3 डी में फर्नीचर कैसे आकर्षित करें
फर्निचर या किसी अन्य ऑब्जेक्ट के तीन-आयामी स्केच को समझें, सभी का पहला, एक 3D ब्लॉक बनाना।
यह एक दिशानिर्देश के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए
एक 3D स्केच किसी ऑब्जेक्ट की चौड़ाई, ऊंचाई और लंबाई को पुन: पेश करता है।
क्षैतिज किनारों को 30 डिग्री के कोण पर दर्शाया गया है। ऊर्ध्वाधर, दूसरी तरफ, ऐसे रहें
कदम
1
ग्राफ़ पेपर का एक खंड खरीदें। या, श्वेत पत्र की एक शीट पर, आप से समकक्ष वर्गों का एक ग्रिड बनाएं।
2
पत्र के बाईं किनारे से 10 वर्गों को गिनें।
3
शीट के केंद्र के नजदीकी वर्ग के निचले दाएं कोने पर एक बिंदु डालें।
4
इस बिंदु को # 1 के रूप में चिह्नित करें अगले बिंदु का पता लगाने के लिए लाइनों की गणना करें, या दूरी मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें।
5
दाहिनी ओर 12 लाइनें गिना, और वहां से, 7 शीर्ष पर, बिंदु # 1 की तुलना में
6
इस बिंदु को चिह्नित करें और इसे # 2 पर कॉल करें
7
रोशनी लाइन के साथ अंक # 1 और # 2 में शामिल होने के लिए शासक का उपयोग करें। यह 30 डिग्री झुका है
8
कदम # 1 पर जाएं बाईं तरफ 7 लाइनें और शीर्ष पर 4 की गणना करें।
9
इस बिंदु को चिह्नित करें और इसे # 3 पर कॉल करें
10
एक प्रकाश रेखा के साथ अंक # 1 और # 3 में शामिल होने के लिए शासक का उपयोग करें यह बाईं ओर एक 30 डिग्री कोण बनाती है।
11
कदम # 1 पर जाएं यहां से 8 लाइनों की गणना करें
12
इस बिंदु को चिह्नित करें और इसे # 4 पर कॉल करें
13
एक प्रकाश रेखा के साथ # 1 और # 4 अंक जुड़ने के लिए शासक का उपयोग करें यह बिल्कुल ऊर्ध्वाधर है
14
कदम # 3 पर जाएं यहां से यह 8 लाइनें ऊपर की तरफ गिने जा रही है
15
इस बिंदु को चिह्नित करें और इसे # 5 पर कॉल करें
16
एक प्रकाश रेखा के साथ अंक # 3 और # 5 में शामिल होने के लिए शासक का उपयोग करें यह पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर है, अंक 1 # और # 4 में जुड़ने के लिए तैयार किए गए एक के समानांतर।
17
कदम # 2 पर जाएं यहां से यह 8 लाइनें ऊपर की तरफ गिने जा रही है
18
इस बिंदु को चिह्नित करें और इसे # 6 पर कॉल करें
19
रोबोट लाइन के साथ अंक # 2 और # 6 में शामिल होने के लिए शासक का उपयोग करें
20
कदम # 1 पर जाएं यहां से इसकी दाईं ओर 5 लाइनें हैं और फिर शीर्ष पर 1 9 लाइनें हैं।
21
इस बिंदु को चिह्नित करें और इसे # 7 पर कॉल करें
22
एक प्रकाश रेखा के साथ अंक # 4 और # 6 में जुड़ने के लिए शासक का उपयोग करें यह एक जोड़ने वाले अंक # 1 और # 2 के समानांतर है
23
एक पंक्ति के साथ अंक # 4 और # 5 में शामिल होने के लिए शासक का उपयोग करें यह एक जोड़ने वाले अंक # 1 और # 3 के समानांतर है।
24
एक पंक्ति के साथ अंक # 5 और # 7 में शामिल होने के लिए शासक का उपयोग करें यह एक जोड़ने वाले अंक # 4 और # 6 के समानांतर है
25
एक प्रकाश रेखा के साथ अंक # 6 और # 7 में शामिल होने के लिए शासक का उपयोग करें। अचिह्नित सेगमेंट एक ब्लॉक बनाते हैं, जो फर्नीचर को चित्रित करने के लिए मार्गदर्शक योजना होगी।
26
ब्लॉक के अंदर फर्नीचर के एक टुकड़े का स्केच बनाएं फर्नीचर के टुकड़े की सभी पंक्तियों को आकर्षित करें ताकि वे ब्लॉक के समानांतर हो।
27
शुरुआत से हर समय पैटर्न बनाने के बिना अन्य वस्तुओं को आकर्षित करने के ब्लॉक के रूपरेखा पर चमकदार कागज रखें।
टिप्स
- इस प्रकार की 3D स्केच को आइसमेट्रिक ड्राइंग कहा जाता है।
आप की आवश्यकता होगी चीजें
- ग्राफ पेपर का ब्लॉक
- शासक
- एचबी पेंसिल
- रबर
- पेंसिल चोखा (वैकल्पिक)
- ट्रेसिंग पेपर (वैकल्पिक)
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