कैसे दाग और मूत्र हमेशा के लिए निकालें

क्या आपकी बिल्ली बस कमरे में रहने वाले गलीचा पर पेश करती है? आपको कई एपिसोड के साथ सामना करना पड़ा है enuresis

जबकि आपके बच्चे अकेले सोते थे? जो दुर्घटना होती है, मूत्र सफाई करना सबसे मजेदार नहीं है यही कारण है कि वे दाग को हटाते हैं और संभव के रूप में तेजी से गंध महत्वपूर्ण है। सौभाग्य से, यह जगह ताजा या थोड़ा कम है, यह आपके लिए सही है जो एक समाधान है।

कदम

विधि 1

हाल ही में या लाइट मूत्र स्पॉट निकालें
यूरेन ऑडर्स एंड स्टेंस को स्थायी रूप से चरण 1 निकालें
1
जितना संभव हो उतना मूत्र को अवशोषित करने के लिए पुराने तौलिए और ऊतकों का उपयोग करें। क्षेत्र को दबाते रहें, जब तक कि यह केवल थोड़ा नम हो जाए।
  • 2
    प्रभावित क्षेत्र पर स्वच्छ लत्ता और / या कागज़ के तौलिए रखना। दैनिक पेपर के साथ कवर करें कम से कम एक मिनट के लिए कागज को फैलाने के लिए संभव के रूप में ज्यादा नमी को अवशोषित करने के लिए। एक बार समाप्त हो जाने पर, क्षेत्र लगभग सूखा होना चाहिए
  • 3
    उस जगह में तौलिये या गीला टुकड़े रखें जहां आप अपने पालतू पेशाब को पेश करना चाहते हैं: यह बाहर या शौचालय के कटोरे में हो सकता है।
  • 4
    स्वच्छ और ताजे पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला इसे बार-बार करते हैं और हर बार, तौलिये या गीला वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके सभी संभावित पानी को हटा दें।
  • 5
    एक और अधिक प्रभावी उपाय के लिए, प्रभावित क्षेत्र से मूत्र के स्पॉट को हटाने के लिए एक विशिष्ट उत्पाद लागू करें। शायद यह आपको लगता है कि इस समय मूत्र का सफाया हो चुका है, लेकिन कालीन पर कोई निशान है जो आपके चार पैर वाले दोस्त को क्षेत्र का फिर से उपयोग करने का कारण बन सकता है। एक एंजाइम आधारित उत्पाद का उपयोग करना, इस क्षेत्र में जानवरों के आकर्षण को कम करने, बुरी गंध को समाप्त करेगा।
  • 6
    एक सिरका-आधारित समाधान की कोशिश करो सफेद सिरका स्प्रे औषधि के साथ एक छोटी बोतल भरें इसे प्रभावित क्षेत्र पर स्प्रे करें और फिर ब्रश से साफ़ करें। मुद्रा में छोड़ दें एक बार जब समाधान ने क्षेत्र में प्रवेश किया है, तो एक भाप वैक्यूम क्लीनर या गीला वैक्यूम क्लीनर पास हो जाता है।
  • सिरका से शुरू न करें. यद्यपि यह एक प्रभावी सफाई उत्पाद है, यह दाग को स्थापित करेगा, जैसा कि यह ईस्टर अंडे पर रंग को ठीक करता है। एक बार जब आप दूसरे समाधानों को समाप्त कर देते हैं, तो सिरका की कोशिश करें, खासकर यदि आप गंध को बेअसर करने की कोशिश कर रहे हैं और दाग नहीं।
  • 7
    मूत्र की गंध को बेअसर करने के लिए बेकिंग सोडा या कॉर्नस्टार्च का उपयोग करें। प्रभावित इलाके को पूरी तरह से कवर करने के लिए आवश्यक सभी बिकारबोनिट या स्टार्च छिड़कें। ब्रश के साथ क्षेत्र पर उत्पाद का काम करें इसे 24 घंटे के लिए सभी मूत्र को संभवतः अवशोषित करने दें। पूरे दिन बीत जाने के बाद, अपराध के दृश्य को जांचें और वैक्यूम क्लीनर के साथ बेकिंग सोडा या स्टार्च के किसी भी निशान हटा दें।
  • यदि नुकसान विशेष रूप से गंभीर है, तो सोडियम बाइकार्बोनेट या कॉर्नस्टार्च के आधार पर एक घने समाधान बनाएं, पानी के साथ उत्पाद को मिलाकर और प्रभावित क्षेत्र पर रगड़ कर दें। समाधान को रातोंरात सूखा दें, फिर अगले दिन जितना संभव हो उतना संभवतः निकालने के लिए वैक्यूम-क्लीन करें।
  • 8
    ओरिएंटल कालीनों का इलाज करने के लिए एक दाग हटानेवाला और बोरक्स संयोजन करने का प्रयास करें एक हल्के दाग हटानेवाला के साथ एक साफ कपड़े सोखें दाग वाले क्षेत्र पर उत्पाद को काम करने के लिए चम्मच के पीछे का उपयोग कर कालीन पर राग रखें। एक बार जब आप दाग हटानेवाला को लागू करते हैं, तो दाग पर कुछ बोरैक्स छिड़कें, इसे कागज के तौलिये से कवर करें और भारी पुस्तकों के साथ वजन कम करें। अगले दिन, बोरैक्स अवशेषों को निकालने के लिए वैक्यूम क्लीनर
  • 9



    यदि आवश्यक हो, तो क्षेत्र कुल्ला। इसे पानी से धो लें और यदि आवश्यक हो तो दोहराएं। कुछ दागों को कई हस्तक्षेपों की आवश्यकता होती है, हालांकि अधिकांश इन शक्तिशाली लेकिन नाजुक घरेलू उपायों के लिए धन्यवाद गायब हो जाना चाहिए।
  • विधि 2

    सूखी या लगातार दाग निकालें
    1
    स्पॉट को स्पॉट करने के लिए यूवी दीपक का उपयोग करें। उन कंटूरों को जो कि आप प्लास्टर के साथ नग्न आंखों से नहीं देख सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी उपेक्षा नहीं करते हैं
  • 2
    प्रभावित क्षेत्र पर तरल पदार्थों के लिए गुनगुने पानी और वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें नहीं गर्म पानी या किसी भी भाप उपचार का उपयोग करें गर्मी मूत्र प्रोटीनों को चटाई से बाँध लेंगी, इसलिए उन्हें निकालना लगभग असंभव होगा। यदि आपके पास इस प्रकार के वैक्यूम क्लीनर नहीं हैं, तो एक किराया
  • 3
    खराब गंध को दूर करने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड, सोडियम बाइकार्बोनेट और डिशेज डिटर्जेंट के आधार पर एक समाधान का उपयोग करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सोडियम बाइकार्बोनेट कुख्यात प्रभावी डिटर्जेंट हैं। डिटर्जेंट के डिशवाशिंग के कुछ बूंदों के साथ उन्हें मिलाएं और आप कर रहे हैं। स्प्रे डिस्पेंसर के साथ एक बोतल में समाधान डालो, इसे स्प्रे करें और ब्रश या स्पंज के साथ मूत्र पर काम करें। इसे 10-20 मिनट के लिए छोड़ दें और क्षेत्र का निरीक्षण करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान बनाने के लिए, स्प्रे बोतल में निम्नलिखित सामग्रियों को मिलाएं:
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड की 250 मिलीलीटर
  • बेकिंग सोडा के 3 tablespoons
  • किसी भी dishwashing तरल के 2-3 बूंदों।
  • 4
    एक विशेष दाग हटानेवाला का उपयोग करें इसका इस्तेमाल उसी तरह किया जाना चाहिए, जिससे आप हालिया दागों के लिए ऐसा करेंगे।
  • 5
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सोडियम बाइकार्बोनेट पर आधारित डिटर्जेंट का उपयोग करने से पहले अमोनिया-आधारित समाधान की कोशिश करें। यदि दाग काफी गंभीर हैं, तो अमोनिया के साथ मिश्रित ठंडे पानी से क्षेत्र (यह एक कालीन या एक पोशाक) तैयार करने का प्रयास करें। प्रत्येक 250 मिलीलीटर ठंडे पानी के लिए, अमोनिया के 2 बड़े चम्मच जोड़ें। स्प्रे डिस्पेंसर के साथ एक बोतल का उपयोग करते हुए, क्षेत्र पर उत्पाद स्प्रे करें जब तक कि इसे पूरी तरह से कवर नहीं किया जाता है। एक ब्रश के साथ इसे घिसना हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान के साथ काम करने से पहले कम से कम 45 मिनट की प्रतीक्षा करें।
  • 6
    तरल पदार्थों के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर कालीन धोएं। कई डिटर्जेंट विशेष रूप से पालतू जानवरों द्वारा छोड़े गए स्थानों को हटाने के लिए तैयार हैं। सुनिश्चित करें कि आप लक्षित क्षेत्र में इस क्षेत्र का ध्यान रखें। एक बार समाप्त हो जाने पर, सभी डिटर्जेंट को कालीन से हटा दें।
  • 7
    यदि आवश्यक हो, तो क्षेत्र को फिर से कुल्ला। इस बिंदु पर, आपको सफाई समाप्त करनी चाहिए थी दाग जाना चाहिए था और बुरी गंध का सफाया कर दिया जाएगा।
  • टिप्स

    • सूरज की रोशनी खराब गंध को समाप्त करती है, इसलिए यदि आप इस ऑब्जेक्ट को बाहर निकाल सकते हैं, तो इसे कुछ दिनों के लिए छोड़ दें। बस याद है कि सूरज की किरण रंग फीका
    • यदि आपने एक अच्छा एंजाइम आधारित उत्पाद चुना है, तो आपको दाग को रगड़ना नहीं है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपको मूत्र द्वारा छोड़े गए सभी यूरिक एसिड क्रिस्टल तक पहुंचने के लिए प्रभावित क्षेत्र को संतृप्त करना है। उत्पाद पर उभारा मत: आप केवल समय और पैसा बर्बाद होगा यदि दाग और बुरी बू आ रही है, तो दूसरी उपचार करना आवश्यक हो सकता है।
    • जब कोई उत्पाद चुनते हुए खराब गंध और एंजाइम-आधारित दाग को हटाने के लिए, सुनिश्चित करें कि इसमें प्रोबायोटिक्स शामिल हैं ये बैक्टीरिया गंध को सुधारने और दाग को दूर करने में मदद करेगा।
    • यहां तक ​​कि सिरका और पानी पर आधारित एक समाधान खराब गंध को कम कर सकता है
    • यदि आप अपने बिस्तर को गीला करते हैं और अपने माता-पिता को बताने के लिए शर्मिंदा हैं, क्योंकि आप बड़े हो चुके हैं, अपने मूत्र को सूखा लें और शीटों को साफ करने में मदद करने के बहाने के बहाने धो लें।

    चेतावनी

    • अक्सर विशेष रूप से आर्थिक उत्पादों काम नहीं करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अधिक महंगी एंजाइम के दाग हटाने के लिए अत्यधिक मात्रा में खर्च करना होगा। आप निश्चित रूप से एक मिल सकते हैं जो पैसे के लिए अच्छा मूल्य है, खासकर इंटरनेट पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com