इंटीरियर सजावट में लकड़ी के रंगों से मिलान कैसे करें

इंटीरियर सजाने के सबसे आसान और सबसे मनोरंजक पहलुओं में से एक, आपको पसंद करने वाले व्यक्तिगत फर्नीचर और फर्नीचर घटकों का चयन करना है। हालांकि, सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू एक सामंजस्यपूर्ण संतुलन में उन्हें समन्वयित करने में निहित है। यह विशेष रूप से कठिन हो सकता है जब आप लकड़ी के विभिन्न रंगों का समन्वय करने का प्रयास करते हैं। प्रकाश और उज्ज्वल सन्टी से, ओक के सुखद माध्यमों तक, महोगनी या चेरी की उज्ज्वल गहराई तक, आंतरिक सज्जा में लकड़ी के रंगों को मिलाकर सीखना एक निराशाजनक लेकिन पुरस्कृत अनुभव हो सकता है। जब आप एक सामंजस्यपूर्ण और मनमोहक वातावरण बनाने की तैयारी कर रहे हैं, तो निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें।

सामग्री

कदम

1
सुनिश्चित करें कि मुख्य फर्नीचर एक ही छाया है यह मूल अवधारणा है जो फर्नीचर के रंगों की सद्भाव की गारंटी देता है। उदाहरण के लिए सोफे, आर्मचेयर और टेबल, सभी मध्यम टोन की लकड़ी के बने होते हैं, जबकि हल्के या गहरे रंग के छोटे सामान जैसे फ्रेम और लैंप के साथ उपस्थित हो सकते हैं।
  • 2
    कमरे के बीच सद्भाव बनाने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें बेशक, आपको पूरे घर में फर्नीचर के मुख्य टुकड़ों के लिए एक स्वर का उपयोग नहीं करना पड़ता है। उदाहरण के लिए, आपके पास दो कनेक्टिंग रूम हो सकते हैं, सबसे पहले बीच फर्नीचर और चेरी लकड़ी के फर्नीचर के साथ दूसरा लकड़ी के इन दोनों रंगों को एक साथ मिलाकर करने के लिए, आप सामान जोड़ सकते हैं जो मुख्य लकड़ी के टोन को चिह्नित करते हैं।
  • 3
    एक कमरे में विभिन्न लकड़ी के टन संतुलन। यदि आप विभिन्न रंगों के साथ मुख्य फर्नीचर का उपयोग करना चुनते हैं, तो उन्हें कमरे में वितरित करने का प्रयास करें यदि आप एक तरफ अंधेरे फर्नीचर और एक दूसरे पर हल्के होते हैं, तो आप एक बदसूरत असंतुलन बनाते हैं। कमरे का "अंधेरा" पक्ष बन जाएगा "भारी"।



  • 4
    एक समान असबाब के साथ लकड़ी के कुछ टन की नकल करें। निम्नलिखित अवधारणाओं पर विचार करें: लिविंग रूम में सभी लकड़ी का फ़र्श अंधेरे महोगनी है, लेकिन आप जो साइडबोर्ड खरीदना चाहते थे वह केवल एक प्रकाश और हल्के बीच में उपलब्ध है। कमरे में अलमारी की उपस्थिति के अनुरूप करने के लिए, आप फर्नीचर के एक टुकड़े (एक कुर्सी या एक लंबी लंबी लंबी) को कवर कर सकते हैं जिसमें एक हल्के पीले भूरे रंग का रंग होता है जो साइडबोर्ड की छाया याद करती है।
  • 5
    रंगों के मिश्रण के साथ विभिन्न प्रकार के जंगल को संतुलित करें आमतौर पर, कई अलग-अलग लकड़ी के टन के मिश्रण में एक गड़बड़ और अराजक उपस्थिति उत्पन्न होती है अगर आपके पास बहुत ही विविध रंग योजना है इसलिए, अगर आपके पास कमरे में अलग-अलग रंग का असबाब और सजावट है, तो लकड़ी के टन के सीमित मात्रा में छड़ी लें। यदि आप कई अलग-अलग जंगल को जोड़ना चाहते हैं, तो कम से कम उन्हें तटस्थ स्वर से चुनने का प्रयास करें।
  • 6
    यह आवश्यक होने पर विरोधाभास बढ़ाता है कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें सफल डिजाइन के लिए लकड़ी के रंगों को अलग करना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही लकड़ी की लकड़ी की छत पर पाइन डाइनिंग टेबल डालते हैं, तो आपको बहुत अच्छा परिणाम मिल जाएगा "किसी न किसी प्रकार"। इस मामले में एक विरोधाभास संयोजन संयोजन को अधिक समझाने और व्यक्तित्व देता है
  • टिप्स

    • पता है कि जब लकड़ी को चित्रित किया जाता है, यह पूरी तरह से छिपा हुआ है, जब तक कि आप उस उत्पाद का उपयोग न करें जिससे कि शिरा को दिखाया जाए। इसलिए, इस प्रकार के फ़र्नीचर पर विचार नहीं किया जाना चाहिए जब आप एक कमरे में लकड़ी के टोन को गठबंधन और मिलाना चाहते हैं।
    • याद रखें कि ठोस लकड़ी के फर्नीचर को हमेशा एक अलग स्वर में पॉलिश और चित्रित किया जा सकता है यह फर्नीचर को बदलने के लिए एक शानदार और किफायती समाधान है और उन्हें एक अलग फर्निशिंग स्कीम में डालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com