कैसे एक छोटे से रहने का कमरा सजाने के लिए

आपके पास एक नया घर है और अब आपको अपने छोटे से रहने वाले कमरे के आकार से निपटना होगा। लेकिन चिंता मत करो! यदि आप इसे कार्यात्मक बनाने के लिए जानते हैं, तो आप यह भूल जाते हैं कि यह छोटा है और आप एक ऐसी जगह बनाई होगी जहां आप आराम कर सकते हैं और मज़ेदार हो सकते हैं। यहां कैसे शुरू किया जाए

कदम

विधि 1

बड़ी वस्तुएँ
1
हल्के रंग चुनें हल्का रंग कम दृश्य स्थान लेते हैं और कमरे को चौड़ा करते हैं। एक गिलास तालिका और पतली पैर रखो जिससे कि आप इसके माध्यम से मंजिल देख सकें, जिससे यह लगभग अदृश्य हो। गहरे रंग, लकड़ी या रंगों से बचें जिन पर भारी प्रभाव पड़ता है, जो कमरे में सिकुड़ते हैं।
  • फर्नीचर को कम से कम कटौती दें लेकिन उज्ज्वल और गर्म रंग चुनें। आमतौर पर ठंडे रंग फीका हो जाते हैं, ध्यान के केंद्र में कमरे को छोड़ते हैं, ताकि लकड़ी के फर्श को पहले से ही की तुलना में गहरा रंगा न करना चाहिए। अधिकतम तीन रंगों में से चुनें - यदि आप टोन-ऑन-टोन से प्यार करते हैं, तो मोनोक्रैमैटिक पर जाएं।
  • 2
    लाइनों को रेट करें कमरे में उपलब्ध सतह पर ध्यान केन्द्रित करना आसान है और यह भूल जाते हैं कि यह केवल भरने के लिए एक क्षेत्र से अधिक है: ऊपर की तरफ देखें यदि आप फर्श से अपनी आंख को प्राप्त कर सकते हैं, तो आप तैयार हैं एक साधारण दीपक या एक लंबा, पतली फूलदान, फर्श से छत के पर्दे ले लो, और शीर्ष पर चित्रों और दर्पण लटकाएं।
  • यह फर्नीचर पर भी लागू होता है अक्सर पतला फर्नीचर कम जगह लेता है, लेकिन एक बड़े टुकड़े के सभी सुंदरता और आराम प्रदान करता है
  • 3
    अपने फर्नीचर का आकार बदलें यदि कमरा छोटा है, तो उपयुक्त फर्नीचर चुनें। कुर्सियों की तलाश करें जो कम जगह ले लेते हैं (बिना हथियार या पतले पैरों के साथ), सोफे, प्यूफ्स आदि। दिन के अंत में, कमरे में अधिक जगह होगी। परंपरागत कॉफी टेबल के बजाय एक बेंच के बारे में सोचो, लेकिन यदि टेबल आपके लिए बेहतर है, तो ग्लास में या पॉलीमेथाइलमैथैक्लिलेट में कोई एक चुनें।
  • हालांकि, बहुत छोटी छोटी चीजें कमरे में लटकी हुई होंगी। सिर्फ इसलिए कि आपके पास छोटे आइटम हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास हजारों हैं अपने आहार के बारे में सोचें: सिर्फ इसलिए कि कैलोरी में बर्फ की कम मात्रा कम है इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक दर्जन से ज्यादा खा सकते हैं दर्जनों छोटे अलमारियां होने से अत्यधिक होता है।
  • 4
    एक बड़े मुद्रित गलीचा प्राप्त करें यदि आपके पास एक अंधेरी तल है, तो यह एक अच्छा विचार है। एक बड़े मुद्रित गलीचा, सिद्धांतों में लाइनों के साथ, अंतरिक्ष खोलने और अधिक चमक दे।
  • यह पूरे कमरे पर कब्जा नहीं है लेकिन फर्नीचर के साथ आने वाली एक बड़ी कालीन आपको उस प्रभाव को देगा जो आप देख रहे थे।
  • 5
    बहुउद्देशीय फर्नीचर प्राप्त करें प्रत्येक टुकड़े के लिए डबल उपयोग का मूल्यांकन करना शुरू करें यदि आप एक सजावटी ट्रे डालते हैं, तो यह लिविंग रूम के केंद्र में एक बड़े पाउफ़ भी कॉफी टेबल के रूप में काम कर सकता है, या यह एक अतिरिक्त सीट में बदल सकता है। या एक कंटेनर के रूप में एक बुना लकड़ी की मेज पर विचार करें
  • हालांकि, जब आप तालिकाओं को चुनते हैं, तो उन पर ध्यान दें, जो अच्छी तरह से दूरी वाले पैरों के साथ हैं। करने में सक्षम होने के नाते "देखिए" फर्नीचर बनाता है कमरा बड़ा दिखता है
  • 6



    परिवहन योग्य टुकड़े चुनें प्रदीलीजी छोटे फर्नीचर जिन्हें पुनर्गठित किया जा सकता है। तीन तालिकाओं को एक बड़ा बनाने के लिए एक कॉफी की तरह, एक साथ जोड़ने के लिए घर के चारों ओर "बिखरे हुए" बहुत अच्छी तरह से किया जा सकता है, जब जरूरत पड़ने पर अधिक जगह बनाने के लिए - उदाहरण के लिए, बच्चों को खेलने के लिए
  • तालिकाओं के नीचे जगह का प्रयोग करें ताकि हमें आपकी पसंद की अन्य चीज़ों के तहत स्लाइड कर सकें। एक सजावटी टोकरी को देखने के लिए अच्छा है, लेकिन यह भी एक कंटेनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और जब आप इसकी आवश्यकता नहीं है, तो आप इसे दूर ले सकते हैं।
  • विधि 2

    सबसे छोटा वस्तुएं
    1
    दर्पण का उपयोग करें दर्पण आसानी से इसे एक बड़े स्थान की तरह दिख सकते हैं - हम सभी ने एक कमरे में प्रवेश किया था, जो पहली छाप पर था, बहुत बड़ा लग रहा था, लेकिन दूसरी नज़र में उसने खुद को दिखाया कि वह क्या था। यदि आप एक दर्पण का प्रयोग कर सकते हैं जो खड़ी हो जाती है
    • कभी-कभी, हालांकि, यह आसान नहीं है दर्पण प्रकाश को प्रतिबिंबित करते समय सबसे अच्छा काम करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे प्रकाश स्रोतों या हल्के रंग की दीवार के सामने हैं कमरे में विभिन्न जगहों पर खुद को डालकर आप क्या सोचते हैं, इसकी जांच करें।
  • 2
    रोशनी का ख्याल रखना वास्तव में कमरे की सराहना करने के लिए, प्रकाश सही होना चाहिए और एक छोटे से कमरे के लिए यह नियम डबल के लायक है सभी पर्दों उज्ज्वल होना चाहिए, प्रकाश और पक्षों पर खींचा, सभी प्राकृतिक प्रकाश सबसे अच्छा के बाद है।
  • दीपक के साथ जगह ले जाने से बचने के लिए, एक्स्टिकल्स चुनें - आपको इलेक्ट्रीशियन की ज़रूरत नहीं है, नए लोगों को आप जहाँ भी चाहें रख सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो कला के काम पर भी रोशनी डालें प्राकृतिक प्रकाश (खिड़कियों से) के बारे में सोचो, छत से रोशनी (विशेष रूप से समायोज्य), एप्लीकल्स और टेबल लैंप अगर आपके कमरे में कोई काला कोने नहीं हैं, तो आप अपने लक्ष्य तक पहुंच गए हैं।
  • 3
    गड़बड़ की जांच आपके पास कमरे में चीजें हैं जो आपको ज़रूरत हैं, लेकिन आपके पास ऐसा नहीं होगा, इसलिए क्रिएटिव बनें, जब ये उन्हें पुन: क्रमित करने का समय आता है। कुछ अच्छे घन, बक्से या बास्केट में निवेश करें वे ध्यान को विचलित करते हैं और कमरे को दमनकारी नहीं बनाते हैं
  • ट्रिंकेट्स और डूइम्स को कम करें कम भ्रमना कमरे में है और वहाँ रहने के लिए और अधिक सुखद होगा। दूर रखें जो आवश्यक नहीं है और जो अधिक जगह की भावना का मुकाबला करता है।
  • 4
    स्टोरेज कमरे बनाएं यदि आपका बजट इसे अनुमति देता है, तो कमरे में डाल करने के लिए कुछ हल्के रंग के अलमारियाँ या अलमारियां तैयार करें वे केवल आंखों की ओर अग्रसर नहीं करते बल्कि कमरे को चरित्र देते हैं और कार्यात्मक होते हैं। इसके अलावा आप चीजों को स्टोर कर सकते हैं!
  • यदि आप इन स्थानों को बनाने की संभावना नहीं है, तो कल्पनाशील बनें फर्नीचर के नीचे जगह का प्रयोग करें या कुछ अलमारियों डाल दें। एक टेबल खरीदें जिसे एक किताबों की अलमारी भी हो सकती है और दीवार पर हुक डाल सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपने ठोस रंग की सोफे को तैयार करने के लिए कुशन की एक जोड़ी जोड़ें
    • वातावरण में रोशन करने के लिए रहने वाले कमरे में कुछ पौधों को रखो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com