कैसे दीवारों को साफ करने के लिए

समय के साथ, दीवारें सभी प्रकार के निशान, धूल और गंदगी से भरी हुई हैं। आप दीवारों की पूरी तरह से सफाई के बाद हर घर के वातावरण को कितना उज्ज्वल कर सकते हैं, यह आश्चर्यचकित हो सकता है घर वापस अपने पूर्व महिमा के लिए लाने के लिए अच्छी तरह से लगे

कदम

विधि 1

बिना दीवारों की दीवारों को साफ करें
स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
तत्काल आसपास के क्षेत्र में कालीन या फर्नीचर को कवर करें पानी की सफाई और सफाई समाधान से किसी भी मूल्यवान वस्तु की रक्षा के लिए अस्थायी सामग्री का उपयोग करें, जैसे पत्रिका पत्रक, तौलिए, पुरानी चादरें या चित्रकार की शीट।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ दीवारों चरण 2
    2
    दीवारों पर आराम कर रहे हैं जो सब कुछ ले जाएँ इन वस्तुओं को किसी अन्य स्थान पर ट्रांसफर कर दें क्योंकि धूल दराज इकाइयों, उपकरणों और अन्य सभी फर्नीचर के पीछे बना सकते हैं - एक बार जब आप उन्हें कहीं जगह पर रख देते हैं, तो आप छिपे हुए क्षेत्रों को साफ कर सकते हैं जो अक्सर अनदेखी की जाती हैं।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 3
    3
    दीवारें धूल आप झाड़ू, ब्रश या वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं जिस उपकरण को आपने चुन लिया है उसे दीवारों पर खड़ी करके उसे स्लाइड करें।
  • यदि आप कड़ी मेहनत वाली ब्रश या झाड़ू का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे एक पुराने टी-शर्ट या अन्य प्रकार की राग के साथ दीवार से खरोंच करने से रोकने के लिए कवर करें।
  • स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    शीर्ष से धुलाई शुरू करें प्रत्येक अनुभाग को सुखाने से धीरे-धीरे आगे बढ़ें - ऐसा करने से, स्ट्रेक या टपकाव के अन्य लक्षणों को छोड़ने से बचें।
  • विधि 2

    चित्रित दीवारों को साफ करें
    स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    सबसे पहले, दाग या निशान हटा दें। आप रंग को दूर नहीं करते यह सुनिश्चित करने के लिए पूरे दाग को साफ करने से पहले आपको हमेशा एक छिपे हुए कोने में डिटर्जेंट की कोशिश करनी चाहिए।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 6
    2
    दीवारों को धो लें ज्यादातर मामलों में यह गर्म साबुन पानी का उपयोग करने के लिए पर्याप्त है - वैकल्पिक रूप से, अगर आपको थोड़ा अधिक आक्रामक समाधान की आवश्यकता होती है, तो आप 250 मिलीलीटर डिस्टिल्ड सिरका को पानी से भरा बाल्टी में पतला कर सकते हैं। सिरका किसी भी अवशेष को नहीं छोड़ता है, इसलिए आपको राइनिंग के साथ आगे बढ़ना नहीं पड़ता है
  • दीवारों की पूरी सफाई के लिए दो बाल्टी तैयार करें एक कंटेनर साबुन के आवेदन से पांच मिनट के बाद सतहों को कुल्ला करने के लिए डिटर्जेंट सॉल्यूशन के लिए होता है और दूसरे को केवल पानी के लिए होता है- हर बार जब यह गंदी लगता है तो पानी को प्रतिस्थापित करते हैं।
  • दीवारों के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग न करें जो शराब पर आधारित हैं, क्योंकि वे पेंट की सतह को चमकदार और चमकदार स्पॉट छोड़ने से नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    किसी स्थानीयकृत तरीके से उपयोग किए जाने वाले डिटर्जेंट दाग हटानेवाला तैयार करें बस पानी से भरे हुए 4 लीटर बाल्टी में 100 ग्राम बेकिंग सोडा मिलाएं। एक नरम कपड़ा पर मिश्रण स्प्रे करें और समस्याग्रस्त और चिपचिपा क्षेत्रों को रगड़ें - अंत में, शुद्ध पानी से कुल्ला और एक साफ राग के साथ दीवार को शुष्क करें।
  • विधि 3

    वॉलपेपर के साथ आने वाली दीवारों को साफ करें
    स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 8
    1



    गर्म साबुन पानी का उपयोग करें सामान्य तौर पर, जब आप वॉलपेपर को धूमिल करते हैं, तो आप इसे गर्म साबुन पानी से धो सकते हैं या जिसमें आपने कुछ अमोनिया डाला है
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 9
    2
    Vinyl साइडिंग पर सिरका मिश्रण के लिए ऑप्ट। सफेद सिरका में एक कपड़े डुबाना पानी से पतला और डब करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं और दीवारों को साफ करते हैं - सीधे सिरका पर वॉलपेपर पर लागू नहीं करते हैं।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    दाग और मोल्ड हटाने के लिए पानी और सिरका का उपयोग करें। यदि ढालना क्षेत्र काफी बड़ा है, तो दीवारों पर उपयोग करने के लिए एक विशेष उत्पाद खरीदने के लायक है - इस स्थिति में, पैकेजिंग पर उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें
  • स्याही, crayons और मार्कर के दाग को हटाने के लिए, एक द्रव विलायक का उपयोग करें, जैसे WD-40, या एक उत्पाद के लिए सूखा कपड़े धोने के लिए।
  • गर्म पानी और साबुन के साथ तेल के दाग से छुटकारा पाएं।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 11
    4
    सतह कुल्ला। गर्म पानी से ढंका कपड़ा का प्रयोग करें और डिटर्जेंट अवशेषों को हटाने के लिए धीरे से वॉलपेपर को साफ़ करें। पेंट की दीवारों के लिए इस्तेमाल की तरह एक विधि के बाद, एक सूखे कपड़े के साथ दीवार डब।
  • विधि 4

    लकड़ी की दीवारों को साफ करें
    स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 12
    1
    दीवारें धूल इस ऑपरेशन के लिए झाड़ू, एक मैनुअल ब्रश या उचित वैक्यूम क्लीनर एक्सेसरी का उपयोग करें। चूंकि कोई पेंट नहीं है, इस चरण में आप कम विनम्रता के साथ आगे बढ़ सकते हैं, क्योंकि इस सामग्री पर छिपाने की कोई संभावना नहीं है।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 13
    2
    दीवारों को धोने के लिए गर्म साबुन का पानी का उपयोग करें एक तटस्थ डिटर्जेंट चुनें और इसे गर्म पानी से पतला करें।
  • स्वच्छ दीवारों का शीर्षक चित्र 14
    3
    कोई दाग हटाने के लिए एक सिरका समाधान तैयार करें। गर्म पानी की एक बाल्टी में 120 मिलीलीटर सफेद सिरका मिलाएं - समाधान में चीर डुबकी और समस्या क्षेत्रों को खुजली करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • स्वच्छ दीवारों के शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    4
    साफ पानी से कुल्ला दीवारों से अंतिम अवशेषों को निकालने के लिए बिना किसी डिटर्जेंट के पानी का उपयोग करें और फिर उन्हें एक साफ राग के साथ सूखा लें - सुनिश्चित करें कि सतहों को सड़ांध से रोकने के लिए पूरी तरह से सूखा है।
  • टिप्स

    • यदि आपको संदेह है कि सफाई समाधान दीवार के प्रकार के लिए उपयुक्त नहीं है या आप दीवारों पर पानी का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो एक छोटे और छिपे हुए क्षेत्र पर एक परीक्षण करें - यदि आप कोई प्रतिकूल प्रभाव देखते हैं, तो आप उत्पाद को सुरक्षित मान सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com