स्वच्छ चमड़े की सतहों को साफ कैसे करें

हल्की त्वचा को व्यापक रूप से फर्नीचर, जैकेट, बैग और जूते बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। हालांकि यह कपड़ों और इंटीरियर डिजाइन में उत्कृष्ट पसंद है, हालांकि इसे साफ रखने में आसान नहीं है। उदाहरण के लिए, यह गंदा हो जाता है और अंधेरे त्वचा से अधिक आसानी से दाग हो जाता है। इसे साफ करने के लिए, नियमित रूप से पानी और साबुन का उपयोग करें, इसे घर पर तैयार डिटर्जेंट से धो लें और सबसे आम और उपयुक्त उपचार विधियों को जानें।

कदम

विधि 1

सामान्य सफाई प्रदान करें
छवि का शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 1
1
धूल या वैक्यूम त्वचा धोने से पहले, किसी भी टुकड़ों या गंदगी को हटाने के लिए सतह को वैक्यूम या धूल करने के लिए आवश्यक है। बस एक मुलायम ब्रश या एक ठोकरें कपड़े के साथ वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • छवि जिसका शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 2 है
    2
    गुनगुने पानी और साबुन को मिलाएं एक मध्यम आकार के कंटेनर प्राप्त करें और गर्म पानी में हाथ साबुन या पकवान साबुन पतला करें। 950 मिलीलीटर पानी में 5 मिलीलीटर साबुन डालो
  • छवि जिसका शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 3 है
    3
    कपड़े को गीला कर और इसे सतह पर पास करें पानी और साबुन मिश्रण में एक साफ कपड़े डुबकी। अतिरिक्त तरल पदार्थ को हटाने के लिए इसे निचोड़ें यह गीला होना चाहिए, लेकिन ड्रिप नहीं है। त्वचा की सतह पर जब यह गीला होता है, यह सब साफ करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • यदि आपको चमड़े के सोफे को साफ करने की आवश्यकता है, तो आपको ऊपर से शुरू करना और फर्श पर जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 4
    4
    एक और कपड़े गिरा दिया अगला, एक साफ कपड़े ले लो और इसे सादे पानी में विसर्जित करें इसे निचोड़ दें, यह गीला है, लेकिन टपकता नहीं। त्वचा पर छोड़ दिया शेष साबुन को हटाने के लिए पूरी सतह पर इसे पारित करें।
  • छवि जिसका शीर्षक स्वच्छ प्रकाश रंग का चमड़ा चरण 5 है
    5
    ड्रायर। साबुन के निशान हटाने के बाद, एक सूखा तौलिया पास करें ताकि पानी के उन लोगों को खत्म कर दें। यह आपकी सतह को सूखने में मदद करेगा। आपको इसे गीला छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, अन्यथा एक जोखिम है कि लंबे समय तक त्वचा क्षतिग्रस्त हो जाएगी।
  • छवि जिसका शीर्षक स्वच्छ प्रकाश रंग का चमड़ा कदम 6 है
    6
    सफाई के बाद चमड़े के उत्पादों के लिए एक कंडीशनर लागू करें सतह धोने के बाद, आप इसे कंडीशनर के साथ इलाज करना चाहिए यह त्वचा को डिहाइडेटिंग और विभाजन से रोकता है। यदि यह दम घुट रहा है, तो गंदगी और तेल के लिए अंतर्निहित परतों को घुसना करने के लिए यह बेहद आसान है, इसे अपरिहार्य रूप से धुंधला हो जाना
  • चमड़े के उत्पादों के लिए कंडीशनर का उपयोग करें आप डिटर्जेंट और घरेलू दुकान पर इसे खरीद सकते हैं इसे लागू करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप बराबर भागों में सिरका और अलसी के तेल को मिलाकर मिश्रित समाधान तैयार कर सकते हैं। इसे एक साफ कपड़े के साथ लागू करें और इसे रातोंरात काम करने के लिए छोड़ दें। फिर एक सूखा कपड़े के साथ सतह को रोकते हैं।
  • विधि 2

    दाग निकालें
    छवि जिसका शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 7 है
    1
    नेल पॉलिश हटानेवाला या डिनेटेड अल्कोहल के साथ दाग को खत्म करें अगर दाग का गठन होता है जो सामान्य सफाई प्रक्रिया से नहीं हटाया जाता है, तो आप नेल पॉलिश या विहीन शराब में भिगोए गए एक कपड़े को रगड़कर उनका इलाज करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • इस पद्धति का उपयोग करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा परीक्षण करें कि पदार्थ को लागू किया जाए कोई निशान नहीं छोड़ेगा।
  • छवि जिसका शीर्षक स्वच्छ प्रकाश रंग का चमड़ा कदम 8 है



    2
    बेकिंग सोडा के साथ तेल के दाग को खत्म करें। आपको इसे दाग पर लागू करना चाहिए और इसे पूरी रात काम करना चाहिए। यह त्वचा में प्रवेश की गई वसा को अवशोषित करेगा। अगले दिन, आपको सिर्फ एक साफ कपड़े के साथ सतह को पोंछना होगा।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 9
    3
    चमड़े के जूते साफ करने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करें। सबसे पहले, गंदगी या धूल को हटा दें, फिर एक नम कपड़े से पोंछ लें। फिर, सतह पर एक टूथपेस्ट की थोड़ी मात्रा को दबाएं और अपनी उंगलियों से रगड़ें। दाग और खरोंच पर विशेष ध्यान दें
  • एक पुराने टूथब्रश के साथ जिद्दी दाग ​​दिखाने वाले क्षेत्रों को दबाएं। फिर टूथपेस्ट अवशेषों को एक नम कपड़े से हटा दें।
  • एक गर्म वातावरण में जूते सूखना छोड़ दें
  • छवि जिसका शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 10 है
    4
    नीबू का रस और टैटार की क्रीम पर आधारित डिटर्जेंट बनाता है। नींबू का रस और टैटार की क्रीम का मिश्रण जब तक आप एक पेस्ट प्राप्त नहीं करते, मात्रा को समायोजित, उन्हें एक साथ मिलाएं। दाग पर इसे रगड़ो और इसे आधे घंटे तक काम करने दें। फिर इसे स्पंज से हटा दें और साफ कपड़े से पोंछ लें।
  • विधि 3

    स्पष्ट त्वचा की देखभाल करें
    छवि का शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 11
    1
    गंदे और डालने का कार्य तरल पदार्थ से बचें चूंकि प्रकाश की सतह की सतह बहुत नाजुक होती है और किसी भी तरह का संकेत या दाग दिखाई देता है, इसलिए आपको अधिक ध्यान देना चाहिए। उदाहरण के लिए, सोफे पर नियमित रूप से खाने और पीने से बचें, अगर यह सफेद चमड़े है इस तरह, दाग होने की संभावना कम है।
    • इसी तरह, यदि आपके पास क्रीम-रंग की त्वचा का एक थैला है, तो आप अपने हाथों पर क्रीम को पीटने के तुरंत बाद उसे स्पर्श नहीं करना चाहिए। कॉस्मेटिक में निहित वसा बैग की सतह पर स्थानांतरित हो सकता है, इसे धुंधला हो सकता है
  • छवि जिसका शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 12 है
    2
    तुरंत स्पिड तरल पदार्थ साफ करें जैसे ही आप कुछ छोड़ते हैं, गंदगी का निशान लगते हैं या हल्के रंग की सतह पर एक स्थान देखते हैं, तुरंत इसे माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ के साथ साफ़ करें यदि आप तुरंत नहीं चलते हैं, तो दाग को हटाने के लिए अधिक कठिन हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास हल्के रंग के जूते की एक जोड़ी है, तो आपको प्रत्येक उपयोग के बाद उन्हें साफ करना चाहिए। इस तरह, आप उन्हें उत्कृष्ट स्थिति में रखेंगे
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 13
    3
    निर्माता द्वारा प्रदत्त सफाई निर्देश पढ़ें यदि आपने एक चमड़े के लेख खरीदे हैं, चाहे वह एक ब्रांडेड बैग या सोफे है, तो संभवतः सफाई और रखरखाव के लिए निर्देशों के साथ हो जाएगा। आगे बढ़ने से पहले उन्हें ध्यान से पढ़ें वे आपको देखभाल और उपयोग करने वाले उत्पादों पर उपयोगी सलाह प्रदान कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ लाइट कलरड लेदर चरण 14
    4
    एक पेशेवर सफाई विधि का लाभ उठाएं यदि आप प्रकाश-चमड़ी सतह से दाग को नहीं हटा सकते हैं, तो आपको एक पेशेवर विधि का सहारा लेना होगा। उदाहरण के लिए, सोफे का असबाब पसीना या गंदा हाथों के कारण क्रमिक गिरावट के अधीन है। इसलिए, यह एक पेशेवर सफाई प्रक्रिया के अधीन एक वर्ष में कुछ बार।
  • टिप्स

    • हमेशा उन डिटर्जेंटों को आज़माएं जिन्हें आप एक छिपे हुए क्षेत्र पर लागू करने का इरादा रखते हैं। सुनिश्चित करें कि उनका उपयोग करने से पहले वे किसी भी निशान को नहीं छोड़ते हैं।
    • साफ साफ त्वचा हर दो या चार महीनों में लगभग एक बार। इस तरह, आप विकसित हो सकते हैं जो गंदगी और तेल के किसी भी दाग ​​को हटाने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com