कैसे प्रयुक्त शूज़ कीटाणुरहित

जूते की सही जोड़ी अलग आकार, आकार और कुछ सफाई परिस्थितियों में हो सकती है। यदि आपको एक पुरानी दुकान या पिस्सू बाजार में आपके लिए सही जूते मिल गए हैं, तो उन्हें पहनने से पहले उन्हें थोड़ा ध्यान और ध्यान देने की आवश्यकता होगी। यदि आप थोड़ा समय और निवेश करने के लिए तैयार करने के लिए तैयार हैं उन्हें निर्बुद्धि, आप उन्हें पहनना शुरू कर सकते हैं और देखो तुम बिल्कुल समय में चाहते हैं।

कदम

भाग 1

जूते धो लो
डिस्नेछित प्रयुक्त शूज़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
Insoles को साफ करें जब यह जूते साफ करने के लिए समय आता है, तो पहले आपको insoles को निकालना होगा और उन्हें धोना होगा। एक बेसिन में गर्म पानी और कपड़े धोने का डिटर्जेंट का समाधान तैयार करें। जूता के इन घटकों को साफ करने के लिए, स्पंज या राग का उपयोग करें और किसी भी गंध, गंदगी और दाग को हटाने के लिए उन्हें रगड़ें। अंत में, गर्म पानी के साथ insoles कुल्ला, तो उन्हें एक खिड़की या कपड़े के पास उन्हें सूखे के लिए छोड़ दें
  • यदि वे धोने के बाद भी बदबू आ रही हैं, उन्हें एक प्लास्टिक की थैली में बेकिंग सोडा में रातोंरात रखें।
  • यदि वे पूरी रात बैग में उन्हें छोड़कर गंध करते हैं, तो उन्हें पानी या सिरका के समाधान में 2 या 3 घंटे के लिए विसर्जित कर दें। फिर सिरका की गंध को दूर करने के लिए उन्हें साबुन और पानी से फिर से धो लें
  • डिस्नेक्ट प्रयुक्त शूज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    वॉशिंग मशीन में अपने जूते रखो, अगर यह एक ऐसा मॉडल है जिसे इस तरह से धोया जा सकता है। रेसिंग, जिमनास्टिक और अधिकांश कपड़े वाले जूते के कई मॉडल मशीन धो सकते हैं। यदि आपकी इस तरह धोया जा सकता है, तो गर्म पानी से धो लें और एक मजबूत डिटर्जेंट का उपयोग करें। अंत में, उन्हें ड्रायर में डालने के बजाय उन्हें हवा में सूखा देना चाहिए
  • कपड़े धोने की मशीन में जूते लगाने से पहले लेस निकालें।
  • यदि आपके जूते साबर, चमड़े, प्लास्टिक या अन्य नाजुक सामग्री से बने होते हैं, तो आपको उन्हें उपकरण में धोना नहीं पड़ता है।
  • डिस्नेक्ट प्रयुक्त शूज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    हाथ से उन्हें धो लें, अगर वे अधिक मूल्यवान सामग्री के हैं अगर उन्हें अधिक सुंदर या नाजुक सामग्री के साथ बनाया गया था, तो आप आक्रामक रूप से नहीं धो सकते हैं - तो आपको उन्हें हाथ से धोना होगा गर्म पानी और तरल कपड़े धोने का डिटर्जेंट का साबुन का समाधान तैयार करें। अपने जूते को धीरे से रगड़ने के लिए नरम लहराव या ब्रश का उपयोग करें। जब आप साबुनी पानी से अच्छी तरह से साफ कर लें, तो एक नई चीर लें और डिटर्जेंट के सभी निशान हटाने के लिए गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • चमड़े के जूते हाथ से धोया जाना चाहिए एक चीर का उपयोग करें और साबुन पानी के समाधान के साथ धीरे से रगड़ें।
  • यहां तक ​​कि उन साबर को उसी उपचार का पालन करना चाहिए, लेकिन इससे भी अधिक नाजुक तरीके से। नरम ब्रितर्स के साथ एक कपड़े या ब्रश लें और नीचे की गतियों के साथ चपेट में साफ करें। यदि आप एक ही दिशा का पालन करते हैं जब आप साबरो को ब्रश / साफ़ करते हैं, तो आप दाग को आसानी से हटा सकते हैं। यदि आप अपने जूते बर्बाद करने के बारे में चिंतित हैं, तो एक पेशेवर से संपर्क करें
  • भाग 2

    उपयोग के लिए रासायनिक उत्पाद जूते कीटाणुरहित
    डिस्नेछित प्रयुक्त शूज़ स्टेप 4 नामक छवि
    1
    विकृत अल्कोहल में अपने स्नीकर्स भिगोएँ। यदि आपको गंध और बैक्टीरिया से छुटकारा पाने की आवश्यकता है, तो यह आदर्श समाधान है चाहे यह जूते या कपड़े है, आप उन्हें टब में या शराब के साथ काफी बड़े कटोरे में सोख सकते हैं। यदि सामग्री विशेष रूप से नाजुक है, तो शराब में लथपथ कपड़े का उपयोग करके सावधानी बरतें।
  • कीटनाशक प्रयुक्त शूज़ पायदान 5



    2
    इंटीरियर कीटाणुरहित करने के लिए पानी का मिश्रण और ब्लीच का उपयोग करें। ब्लीच एक शक्तिशाली रसायन है और इस उद्देश्य के लिए एकदम सही है। जब तक वे सफेद न हों, बहुत सावधान रहें और ब्लीच को जूते के अंदर ही स्प्रे करें, अन्यथा पदार्थ से बाहर दाग हो सकता है एक स्प्रे प्रारूप का प्रयोग करें और इसे पूरी तरह से आंतरिक स्थान पर उत्पाद को स्प्रे करें ताकि इसे कीटाणुरहित किया जा सके।
  • डिस्नेछित प्रयुक्त शूज़ चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3
    सभी प्रकार के जूते कीटाणुरहित करने के लिए एक जीवाणुरोधी स्प्रे खरीदें यह उत्पाद प्रमुख सुपरमार्केट और फार्मेसियों में उपलब्ध है जूते के अंदर इसे स्प्रे करें, फिर उन्हें पहनने से पहले उन्हें पूरी तरह से सूखा दें इस पद्धति से आप अपने जूते को साफ कर सकते हैं और एक ही समय में खराब गंध को खत्म कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने जूते दुर्व्यवहार करें
    डिस्नेक्ट प्रयुक्त शूज़ पायदान 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    सिरका का उपयोग करें यह पदार्थ जूते सहित कुछ भी से जिद्दी खुशबू को खत्म करने के लिए जाना जाता है। साबुन और पानी के साथ जूते धोते समय, मिश्रण को थोड़ा सिरका जोड़ें। बाद में, आप शुद्ध सिरका के साथ गर्भवती कपड़े के साथ जूते मिटा सकते हैं इस पदार्थ की गंध कम हो जाएगी लेकिन आप पूरी तरह से किसी भी गंध को समाप्त कर लेंगे।
  • डिस्नेक्ट प्रयुक्त शूज़ पायदान 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें यह एक महान दुर्गन्ध ऊर्जा के साथ एक उत्पाद है और इसलिए जूते से गंध को खत्म करने के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक है प्रत्येक शूटर में 2-3 tablespoons डालें, उन्हें समान रूप से पाउडर फैलाने के लिए सरगर्मी करें। इसे रातोंरात काम करने के लिए छोड़ दें और फिर अतिरिक्त बेकिंग सोडा हटा दें।
  • डिस्नेछित प्रयुक्त शूज़ स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    अपने जूते के अंदर ड्रायर कपड़े सॉफ्टनर की चादरें रखो। यह उत्पाद सुगंधित और ताज़ा कपड़े के लिए बहुत अच्छा है, इसलिए यह जूते से बदबू आती है। प्रत्येक जूता में दो चादरें रखो और उन्हें कुछ दिनों तक काम करने दें। समाप्त होने पर, जूते पहनने से पहले चादरें निकाल दें। इस तरह, इस्तेमाल किए गए जूतों की गंध काफी फीका होनी चाहिए।
  • आप इन चादरें हर प्रकार के जूता में रख सकते हैं, लेकिन उन विशेष रूप से सुरुचिपूर्ण लोगों के लिए विशेष रूप से सिफारिश की जाती है जिन्हें सिरका के साथ गीला नहीं किया जा सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com