कैसे कुत्ते की मूत्र डड से छुटकारा पाने के लिए

आप अपने कुत्ते को प्यार करते हैं, लेकिन कभी-कभी यह अनिवार्य है कि आप घर पर गंदे हैं सूखा मूत्र अमोनिया की मजबूत गंध को दूर करता है, जिसे अक्सर समाप्त करना मुश्किल होता है तुरंत हस्तक्षेप करें, सबसे पुराने दागों को समाप्त करें और विशेष रूप से दुर्घटनाओं को रोकने के लिए, सभी कार्य हैं जो आपको कुत्ते की गंध से छुटकारा दिलाते हैं और घर को स्वच्छ की एक ताज़ा गंध प्रदान करते हैं।

कदम

विधि 1

ताजा मूत्र का उपचार करें
कुत्ता मूत्र गंध चरण 1 के बारे में जानें
1
टैम्पन तुरंत यदि आप कुत्ते को घर में पेशाब देखते हैं या ताजा मूत्र का स्थान ढूंढते हैं, तो तत्काल तम्लान को एक साफ तौलिया के साथ। इस तरह, आप जितना संभव हो उतना ही इसे अवशोषित करेंगे, कालीन या असबाब के तंतुओं को घुसना करने का जोखिम कम कर देंगे।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 2 के बारे में जानें
    2
    गीला क्षेत्र को साफ करने के लिए पानी और डिटर्जेंट के कुछ बूंदों का उपयोग करें। गर्म पानी का कटोरा लें और हल्के डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को इसमें डाल दें। साबुन का पानी के साथ ताजे मूत्र को हटाने के लिए एक साफ कपड़े का प्रयोग करें और सूखे कपड़े के साथ क्षेत्र को मिटा दें। जब तक कि सभी पटरियों गायब हो जाएं तब तक आप ऑपरेशन दोहरा सकते हैं।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 3 के बारे में जानें
    3
    बेकिंग सोडा वितरित करें बेकिंग सोडा के कुछ बड़े चम्मच वाले गीले क्षेत्र को छिड़कें, जिसमें एक प्राकृतिक दुर्गन्ध क्रिया है। इसे समान रूप से डालो 120 जीआर से अधिक का उपयोग न करें, अन्यथा एक अत्यधिक मात्रा में निकालने के लिए अधिक कठिन हो जाएगा। उसे उस स्थान पर कार्य करना चाहिए जहां मूत्र पूरे रात में मिलती है
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 4 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    बेकिंग सोडा की ख्वाहिश यदि कुत्ते ने कालीन पर पेश किया है, तो अगली सुबह बेकिंग सोडा को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। जब तक आवश्यक हो, तब तक प्रभावित क्षेत्र पर इसे पास करें, ताकि सभी धूल को हटा दें और सुनिश्चित करें कि सतह स्पर्श को साफ है। यदि कुत्ते ने गद्दे या किसी अन्य गद्देदार सतह पर पेश किया है, तो इसे हटाने के लिए एक पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • विधि 2

    कार्पेट और कपड़े से गंध निकालें
    कुत्ता मूत्र गंध चरण 5 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    1
    दाग वाले क्षेत्र को पतला करने के लिए पानी का उपयोग करें। यदि मूत्र लंबे समय तक रहता है और मजबूत गंध को बंद कर देता है, तो आपको पहले दाग को कम करना होगा। गर्म पानी का एक कटोरा लें और दो साफ तौलिये का प्रयोग करें, जो नमी को छानने के लिए और निशान को दबाते हैं। ऑपरेशन कई बार दोहराएं जब तक कि खराब गंध गायब हो जाए।
    • इस कार्य के लिए आपको रबर के दस्ताने की एक जोड़ी पहननी चाहिए;
    • तौलिए खराब गंध में भिगोएँ शुरू कर सकते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना अप्रिय है, आप इसके बिना नहीं कर सकते, क्योंकि इसका मतलब है कि आप कुत्ते द्वारा गड़बड़ी क्षेत्र से खराब पदार्थों को हटा रहे हैं। वैकल्पिक और जितना संभव हो उतना दाग को पतला करना जारी रखें।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 6 के बारे में जानें
    2
    एक जैविक एंजाइम डिटर्जेंट का उपयोग करें जो अप्रिय odors neutralizes। जितना संभव हो उतना दाग को कम करने के बाद, वह एक एंजाइमिक न्यूट्रलरज़र का उपयोग करता है। यह मूत्र में निहित प्रोटीन के अणुओं को तोड़ता है जो उत्पीड़न की गंध की उत्पत्ति में हैं। एक छिपे हुए इलाके पर परीक्षण करने के बाद यह सत्यापित करने के लिए कि यह कालीन और असबाब पर दाग नहीं करता है, इसे ध्यान से स्प्रे करें और 5-10 मिनट के लिए कार्य करें। फिर एक साफ कपड़े के साथ क्षेत्र tampon
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 7 के बारे में जानें
    3
    मूत्र की गंध को अवशोषित करने वाली हर चीज को धोना या बदलने के लिए यदि यह एंजाइम तटस्थिज़र का उपयोग करने के बाद भी बनी रहती है, तो गंदे ऑब्जेक्ट्स से कवर हटा दें और उन्हें वॉशिंग मशीन में ठंडे पानी से धो लें। उन्हें ड्रायर में सूखने से रोकने के लिए उन्हें हवा में डाल दें।
  • यदि कुत्ते ने एक कालीन पर पेश किया है, तो नीचे कालीन की जगह पर विचार करें- इसमें सिंथेटिक सामग्री हो सकती है, जिसमें से खराब गंध को समाप्त करना अधिक कठिन है।
  • विधि 3

    लकड़ी की छत से गंध निकालें
    कुत्ता मूत्र गंध चरण 8 के बारे में जानें



    1
    बराबर भागों में पानी और सफेद सिरका से बना एक समाधान का उपयोग करें लकड़ी की छत के फर्श में फंसने वाले अप्रिय गंध को खत्म करना आसान नहीं है, लेकिन सौभाग्य से लकड़ी सबसे शक्तिशाली सफाई एजेंटों को अच्छी तरह से सहन करती है सफेद सिरका के 50% समाधान और पानी का 50% तैयार करें। एक नरम स्पंज के साथ मूत्र दाग पर सख्ती से रगड़ें। इसे 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर एक साफ और सूखा तौलिया पास करें
    • सिरका के आधार पर समाधान लागू करने के बाद, आप प्रभावित क्षेत्र पर भी एक क्लीनर प्रभाव के लिए बेकिंग सोडा के कुछ बड़े चम्मच फैल सकते हैं। एक बार जब आप इसे कुछ घंटों या सारी रात के लिए छोड़ देते हैं, तो उसे आकांक्षी करें
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 9 के बारे में जानें
    2
    एक हाइड्रोजन पेरोक्साइड लपेटें 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड में एक साफ छोटे या मध्यम आकार के तौलिया को डुबो दें, जब तक यह गर्भवती न हो, लेकिन टपकाव के बिना। यदि जरूरी हो, मूत्र द्वारा दाग वाले क्षेत्र पर इसे बाहर निकालना और रखें। इसे 2-3 घंटे के लिए जगह में छोड़ दें ताकि प्रभावित क्षेत्र को दुर्गन्ध करने का समय हो।
  • यदि हाइड्रोजन पेरोक्साइड लपेटो निकालते समय फर्श अभी भी गीला होता है, तो साफ कपड़े के साथ स्पॉट को सूखा।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 10 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    लकड़ी चिकना करें और इसे खत्म करो। यदि गंध गायब नहीं हुआ है, तो लकड़ी की छत पॉलिश करने का प्रयास करें। इस फैसले को हल्के ढंग से न लें क्योंकि काम महंगा है और समय लगता है, लेकिन मंजिल में गहरी प्रवेश की गंध को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय हो सकता है। सैंडिंग लकड़ी की ऊपरी परत को हटा देगा और प्रभावी रूप से सबसे लगातार गंध को समाप्त कर देगा क्योंकि इससे सतह के स्तर को कम किया जाएगा जिसमें उन्होंने रूट लगाया था। बोली के लिए अनुरोध करने के लिए पेशेवर से संपर्क करें और फर्श को नुकसान पहुंचाने के जोखिम के बिना काम करें।
  • किसी न किसी लकड़ी (उदाहरण के लिए एक मेज) को चिकना करना आसान है, लेकिन आप घर के अंदर एक लकड़ी की छत पर भी आगे बढ़ सकते हैं। एक पेशेवर इसे सही ढंग से पूरा करने में सक्षम हो जाएगा और इसे अपने पुराने वैभव को वापस ला सकता है।
  • विधि 4

    निवारण
    कुत्ते की मूत्र गंध चरण 11 के बारे में जानें
    1
    कुत्ते को अधिक बार चलता है। यदि आप अक्सर पर्याप्त नहीं चलते हैं, तो आप अपना होमवर्क करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। तो इसे कम से कम चार बार एक दिन और अधिक बार ले जाना सुनिश्चित करें यदि यह बहुत बूढ़ा, छोटा या बीमार है यदि आवश्यक हो, तो एक कुत्ता बैठनेवाला को किराए पर ले जाओ और उसे प्राप्त करें और उसे अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने की अनुमति दें।
  • कुत्ते की मूत्र गंध चरण 12 के बारे में जानें
    2
    एक कुत्ता ट्रेनर से पूछें कि उसे उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए शिक्षित किया जाए कुछ कुत्तों ने कभी भी पेशाब नहीं किया है, जहां यह अनुमति दी जाती है क्योंकि वे कभी भी प्रशिक्षित नहीं हुए थे जब वे पिल्ले थे या क्योंकि उनके साथ गलत व्यवहार हुआ था। इन मामलों में, खासकर यदि आप अपने कुत्ते के अतीत को जानते हैं, तो ट्रेनर से संपर्क करें वह उन्हें घर पर पढ़ा सकता था और अपने व्यवहार समस्याओं को हल कर सकता था।
  • इसके अलावा, आपको पता चल सकता है कि घर पर पेशाब एक व्यवहारिक विकार के कारण है, जैसे कि अलग होने की चिंता।
  • कुत्ते की मूत्र गंध चरण 13 के बारे में जानें
    3
    किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं का निदान करने के लिए इसे चिकित्सक के पास ले जाएं अगर उसकी मूत्र समस्याओं लगातार चलने और ट्रेनर के हस्तक्षेप के बावजूद जारी रहती हैं, तो शायद उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना उचित है। कुछ बीमारियों, जैसे कि खारापन या मूत्र पथ के संक्रमण की वजह से जटिलताएं, इससे मूत्राशय को अधिक बार साफ़ कर सकती हैं, भले ही यह घर पर हो।
  • नोटिस जहां घर में आप नियमित रूप से जाते हैं, कितनी बार और जब आपकी समस्याएं शुरू हुईं तो आप उन्हें अपने पशु चिकित्सक के पास रिपोर्ट कर सकते हैं।
  • कुत्ते मूत्र गंध चरण 14 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    आवश्यकता के अनुसार एक विकर्षक का उपयोग करें बायर के पालतू कंडीशनर जैसे कुछ विकर्षक उत्पादों, कुत्ते को घर में पेशाब से हतोत्साहित कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आप उन सामग्रियों पर दाग नहीं करते हैं जो आप इसे लागू कर रहे हैं, फिर उस क्षेत्र पर ध्यान से स्प्रे करें जहां आपके कुत्ते को पेशाब है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी
    • जैविक एंजाइमेट डिटर्जेंट जो अप्रिय odors neutralizes
    • सोडियम बाइकार्बोनेट
    • तौलिए
    • वैक्यूम क्लीनर
    • डिटर्जेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com