूत्र के गंदे इलाकों का इलाज करने के लिए यह एक विशिष्ट दाग हटानेवाला है यह बिल्ली के पेशाब में मौजूद एंजाइम्स को अपमानित करते हुए काम करता है, जबकि गंध को निष्क्रिय करना इस तरह के डिटर्जेंट पालतू स्टोरों में उपलब्ध हैं।
    • एंजाइमेटिक डिटर्जेंट बिल्लियों के पेशाब में यूरिक एसिड को नीचा करते हैं और इसे कार्बन डाइऑक्साइड और अमोनिया में तोड़ देते हैं दोनों गैसें हैं जो आसानी से वाष्प बनती हैं, उनके साथ बदबू आ रही हैं
    • वे ताजा और पुराने दोनों स्थानों पर प्रभावी हैं
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 7
    2
    पैकेज पर निर्देश पढ़ें। कुछ डिटर्जेंटों को विशेष आवेदन विधियों की आवश्यकता होती है, इसलिए कार्रवाई करने से पहले उन्हें सावधानी से पढ़ें।
  • हमेशा आपके द्वारा खरीदे गए विशिष्ट उत्पाद के संकेतों का सम्मान करें। अन्यथा, आप फर्नीचर या सतह को बर्बाद कर सकते हैं।
  • स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 8 नामक छवि
    3
    एक छिपे कोने में एक परीक्षा लें सफाई से पहले, हमेशा जांचें कि उत्पाद की सतह को किसी छोटे कोण पर दिखाई देने से यह नुकसान नहीं होता है जो कि दिखाई नहीं दे रहा है। दाग या अन्य क्षति के लिए जाँच करें
  • यदि आप एक असामान्य प्रतिक्रिया देखते हैं, डिटर्जेंट का उपयोग न करें अलग से खरीदें या घर के किसी एक को तैयार करने का प्रयास करें, जैसा नीचे बताया गया है।
  • यदि आपको कोई नुकसान नहीं दिखाई देता है, तो आप क्लीनर को गंदे क्षेत्र में लागू कर सकते हैं।
  • स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    एंजाइमेटिक डिटर्जेंट के साथ सना हुआ स्थान को गीला करें। इसे 10-15 मिनट के लिए कार्य करने दें, ताकि वह दाग में घुसना कर सके। अंत में, रग या शोषक पेपर का उपयोग करके उत्पाद की बड़ी मात्रा को डब करने और अवशोषित करने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 10
    5



    हवा में शुष्क होने के लिए क्षेत्र की प्रतीक्षा करें यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि डिटर्जेंट को यूरिक एसिड लवण को नीचा दिखाने के लिए समय की आवश्यकता होती है और फिर गैसों को लुप्त हो जाना चाहिए।
  • इलाज क्षेत्र तक पहुंच रोकें बिल्लियों को सहज रूप से मूत्र में मौजूद एंजाइमों द्वारा आकर्षित किया जाता है और उन क्षेत्रों में पेशाब करते हैं जो पहले से गीली हैं। इस कारण से, उस क्षेत्र को कवर करके (इसे सील करने के बिना) एक एल्यूमीनियम पन्नी या एक उल्टा कपड़ा की टोकरी जैसी कुछ चीज़ों की रक्षा करें। यह सावधानी केवल बिल्ली को सतह को फिर से गड़बड़ने से नहीं रोकेगी, लेकिन परिवार के सदस्यों को उपचार क्षेत्र पर चलने से रोका जा सकेगा।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 11
    6
    पूरी प्रक्रिया को दोहराएं, यदि दाग या गंध का पुन: विशेष रूप से सावधान रहें यदि यह पुराना दाग होता है - तो हेलो से पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए आपको एंजाइमिक क्लीनर दो या तीन बार (और यह सुनिश्चित कर लें कि यह प्रत्येक उपचार के अंत में पूरी तरह से सूखा है) को लागू करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 3

    एक घर का बना डिटर्जेंट के साथ मचिया का इलाज करें
    छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 12
    1
    एक घरेलू डिटर्जेंट की तैयारी के लिए आवश्यक सामग्री का मिश्रण करें। हालांकि एंजाइमिक उत्पादों का सबसे अच्छा विकल्प है, आप उन्हें सफेद सिरका, सोडियम बाइकार्बोनेट, तरल साबुन और 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड के मिश्रण से प्रतिस्थापित करने का प्रयास कर सकते हैं। सिरका बैक्टीरिया को मार देती है और गंध को निष्क्रिय करती है
    • मिश्रण ताजा और पुराने दागों को साफ करने के लिए उपयुक्त है।
  • स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    पानी के दो भागों और एक सिरका के साथ एक समाधान तैयार करें इसे दाग पर डालो और इसे 3-5 मिनट के लिए अवशोषित करें। तो यह अतिरिक्त तरल buffers। याद रखें कि सिरका का इस्तेमाल कभी भी संगमरमर और प्राकृतिक पत्थर की सतहों पर नहीं किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 14
    3
    बेकिंग सोडा के साथ क्षेत्र छिड़कें। एक प्रचुर मात्रा में राशि डालो क्योंकि यह आपको मूत्र को ग्रहण करने की अनुमति देगा
  • स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 15 नामक छवि
    4
    तरल डिश साबुन के 5 मिलीलीटर के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। बेकिंग सोडा पर मिश्रण डालो। एक कपड़ों के साथ क्षेत्र को दबाएं जिसे आपको कई बार कुल्ला करने की आवश्यकता होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सफाई का समाधान दाग में प्रवेश करता है, सभी दिशाओं में कपड़ा साफ करें। अंत में, तरल को बफर करें
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैट मूत्र चरण 16
    5
    दाग तक रुको। जब क्षेत्र सूखा है, तो अतिरिक्त बेकिंग सोडा को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • यदि क्षेत्र कठिन या मोटा लग रहा है, तो इसे गर्म पानी से कुल्ला और इसके लिए सूखी हवा की प्रतीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैट मूत्र चरण 17
    6
    क्षेत्र को सुरक्षित रखें एक बार जब आप दाग को साफ कर लेते हैं और इसे सूखने के लिए इंतजार कर रहे हैं तो घर में उस जगह तक पहुंचने के लिए बिल्ली को रोक दें। इस तरह सतह सूख जाती है और गंध का सफाया होता है। अंत में आप कमरे को फिर से खोल सकते हैं
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ कैथ मूत्र चरण 18
    7
    पूरे प्रक्रिया को दोहराएं यदि दाग ज़ोरदार है। याद रखें कि बिल्ली को नियंत्रित करने के लिए और गंध की भावना को तेज करने के लिए मूत्र के कुछ गंध का अनुभव करना
  • टिप्स

    • सबसे महत्वपूर्ण सलाह जब आप बिल्ली मूत्र सफाई करते समय दे सकते हैं जितनी जल्दी हो सके हस्तक्षेप करना "घटना" यह तब होता है। अधिक तरल कार्पेट, लकड़ी की छत या कपड़े के साथ संपर्क में रहती है और सफाई कार्यों में अधिक जटिल होगा।
    • नर बिल्ली मूत्र की बहुत मजबूत गंध से बचने के लिए, आपको इसे हमेशा ही कुल्ला करना चाहिए। एक पूरे नमूना न केवल मूत्र की गहन गंध है, लेकिन कूड़े के बक्से के बाहर घर के अन्य भागों में पेशाब की प्रवृत्ति है

    चेतावनी

    • कई कारण हैं कि बिल्ली अचानक अन्य स्थानों पर कूड़े और पेशाब को बंद कर सकती है। हो सकता है कि आपने इसे पर्याप्त नहीं किया है या बिल्ली उस क्षेत्र की सराहना नहीं करता है जहां आपने इसे रखा था। हालांकि, कूड़े के बाहर पेशाब के कई प्रकरण अंतर्निहित बीमारी का संकेत देते हैं, जैसे कि मूत्र पथ के संक्रमण। अपने पशु चिकित्सक से बात करें यदि आपकी बिल्ली की आदतें उस प्रभाव में बदल जाती हैं और आपको आसानी से स्पष्टीकरण या उपाय नहीं मिल सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com