कैसे आरामदायक एक बेडरूम बनाने के लिए

बस अपने कमरे में कुछ बदलाव करें जिससे कि बाकी दुनिया से आराम से वापसी हो। दीवार के रंग, प्रकाश, पर्दे और अन्य सजावटी तत्वों का आपके कमरे की अपनी धारणा पर एक निश्चित प्रभाव हो सकता है। ऐसी जगह बनाने के लिए इस आलेख में सुझावों का प्रयास करें कि आप फिर से नहीं जाना चाहेंगे!

कदम

भाग 1

दीवारों का रंग बदलें

बेडरूम की दीवारों का रंग बहुत प्रभावित करता है कि आप कैसा महसूस करते हैं। नारंगी, लाल, पीले और भूरे रंग के रूप में गर्म रंग भी सबसे बड़ा कमरे आरामदायक और अंतरंग बना सकते हैं। दीवारों को चित्रित करने से पहले निम्नलिखित को ध्यान में रखें:

इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 1
1
कमरे में मौजूद पहले से मौजूद किसी आलेख जैसे रंग का पता लगाएं, जैसे कालीन, एक तकिया या तस्वीर का फ्रेम या चित्र। यदि संभव हो तो, जब आप चित्र खरीदने के लिए जाते हैं, तो इस आइटम को अपने साथ ले लें, ताकि आप एक समान खोज सकें।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका बेडरूम लुक कोज़ी चरण 2
    2
    विभिन्न पेंट के नमूने प्राप्त करें, लगभग 20 x 25 सेमी एक नया रंग स्थायी रूप से चुनने से पहले रंगीन को पूछें चूंकि ये नमूने काफी बड़े हैं, आपको उन्हें प्राप्त करने से पहले कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन आप आमतौर पर उन्हें मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका बेडरूम लुक कोज़ी चरण 3
    3
    उन रंगों के बारे में सोचें जो आप सबसे दिलचस्प मानते हैं और विभिन्न रंगों का चयन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप लाल रंग की दीवारों को चित्रित करने जा रहे हैं, तो इस रंग के विभिन्न रंगों में अलग-अलग नमूनों का चयन करें। एक शेड जिसे आप सोचते हैं कि आपके कमरे में काम नहीं कर सकता तब आपके नए अंतरिक्ष के लिए आदर्श होगा।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 4
    4
    आप की तरह पेंटिंग जार खरीदें सफेद कार्डबोर्ड को रंगाने के लिए इसका इस्तेमाल करें यदि स्टोर आपको बड़े रंग के नमूने प्रदान नहीं करता है। अंतिम परिणाम के विचार पाने के लिए चुना शेड के साथ कार्ड का एक अच्छा हिस्सा डाइएं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 5
    5
    चित्रों के नमूनों को कुछ दिनों के लिए छोड़ दो, यह जानने के लिए कि आपका पसंदीदा क्या है रंग प्रकाश के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, इसलिए दिन के अलग-अलग समय पर वे प्राकृतिक और कृत्रिम दोनों प्रकाशों पर उपस्थित होने की उपस्थिति को ध्यान में रखते हैं। सामान्य तौर पर, प्राकृतिक प्रकाश चित्रकला का सही रंग बढ़ाने में सक्षम होता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका बेडरूम लुक कोज़ी चरण 6
    6
    गर्म रंगों के संयोजन के साथ प्रयोग, जैसे लाल और भूरा, पीला और नारंगी और भूरा और सुनहरे रंग के रंग यदि आप गहरा और बोल्डर रंग पसंद करते हैं, लेकिन आप पूरे कमरे को इस तरह से पेंट करने के लिए डरते हैं, तो आप इसे एक दीवार पर कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 7
    7
    यदि आप कमरा अधिक गर्मी देना चाहते हैं तो सफेद या हल्के पीले रंग की एक गर्म छाया की कोशिश करें, लेकिन आप नहीं चाहते कि यह बहुत अंधेरा हो। आपको इसे आरामदेह बनाने के लिए एक अंधेरा छाया का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 2

    लाइट के विभिन्न स्रोत जोड़ना

    विभिन्न प्रकार के प्रकाश स्रोत होने से आपके कमरे में गर्म और स्वागत महसूस होता है। अगर आपके बेडरूम में आपके पास केवल एक प्रकाश स्रोत है, तो आप अधिक जोड़ सकते हैं। आप उनसे अलग-अलग जगहों पर स्थिति निर्धारण करके प्रयोग कर सकते हैं जब तक आपको यकीन न हो। यहां पर विचार करने के लिए कुछ संभावनाएं हैं:

    इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 8
    1
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चमक को बदलने के लिए, एक समायोज्य स्विच के साथ कम से कम एक टेबल या फर्श लैंप की कोशिश करें। बेडसाइड लैंप केवल व्यावहारिक नहीं हैं, वे कमरे में एक अच्छा वातावरण भी बनाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम लुक कोजी चरण 9
    2
    विभिन्न ऊंचाइयों की मोमबत्ती खरीदें और कमरे में उन्हें व्यवस्थित करें यदि आप आग पैदा करने के विचार के बारे में चिंतित हैं, तो आप बैटरी (अलग-अलग प्रकार के) चुन सकते हैं, मोम वाले लोगों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 10
    3
    छत से एक झूमर को लटका या एक ट्रैक प्रकाश बनाने के लिए मदद के लिए पूछें। बेशक, आपको एक इलेक्ट्रीशियन किराया और अधिक भुगतान करना होगा, लेकिन परिणाम वास्तव में संतोषजनक हो जाएगा
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 11
    4
    एक मोमबत्ती धारक या एक दीवार दीपक पर विचार करें वे सीधे दीवार पर स्थापित हैं और गर्म, अप्रत्यक्ष और आमंत्रित प्रकाश की पेशकश करते हैं।
  • भाग 3

    पर्दे बदलें

    पर्दे बदलने से निश्चित रूप से आपके कमरे की उपस्थिति में सुधार हो सकता है आजकल कई लोग हीटिंग और प्रशीतन लागत पर बचत करने के उद्देश्य से निर्मित होते हैं, बिना शैली के बलिदान के बाहर गर्मी या ठंड को बाहर रखने के लिए।

    इमेज का शीर्षक, आपका बेडरूम लुक कोज़ी चरण 12



    1
    थर्मल रोलर अंधा पर विचार करें, जो सामान्य लोगों के समान है, लेकिन एक ऐसी सामग्री से बना है जो घर पर गर्मी बरकरार रखती है। वे रंगों और शैलियों की एक विशाल विविधता पेश करते हैं, और वे विनियम की तुलना में अधिक नाजुक और बेहतर बनाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 13
    2
    ब्लैकआउट पर्दे को रेट करें उन्हें मजबूत सामग्री के साथ प्रबलित किया जाता है जो उस कमरे में तापमान स्थिर रहता है जहां उन्हें लटका दिया जाता है। हालांकि प्रबलित भाग (जो बाहर से सामने आ रहा है) आम तौर पर एक निश्चित रंग के रंग के होते हैं, सामने एक रंग का हो सकता है और आप जिस निरंतरता को पसंद करते हैं, वास्तव में आप एक विस्तृत श्रेणी से चुन सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 14
    3
    कपास, रेशम या ऊन जैसे नरम, प्राकृतिक तंतुओं से बने वाल्सेस देखें। आप कमरे को अलग करने के लिए ऊर्जा-कुशल रंगों का उपयोग कर सकते हैं, और अपने कमरे में शैली का स्पर्श जोड़ने के लिए उन्हें वाल्विस या नरम पर्दे के साथ फ्रेम कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 15
    4
    कमरे में सादगी के स्पर्श को जोड़ने के लिए बुने हुए बांस या सनी के पर्दे की कोशिश करें। ये समाधान थोड़ा पहले से उल्लेख किए गए अन्य लोगों की तुलना में अधिक महंगा हो सकते हैं, लेकिन वे टिकाऊ, सुंदर और पारिस्थितिक हैं!
  • भाग 4

    इसे एक अतिरिक्त स्पर्श दें

    कभी-कभी कमरे में अधिक आरामदायक और आरामदायक बनाने के लिए कुछ सस्ती वस्तुओं को जोड़ें। जब आपके पास कोई बड़ा बजट नहीं है, तो इन दो युक्तियों का प्रयास करने से आप अपने कमरे में सुधार कर सकते हैं।

    इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 16
    1
    बिस्तर के नीचे एक गलीचा को जोड़ें, खासकर अगर फ़र्श लकड़ी या अन्यथा कठिन है नरम कालीन स्वागत के लिए एक विचार देते हैं और पैरों के लिए सुखद भी होते हैं!
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 17
    2
    एक गर्म रंग का डवेट या बेडपैड खरीदें यदि बिस्तर कमरे का एक अच्छा हिस्सा है, तो यह आसान परिवर्तन रंग का एक स्पर्श दे सकता है, जो काफी जगह को बदल देगा। कमरे को फिर से इकट्ठा करने के लिए आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, उस राशि का निवेश करें, जो आपने एक नए duvet में बचाया था!
  • छवि अपना शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम देखो आरामदायक चरण 18
    3
    कमरे के कोने में एक मेलिंग फुट्रेस्ट या स्टूल के साथ एक कमाल की कुर्सी व्यवस्थित करें अगर आपके पास एक मंजिल दीपक है, तो इसे कुर्सी के किनारे पर रखें, एक शांत कोने बनाने के लिए, पढ़ने के लिए समर्पित होना।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बेडरूम लुक कोजी चरण 1 9
    4
    नरम सामग्री का एक बैग प्यूफ खरीदें आप इसे टीवी के सामने बैठने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, पढ़ सकते हैं या एक लंबा दिन के बाद आराम से पैदल चलने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम देखो आरामदायक चरण 20
    5
    बिस्तर के निचले किनारे पर या एक कुर्सी के पीछे भारी बेडपैड रखें आप एक बुना हुआ चुन सकते हैं, एक विशाल स्वेटर के समान, या एक सरल और सस्ते ऊन। हाथ से बने आइटम, जैसे कि रजाई और कंबल, आपको अपने कमरे में आराम करने का विचार देगा।
  • 6
    एक रंग योजना में विभिन्न तत्वों को टाई करने के लिए पूरे कमरे में अलग कुशन रखो। विभिन्न बनावट, आकृतियों और आकारों के कुशन का उपयोग करके स्थान अधिक रोचक बना देगा, जो अधिकतर समन्वित नहीं होगा।
  • भाग 5

    सजावटी वस्तुएं जोड़ें
    1
    कमरे के लिए एक विषय के बारे में सोचो यदि आप समुद्र तट से प्रेरणा लेते हैं, तो उसे गोले, पानी की लकड़ी के टुकड़े और इस प्रकार की अन्य वस्तुओं के साथ सजाने के लिए सजाएं। आप उन्हें एक दुकान में खरीद सकते हैं या समुद्र तट पर उन्हें मुफ्त में जमा कर सकते हैं।
  • 2
    अपनी रचनात्मकता को मुफ्त लगाम दें यदि आपके पास दीवार पर लटका हुआ एक घड़ी है, तो घर में मौजूद पत्रिकाओं से घड़ियों की तस्वीरें कट कर इस तत्व के चारों ओर एक मंडली में उन्हें व्यवस्थित करें।
  • 3
    सजावट का अधिक से अधिक न करें यदि कोई व्यक्ति आपके कमरे में प्रवेश करता है और चारों ओर दिखता है, तो उसे यह सोचना होगा कि थोक में रखी मदों का एक गुच्छा देखने के लिए इसका स्वागत नहीं किया गया है।
  • टिप्स

    • सस्ते सजावटी सामान खरीदें, जैसे कि कुशन, कंबल, बेडपैड और मोमबत्तियाँ। पैसे बचाने के लिए आईकेईए में उन्हें खरीदें
    • टेराकोटा, सोना या पर्सिमोन जैसे रंगों के छूने वाले चित्रों और चित्रों को फांसी करके गर्म रंगों को जोड़ने का प्रयास करें। यह विशेष रूप से उपयोगी विचार है यदि आप दीवारों का रंग बदलना नहीं चाहते हैं।
    • मोमबत्तियों या जलाओं का उपयोग कर कमरे को सुगंध। लैवेंडर, इलंग इलंग और क्लारी ऋषि सुखदायक सुखदायक हैं आप क्रिसमस के दौरान दालचीनी जैसे एक मौसमी चुन सकते हैं
    • यदि आपने कमरे को पेंट करने का फैसला किया है, तो एक गैर-विषाक्त रंग का चयन करें जो एक मजबूत फॉर्मलडाइहाइड गंध पैदा नहीं करता है और वह तुरंत सूख जाता है, इसलिए यह जल्दी खत्म करना आसान होगा!
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com