कैसे पिल्ला की मूत्र और भेड़ को साफ करने के लिए

क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए कुत्ते को अग्निशामकों, पेड़ों और झाड़ियों की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह है कि उनके मूत्र की गंध बहुत मजबूत है ज्यादातर मामलों में, एक कुत्ते के लिए किसी दिए गए स्थान पर मूत्र की गंध हमें एक बार फिर पेशाब करने के लिए एक पास है। यही कारण है कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहना होगा कि आप अपराध के दृश्य से दाग और गंध को हटा दें। सभी पिल्लों को कम से कम एक बार घर पर दुर्घटनाएं होती हैं, इसलिए निम्नलिखित लेख में आपको इन अपरिहार्य एपिसोड के उपाय करने के लिए कुछ सुझाव मिलेंगे।

कदम

विधि 1

मूत्र को साफ करें
छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 1
1
कुछ नैपकिन या राग पैक करें और इसे गीला स्थान पर दबाएं, अपने पैर या हाथ से स्वयं सहायता करें (पहले दस्ताने डाल दें)। अधिकांश मूत्र को अवशोषित करने के लिए लगभग पांच मिनट तक दबाए रखें
  • छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 2
    2
    प्रभावित क्षेत्र पर कालीन क्लीनर स्प्रे करें एक मिनट या उससे ज़्यादा रुको, फिर आवेदन को दोहराएं। फिर, एक नैपकिन के साथ स्प्रे को अवशोषित करें।
  • छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 3
    3
    प्रभावित क्षेत्र पर बेकिंग सोडा को ध्यान से छिड़कें। न केवल यह आपको खराब गंध को खत्म करने में मदद करेगा, यह दाग को भी हटा देगा। इसे वैक्यूम क्लीनर से निकालें (फिर इसे खाली करना सुनिश्चित करें)
  • छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 4



    4
    अगर दाग अभी भी दिखाई दे रहा है, तो दूसरे मार्ग को दोहराएं। कालीन सफेद है? दाग को पूरी तरह से हटाने के लिए आपको विशिष्ट डिटर्जेंट की आवश्यकता होगी।
  • विधि 2

    मल को हटा दें
    छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 5
    1
    दस्ताने की एक जोड़ी रखो और एक उल्टा सुपरमार्केट बैग में अपना हाथ रखो।
  • छवि क्लीन अप पिल्ला दुर्घटनाओं चरण 6
    2
    लिफाफे में अपना हाथ रखो, एक नैपकिन ले लो। जितना संभव हो उतना मल लीजिए, फिर आलेख के पहले खंड में बताए गए चरणों को दोहराएं। मल को खत्म करने में केवल एक अंतर होता है: आपको प्रभावित क्षेत्र को साफ करने के लिए अधिक स्प्रे और बेकिंग सोडा का उपयोग करना होगा।
  • टिप्स

    • सफाई के बाद, एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला और निस्संक्रामक स्प्रे स्प्रे। यह रोगाणुओं और मूत्र / मल के गंध को समाप्त करेगा
    • यदि कुत्ता एक टाइल या लकड़ी के फर्श पर पेशाब या शौच करता है, तो आप इसे साफ करने के बाद प्रभावित क्षेत्र में ब्लीच लागू कर सकते हैं।
    • शुभकामनाएं! यदि आप कुत्ते को कुत्ते में पकड़ते हैं, तो उसे डांट देते हैं, ताकि वह समझ सके कि वह घर पर पेशाब या शौच नहीं कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com