फर्नीचर की त्वचा पर खरोंच की मरम्मत कैसे करें

एक परिवार के रूप में ज्यादा ध्यान दे सकता है, यह अक्सर चमड़े के फर्नीचर खरोंच होता है, यहां तक ​​कि उपयोग की सामान्य स्थिति के तहत। फर्नीचर खराब दिखता है, लेकिन उन्हें समायोजित करने के तरीके हैं। चमड़ा एक बहुमुखी सामग्री है जो स्वयं को बांधने की क्षमता रखता है, जिससे सतह खरोंच की मरम्मत करना अपेक्षाकृत सरल है। यहां तक ​​कि गहरे खरोंच को जगह में रखा जा सकता है या फिर मुखौटा लगाया जा सकता है ताकि फर्नीचर नए जैसा दिखाई दे।

कदम

चमड़ा फर्नीचर चरण 1 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक वाली छवि
1
चमड़े के फर्नीचर निर्माता को कॉल करें जब आप खरोंच को नोटिस करते हैं कई निर्माताओं फर्नीचर के अपने टुकड़े को ठीक या मरम्मत करने के लिए विशिष्ट तरीके सुझाते हैं। कभी-कभी आप मुफ्त या डिस्काउंटेड मरम्मत किट भी भेज सकते हैं यह मोबाइल के लिए इस्तेमाल किया चमड़े के प्रकार (tipico- रंजित (पी), एनिलिन (ए)) की पहचान करने के लिए आवश्यक है क्योंकि मरम्मत प्रक्रिया प्रकार पर निर्भर करता है। यदि आप इस चरण से भाग्यशाली नहीं हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
  • चमड़ा फर्नीचर चरण 2 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक वाली छवि
    2
    जैतून का तेल, बच्चों के लिए मरहम या एक कपास झाड़ू का उपयोग कर खरोंच में saddles के लिए एक सॉफ़्नर रगड़ो। खरोंच पर सीधे आवेदन करने के बाद, इसे एक परिपत्र गति में रगड़कर आसपास की त्वचा में अवशोषित करने दें। एक घंटे के लिए तेल सूखने की अनुमति दें अगर खरोंच की मरम्मत नहीं हुई है, तो फिर से दोहराएं या अगले एक को आगे बढ़ें सभी चरणों के साथ, पहले ऐसा क्षेत्र देखें जो दृश्यमान न हो, क्योंकि त्वचा तेल के धुंधला हो जाना या गहराई को अवशोषित कर सकती है।
  • चमड़ा फर्नीचर चरण 3 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सूती कपड़े को गीला करें धीरे से खरोंच क्षेत्र पर नम कपड़े डाल दिया। स्क्रैच को नमी के साथ थोड़ा संवहनी करने की अनुमति दें



  • चमड़ा फर्नीचर चरण 4 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक वाली छवि
    4
    इस कदम के साथ आगे बढ़ने से पहले, यह, आपकी त्वचा के प्रकार पता करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस प्रक्रिया को केवल polyurethane सतह के साथ रंगों और पिगमेंट से रहित है और संभवतः उन जैसे एनिलिन चमड़े के कुछ प्रकार पर काम करता है। नम कपड़े के खिलाफ एक गर्म लोहे दबाएं। गर्मी और नमी त्वचा के प्राकृतिक तेल को बाहर ला सकते हैं। इस मामले में खरोंच खुद की मरम्मत की जाती है। 10 सेकंड के लिए लोहे को पकड़ो। इसे निकालें और खरोंच की जांच करें यदि ऐसा लगता है, आपकी त्वचा को सूखा और इसे सामान्य रूप से उपयोग करें अगर खरोंच अभी भी वहां है, तो लोहे के साथ एक बार फिर दोहराएं। अगर यह भी काम नहीं करता है, तो अगले चरण के साथ आगे बढ़ें।
  • चमड़ा फर्नीचर चरण 5 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक वाली छवि
    5
    पिछले चरणों के लिए क्योंकि जूता पॉलिश आम तौर पर फर्नीचर की त्वचा के लिए नहीं बनाया गया है इस प्रक्रिया को अत्यधिक रंजित त्वचा के साथ सफल या polyurethane के साथ लेपित हो जाएगा, इसलिए हमेशा की तरह, एक अगोचर क्षेत्र में पहले की कोशिश, और यदि आप रंगों को पता करने में सक्षम हैं या प्रयुक्त रंजक, यह बेहतर है फर्नीचर के चमड़े से मेल खाती जूता पॉलिश का एक छाया खोजें एक कपास झाड़ू के साथ खरोंच पर जूते पॉलिश लागू करें इसे त्वचा पर रगड़ में अवशोषित करने दें। एक साफ कपड़े के साथ, यह पॉलिश करने के लिए जल्दी से खरोंच रगड़ें। यह प्रक्रिया खरोंच को खत्म नहीं करेगा, लेकिन उन्हें मास्क करने में मदद कर सकती है। यदि रंग को गहरा होना चाहिए, तो आवेदनों की एक अन्य श्रृंखला के साथ दोहराएं और पॉलिश करें। अगर रंग आवेदन के बाद फर्नीचर के मेल से मेल नहीं खाता है, तो उसे तुरंत धोने के लिए गीला राग का उपयोग करें
  • टिप्स

    • फर्नीचर के चमड़े में गहरे खरोंच के लिए एक पेशेवर के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है गंभीर खरोंच स्थायी आँसू बन सकता है और हमेशा के लिए समाप्त हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तेल
    • कपास की छड़ें
    • कपास लत्ता
    • शू पोलिश
    • लोहा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com