रहने का आयोजन कैसे करें

एक कमरे में रहने के लिए, विचार करने के लिए कई पहलू हैं। कई कार्यात्मक कारक हैं, जैसे कि अंतरिक्ष में आराम, फर्नीचर व्यवस्था, मार्ग, मनोरंजन और विभिन्न गतिविधियों के लिए सही स्थान। सजावटी तत्व इन सभी विशेषताओं को जोड़ता है ताकि एक सौंदर्यशास्त्र में सुखदायक सैलून बनाया जा सके। इस कमरे के प्रस्तुत करने पर विचार प्राप्त करने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
फ़ंक्शन को निर्धारित करें जिससे आप लिविंग रूम को दे देंगे। कुछ मजा करने के लिए इस कमरे का उपयोग करते हैं, परिवार के साथ खेलते हैं, टीवी पढ़ते हैं और देखते हैं अगर आप लोगों को आमंत्रित करने के लिए अक्सर इसका उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त सीटें और स्थान होगा, आपको प्राप्त होने वाले मेहमानों की संख्या निर्धारित करें। यदि आप अक्सर लोगों को आमंत्रित करने का इरादा नहीं करते हैं, तो कमरा परिवार के लिए एक स्वागत शरण हो सकता है। सुनिश्चित करें कि कमरे में रहने वाले विभिन्न गतिविधियों के लिए रिक्त स्थान और फर्नीचर हैं।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ठीक-ठाक अंतरिक्ष अगर कमरे में एक अजीब या असामान्य आकार होता है, या बहुत बड़ा या बहुत छोटा, सजावटी विचार और पारंपरिक प्रावधान काम नहीं कर सकते हैं। एक छोटे से कमरे में, छोटे टुकड़े का उपयोग करें, भले ही इसका मतलब है कि परिवर्तन करना या अपरंपरागत फर्नीचर का उपयोग करना। एक बड़े कमरे के लिए, सही आकार के फर्नीचर खरीदें। व्यवस्थित तरीके से उन्हें व्यवस्थित करें: कमरे को आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए, बल्क में फेंकने वाले टुकड़ों से भरा नहीं होना चाहिए।
  • छवि डिज़ाइन ए लिविंग रूम स्टेप 3
    3
    ऐसे क्षेत्रों बनाएं जो दिलचस्प बातचीत को प्रेरित करते हैं। सोफे और आर्मचर्स को एक ही स्थान पर एकत्रित किया जाना चाहिए ताकि लोग आसानी से चैट कर सकें। कमरे को व्यवस्थित किया जाना चाहिए ताकि आप उन्हें पार करने के बिना इन क्षेत्रों के आसपास चल सकें।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    लिविंग रूम के फोकल बिंदु को ढूंढें कुछ कमरों में, यह एक वास्तुशिल्प तत्व है, जैसे खिड़की या एक चिमनी संरचनात्मक रूप से एकीकृत सुविधाओं के बिना रहने वाले कमरे में, इसे फर्नीचर के एक टुकड़े, एक कलात्मक टुकड़ा या एक चित्रकला का प्रतिनिधित्व किया जा सकता है जो बाहर खड़ा होता है। यदि टीवी का सेट लिविंग रूम का केंद्र बिन्दु बनता है, तो आप इसे फर्नीचर के एक खूबसूरत टुकड़े में रख सकते हैं। एक वापसी योग्य टीवी स्टैंड चुनें, ताकि आप दरवाजे पर एक दर्पण या एक चित्र लटका सकें: यह टीवी पर बंद हो जाने पर ध्यान आकर्षित करेगा और कैबिनेट बंद हो जाएगा कमरा इस तरह से सुसज्जित किया जाना चाहिए कि अन्य मदों के साथ प्रतिस्पर्धा के बिना फोकल बिंदु उभर आता है।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्धारित करें कि आपका ठहरने अनौपचारिक या औपचारिक होगा एक सुरुचिपूर्ण लिविंग रूम में पारंपरिक फर्नीचर, प्राचीन वस्तुओं, शानदार और परिष्कृत सतहों की आवश्यकता होती है। एक और अधिक अनौपचारिक कमरे में सरल कपड़े और उदार सजावट हो सकती है।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कोई विषय या शैली चुनें समुद्री, आधुनिक, एशियाई और देहाती सहित विभिन्न प्रकार की शैली है। इसी प्रकार, विभिन्न विषय हैं, उदाहरण के लिए आप एक ऐसे कमरे को फिर से तैयार कर सकते हैं जो एक निश्चित युग को याद करता है। रंग, कपड़े, फर्नीचर और पेंटिंग के संदर्भ में विकल्प सामान्य शैली से निर्धारित होते हैं जो आप चाहते हैं।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कमरे में समरूपता का एक विचार बनाएं एक सुसंगत और संतुलित शैली के लिए फर्नीचर और सजावट के संयोजन का उपयोग करें बेतरतीब ढंग से कुर्सियां, लैंप और पेंटिंग चुनें।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी पसंद के रूप में रहने वाले कमरे को सजाने के लिए, अपनी पसंद के सजावटी विचारों का चयन करें किसी एक कमरे में रहने के लिए कैसे सीखने के लिए "नियम" का पालन करता है अगर एक तरफ, मेहमान के लिए एक स्वागत योग्य और आरामदायक स्थान के लिए कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है, तो कमरे को घर के मालिक और उसके साथ रहने वाले लोगों को भी समझा जाना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com