कैसे एक कक्ष नयी आकृति प्रदान करने के लिए

क्या आप कुछ नया चाहते हैं? क्या आप अपने कमरे में कुछ नवीनीकरण करना चाहते हैं, लेकिन पता नहीं कहाँ शुरू करना है? चाहे वह आपका लिविंग रूम, आपका बाथरूम, आपके बेडरूम, लिविंग रूम, या एक सरल गलियारा जिसे आप फिर से तैयार करना चाहते हैं, फिर भी रीमॉडेलिंग प्रक्रिया का संगठन बहुत महत्वपूर्ण है।

कदम

रिमोडेल एक रूम स्टेप 1 शीर्षक वाला छवि
1
कुछ विश्लेषण और बुद्धिशीलता करें आपको वर्तमान कमरे क्यों नहीं पसंद है? फर्नीचर ठीक नहीं हैं? क्या यह आपकी शैली नहीं है? क्या यह कार्यात्मक नहीं है? कुछ मामलों में, आप बस अपने पुराने कमरे से थक गए हैं और फर्नीचर को फिर से संगठित करने की आवश्यकता है। हालांकि, ध्यान रखें कि अपने कमरे का विस्तार करने के लिए एक दीवार को तोड़ने से आपको बिस्तरों को बदलने या किसी अन्य रंग में अपने कमरे को चित्रित करने से अधिक खर्च होंगे। कल्पना कीजिए कि आपका आदर्श कमरा कैसा दिख सकता है और यह आपको क्या दे सकता है। क्या आप कमरे में बड़े और विशाल होना चाहते हैं, या यह आरामदायक है? क्या आप चाहते हैं कि मैं आपको गर्मी या ताजगी महसूस करूँ? अपने दिमाग में यह विचार करें कि आप इसका परिणाम कैसे प्राप्त करना चाहते हैं, और यह सुनिश्चित करें कि यह आपका थोड़ा स्वर्ग है, और यह कि आप और अन्य समय व्यतीत करने से संतुष्ट हैं
  • कक्ष जो अंतरिक्ष के विचार देता है इस प्रकार के कमरे के लिए प्राकृतिक प्रकाश एक महत्वपूर्ण तत्व है। खुलीपन और ताजी हवा की भावना की गारंटी के लिए अपनी अधिकांश खिड़कियां पर्दे के बिना छोड़ दें ध्यान दें कि यह प्रभाव करना आसान है यदि आपके कमरे में बड़ी खिड़कियां हैं हल्का रंग कमरे को बड़ा दिखते हैं और प्राकृतिक प्रकाश के पूरक हैं पीले, पीले, नीले आकाश, लैवेंडर या सफ़ेद भी कुछ रंग हैं जिन्हें आप इस्तेमाल कर सकते हैं। ऑब्जेक्ट से निशुल्क फर्श का एक अच्छा हिस्सा रखने की कोशिश करें, लेकिन इसे ज्यादा मत करो क्योंकि बहुत खाली जगह आपको असुविधाजनक बना सकती है।
  • आरामदेह कमरे ये प्रकार के कमरे आम तौर पर छोटे होते हैं, लेकिन आप बड़े कमरे भी कर सकते हैं जो इस भावना को दे देते हैं। लक्ष्य खाली स्थान को कम करना है, लेकिन बहुत कम से बचने और आपको फंसने का या आपको स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं होने का विचार दे रहा है। भूरे रंग के विभिन्न रंग अक्सर स्वागत का प्रभाव देते हैं, जैसे कि गहरे लाल और नारंगी रंग। कालीन स्वयं आपका स्वागत करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • रिमोडेल एक रूम स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    साफ। यह बहुत मुश्किल है, यदि असंभव नहीं है, तो उस कमरे को फिर से तैयार करने के लिए जहां आप मुश्किल से चल सकते हैं क्योंकि हर जगह भ्रम है यदि आपका कमरा साफ नहीं है, तो उसे साफ करें
  • अपने कपड़े ले लो, और इस बीच, कमरे में छिपाई, आप अपनी अलमारी की जांच कर सकते हैं और दो बैटरी बना सकते हैं: गंदे कपड़ों के लिए एक ढेर, दूसरे को दूर करने के लिए। जो कपड़े पहले से साफ हैं और आप उन्हें रखना चाहते हैं, उन्हें कोठरी में छोड़ दें या उसमें लटकाएं।
  • रिमोडेल एक रूम स्टेप 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    हटाएँ। अब आपको क्या आवश्यकता नहीं है? क्या आपकी राजकुमारी गुलाबी कुशन अभी भी आपकी शैली में है? प्लास्टिक की थैलों का उपयोग करके सब कुछ छुटकारा पाएं जो आप छुटकारा चाहते हैं। आप फिर से बेचना चाह सकते हैं कि आपको अपने घर के सामने अब ज़रूरी नहीं चाहिए। हो सकता है कि अब आप जो पसंद नहीं करते हैं, वह हो सकता है कि आपके पड़ोसी समय-समय पर बहुत ही अनमोल हैं। इस तरह, आप अपने कमरे के लिए नए आइटम खरीदने के लिए कुछ पैसे भी बना सकते हैं। जो कुछ भी आप बेच नहीं सकते वह संभवतः दान संगठनों को दे सकता है
  • रिमोडेल ए रूम चरण 4 नामक छवि
    4
    संपादित करें। जिन चीज़ों को आप अब पसंद नहीं करते उनमें से कुछ को किसी तरह बदल दिया जा सकता है। उदाहरण के लिए, छोटे दिल के साथ गुलाबी कुर्सी: आप इसे किसी अन्य रंग या किसी अन्य तरीके से पेंट कर सकते हैं, ताकि आपकी शैली को पूरा किया जा सके। आप अपने नए कमरे के विचार को फिट करने के लिए दीवारों पर तख्ते पर मौजूद फ़ोटो को बदल सकते हैं या दीवार को किसी अन्य रंग में रंग कर सकते हैं। एक बेडरूम में, एक अलग रंग में duvet और दीवारों की पेंटिंग का सरल परिवर्तन, एक महान नवीनीकरण का विचार दे सकता है और एक ही समय में आर्थिक समाधान हो सकता है।



  • रिमोडेल एक रूम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बदलें। अपनी नई समकक्षों के साथ आपके द्वारा हटाई गई कुछ पुराने चीज़ों को बदलें नरम गुलाबी बिस्तर, उदाहरण के लिए, अपने नए कमरे के लिए उपयुक्त किसी अन्य शैली के साथ प्रतिस्थापित किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके दीवारों के साथ कमरे के फोकल अंक मिलते हैं इससे यह सुनिश्चित होगा कि पूरे कमरे को सजातीय और देखने के लिए सुंदर है।
  • रिमोडेल ए रूम चरण 6 नामक छवि
    6
    जोड़ें। वह सब कुछ नष्ट करने के बाद जो सही नहीं था और जो परिवर्तन आप चाहते थे, उसके बाद, अपने कमरे को नई वस्तुओं या फर्नीचर के साथ सुसज्जित करें। ऐसे कमरों का पौधों, फर्श की चटाई, या छोटी दीवार भित्ति चित्रों के रूप में वस्तुएं आपके कमरे को आप के लिए अतिरिक्त स्पर्श की तलाश कर सकते हैं। कुछ वेबसाइटें या यहां तक ​​कि अन्य विकी हू लेख आपकी मदद कर सकते हैं
  • रिमोडेल एक रूम स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    मुद्रा। जब आप कर लेंगे, एक कदम वापस लें और अपनी कड़ी मेहनत का मूल्यांकन करें इस विचार को फिर से सोचने की कोशिश करें कि आपने शुरुआत में ध्यान दिया था। क्या ये है कि आपने क्या किया? क्या यह बेहतर है? इससे भी बदतर? कुछ मामलों में आप फिर से शुरू करने की भावना महसूस कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा नहीं करते हैं यदि आप अब और सुनिश्चित नहीं हैं। आपको बस कुछ छोटे छूने की ज़रूरत हो सकती है या कुछ चीज़ों को पुनः प्राप्त कर सकते हैं जिससे आप चाहते थे उस प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • आपको समय और लागत का अनुमान लगाने की आवश्यकता हो सकती है प्रत्येक दिन के लिए एक कार्यक्रम तैयार करें, और जिन दिनों आप खरीदारी करते हैं, उनके लिए कुछ विशेष नोट्स को चिह्नित करें। उन सभी चीजों को चिह्नित करें जो आपको स्टोर में मिलीं और जो आपको नहीं मिल सका।
    • कभी चीजें आप एक दिन का उपयोग कर सकते हैं दूर फेंक नहीं अंत में, यहां तक ​​कि पुराने चीजें आपके कमरे में उपयोगी हो सकती हैं।
    • वस्तुओं के सेट ख़रीदने से आप अपने कमरे के चारों ओर हर चीज के साथ समन्वय कर सकते हैं

    चेतावनी

    • जब आप लकड़ी के फर्नीचर या दीवारों को पेंट करते हैं, सावधान रहें कि सभी काम को बर्बाद न करें। यह एक वास्तविक दुर्घटना साबित हो सकता है
    • संभवत: आपको बहुत अधिक समय उपलब्ध होगा और एक बजट का सम्मान किया जाना चाहिए।
    • संभव निराशा सहन करने के लिए तैयार रहें। हालांकि, दुखी मत हो, क्योंकि ज्यादातर समय अंत में है कि आप अपने आप को सकारात्मक परिणाम के साथ आश्चर्यचकित करने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com