शूज़ से डार्क स्ट्रिप्स को कैसे निकालें

अपने पसंदीदा जूते पर एक गहरे कड़ी चोट देखकर बहुत निराशाजनक हो सकता है इन संकेतों की संख्या एक बार अच्छी लगन के विपरीत आनुपातिक होती है और कभी-कभी आपको यह समझा जा सकता है कि यह उन्हें फेंकने का समय है। हालांकि, कई तरीके प्रभावी ढंग से जूते साफ करने के लिए, अपने जीवन को महीनों या साल तक बढ़ाते हैं। कुछ तकनीकों में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों, जैसे कि नेल पॉलिश या टूथपेस्ट का उपयोग होता है, जबकि कुछ जूते-विशिष्ट क्लीनर की शक्ति पर भरोसा करते हैं। यह भी याद रखें कि, एक बार साफ हो जाने पर, यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतने के लिए महत्वपूर्ण होगा कि वे लंबे समय तक स्वच्छ और सुंदर रहें।

कदम

विधि 1

सामान्य उपयोग उत्पाद का उपयोग
इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 1
1
निर्धारित करें कि आपके जूते किस सामग्री से बने होते हैं किसी भी प्रकार की सफाई का प्रयास करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि चयनित उत्पाद उस सामग्री के लिए सुरक्षित है जिसमें जूते बनते हैं। चमड़ा, साबर, कैनवास और सिंथेटिक कपड़ों को अलग तरह से व्यवहार करना चाहिए, खासकर जब आप आक्रामक डिटर्जेंट का उपयोग करना चाहते हैं। आम तौर पर यह चमड़े या कैनवास से चमड़े को अलग करना आसान होना चाहिए, लेकिन यदि आपको संदेह है, तो जूते के अंदर या निर्माता की वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें। वैकल्पिक रूप से, आप कर्मचारी से एक दुकान में पूछ सकते हैं जो जूते बेचता है या मरम्मत करता है।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज स्टेप 2
    2
    टूथपेस्ट का उपयोग करें चमड़े के जूते (वास्तविक या सिंथेटिक), पेटेंट चमड़े या रबर से अंधेरे धारियां हटाने के लिए, आप एक सामान्य टूथपेस्ट का उपयोग कर सकते हैं एक पुराने टूथब्रश का इस्तेमाल करते हुए सीधे दाग पर एक छोटी सी रसीद रगड़ें फोम को प्रोत्साहित करने के लिए थोड़ा पानी जोड़ें, फिर परिपत्र आंदोलनों के साथ रगड़ना जारी रखें। टूथपेस्ट को हटाने के लिए पानी से कुल्ला, फिर जूता सूखा दो।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फू शूज़ स्टेप 3
    3
    नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करें चमड़े के जूते (वास्तविक या सिंथेटिक), पेटेंट चमड़े या रबर के लिए, आप नेल पॉलिश रिमूवर में भी एक कपास की गेंद का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह एसीटोन के बिना एक उत्पाद है, अन्यथा आप अपने जूते को अपूरणीय क्षति को जोखिम में डाल सकते हैं। एक कटोरा में विलायक डालो, तरल में एक कपास की गेंद को गीला कर दें, फिर इसे अंधेरे धारियों पर रगड़ें। जब तक स्पॉट पूरी तरह से हटा दिए जाते हैं तब तक कोमल आंदोलनों के साथ दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फू शूज़ स्टेप 4
    4
    बिकारबोनिट का उपयोग करें आप बेकिंग सोडा का उपयोग कर कैनवास या अन्य कपड़े में जूते साफ कर सकते हैं। एक पुराने टूथब्रश और दो कटोरे तैयार करें एक कटोरा और पानी में पका रही सोडा की एक छोटी राशि दूसरे में डालो। बाइकार्बोनेट में ब्रिकेट्स को डूबने से पहले टूथब्रश को इंजेक्ट करें, फिर दाग वाले हिस्से को रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यदि आप पर्याप्त फोम नहीं बनाते हैं, तो आप फिर से बालियों को गीला कर सकते हैं और एक छोटे बिकारबोनेट को सीधे अंधेरे निशान पर डालें और फिर रगड़ें। समाप्त होने के बाद, कुल्ला या अवशेषों को दूर ब्रश करें।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 5
    5
    Dishwashing डिटर्जेंट का उपयोग करें आप डिश साबुन की एक छोटी मात्रा का उपयोग कर कैनवास या अन्य कपड़े में जूते साफ कर सकते हैं। एक ब्रश या चीर लें, फिर दाग वाले हिस्से पर डिटर्जेंट को रगड़ें। जब तक जूते पूरी तरह से साफ नहीं हो जाते, रगड़ना जारी रखें, फिर किसी भी शेष फोम को कुल्ला या ब्रश करें।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ चरण 6
    6
    इरेज़र का उपयोग करें यह विधि किसी भी सामग्री के जूते के साथ काम कर सकती है, लेकिन विशेष रूप से साबर में उन लोगों के लिए उपयुक्त है। मुश्किल-से-साफ सामग्री होने के बावजूद, चपेट में अंधेरे धारियां अक्सर साधारण रबर से हटा दी जा सकती हैं धब्बों पर धीरे से रगड़ो, बहुत सावधान रहना ताकि कपड़े को बर्बाद करने का जोखिम न हो। गंदगी को पूरी तरह से हटा दिया गया है जब तक ध्यानपूर्वक रगड़ना जारी रखें, फिर रबर द्वारा छोड़ी गई अवशेषों को हटाने के लिए जूता ब्रश का उपयोग करें।
  • विधि 2

    विशिष्ट उत्पादों का उपयोग
    इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 7
    1
    विशेष रूप से जूते से दाग हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों के लिए देखो आप उन्हें सुपरमार्केट या जूता स्टोर में पा सकते हैं। उनकी विशिष्टता को देखते हुए, परिणाम सामान्यतः प्रयुक्त उत्पादों से प्राप्त किए जाने वाले परिणामों से अधिक होने चाहिए। अपने जूते की सामग्री के लिए उपयुक्त क्लीनर का चयन करना सुनिश्चित करें - गलत उत्पाद का उपयोग करने से क्षति हो सकती है
    • यदि आपके जूते साबर हैं, तो एक विशिष्ट उत्पाद खरीदें चपेटरी का ख्याल रखना आसान नहीं है, इसके अलावा यह एक कपड़े है जो अक्सर गंदा हो जाता है विशिष्ट डिटर्जेंट की तलाश करें (आमतौर पर स्प्रे में बेचा जाता है) जूते से अंधेरे धारियों को हटाने के लिए निर्देशों का पालन करने के बाद इसका ध्यानपूर्वक उपयोग करें।
    • जूता ब्रश खरीदें कई किस्में हैं, प्रत्येक एक अलग प्रकार के जूते के लिए उपयुक्त हैं। चमड़े और सादे में जूते के ब्रश का उपयोग जूते की सतह से गंदगी और खरोंच को हटाने के लिए किया जाता है, साथ ही समग्र रूप में सुधार भी किया जाता है।



  • इमेज शीर्षक से अंधेरे शिकंजा से जूते कदम 8
    2
    जूते के लिए सफाई पोंछे का उपयोग करें आपकी कार या बैग में स्टोर करने के लिए सुविधाजनक पैकों में बेची गई, जब आप घर से दूर होते हैं तो वे जूते की सफाई और चमकाने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं कुछ दाग या धारियाँ आसानी से हटाने के लिए अगर तुरंत इलाज किया जाता है, तो साफ पोंछे एक उत्कृष्ट सहयोगी हैं ताकि उन्हें जल्दी से छुटकारा पाना पैकेजिंग पर निर्देशों को ध्यान से पढ़ें या सलाह के लिए अपने जूता स्टोर से पूछें कि आप अपने जूते के लिए उपयुक्त उत्पाद खरीदते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ड्राड स्कफ फॉर शूज़ स्टेप 9
    3
    जूते के लिए मोम का उपयोग करें चमड़े के जूते होने के कारण, उचित रंग के मोम की एक छोटी मात्रा में वृद्धि कपड़े को फिर से सशक्त बनाने में सक्षम हो सकती है, किसी भी अंधेरे निशान को कम कर सकती है। सॉफ्ट रग का इस्तेमाल करते हुए, जूते की पूरी सतह पर थोड़ा मोम फैला हुआ था। दाग वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें, यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त मोम जोड़ना।
  • चित्र शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 10
    4
    एक का उपयोग करें "जादू रबर"। यह एक ऐसा उत्पाद है जो घर के सामान से स्ट्रेक और दाग को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन जूते साफ करने के लिए भी प्रभावी हो सकता है। रबड़ को मिलाकर, फिर दाग वाले हिस्सों के खिलाफ रगड़ें - यह उपाय किसी भी सामग्री के जूते के लिए उपयुक्त है: चमड़े, साबर, कैनवास और इतने पर। सभी अवांछित चिह्न निकाल दिए जाने तक रगड़ना जारी रखें।
  • विधि 3

    जूते पर अंधेरे पट्टियों की उपस्थिति को रोकें
    इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 11
    1
    एक सुरक्षात्मक स्प्रे का उपयोग करें विशेष रूप से अपने जूते को साफ करने के बाद, सावधानियों को लेना महत्वपूर्ण है जो उन्हें फिर से गंदे होने की अनुमति नहीं देगा। जूता स्टोर या ऑनलाइन में एक सुरक्षात्मक स्प्रे खरीदें, यह सुनिश्चित करें कि यह आपके जूते निर्माण सामग्री के लिए उपयुक्त है। पैकेज के निर्देशों का पालन करते हुए इसे जूते की पूरी सतह पर स्प्रे करें। इन उत्पादों का कार्य भविष्य के खरोंचों और दागों को रोकने के लिए है, ताकि जूते सुंदर दिखाई दें और लंबे समय तक इलाज किया जा सके।
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज़ स्टेप 12
    2
    पोलिश चमड़े के जूते जब तक आप जूते से स्टाक्स हटाने के लिए मोम का इस्तेमाल नहीं करते हैं, सफाई उपचार के अंत में उन्हें पॉलिश करना महत्वपूर्ण होगा। उचित रंग का एक मोम चुनें, फिर एक साफ कपड़े का उपयोग करके जूते की सतह पर रगड़ो जो भद्दा लिंट को नहीं छोड़ता है। सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद समान रूप से वितरित करें
  • इमेज शीर्षक से अंधेरे स्कफ्स फॉर शूज स्टेप 13
    3
    भारी शुल्क वाले जूते की एक जोड़ी आरक्षित करें हालांकि जूते पर जूते अपरिहार्य हैं, आप उन्हें सिर्फ साफ और सुव्यवस्थित वातावरण में हमारे सबसे खूबसूरत जूते पहने से रोकने की कोशिश कर सकते हैं। अपने चमड़े के जूते का उपयोग करके सिर्फ संगीत या खेलकूद की घटनाओं के बजाय काम करने के लिए, आपको उन्हें गंदे होने की संभावना नहीं है ऐसे अवसरों पर पहनने के लिए पुराने जूते की एक जोड़ी रखें जहां उन्हें दाग होने की संभावना है
  • टिप्स

    • इन विधियों का उपयोग कैनवास, चमड़े या सादे जैसे अन्य सामान, जैसे कि बैग, पर्स या ब्रीफ़केस के लिए भी किया जा सकता है।
    • यदि एक विधि काम नहीं करती है, तो दूसरों की कोशिश करें। यदि टूथपेस्ट अप्रभावी साबित होती है, उदाहरण के लिए, नेल पॉलिश रिमूवर का उपयोग करने का प्रयास करें एकमात्र महत्वपूर्ण एहतियात है कि एक आवेदन और दूसरे के बीच कपड़े को कुल्ला करना है।

    चेतावनी

    • हमेशा जूता निर्माण सामग्री के लिए उपयुक्त उत्पादों का उपयोग करें चमड़े के कपड़े के लिए डिटर्जेंट साबर उत्पादों पर प्रभावी नहीं हैं और इसके विपरीत। एक अनुचित उत्पाद भी जूते को नुकसान पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com