चमड़ा मंत्रिमंडल डाई कैसे करें

चमड़ा फर्नीचर सिर्फ फर्नीचर का एक टुकड़ा है, यह एक वास्तविक निवेश का प्रतिनिधित्व करता है जो पूर्णता के लिए बने होते हैं वे जीवन भर टिक सकते हैं, उनके रंग की स्थिरता से ज्यादा! समय बीतने के बाद रंग फेडता है और पहनने, सूर्य के प्रकाश और लोगों के सेबम के कारण अलग होता है। क्या फर्नीचर का आपका टुकड़ा शायद कई साल पुराना है और उम्र के लक्षण दिखाता है? या क्या आप पिस्सू बाजार या एक बेचने पर एक खरीदते हैं, लेकिन क्या आपके पास कोई गड़बड़ी और फीका क्षेत्र है? जो कुछ भी आपका मामला है, इस अनुच्छेद के सरल और त्वरित निर्देशों का पालन करें और आप इसे किसी भी समय डाई नहीं सकेंगे!

कदम

डाई चमड़ा फर्नीचर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
रंग तय करें चाहे आप मूल को लागू करना चाहते हैं या इसे बदलना चाहते हैं, यह पूरी तरह से व्यक्तिगत पसंद है चमड़े डाई जाने के लिए कई अच्छे उत्पाद हैं, केवल उन्हें एक विश्वसनीय, योग्य डीलर से खरीदने के लिए याद रखें और दूरभाष में विज्ञापन करने वालों से बचें।
  • डाई चमड़ा फर्नीचर चरण 2 नामक छवि
    2
    एक उच्च गुणवत्ता डाई और व्यावसायिक उपयोग के लिए चुनें। कई दुकानों में पेंटों पर भरोसा मत करो - आप पैनटोन या एक मेज से रंग और छाया चुन सकते हैं जो आपको असली पेशेवर खुदरा विक्रेताओं द्वारा दिखाया गया है। चमड़े की मरम्मत की दुकानों से संपर्क करें, कारीगर जो फर्नीचर या चमड़े के लोगों का इलाज करने वाली कंपनियों को पुनर्स्थापित करते हैं
  • डाई चमड़ा फर्नीचर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    टुकड़े को गेराज में रंगे हुए, तहखाने में ले जाएं या सड़क पर काम करें। आपको आज़ादी से फर्नीचर के चारों ओर ले जाने के लिए अच्छी रोशनी, बहुत सारे हवा परिसंचरण और पर्याप्त स्थान की आवश्यकता है
  • डाई चमड़ा फर्नीचर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ चादरें, प्लास्टिक की चादरें या सुरक्षात्मक कपड़े का व्यवस्थित करें इस तरह, आप फर्श, दीवारों और वस्तुओं को रख सकते हैं कि आप डाई के साथ गंदी नहीं करना चाहते।
  • यदि चमड़े के क्षेत्र हैं जो आप रंग नहीं करना चाहते हैं, जैसे कि एक घुमक्कड़, चाबियाँ या सजावटी तत्वों की घुंडी, उन्हें कागज टेप या शोषक पेपर शीट के साथ कवर करें ताकि उन्हें उत्पाद के संपर्क में आने से रोका जा सके ।
  • डाई चमड़ा फर्नीचर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    फर्नीचर साफ करो चमड़े के छिद्रों से धूल, तेल और गंदगी को अच्छी तरह से हटाने के लिए डिश साबुन और पानी का बहुत पतला समाधान का उपयोग करें। डिटर्जेंट के लगभग 5 बूंदों को पानी की बोतल में डालें, इसे मिलाकर सामग्री को मिलाएं और एक राग या रसोई के पेपर को गीला कर दें जिससे फर्नीचर को धीरे से पोंछना हो।
  • डाई चमड़ा फर्नीचर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    रंगे होने के लिए सामग्री तैयार करें एक विशेष उत्पाद का उपयोग करें जिसे आप एक चमड़े के फर्नीचर रिटेलर से खरीद सकते हैं। इस उत्पाद के साथ एक स्पंज या रसोई कागज को मिलाकर सतह को मालिश करना रगड़ें- सीधे पदार्थ पर त्वचा को लागू न करें क्योंकि आपको उत्तरार्द्ध को पूरा करने की ज़रूरत नहीं है। उत्पाद सुरक्षात्मक सिलिकॉन परत को समाप्त करता है, एक अत्यधिक खुराक नीचे चमड़े को नुकसान पहुंचा सकता है
  • शायद आप वैकल्पिक पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे एसीटोन, लेकिन वे हैं अत्यंत आक्रामक और रासायनिक बर्न्स का कारण बन सकता है या सामग्री को गंभीरता से कमजोर कर सकता है।



  • डाई लेदर फ़र्नीचर चरण 07 का शीर्षक चित्र
    7
    दस्ताने पहनें और रंगाई शुरू करें
  • डाई चमड़ा फर्नीचर चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    पूरी तरह से कर सकते हैं शेक और कैबिनेट पर एक नया स्पंज का उपयोग कर रंग लागू कर सकते हैं। आप एक एयरब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं - बहुत से लोग मानते हैं कि यह उपकरण एक चिकनी और अधिक वर्दी परिणाम की गारंटी देता है। जब रंग फैलाना सावधान रहें, तो मोटी परत न बनाये, अन्यथा टपकताएं टपकता हो सकती हैं, उत्पाद पूरी तरह से सूखा नहीं हो सकता है या चमड़े के ऊपर अच्छी तरह से पालन नहीं कर सकता है, और एक बार सूखी हो जाने के बाद।
  • डाई लेदर फर्नीचर शीर्षक 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    फर्नीचर के पूरे टुकड़े पर पतली और समान परतें लागू करें फिर उन्हें एक हेयर ड्रायर के साथ सूखा लें कि अगले कोट से पहले कोई गीला क्षेत्र नहीं है - अगर आपको कोई संदेह है, तो रंग प्रक्रिया जारी रखने से पहले एक या दो घंटे प्रतीक्षा करें।
  • डाई चमड़ा फर्नीचर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    छिड़क या पूरे सतह पर डाई लागू। इस तरह जारी रखें जब तक आप रंग से संतुष्ट न हों, इसकी चमक और एकरूपता - आम तौर पर, अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए 2-4 हाथों की आवश्यकता होती है
  • डाई लेदर फर्स्टर्ड स्टेप 11 नामक छवि
    11
    डाई सूख गया और पूरी तरह परिपक्व होने के बाद खत्म की एक परत जोड़ें। यह उत्पाद दोनों चमड़े और रंग-सत्यापन की सुरक्षा करता है कि इस पदार्थ को फर्नीचर का उपयोग करने से पहले सूखे के तीन दिन भी सूखने पड़ते हैं!
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि रंग एक आवेदन और दूसरे के बीच पूरी तरह सूखा है। यदि आपको संदेह है, तो उसे हेयर ड्रायर के साथ फिर से इलाज करें या फिर डाई को फिर से रोल करने से पहले कम से कम एक घंटे प्रतीक्षा करें।
    • बहुत अधिक उत्पाद स्प्रे नहीं करने के लिए सावधान रहें - ड्रिप और कोला डाई की एक मोटी परत चमड़े पर बदसूरत अंक छोड़ रही है।

    चेतावनी

    • यदि आप अस्थमा से पीड़ित हैं, तो एक सुरक्षात्मक मुखौटा पहनें, क्योंकि चमड़े की सफाई, तैयारी और रंग के उत्पादों के कारण श्वसन तंत्र में जलन हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com