चमड़ा फर्नीचर की देखभाल कैसे करें

चमड़े के फर्नीचर सुंदर और गरिमा के साथ उम्र लग सकता है, लेकिन कई लोग अभी भी, अगर चमड़े के फर्नीचर अपने घर में डाल करने के लिए शक है क्योंकि वे अक्सर मुश्किल या इलाज के लिए थकाऊ रूप में माना जाता है, और विशेष रूप से पहनने के लिए जब प्रवण माना जाता है वे छोटे बच्चे हैं या पालतू जानवर सौभाग्य से, ये राय निराधार हैं चमड़े के सोफे की देखभाल करने के तरीके सीखना वास्तव में अन्य प्रकार के असबाब वाले सोफे से निपटने में मुश्किल नहीं है इस लेख की युक्तियां आपको अपने फर्नीचर के चमड़े को ठीक करने में मदद मिलेगी और बेहतर दिखेंगे।

कदम

चमड़ा फर्नीचर चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
स्वच्छ, सूखे कपड़े के साथ नियमित रूप से स्वच्छ चमड़े के सोफे। चमड़े के असबाब के लिए एक बुनियादी उपचार की नियमितता केवल सूखे सूती कपड़े के साथ उन्हें साफ करने के लिए है इस तरह से धूल को फर्नीचर के रूप में संभव के रूप में सबसे अच्छा इलाज के लिए कोशिश कर रहा है हटा दिया है
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए देखभाल शीर्षक चरण 2
    2
    सोफे की दरारों से धूल और मलबे को खड़ा करना बस किसी भी अन्य असबाबवाला सोफे की तरह धूल और मलबे को हटाने का सबसे अच्छा तरीका है जो धीरे-धीरे स्लॉट्स में और कुशन के नीचे का निर्माण होता है ताकि वैक्यूम क्लीनर नली का उपयोग किया जा सके। चमड़े के सोफा वैक्यूम करने के लिए कोई विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता नहीं है
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 3
    3
    एक चमड़े की क्लीनर नियमित रूप से लागू करें त्वचा की देखभाल और ऊतकों के बीच मुख्य अंतर त्वचा को नरम करने की आवश्यकता है। त्वचा-विशिष्ट क्लीनर्स एक मलाईदार स्थिरता से बने होते हैं और विशेष रूप से चमड़े के चमड़े के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। उनका नियमित उपयोग त्वचा को बाहर सूखना और दरार बनाने से रोकता है।
  • आप इस उत्पाद को कई फर्नीचर दुकानों में पा सकते हैं। यह ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में भी उपलब्ध है, जहां चमड़े की कार के अंदरूनी हिस्से के लिए इसे बेचा जाता है।
  • इन डिटर्जेंट के आवेदन के तरीके उत्पाद से भिन्न होते हैं। सामान्य तौर पर, उन्हें हर 6-12 महीनों में चमड़े के फर्नीचर पर इस्तेमाल करना चाहिए।
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 4
    4
    तुरंत एक सूखे कपड़े के साथ दाग साफ। जब चमड़े के कपड़े पर कुछ गिरा दिया जाता है, तो इसे जल्द से जल्द साफ करना आवश्यक है शुष्क कपड़े या स्पंज का उपयोग जितना संभव हो उतना तरल अवशोषित करने के लिए करें और यदि आवश्यक हो तो सिर्फ एक नम कपड़े का उपयोग करें। दाग को साफ करने के लिए संभव के रूप में कम पानी के रूप में उपयोग करें, और फिर क्षेत्र सूखने के लिए इसे रगड़ना
  • चमड़ा फर्नीचर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    पानी या साबुन में त्वचा को भिगोने से बचें कपड़े असबाब के विपरीत, चमड़े को कभी भी सोख नहीं रखा जाना चाहिए। इस तरह से आप इसे हटाने की कोशिश कर रहे हैं दाग से भी अधिक इसे नुकसान पहुंचा सकता है
  • चित्र के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक चरण 6
    6
    गैर-विशिष्ट त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग न करें डिटर्जेंट, सॉल्वैंट्स, बहुउद्देशीय स्प्रे, अमोनिया, ब्लीच और फर्नीचर मोम चमड़े के फर्नीचर के लिए हानिकारक हो सकते हैं। फर्नीचर साफ करने या दाग को हटाने की कोशिश करने के लिए इन उत्पादों को लागू न करें। शुष्क तौलिए या स्पंज के रूप में संभव के रूप में ज्यादा पर निर्भर।
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 7
    7
    एक माइक्रोफिबर क्लॉथ के साथ त्वचा में छोटे खरोंच डाबर। चूंकि त्वचा पशु की उत्पत्ति है, इसलिए यह कभी-कभी सूखा और छोटे दरारें और खरोंच विकसित कर सकता है। हालांकि, इन खरोंच स्वयं द्वारा गायब हो सकते हैं आपको केवल एक माइक्रोफिबर कपड़े के साथ धीरे-धीरे थप्पड़ मारना पड़ता है जब तक कि उनके दिखने में फ्रेड नहीं पड़ता।
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 8
    8
    चमड़े के फर्नीचर को प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश में रखने से बचें गहन सूर्य की रोशनी त्वचा को सूखा और रंग फीका कर सकते हैं अपने चमड़े के फर्नीचर को खिड़कियों से दूर रखने की कोशिश करें, ताकि उनको सूरज तक न खोलें- उन इलाकों में, आप फर्नीचर को असबाबित कपड़े में रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • कई नए चमड़े के फर्नीचर के रूप में बेचा जाता है "समाप्त चमड़े", जिसका अर्थ है कि एक सुरक्षात्मक कोटिंग को असबाब में लागू किया गया है। यह कोटिंग पानी और साबुन के बिना अधिक हानिकारक त्वचा सफाई की अनुमति देता है
    • सभी फर्नीचर की तरह, यहां तक ​​कि चमड़े में भी स्वाभाविक रूप से खरोंच और पालतू जानवर के काटने के कारण अपूरणीय क्षति के अधीन हैं। यह नुकसान कम से कम किया जा सकता है, यदि आप अपने पालतू जानवरों को कुत्ते के खिलौने, खरोंच पदों और अन्य उपयुक्त वस्तुओं के साथ प्रदान करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सूती कपड़े
    • वैक्यूम क्लीनर
    • त्वचा के लिए क्रीम
    • माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com