कैसे एक शानदार विलक्षण कक्ष है

जब आप पांच साल के थे, तो क्या आपके माता-पिता ने अपने कमरे को तितलियों और गेंडाओं के साथ सजाया था? और अब आप बहुत शर्मिंदा महसूस करते हैं जब आप किसी दोस्त को आमंत्रित करते हैं क्योंकि आपका कमरा बहुत अजीब है? तो यहां पर एक गाइड है कि कैसे अपने कमरे को बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना वास्तव में शानदार बनाने के लिए!

सामग्री

कदम

1
अपने कमरे की जांच करें अपने कमरे में एक नज़र डालें आपको सबसे शर्मनाक या बदसूरत चीज क्या है? क्या बार्बी के बेडपैड या हरे और नारंगी स्ट्रीप लैंपशेड हैं? उन सभी अजीब चीजों की खोज करें जो आप अपने कमरे में नफरत करते हैं। एक सूची बनाएं अगर यह आपको और अधिक मदद करे सभी विचित्र चीजों को हटा दें जिन्हें आप आसानी से हटा सकते हैं, जैसे पोस्टर। यदि अजीब या बदसूरत तत्व बिस्तर है, तो इसे तुरंत दूर नहीं फेंक दो! इसे छोड़ दें क्योंकि बाद में आपको पेंट करने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • 2
    फर्नीचर की पुनर्नवीनीकरण करें खिड़की से बिस्तर, दरवाजे के पास दर्पण और अलमारी के पास डेस्क को स्थानांतरित करें। बेड की स्थिति और किताबों की अलमारी को स्वैप करें फ़र्नीचर बदलने से एक पूरी तरह से अलग कमरा दिखाई देता है - आप यह तय कर सकते हैं कि फर्नीचर ले जाने के लिए पर्याप्त है और आपको दीवारों को सफेदी करने या नए फर्नीचर खरीदने की आवश्यकता नहीं है। किसी भी मामले में, आपके कमरे में एक क्रांतिकारी बदलाव आएगा। यह पूरी तरह से अलग दिखेंगे!
  • 3
    अपने कमरे के लिए मुख्य रंग ढूंढें यहां तक ​​कि अगर आप कमरे को पेंट नहीं करना चाहते हैं, तो आपको फर्नीचर के लिए एक या दो मुख्य रंगों की आवश्यकता होगी, ताकि कमरे में असाधारण और बेमेल न हो। यदि आपके पास एक ऐसा रंग है जिसे आप पसंद करते हैं, तो वह रंग ठीक होगा, जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि आने वाले कुछ वर्षों तक आप इसे पसंद करेंगे।
  • 4



    अपने कमरे में पेंट करें कमरे में पेंटिंग वास्तव में एक बड़ा फर्क पड़ेगा उस पेस्टल गुलाबी को हटाने और इसे एक उज्ज्वल नारंगी के साथ बदलने से कमरे की नई शैली पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा! कमरे के प्रमुख रंग की दीवारों को रंगना एक अच्छा विचार है यदि आप चाहें, तो आप अन्य तीनों की तुलना में एक अलग रंग की दीवार को रंग कर सकते हैं, या एक रंग की दो दीवारों और दूसरे दो अलग-अलग रूप से रंग कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप रंग को कुछ रंगों को अन्य दीवारों की तुलना में गहरा या हल्का रखें, ताकि वे अभी भी अटूट हो। जब आप कमरे को पेंट करते हैं, तो ध्यान रखें कि काले, गहरे हरे या गहरे बैंगनी जैसे काले रंगों में थोड़ा प्रकाश दिखाई देगा और कमरे को वास्तव में दिखाई देने से छोटा लग जाएगा।
  • 5
    एक नया बेडपैड प्राप्त करें बेडपैड आपके कमरे का केंद्रीय तत्व है यदि आप अभी भी बदसूरत बेडपैड रखते हैं, तो यह है कि आप क्या कर सकते हैं: इसे चालू करें और फ़ैशन के दूसरे भाग की जांच करें, क्योंकि कभी-कभी यह एक अच्छा रंग हो सकता है यदि दूसरी तरफ भी बहुत बदसूरत है, तो घर में कचरे के अतिरिक्त स्पेयर कंबल की तलाश में। हो सकता है कि आपके पुराने भाई की पुरानी पलंग आपके कमरे में अच्छी लगेगी। यदि नहीं, तो कमरे से बाहर निकलें और खरीद लें जो कमरे की मुख्य रंग योजना से मेल खाता है। यदि आप उज्ज्वल चीज़ों को पसंद करते हैं तो आप एक को एक ठोस रंग में या एक उज्ज्वल रंगीन डिज़ाइन के साथ खरीद सकते हैं। यदि आप एक सौदेबाजी की तलाश में हैं, तो आप बाजार में जा सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या आप एक खरीद सकते हैं जो कम लागत लाता है। अगर आप कुछ भी खरीदना नहीं चाहते हैं, लेकिन घर के चारों ओर आपके पास एक बड़ा कंबल है, तो अपने अजीब बेडपैड को कवर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें आप अपने दोस्तों से भी पूछ सकते हैं कि उनके पास और अधिक या पुराना कोई है।
  • 6
    कुछ फर्नीचर या सिस्टम को अपने पास रखें. यदि आप कुछ नया फर्नीचर खरीदना चाहते हैं, तो बाहर जाएं और इसे खरीदें। आप एक भाग्य खर्च किए बिना पिस्सू बाजार में बहुत सुंदर फर्नीचर पा सकते हैं यदि आप अपने पास फर्नीचर पसंद करते हैं, लेकिन आप रंग को ठीक करने के लिए रंग, पेंट और चमकीले रंग के साथ खत्म करते हैं। यदि आपका फर्नीचर उतना ही अच्छा है जितना यह है, इसे बदलने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें।
  • 7
    अपने कमरे में कुछ रखो जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है! याद रखें, यह आपका कमरा है! इसलिए, यदि आप एक पशु प्रेमी हैं, तो अपनी दीवार पर एक बिल्ली का बच्चा पोस्टर लटकाए एक महान विचार होगा! यदि आप फुटबॉल पसंद करते हैं, तो अपनी सभी ट्राफियां और पदक दिखाने के लिए एक जगह ढूंढें! अपने रंग योजना से मेल खाने वाली कुछ चीज़ों के साथ कमरे को सजाने के लिए, लेकिन यह वैसे भी आपका प्रतिनिधित्व करेगा। जो भी आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि कमरा भी गंदा नहीं है ऑब्जेक्ट खोजें, जो आपको पूरी तरह से प्रतिबिंबित करता याद रखें: आपको कम से कम मिलता है
  • टिप्स

    • कुछ भी करने से पहले, कमरे में साफ रखें और अपने सामान की समीक्षा करें। कमरे को फिर से करना आसान होता है यदि यह कम गड़बड़ है और यदि आप लगातार फर्श पर कबाड़ पर नहीं चलते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ करते हैं, उसे फिर से बदला जा सकता है या आसानी से हटाया जा सकता है यदि आप जोनास ब्रदर्स को पसंद करते हैं, तो अपने कमरे की दीवार पर एक भित्ति रंग का रंग मत करो, क्योंकि लगभग एक साल बाद सभी संभावनाओं में भित्ति बहुत शर्मिंदगी का स्रोत बन जाएगा।
    • यदि आप एक लड़की हैं, सजावटी तकियों एक शानदार विचार हैं! आप कुछ खरीद सकते हैं या अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं यदि आप सोफे से मिल सकते हैं। आप अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं कि क्या वे आपको किसी को देते हैं अगर यह काम नहीं करता है, तो आप हमेशा खुद को एक सीवे लगा सकते हैं वे बहुत सरल हैं, जब तक आप जानते हैं कि कैसे सीवे और कुछ अच्छे कपड़े हैं
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो आप बिस्तर पर कुछ भरे पशु चाहते हो सकता है हालांकि, यदि आप 11 वर्ष से अधिक हैं, तो पागल मत बनो और भरवां जानवरों के बिस्तर को कवर न करें। यह थोड़ा बचकाना दिखाई देगा अपने कुछ पसंदीदा पसंदीदा जानवरों (अधिकतम 3-4) को ले जाओ और इसे बिस्तर पर रखें यदि आप अनुग्रह का स्पर्श जोड़ना चाहते हैं, तो कपड़े के रंगीन पट्टियां लें जो आपके कमरे से मेल खाती हैं और छोटे स्कार्फ या बैंडैस बनाती हैं।
    • कुछ भी करने से पहले अपने माता-पिता या अभिभावक की अनुमति प्राप्त करें! घर पर रहें, इसलिए उन्हें तय करने का अधिकार है कि आप अपने कमरे को ठीक कर सकते हैं या नहीं। अधिकांश माता-पिता आप को तब तक फिर से तैयार करना चाहते हैं जब तक आप भाग्य नहीं खर्च करते हैं।
    • अगर भित्ति चित्रों को आप कवर करना चाहते हैं, तो आप इसे आसानी से पेंट कर सकते हैं। एक और त्वरित समाधान को भित्ति पर सफेद बोर्ड या बुलेटिन बोर्ड लगाया जाता है या पोस्टर लटकाया जाता है।
    • यदि आप दीवारों, अख़बार प्रणाली या फर्श और फर्नीचर पर लेंस पहनते हैं, तो वे गंदे नहीं होते हैं।
    • दलों और घटनाओं के लिए मदों की बिक्री में विशेषज्ञता वाले स्टोर्स में आप अपने कमरे में बहुत अच्छी चीजें खरीद सकते हैं। आप चुने हुए लेखों के आधार पर भी एक विषय स्थापित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com