एक लकवाग्रस्त कुत्ते के मूत्राशय को कैसे दबाएं

कुत्तों जो रीढ़ की हड्डी की चोट (कुछ नस्लों में काफी सामान्य है, जैसे डाशेशुंड) का सामना कर रहे हैं, वे अक्सर अपने आप पर पेशाब नहीं कर सकते हैं। इसी तरह के मामलों में, यह आवश्यक है कि मास्टर "प्रेस" समय-समय पर जानवर का मूत्राशय, जिसका मतलब है कि इसे मैन्युअल रूप से रिक्त किया जाना चाहिए। दुर्भाग्य से, इस ऑपरेशन के लिए मालिक से एक मजबूत प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। हालांकि, थोड़ा अभ्यास के साथ, जो कोई अपने कुत्ते के समर्पण का ख्याल रखता है, उनके चार पैर वाला दोस्त के मूत्राशय को प्रेस करने के लिए आवश्यक तकनीक का इस्तेमाल करना सीख सकता है

कदम

विधि 1

बेसिलिक अवधारणाओं को जानें
चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 1
1
जटिलताओं के बारे में जानें जो तब हो सकती हैं जब एक कुत्ते को ठीक से पेशाब करने में विफल रहता है। अगर किसी कुत्ते को पेशाब नहीं किया जा सकता है तो स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं जिनमें मूत्र पथ संक्रमण और मूत्र जलने शामिल हैं। इन मामलों में यह सत्यापित किया जाता है कि त्वचा के संपर्क में रहता मूत्र के संचय के कारण शिन जलाएगा।
  • सूजन या असंयनी मूत्राशय मूत्र संबंधी संक्रमणों की शुरूआत को बढ़ावा देता है, जो इलाज न किए जाने पर भी घातक जटिलताएं पैदा कर सकता है।
  • इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि मूत्राशय को भरने की अनुमति न हो, अन्यथा मूत्राशय के स्वर का नुकसान हो सकता है। इसके अलावा, जब कुत्ते को नियंत्रण हासिल हो सकता है, तो यह ठीक से काम नहीं करेगा।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 2
    2
    इस बात पर विचार करें कि आपको कितना प्रयास करना चाहिए अपने कुत्ते को मूत्र में निकालने में मदद करने के निर्णय में बहुत अधिक प्रयास शामिल हैं। आपको यह दिन में 4-6 बार करने की आवश्यकता होगी।
  • सौभाग्य से, यह प्रत्येक बार केवल 10-20 सेकंड लेता है। फिर भी कई पशु चिकित्सक लोगों को अपने कुत्ते के मूत्राशय को दबाए जाने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते क्योंकि इसमें एक गंभीर प्रतिबद्धता शामिल है। दुर्भाग्यवश, मैनुअल कम करने के विकल्प में कुत्तों के लिए इच्छामृत्यु का अभ्यास करना शामिल है।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 3
    3
    कुत्ते के मूत्र प्रणाली के बारे में जानें मूत्राशय के लिए, आपको इसे अक्सर मुक्त करना होगा, अन्यथा जानवर अपने मूत्र के साथ नशे में हो सकता है उत्तरार्द्ध अकेले प्रवाह नहीं होगा, लेकिन जब तक कि मूत्राशय में अब तक कोई गुर्दा पैदा न हो, तब तक मूत्राशय में इसे डालने के बाद ही बाहर आ जाएगा। शेष हिस्सा बनी हुई है। यह कारणों में से एक है कि विकलांग कुत्ते को मूत्र पथ के संक्रमण होने की संभावना है।
  • और मल के बारे में? यह मूत्र से एक पूरी तरह से अलग भाषण है उन्हें बिना किसी मदद के स्वतंत्र रूप से खाली कर दिया गया है कोई जोखिम नहीं है कि वे आंतों में रहते हैं जिससे संक्रमण हो।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 4
    4
    पशु चिकित्सक से निर्देश प्राप्त करें उसे आप से एक प्रदर्शन देने के लिए कहें, तो आपको पता है कि आपको व्यायाम करने की जरूरत है। यदि आवश्यक हो, तो वह उसके पास लौट आने के बाद और उसके पर्यवेक्षण के तहत या उसके सहायक के पैंतरेबाज़ी करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुत्ते के मूत्राशय से सभी मूत्र निष्कासित कर चुके हैं।
  • विधि 2

    एक छोटी सी महिला के मूत्राशय को खाली करें
    चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 5
    1
    टॉयलेट सीट पर कुत्ते के साथ कुत्ते को पकड़कर शौचालय के सामने बैठो और बाएं पैर या घुटने पर आराम कर शरीर। इस स्थिति में पशु आप का सामना करेंगे।
    • आप घास पर यह भी बाहर कर सकते हैं, लेकिन यह संभवतः बाथरूम में पिल्ला लाने के लिए अधिक सुविधाजनक है।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 6
    2
    कुत्ते को अपने बाएं हाथ से रखें फिर शरीर के नीचे सही डालें।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 7
    3
    अपनी उंगलियों के साथ अपने पेट के नीचे एक कप आकार, जैसा कि आप एक नींबू लेने के लिए चाहते थे तास्ता तो आप कुछ पा सकते हैं जिसमें नींबू का आकार और एक पानी के गुब्बारे की स्थिरता है।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 8
    4
    धीरे से दबाएं, जानवर के पीछे हल्के ढंग से धक्का। कुछ अभ्यासों को प्राप्त करना आवश्यक है, लेकिन सबसे कठिन हिस्सा स्पर्श को मूत्राशय को पहचानना सीख रहा है।
  • यह वह मार्ग है जिसमें व्याख्यान और पशु चिकित्सक का प्रदर्शन अधिक उपयोगी होगा।
  • जब आप सही जगह मिलते हैं तो कुत्ता अपनी पूंछ बढ़ा सकता है
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 9
    5
    सुनिश्चित करें कि आपने मूत्राशय को पूरी तरह से खाली कर दिया है जब मूत्र का प्रवाह निरंतर जेट से थोडा टपकाव के लिए बदल जाता है, इसका मतलब है कि यह पूरी तरह से मुक्त हो गया है। इसे पूरी तरह से खाली कर लेने के बाद, आप इसे स्पर्श करने में महसूस करेंगे "समतल"। यह ऑपरेशन एक मिनट से कम समय तक रहना चाहिए।
  • विधि 3

    एक छोटे नर के मूत्राशय को खाली करें
    चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 10
    1



    कुत्ते को बाहर लाओ। पुरुषों के साथ पैंतरेबाज़ी अधिक कठिन है, इसलिए बेहतर है कि मूत्राशय खाली करने के लिए शौचालय का उपयोग न करें। आप खड़े हो सकते हैं या कुत्ते के साथ कुत्ते कर सकते हैं।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 11
    2
    इसे अपने बाएं हाथ से एक क्षैतिज स्थिति में रखें, ताकि आपके बाएं पैर पर आपके हिंद पैरों को आराम मिले। बाईं ओर रिब पिंजरे के आसपास कुत्ते का समर्थन करना चाहिए।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 12
    3
    पेट के नीचे दाएं हाथ को पास करें जब तक आपको जननांगों के आधार पर मूत्राशय का अनुभव न हो, आपको इसे महसूस करना चाहिए। कभी-कभी यह अधिक है
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 13
    4
    धीरे से दबाएं मूत्र सही मोड़ और मूत्रमार्ग को पार करना चाहिए, इसलिए यदि आप किसी विशिष्ट दिशा में नहीं दबाते हैं तो चिंता न करें। फिर, जब तक आप सपाट मूत्राशय को महसूस नहीं करते तब तक धक्का रखें।
  • विधि 4

    एक बड़े कुत्ते के मूत्राशय को खाली करें
    चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 14
    1
    पेशाब के लिए एक मचान स्थापित करें। आप एक सीढ़ी, एक बार और एक दोहन में शामिल होने से इसे तैयार कर सकते हैं। कुत्ते के पेट का समर्थन करने वाले दोहन की ऊंचाई को समायोजित करने के लिए, बार के साथ कुछ नाखियां डाल दीजिए। उन बिंदुओं पर नाखूनों (या शिकंजे) को कड़ाई से ठीक करें जहां हैंडल निलंबित रहें। आपको कुत्ते के पीछे उठाने के लिए उन्हें स्थानांतरित करने में सक्षम होना होगा, इसलिए प्रत्येक कील को 5 सेंटीमीटर से दूर होना चाहिए, ताकि ऊंचाई को धीरे-धीरे समायोजित किया जा सके।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 15
    2
    कुत्ते को उठने और सीढ़ी के नीचे चलने में मदद करने के लिए दोहन का प्रयोग करें। यदि आप अपने सामने पैरों पर नहीं चल सकते हैं, तो आपको इसे ऊपर उठाना होगा और इसे जगह में रखना होगा।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 16
    3
    दोहन ​​के दो हैंडल के माध्यम से और सीढ़ी के चरणों के ऊपर से बार पास करें फिर, बार के साथ रखी हुई नाखूनों को संभालती है, जो एक दूसरे के निकटतम से शुरू होती है।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 17
    4
    बार पर नाखूनों का उपयोग करके दोहन की ऊंचाई समायोजित करें बार में अलग-अलग पदों में हैंडल रखो, एक समय में एक तरफ एक ओर और एक नाखून को एक समय में रखें जब तक कि कुत्ते की पीठ ठीक से दोहन द्वारा समर्थित नहीं हो। जब आप इसे सही ढंग से रखे हैं, तो कुत्ते की पीठ बढ़ेगी, लेकिन अतिरंजित नहीं: जमीन से कुछ सेंटीमीटर निलंबित करने के लिए पिछले पैरों पर रहना चाहिए।
  • जब आप दोहन को समायोजित करते हैं, तो आपको पीछे से कुत्ते को पकड़ना चाहिए। जानवर को रखने के लिए एक हाथ का उपयोग करें और दूसरे को हैंडल ले जाएं।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 18
    5
    जानवर के पीछे छोड़ दें ताकि यह दोहन द्वारा रखा जा सके। पेशाब के बाद किसी भी खतरे के बिना अपने प्यारे दोस्त का समर्थन करना चाहिए।
  • चित्रित एक पैराशेज डॉग एक्सप्रेस`s Bladder Step 19
    6
    मूत्राशय को दबाए जाने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें, धीरे-धीरे इसे दोनों पक्षों पर कुचल दें। कुत्ते को वापस जाना सीखना होगा, जबकि दोहन उसे सही स्थिति में रखेगा। आपको जानवर को ऐसे तरीके से अवश्य रखना चाहिए कि मूत्राशय दोहन से बाहर निकलता है, जिससे यह स्थान आसान हो जाए और दबाएं
  • पूरे ऑपरेशन केवल 5 मिनट तक रहता है और यदि आवश्यक हो, तो आप इसे स्वयं कर सकते हैं (30 किलो कुत्ते के लिए!)।
  • टिप्स

    • इस प्रक्रिया में कुत्ते या मालिक को कोई नुकसान शामिल नहीं है। अगर कुछ हो, तो इसका मतलब है कि कुछ युद्धाभ्यास सही ढंग से नहीं किया गया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com