चमड़ा सोफा से एक मूत्र दाग कैसे निकालें

जब एक पालतू या एक प्यार एक है "घटना" एक चमड़े की सतह पर, आवश्यक सफाई बल्कि अप्रिय है। सौभाग्य से, यह असुविधा स्थायी दाग ​​को नहीं छोड़ती है - तुम्हारी ज़रूरत है कि जल्दी से कार्य करें और सही डिटर्जेंट प्राप्त करें ताकि चमड़े की सतह को अपने मूल स्वरूप में वापस ला सकें।

सामग्री

कदम

भाग 1

सफाई के लिए त्वचा तैयार करें
एक चमड़ा सोफे चरण 1 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
अतिरिक्त मूत्र को अवशोषित दाग को साफ करने में सक्षम होने का आदर्श तरीका यह है कि जब यह अभी भी गीली है सतह पर बायीं तरल के किसी भी निशान को अवशोषित करने के लिए किचन पेपर का उपयोग करें। दाग पर कागज को रगड़ें न करें, अन्यथा आप इसे फैलाएंगे - इसके बजाय डब करने या क्षेत्र को टैप करने की कोशिश करें।
  • इस चरण के लिए अवशोषित पेपर के कई शीट का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 2 से मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पैडिंग निकालें यदि मूत्र सोफे तकिया पर है, तो आंतरिक पैडिंग को हटा दें। आम तौर पर, एक तरफ या झुकाव के पीछे के किनारे पर एक ज़िप होता है, जिससे आप अस्तर खोल सकते हैं और आंतरिक सामग्री को चुन सकते हैं। उत्तरार्द्ध को दूसरे क्षेत्र में रखें और एंजाइमेटिक डिटर्जेंट के साथ त्वचा को साफ करें।
  • पैडिंग को दूर करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां तक ​​कि अगर आप तुरंत तरल को खत्म करते हैं, तो मूत्र अंदर से गीला हो सकता है, सतह को साफ करने के बाद भी सोफे पर एक शानदार गंध छोड़ सकता है।
  • यदि आपका सोफा मॉडल हटाने योग्य नहीं है, तो आपको फर्नीचर स्टोर से संपर्क करना चाहिए और पूछना चाहिए कि क्या कोई विशेषज्ञ आपकी सहायता कर सकता है।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 3 से मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    डिटर्जेंट उत्पाद का एक छोटा परीक्षण करें चमड़े की सतह से पेशाब के दाग को साफ करने के लिए विशिष्ट डिटर्जेंट उत्पाद का उपयोग करने के लिए यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है आप इसे पालतू स्टोर में पा सकते हैं, सबसे अच्छी आपूर्ति की गई फार्मेसियों और बड़े सुपरमार्केट चेन में। हालांकि, पूरे दाग वाले क्षेत्र पर इसका उपयोग करने से पहले, सोफे के छिपे हुए इलाके में एक परीक्षण लेने का एक अच्छा विचार है।
  • अपनी विशिष्ट स्थिति के लिए सर्वोत्तम उत्पाद खोजने के लिए सलाह के लिए एक दुकान सहायक से पूछें
  • पीठ या तल के पास सोफे के एक छोटे से क्षेत्र पर उत्पाद का परीक्षण करने के लिए मूल्यांकन - कम से कम, यदि आप चमड़े पर कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया देखते हैं, तो आप मूत्र से प्रभावित पूरे दृश्य क्षेत्र को बर्बाद करने से बचा गए हैं।
  • भाग 2

    त्वचा को साफ करें
    एक चमड़ा सोफे चरण 4 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक छवि



    1
    सतह को साफ करें आपके द्वारा चुने गए डिटर्जेंट के साथ थोड़ा नम कपड़े का प्रयोग करें और दाग को रगड़ें। धीरे से उस इलाके पर सिक्त कपड़ा स्लाइड करें जो सावधानी से रगड़ने के लिए ख्याल नहीं रखता है। पूरे दाग वाले क्षेत्र को एक तरफ से, सीम से सीम तक साफ़ करें।
    • यह कदम महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप अपने आप को मूत्र का दाग स्थानांतरित कर सकते हैं, यदि आप केवल एक विशिष्ट क्षेत्र का इलाज करने के लिए अपने आप को सीमित कर देते हैं - दाग पर केवल ध्यान केंद्रित न करना, तकिए के पूरे अनुभाग को गीला करना और साफ करना बेहतर होगा।
    • यदि आप खुद को डिटर्जेंट समाधान तैयार करना चाहते हैं, तो 50 ग्राम बेकिंग सोडा के साथ एक लीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड और तरल डिश वॉशिंग तरल का एक बड़ा चमचा मिलाएं। धीरे-धीरे इन अवयवों को बेसिन में मिश्रण करें - मिश्रण में कपड़े को भिगोएँ और अतिरिक्त तरल निकालने के लिए इसे निचोड़ दें।
  • एक चमड़ा सोफे से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    पैडिंग धो लें चूंकि यह मूत्र के साथ संतृप्त हो सकता है, आपको अमोनिया के समान तरल को हटाने और बहुत मजबूत गंध को दूर करने के लिए एंजाइमेटिक डिटर्जेंट का उपयोग करना चाहिए। सोफे की अंदर की सामग्री को किसी दूसरे हाथ परिधान की तरह धो लें, बड़े सिंक में या टब में। एंजाइमेटिक उत्पाद को लागू करें और मूत्र में भिगोए क्षेत्र पर अपने हाथों से रगड़ें- पैडिंग रगिंग और पानी चलने से इसे कुल्ला। इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं ताकि आप पूरी तरह से दाग को कुल्ला कर मूत्र की गंध को बेअसर कर सकें।
  • बाहर सूखा करने के लिए पैडिंग छोड़ दें यदि आपके पास सूरज में छोड़ने का मौका है, तो आप पेशाब की गंध को और भी बेहतर कर सकते हैं।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 6 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक छवि
    3
    आंतरिक सामग्री फिर से सम्मिलित करें दोनों को पूरी तरह से सूखा होने के बाद इसे वापस तकिए में डाल दें। जैसा कि आप मूल रूप से किया था उसको स्थानांतरित करने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रयास करें और तकिया के जिपर को बंद करें
  • एक चमड़ा सोफे चरण 7 से मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक कंडीशनर लागू करें जब चमड़े को पूरी तरह से सूखा है, चमड़े की सतह को मॉइवरेट करने के लिए एक उत्पाद लागू करें। एक मुलायम चीर पर एक छोटी राशि रखो और पूरी सतह को रगड़ो, तकिए के सभी पक्षों का इलाज सुनिश्चित कर लें।
  • कंडीशनर चमड़े को मुलायम और लोचदार रहने की इजाजत देता है, जो सभी प्राकृतिक तेलों को पुनर्प्राप्त करते हैं जो डिटर्जेंट समाधान सतह से हटा दिए जाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com