एक बेडरूम डाइंग के लिए रंग कैसे चुनें

बेडरूम को इसके उपयोग करने वालों को आराम और आराम का माहौल प्रदान करना चाहिए। जिस रंग से आप अपने बेडरूम की दीवारों को रंगाने के लिए चुनते हैं, उसे आराम से और अच्छी तरह से समन्वयित करने में मदद करनी चाहिए। एक बेडरूम के लिए सबसे उपयुक्त रंग आमतौर पर एक आरामदायक माहौल बनाने वाले होते हैं, लेकिन आप जुनून का स्पर्श देने के लिए रंगों और रंगों को भी जोड़ सकते हैं। हालांकि, बहुत उज्ज्वल रंगों से बचने का प्रयास करें, जो एक आराम वातावरण बना सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपना स्थान समन्वय करें
एक बेडरूम चरण 1 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
1
अपने फर्नीचर के आधार पर रंग सेट करें यदि आपके पास कमरे में फर्नीचर और सामान हैं, तो समान रंग चुनें उन रंगों से चुनें जो सबसे अधिक खड़े होते हैं, जैसे कुर्सियों, कालीनों, चादरें, रजाई और उन रंगों का चयन करें जो इन रंगों के साथ अच्छे से मेल खाते हैं। यदि आप पूरी तरह से नया रंग पेश करने का निर्णय लेते हैं, तो आप कुछ चुन सकते हैं जो मौजूदा रंगों से भटक जाता है या कमरे को रंग से भरा लगता है।
  • एक बेडरूम चरण 2 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    2
    दीवारों के रंग को बाहर लाने के लिए पूरक रंगों की एक सीमा चुनें पूरक रंग रंग व्हील के विपरीत सिरे पर पाए जाते हैं और इसमें लाल और हरे, पीले और बैंगनी, नीले और नारंगी होते हैं। एक रंग की एक नाजुक छाया चुनें और उसके पूरक रंग के एक प्रमुख रंग के साथ मैच करें। आप इस संयोजन को केवल पेंटिंग या पेंटिंग और अन्य सजावट के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    3
    मोनोक्रोमेटिक या समान रंगों को चुनकर एक कोमल टोन बनाए रखें। एक दूसरे के समान रंग उन रंग पहियों में एक दूसरे के बगल में होते हैं और मोनोक्रैमिक रंग एक ही रंग के रंग होते हैं, लेकिन विभिन्न रंगों के साथ। दोनों समाधान एक सुरुचिपूर्ण और समान प्रभाव देते हैं।
  • एक बेडरूम चरण 4 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    4
    एक शैली या एक आकृति चुनें सही रंग एक अच्छी शैली बना सकता है, लेकिन गलत चुनाव पूरी तरह से इसे बर्बाद कर सकता है।
  • आधुनिक शैली के साथ कमरे के लिए सफेद, काले या समान तटस्थ रंगों के साथ चिपकाएं।
    एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनें शीर्ष 4 बुललेट 1
  • दालचीनी या खुबानी के संकेत के साथ कमरे में एक विदेशी स्पर्श जोड़ें
    एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनें शीर्षक 4 छवि
  • एक क्लासिक शैली के लिए एक हाथीदांत रंग या अन्य समृद्ध रंग चुनें।
    एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनें शीर्षक वाला छवि 4 चरण 4 बुलेट 3
  • एक बेडरूम के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    5
    ब्योरे के रंगों को ब्योरा देना एक बेडरूम की पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग किए जाने पर उज्ज्वल और बोल्ड रंग बहुत उज्ज्वल और दमनकारी हो सकते हैं इसके बजाय, दीवारों के लिए और अधिक आराम से छाया चुनने की कोशिश करें और शायद अधिक जीवंत विवरण और सजावट के साथ वैकल्पिक।
  • एक बेडरूम के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    6
    कई रंगों का उपयोग करने पर विचार करें। आमतौर पर दीवारों को एक रंग का उपयोग करके चित्रित किया जाता है, लेकिन आप एक अलग रंग के साथ एक दीवार को चित्रित करके गहराई जोड़ सकते हैं। यह "हाइलाइट किया गया" दीवार आमतौर पर अधिक जीवंत रंग या दूसरों की तुलना में उज्जवल सूक्ष्मता का होता है
  • एक शयनकल्प चरण 7 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    7
    अपनी पसंद के बारे में सुनिश्चित होने से पहले रंग के साथ टेस्ट करें पेंटिंग का एक नमूना खरीदें और दीवारों में से एक कोने के रंग को देखने के लिए देखें कि क्या परिणाम आपका स्वाद है। अगर आपको यह पसंद है, तो चलें। यदि नहीं, तो एक और रंग चुनें और फिर से प्रयास करें।
  • विधि 2

    रंग का मनोविज्ञान
    एक बेडरूम चरण 8 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    1



    कमरे के आकार को ध्यान में रखें यदि कमरा छोटा है, तो आपको दीवारों के लिए हल्के रंगों का चयन करना चाहिए, क्योंकि वे पर्यावरण के आयाम देते हैं। अगर, दूसरी तरफ, यह एक बड़ा कमरा है, यह जगह और अधिक अंतरंग और स्वागत करने के लिए अधिक चमकीले रंगों के साथ प्रयोग करने के लिए उचित है।
  • एक बेडरूम के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    2
    ऊपर देखो बहुत से लोग केवल दीवारों के रंग के बारे में सोचते हैं, लेकिन आपके मामले में आप कमरे को एक बहुत ही खास चरित्र देने के लिए छत को पेंट कर सकते हैं। यदि यह कम है, तो यह सफेद या बहुत हल्का पीला पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर है। यदि यह लंबा है, तो आप दीवार रंग के एक या दो गहरे रंगों का चयन करके एक गर्म और अधिक स्वागत करने वाला वातावरण बनाने का निर्णय ले सकते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट का रंग चुनें
    3
    गर्म और ठंडे रंगों के बीच के अंतर को समझने की कोशिश करें सामान्य तौर पर, गर्म रंग अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, लेकिन गर्म रंग से संबंधित उज्ज्वल रंगों में दमनकारी या बहुत उज्ज्वल लग सकता है। ठंड के टन लगभग हमेशा शांति की भावना पैदा करने में योगदान करते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनने वाला छवि शीर्षक 11
    4
    लाल या नारंगी के मजबूत रंगों का चयन करें बरगंडी या जला नारंगी की पेंट की गई दीवारें आपके कमरे में गर्मी और जुनून की भावना पैदा कर सकती हैं। बहुत उज्ज्वल रंगों, हालांकि, एक दमनकारी भावना दे सकता है और आराम करने में सक्षम होने के लिए अंतरिक्ष बहुत जीवंत बना सकता है।
  • एक बेडरूम कदम 12 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    5
    पीले रंग के रंगों के साथ खेलें गोल्डन टोन गर्मी बनाते हैं, जबकि लाइटर शेड्स चमक को गति देने और अंतरिक्ष को खोलने में मदद करते हैं। दूसरी तरफ सबसे मजबूत और स्पष्ट रंगों, एक बेडरूम की दीवारों पर भी चिह्नित किया जा सकता है।
  • एक बेडरूम चरण 13 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    6
    नीले रंग का उपयोग कर कमरा अधिक हवादार और साफ करें। नीले रंग के हल्के रंगों से आप आकाश और समुद्र के बारे में सोच सकते हैं, इसलिए पर्यावरण में खुलापन और स्वतंत्रता की भावना पैदा कर सकते हैं। मध्यम और अंधेरा रंगों में अधिक शांत लेकिन आराम प्रभाव हो सकता है
  • एक बेडरूम चरण 14 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    7
    रोमांटिक और शांत वातावरण बनाने के लिए बैंगनी का उपयोग करें। वायलेट का रोमांटिक अर्थ है, लेकिन लाल या गुलाब की तुलना में कम जीवंत और मजबूत है। बैंगनी की एक शांत छाया भी शांति और सद्भाव की भावना दे सकती है, खासकर जब लैवेंडर रंगों के साथ प्रयोग किया जाता है।
  • एक बेडरूम चरण 15 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    8
    यह एक आरामदायक माहौल बनाने के लिए प्राकृतिक रंग को गोद लेता है। भूरे रंग के मध्यम और गहरे रंग के टन एक शांत प्रभाव हो सकता है। हल्के साग पूरी तरह से एक बेडरूम की दीवारों पर काम करते हैं, लेकिन गहरे और गहरे हरे रंग की त्वचा का रंग नहीं देते हैं और इसे टाला जाना है।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनने वाली छवि शीर्षक चित्र 16
    9
    तटस्थ रंगों पर विचार करें तटस्थ रंग सबसे बहुमुखी हैं और फर्नीचर और सजावट के लिए चुने जाने वाले अधिकांश रंगों के साथ जोड़ा जा सकता है। गर्मी का स्पर्श करने के लिए कमरे में एक विशेष स्पर्श देने के लिए रिक्त स्थान को चौड़ा करने के लिए सफेद चुनें और बेज या हल्के भूरे रंग का चयन करें।
  • टिप्स

    • एक सजावटी स्पर्श के साथ गहराई जोड़ें पृष्ठभूमि को पेंट करने के बाद, एक मोटा परत या एक रंगीन तामचीनी जोड़ें। उदाहरण के लिए, मीका, तांबा, पीतल, कांस्य, एंटीक सोना और एंटीक रजत जैसे खनिज या धातु प्रभाव के साथ पेंट हल्के को प्रभावी ढंग से और धीरे से प्रतिबिंबित कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com