एक बड़े कमरे में सजाने का तरीका

एक बड़े बिस्तर एक छोटे से कमरे में सभी जगह पर कब्जा करने की छाप दे सकता है जब आप प्रवेश करते हैं, तो आप क्लॉस्टोफोबिया की भावना महसूस कर सकते हैं। लेकिन, सही चाल के साथ, आपका छोटा बेडरूम आराम और आरामदायक होगा - वास्तव में, आप अपने आकार को पूरी तरह से भूल कर पाएंगे। यहाँ कैसे है

कदम

विधि 1

से बचने के लिए क्या
सजाने वाला एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 1 का चित्र है
1
काले रंगों को छोड़ दें पहले से ही छोटे कमरे में डार्क रंग, यह एक गुफा की तरह दिख सकता है। यदि आप गहरे रंग की पसंद करते हैं, तो उन्हें कुशन, कालीनों और पर्दे और बिस्तरों के रंगों के सामान के लिए उपयोग करें। दृश्य स्थान खोलने के लिए दीवारों और छतों पर हल्का रंग का उपयोग करने पर विचार करें। अपनी जगह और अपने मूड को रोशन करने के लिए, संभवतः जितना संभव हो उतना दर्ज करें।
  • एक उज्ज्वल, तटस्थ-रंग का कालीन वहां मौजूद नहीं होने की छाप देने वाले कमरे के साथ मिश्रण करेगा। उसी तरह, क्षैतिज पट्टियों ने कमरे को चौड़ा कर दिया, जिससे इसे बड़ा लग गया।
  • अपने कपड़े धोने का साफ, सुव्यवस्थित और सरल रखें विस्तृत चित्र और असाधारण रंग कमरे में वस्तुओं के आकार को बढ़ाकर आंख को आकर्षित करते हैं।
  • सजाने के लिए एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 2 का चित्र है
    2
    फ़ुटबाज़ को भूल जाओ एक छोटा सा बेडरूम फुटबाल के साथ एक बिस्तर के लिए जगह नहीं है यह अधिक स्थान ले लेगा और आप आगे बढ़ने में और अधिक सटीकता से आगे बढ़ने में कठिनाई होगी।
  • हेडबोर्ड ठीक है लेकिन, सब कुछ के लिए, इसे हल्का और भारी नहीं लेने की कोशिश करें: यह सजावटी है, आवश्यक नहीं है यदि आप एक विशाल एक नहीं डालते हैं तो आप 10 सेमी अतिरिक्त स्थान का आनंद लेंगे।
  • सजाने वाला एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 3 का चित्र है
    3
    सभी भ्रम को हटा दें क्या आप कभी भी ऐसे कमरे में प्रवेश कर चुके हैं जो गंदे और बेतरतीब थे, और एक बार साफ हो जाने पर, आपका मूड स्वतः साफ़ हो गया है? यह एक छोटे से कमरे के लिए डबल लायक है अपनी छोटी घुटकी-नाक ले लो, जो आप वास्तव में नहीं उपयोग करते हैं, और उन्हें दूर करते हैं।
  • एक बेडरूम पर्दे जाओ वहाँ बहुत सी जगह है कि आप बिस्तर के नीचे उपयोग कर सकते हैं कुछ बक्से या बास्केट खरीदें और उन्हें नीचे धक्का दें- उन तक पहुंचने में भी आसान है। यदि आपकी अलमारी छोटा है, तो आप अपने जूते बिस्तर के नीचे रख सकते हैं। तो आपके पास कपड़े के लिए अधिक जगह है!
  • विधि 2

    क्या करना है
    सजाने के लिए एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 4 का चित्र है
    1



    बहु-कार्यात्मक आइटम प्राप्त करें हर दिन, जब आप आस-पास होते हैं, तो आपको हमेशा एक समय में दो चीजें करना पड़ता है, और ऐसा भी करें कि आपका फ़र्नीचर। व्यावहारिक उत्पादों को ढूंढें और देखने के लिए सुंदर
    • जब आप बेडसाइड टेबल चुनते हैं, तो उन्हें दराज के साथ ले जाएं या एकाधिक अलमारियां हों। ऐसा कोई मतलब नहीं है जो आपके पैरों के नीचे जगह बर्बाद करता है। इस तरह से आप अधिक अव्यवस्था छिपा सकते हैं या अतिरिक्त जगह न लेते हुए अधिक चीजों को देख सकते हैं।
    • एक अलमारी चुनें जिसे एक लिविंग रूम या एक लिविंग रूम में बदल दिया जा सकता है जिसे अलमारी में बदल दिया जा सकता है। आप कपड़े छुपा सकते हैं (विशेष रूप से अगर आपका अलमारी बहुत छोटा है) या आपके अलमारी में अपना टीवी छिपाना किसी भी तरह, इन दोनों बड़े फर्नीचर को अपने कमरे में रखने से बचें, अन्यथा यह एक भूलभुलैया दर्ज होकर जाकर जा सकती है।
  • सजाने वाला एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 5 का चित्र है
    2
    अपनी दीवारों का उपयोग करें सौभाग्य से, कमरा सिर्फ मंजिल नहीं है - इसकी दीवार भी है! आप उनमें से अधिकतर कैसे कर सकते हैं? आप सब कुछ फर्श से ऊपर तक कैसे जा सकते हैं?
  • जब आप appliques स्थापित कर सकते हैं झाड़ के साथ अंतरिक्ष बर्बाद मत करो। एक स्क्वायर कुर्सी के दोनों तरफ एक रुको करें (रैखिक कुर्सियां ​​घुमावदार लोगों की तुलना में कम जगह लेती हैं), एक आरामदायक पढ़ने के कोने बनाने के लिए।
  • एक शब्द: अलमारियों कमरे का उपयोग सभी मंजिलों पर किया जा सकता है, इसलिए अलमारियों के लिए चुनिए और दीवारों पर अंतरिक्ष के साथ काम करें। अपने बड़े बिस्तर से दूर अपनी आँखें निकालें
  • सजाने के लिए एक छोटा कक्ष वाला चित्र जिसका बड़ा बिस्तर चरण 6 है
    3
    छत को मत भूलना हाल के वर्षों में, बेडरूम में मेज़ॅनेनिन्स अधिक लोकप्रिय हो गए हैं वे कमरे में पांचवां आयाम जोड़ते हैं, और अक्सर अनदेखी की जाती हैं यदि आपके पास अपने बेडरूम में एक बनाने की संभावना है, आगे बढ़ें और देखें कि कितना स्थान मुफ़्त है।
  • यदि आप एक मानक छत बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको आंख को अंतरिक्ष के भ्रम में छलने के लिए हल्का रंग का उपयोग करना चाहिए। गहरा छत, जितना अधिक कमरा छोटा दिखता है, और इसके ठीक विपरीत।
  • सजाने के लिए एक छोटा कक्ष जो कि एक बड़े बिस्तर चरण 7 का चित्र है
    4
    एक फोकल बिंदु बनाएं अपने बेडरूम का लक्ष्य अपने आकार से ध्यान हटाने का होना चाहिए आप प्राथमिक रंग प्रकाश और एक फोकल बिंदु (किसी भी चाबी) के लिए इसे आसानी से करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आपके पास कला का अद्भुत काम है, तो इसे बेड पर रखकर आंख को दूसरे कमरे से दूर खींचें। यदि आप अपने बिस्तर से बहुत संतुष्ट नहीं हैं, और आपके पास एक प्राचीन साइडबोर्ड है जो बहुत अच्छा दिखता है, तो कमरे को सजाने के लिए एक रंग का फूलदान पर रखें। सकारात्मक माहौल को आकर्षित करने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें और अपने बेडरूम से उस मैला को दूर करने के लिए।
  • टिप्स

    • कमरे में पौधों को रखो - वे हमेशा अंतरिक्ष की भावना दे। ग्रीन पौधे एक आरामदायक माहौल बनाते हैं जो कि एक बेडरूम हमेशा चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com