चमड़े के अध्यक्षों को साफ कैसे करें

चमड़े की कुर्सियां ​​किसी भी वातावरण में विलासिता और सुंदरता का स्पर्श करती हैं। उनके लिए हमेशा साफ और सुव्यवस्थित दिखने के लिए, नियमित रूप से उनकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है लंबे या जटिल उपचार की आवश्यकता नहीं है, जबकि कुर्सियों के चमड़े को किसी भी अन्य कपड़े की तरह साफ नहीं किया जा सकता है शुरू करने से पहले, दाग हटाने, खरोंच को खत्म करने और पहनने के सामान्य लक्षणों के खिलाफ कार्य करने के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करें।

कदम

विधि 1

नियमित सफाई
स्वच्छ चमड़ा अध्यक्षों चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
त्वचा के प्रकार का निर्धारण कुर्सियों के चमड़े को साफ करने की कोशिश करने से पहले उनकी विशेषताओं का निर्धारण करना महत्वपूर्ण है आमतौर पर, फर्नीचर और फर्निचर पर रखे गए लेबल सलाह और चेतावनियां प्रदान करते हैं जो पर्याप्त सफाई और देखभाल सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होते हैं।
  • किसी भी निर्देश लेबल के लिए कुर्सियों की जांच करें। अगर कोई नहीं था, तो खरीदते समय आपको दिया गया दस्तावेज पढ़ें। यदि आप अपने कब्जे में विशिष्ट प्रकार की कुर्सी का पता लगाते हैं, तो आप उसे ढूंढ सकते हैं

ऑनलाइन निर्देशों, सीधे निर्माता की वेबसाइट पर।

  1. 1
  2. लेबल या साथ-साथ दस्तावेज़ीकरण आपको अपने फर्नीचर को साफ करने के बारे में कुछ सुझाव देंगे। यह उन उत्पादों को साफ करने के बारे में सटीक विवरण भी प्रदान करेगा जो कि त्वचा से संभावित रूप से हानिकारक हो सकते हैं।
  3. यदि आप यह निर्धारित नहीं कर पा रहे हैं कि किस प्रकार का त्वचा है, तो याद रखें कि फ़र्नीचर को अक्सर इसमें शामिल किया गया है "संरक्षित त्वचा" (या समाप्त) आम तौर पर, इस प्रकार की त्वचा को साफ करने के लिए पानी में जोड़ा जाने वाला कोमल बुलबुला स्नान एक छोटी सी राशि है, यह सबसे सुरक्षित समाधान है।
  4. स्वच्छ चमड़ा अध्यक्षों के चरण 2 शीर्षक चित्र
    2
    कुर्सी पर वैक्यूम क्लीनर त्वचा का इलाज करने से पहले, धूल और मलबे के सभी निशान हटा दें। वैक्यूम क्लीनर का नियमित उपयोग कुर्सियों को खरोंच और पहनने के लक्षणों से बचाएगा।
  5. श्रेष्ठ परिणामों के लिए, एक नरम ब्रश के साथ एक वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  6. इसे कुर्सी पर रखो, कुशन के नीचे से धूल हटाने और किसी भी छोटी अवकाश, जड़ना या दरार को सुनिश्चित करना।
  7. एक बार समाप्त हो गया, कपड़े से साफ करें आप कपास या माइक्रोफिबर में एक का उपयोग कर सकते हैं
  8. इस पहली सफाई चरण के दौरान, किसी भी दाग ​​की उपस्थिति को नोटिस करने का प्रयास करें। बाद में आप उन्हें साबुन या किसी अन्य डिटर्जेंट से इलाज कर सकते हैं।
  9. इमेज का शीर्षक स्वच्छ लेदर चेयरस चरण 3
    3
    साबुन और पानी के साथ डिटर्जेंट समाधान तैयार करें एक बार धूल चूसने के बाद, डिटर्जेंट तैयार करें। फर्नीचर के चमड़े को आम तौर पर इस्तेमाल किया डिटर्जेंट के साथ धोया जा सकता है
  10. नाजुक त्वचा के लिए एक तरल बुलबुला स्नान का प्रयोग करें। साबुन जिसके साथ आप आमतौर पर स्नान करते समय खुद को धोते हैं, ठीक होना चाहिए, जब तक यह एक ऐसा उत्पाद होता है जिसमें नाजुक त्वचा के लिए उपयुक्त सामग्री होती है
  11. यदि संभव हो तो, नल का पानी के बजाय आसुत जल का उपयोग करें। जल संचयन द्वारा प्रदान किए गए पानी में क्लोरीन जैसे संदूषक के निशान, संभवतः त्वचा के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
  12. जब तक एक फ्राइड समाधान प्राप्त नहीं किया जाता है तब तक साबुन को पानी में मिला दें।
  13. स्वच्छ चमड़े के अध्यक्ष पद 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    साफ करने के लिए एक कपड़े का उपयोग करें सबसे पहले, त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर एक परीक्षण करें यदि आप किसी नुकसान को ध्यान नहीं देते हैं, डिटर्जेंट समाधान में एक साफ राग सोखें, तो इसे सावधानी से डालना। इस बिंदु पर आप इसे कुर्सी पर रगड़ सकते हैं।
  14. पूरी सतह धोने के बाद, एक दूसरी चीर लें। केवल आसुत जल के साथ इसे गीला करें, फिर इसे कठिन निचोड़ें। दूसरा एक का उपयोग करके सफाई प्रक्रिया को दोहराएं
  15. तीसरी चीर लें और सतह को अच्छी तरह से सूखने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  16. स्वच्छ चमड़ा अध्यक्षों चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ल्युसिडा। इसे साफ करने के बाद, आपको अपने प्राकृतिक तेलों को पुनर्स्थापित करने के लिए फर्नीचर की त्वचा को हमेशा moisturize करना चाहिए। आप रसोई के पेंट्री में लिया कुछ सामान्य जैतून का तेल का उपयोग कर सकते हैं। एक छोटी मात्रा में सूखे कपड़े डालो, फिर कुर्सी के चमड़े पर रगड़ें जब तक कि चमकदार न हो।
  17. बहुत ज्यादा तेल का उपयोग न करें। अन्यथा, त्वचा भी चिकना हो सकता है यदि पॉलिश चमकाने के बाद त्वचा बहुत गहरा हो जाती है, तो इसका मतलब है कि आपने बहुत अधिक तेल इस्तेमाल किया है अगली बार कम उपयोग करें

विधि 2

दाग का इलाज
स्वच्छ चमड़े के अध्यक्ष चरण 6 का शीर्षक चित्र
1
एक सूखा कपड़े के साथ तेल के दाग की खपत। यदि आपने ग़लती से एक वसायुक्त पदार्थ के साथ त्वचा को दाग दिया है, तो उसे साफ, सूखे कपड़े का तुरंत उपयोग करने का प्रयास करें। पानी का उपयोग न करें, या वसा आगे बढ़ सकता है
  • यदि सूखा कपड़े का उपयोग करने के बावजूद दाग जारी रहता है, तो उसे बिकारबोनिट के साथ छिड़क दें। बायकार्बोनेट पाउडर अतिरिक्त वसा को अवशोषित करने में सक्षम हो सकता है - इसे कुछ घंटों तक काम करने दें, फिर धीरे से सूखे कपड़े का उपयोग करके इसे निकाल दें।



  • स्वच्छ चमड़ा अध्यक्ष पद 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्याही दाग ​​हटाने के लिए शराब का प्रयोग करें। विशेष रूप से कार्यस्थल में, एक अच्छा मौका है कि स्याही चमड़े की कुर्सियों पर समाप्त हो जाएगी - इस मामले में आम विकृत अल्कोहल निश्चित रूप से सबसे प्रभावी उत्पाद है।
  • एक कपास झाड़ू जाओ अल्कोहल में हल्के से इसे डुबकी।
  • जब तक यह पूरी तरह से हटाया नहीं जाता, तब तक इसे स्याही पर दाग दें।
  • कुर्सियों के चमड़े पर मोल्ड के किसी भी निशान को खत्म करने के लिए एक ही विधि उपयोगी हो सकती है।
  • स्वच्छ चमड़ा अध्यक्षों चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    नींबू का रस और टैटार की क्रीम के साथ मलिनकिरण की समस्याओं को हल करने का प्रयास करें अगर विशेष परिस्थितियों के संपर्क में, फर्नीचर चमड़े आसानी से फीका कर सकते हैं, खासकर अगर यह रंग में हल्का है टैटार और नींबू के रस की क्रीम से तैयार मिश्रण इस प्रकार के दागों का सामना करने में मदद कर सकता है।
  • दो भागों को समान भागों में मिलाकर एक समाधान तैयार करें विशेष रूप से, खुराक आकार या उन स्थानों की संख्या के आधार पर भिन्न हो सकते हैं जिन्हें आप हटाना चाहते हैं। एक सजातीय मिश्रण प्राप्त करने के लिए टैटर की क्रीम के साथ नींबू का रस मिलाएं।
  • फीका पड़ा हुआ क्षेत्रों में मिश्रण को लागू करें। लगभग दस मिनट तक प्रतीक्षा करें, फिर इसे एक नम कपड़े से सावधानी से हटा दें।
  • विधि 3

    वैकल्पिक डिटर्जेंट सॉल्यूशंस
    इमेज का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा अध्यक्ष चरण 9
    1
    जैतून का तेल और सिरका का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपकी त्वचा पारंपरिक सफाई पद्धतियों पर प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो आप इसे सिरका और जैतून के तेल के साथ इलाज करने की कोशिश कर सकते हैं दो भागों को समान भागों में मिला लें, फिर नरम, साफ कपड़े का उपयोग करके त्वचा पर समाधान लागू करें। परिपत्र आंदोलनों प्रदर्शन सूखे कपड़े के साथ हिस्से को रगड़ने तक 10 मिनट तक काम करने के लिए सफाई समाधान छोड़ दें, जब तक कि यह चमकदार न हो।
  • स्वच्छ चमड़ा अध्यक्षों चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    बच्चों के लिए गीली पोंछे का उपयोग करें वे त्वचा से जुड़े गंदगी के किसी भी निशान हटाने के लिए उपयोगी होते हैं। यदि आपको डर है कि आम उपयोग में उत्पाद आपके फर्नीचर के चमड़े को बर्बाद कर सकता है, तो विशेष रूप से चमड़े के सामानों को साफ करने के लिए गीले पोंछे के लिए चुनिए। आप उन्हें ऑनलाइन या फर्नीचर स्टोर पर खरीद सकते हैं
  • स्वच्छ चमड़ा अध्यक्षों के शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    Hairspray का प्रयोग करके देखें खासकर यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो आप अपने चमड़े के कुर्सियों पर कुछ महसूस किए गए टिप स्पॉट देख सकते हैं। सौभाग्य से आप उन्हें हटाने के लिए hairspray का उपयोग कर सकते हैं।
  • दाग वाले क्षेत्रों पर छिड़कें गंदगी को दूर करने के प्रयास में बहुत धीरे से रगड़ें।
  • नीलगिरी के तेल भी आपको फर्नीचर से मार्कर के दाग को दूर करने में मदद कर सकते हैं। यदि लाह विफल हो जाता है, तो इस आवश्यक तेल का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • आगे बढ़ने से पहले, त्वचा के छिपे हुए इलाके पर हमेशा चुने हुए चुग्बी की एक छोटी मात्रा का परीक्षण करें, उदाहरण के लिए, कुर्सी के पीछे या नीचे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह रंग को नुकसान नहीं पहुंचाता है
    • गंदगी को चिपकने या गहराई से मर्मज्ञ होने से रोकने के लिए तत्काल कुर्सी को साफ करें
    • चमड़े के कुर्सियों को गर्मी के स्रोतों जैसे कि चिमनी और वेंटिलेशन नलिकाओं से दूर रखें, अन्यथा कपड़े की सतह में दरार पड़ सकता है।
    • लुप्त होती से इसे रोकने के लिए कुर्सी की त्वचा को सूर्य के प्रकाश से सुरक्षित रखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सूखे नरम कपड़ा
    • वैक्यूम क्लीनर
    • साफ लत्ता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com