बगीचे के फर्नीचर की सुरक्षा कैसे करें

गर्मियों के वसंत के महीनों और गर्मियों के महीनों के दौरान, कई लोग बगीचे में बाहर के समय, आर्केड और पूल में अपना समय बिताते हैं। उद्यान फर्नीचर एक व्यावहारिक तत्व है जो सौंदर्य के मूल्य भी जोड़ता है, लेकिन कुछ लोग उन में निवेश करने के लिए अनिच्छुक हैं। अधिकांश भाग के लिए, बगीचे के फर्नीचर महंगा हो जाते हैं और आंतरिक सामान के विपरीत, गंदगी, ढालना और जंग के अनिवार्य संचय को खत्म करने के लिए सतत रखरखाव की आवश्यकता होती है। हालांकि, यदि आप आवश्यक काम करने के लिए तैयार हैं, तो बाहरी फर्नीचर की रक्षा करना सीखने से आपको अपने फर्नीचर को साफ रखने और साल के लिए नए की तरह दिखने में मदद मिल सकती है।

कदम

छवि का शीर्षक शीर्षक बाहरी फर्नीचर चरण 1 को संरक्षित करें
1
उन्हें बचाने से पहले फर्नीचर को साफ करें सुनिश्चित करें कि वे उन्हें बचाने के लिए तैयार करने से पहले अच्छी स्थिति में हैं, अन्यथा आप पाएंगे कि आंतरिक सड़ांध और सूदखोरी के कारण आपके प्रयास व्यर्थ हैं।
  • सफाई से पहले सभी असबाब और कुशन निकालें
  • विकर फर्नीचर एक बगीचे नली का उपयोग करके पानी से छिड़काव किया जा सकता है। लकड़ी और धातु के फर्नीचर को एक स्पंज के साथ धूमिल और साफ किया जाना चाहिए अपने फर्नीचर की सामग्री के प्रकार के लिए विशिष्ट सफाई उत्पाद का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बाहरी फर्नीचर चरण 2 को संरक्षित करें
    2
    फर्नीचर के फ्रेम को सुरक्षित रखें लकड़ी के फर्नीचर की वजह से होने वाले नुकसान का एक बड़ा हिस्सा सूरज की किरणों के यूवी विकिरण से, साथ ही वर्षा का पानी और आर्द्रता से आता है। वायुमंडलीय एजेंटों से उन्हें सुरक्षित रखना महत्वपूर्ण है यदि आप अपने फर्नीचर के जीवन को लम्बा करना चाहते हैं।
  • धातु और प्लास्टिक के फर्नीचर के लिए, आप एक विशिष्ट सुरक्षात्मक उत्पाद खरीद सकते हैं, जो सीधे फर्नीचर के फ्रेम पर लागू होता है यह गर्मी विकिरण और यूवी विकिरण के प्रभाव को कम करेगा। उत्पाद सीधे एक बड़े ब्रश का उपयोग करके लागू किया जा सकता है आवेदन करते समय, अपने आप को एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में ढूंढना सुनिश्चित करें। यदि आप अधिक सुरक्षा चाहते हैं, तो रबर के दस्ताने पहनें और मुखौटा पहनें।
  • अगर फर्नीचर लकड़ी से बना होता है, तो यह तत्व तत्वों से इसकी रक्षा करने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि इसमें मौजूद रंजक सूर्य की किरणों के खिलाफ अच्छे स्तर की सुरक्षा प्रदान करते हैं। कुछ प्रकार के रंग भी गर्मी और पानी से बचा सकते हैं। हालांकि, पेंटिंग चिप और दरार की जाती है अगर फर्नीचर नियमित रूप से उपयोग किया जाता है, तो वर्ष में एक या दो बार रंग फिर से लागू करना आवश्यक होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से आउटडोर फर्नीचर रक्षा 3
    3



    फर्नीचर की परत को सुरक्षित रखें
  • सुनिश्चित करें कि कोटिंग को गर्म पानी और साबुन से अच्छी तरह साफ किया गया है। गंदा असबाब सुरक्षा की प्रभावशीलता कम कर देता है
  • धोने के बाद, सुनिश्चित करें कि कोटिंग dries पूरी तरह से गीले या नम असबाब में हस्तक्षेप और संरक्षण की प्रभावशीलता कम हो सकती है। इसके अलावा, यदि यह पूरी तरह से सूखा नहीं है, तो एक अच्छा मौका है कि मोल्ड विकसित होगा।
  • जब कोटिंग स्वच्छ और शुष्क होती है, तो प्रत्येक तत्व के कपड़े पर सुरक्षात्मक उत्पाद स्प्रे करें। यह सुनिश्चित करने के लिए पैकेज की जांच करें कि यह फर्नीचर को क्षति या फीका नहीं करता।
  • असबाब के नुकसान को कम करने के लिए प्रत्येक सीज़न की शुरुआत में कपड़े पर रक्षक को दोबारा दोहराएं।
  • आइडिया शीर्षक वाली छवि, बाहरी फर्नीचर चरण 4 को संरक्षित करें
    4
    दाग और पानी के खिलाफ फर्नीचर की रक्षा करें जलरोधक और दाग-प्रतिरोधी उत्पाद फर्नीचर की सुंदरता के सौंदर्य का विस्तार करने में मदद करते हैं, खासकर यदि आपके पास लकड़ी के फर्नीचर बहुत हैं जल प्रत्यारोपण न केवल पानी से फर्नीचर को अवशोषित होने से रोकते हैं, बल्कि लकड़ी के अंदर नमी के वाष्पीकरण को भी तेज करते हैं। इसलिए आर्द्रता के कारण फर्नीचर कमजोर या सड़ांध के लिए अधिक कठिन होता है। ध्यान रखें कि अधिकतम सुरक्षा के लिए इन उत्पादों को आमतौर पर हर 2-3 साल में लागू करने की आवश्यकता होती है।
  • जल-विकर्षक उत्पाद चुनने पर, तेल के उच्च प्रतिशत वाले लोगों से बचें। जब यह बहुत अधिक होता है तो यह कणों के संबंध को फर्नीचर के लिए प्रोत्साहित करता है, जो उनके स्वरूप को खराब कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक बाहरी फर्नीचर चरण 5 संरक्षित करें
    5
    क्षति को कम करने के लिए फर्नीचर ठीक से रखें यदि आप उन्हें इस्तेमाल नहीं करते हैं तो उन्हें शेड या गैरेज में डाल सकते हैं, विशेष रूप से सर्दियों के महीनों के दौरान इससे सूर्य के जोखिम, खराब मौसम और तापमान में बदलाव का समय कम हो जाता है अगर आपको उन्हें बाहर रखना है, तो उन्हें पानी से बचाने के लिए एक कवर में निवेश करें। यह उन्हें कम तापमान से नहीं बचाएगा, लेकिन सूर्य और तत्वों से न्यूनतम सुरक्षा प्रदान करेगा।
  • छवि शीर्षक से बाहर आउटडोर फर्नीचर पहचान करें
    6
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com