आउटडोर फर्नीचर कैसे खरीदें

एक आँगन, एक छोटी सी छत या एक बगीचे पर बैठने के लिए जगह के बिना पूर्ण नहीं है। बाहरी उपयोग के लिए कई फर्नीचर आदर्श हैं, और शॉपिंग सेंटर, स्टोर में पाए जाते हैं, जो कि घर के सामान और ऑनलाइन बेचते हैं। संभावनाएं वास्तव में बहुत हैं, जो सही वस्तुओं के विकल्प को जटिल कर सकती हैं। टुकड़े ख़रीदना है कि एक दिन आपको अब पसंद नहीं आएगा एक बेकार गलती हो सकती है, इसकी लागत € 30 या 3,000 है इसलिए, स्टोर पर जाने से पहले बगीचे को सजाने के लिए इन सुझावों का बेहतर पालन करें।

कदम

विधि 1

अपनी आवश्यकताओं पर विचार करें
1
क्षेत्र के आकार का मूल्यांकन करें बहुत खाली रिक्त स्थान न छोड़ें, लेकिन सावधान रहें कि एक छोटे से कमरे में अधिभार न करें। आप खुद को फर्नीचर के एक सेट के साथ नहीं ढूंढना चाहते हैं जो कागज पर शानदार हैं, लेकिन यह आँगन में प्रवेश नहीं करता है
  • 2
    इस बारे में सोचें कि आप आउटडोर फर्नीचर कैसे इस्तेमाल करेंगे निर्णय लें कि क्या आप बाहर खाना खाते हैं, कुछ पेय पीते हैं, धूप सेंकना करते हैं, किताब पढ़ते हैं या आराम करते हैं और अच्छे मौसम का आनंद उठाते हैं।
  • 3
    विचार करें कि फर्नीचर का उपयोग कौन करेगा उदाहरण के लिए, यदि आपके द्वारा चुने गए कुर्सियों का उपयोग बच्चों या छोटे वयस्कों द्वारा किया जाता है, तो विशेष रूप से उच्च टुकड़े से बचें यह वजन का भी मूल्यांकन करता है, क्योंकि कुछ प्रकार के फर्नीचर मेहमानों का समर्थन नहीं कर सकते हैं जो एक निश्चित आकार से अधिक है।
  • 4
    रखरखाव का निर्धारण आप आँगन फर्नीचर के लिए समर्पित करने के लिए तैयार हैं कुशन समय-समय पर धोया जाना चाहिए, जबकि प्लास्टिक और लकड़ी को एक कपड़ा पास करके साफ किया जा सकता है।
  • विधि 2

    जलवायु को ध्यान में रखें
    1
    वॉटरप्रूफ आउटडोर फर्नीचर खरीदें यदि आप एक बरसात में रहते हैं। पानी के प्रतिरोधी प्लास्टिक के हिस्सों का चयन करें - यदि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, तो आप उन्हें हमेशा अन्य सामग्री से खरीद सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके पास जलरोधी गुण हैं
  • 2
    यूवी प्रतिरोधी फर्नीचर पर विचार करें यदि आप विशेष रूप से धूप क्षेत्र में रहते हैं इस घटना में कि टुकड़ों को सीधे सूरज की रोशनी से अवगत कराया जाएगा, आपको उन सामग्रियों की आवश्यकता होगी जो आसानी से फीका नहीं करते हैं।
  • 3
    सूरज से उजागर हुए सामग्री से दूर रहें उदाहरण के लिए, प्लास्टिक या धातु कुर्सियों, जब लोग सूरज में घंटों तक रहने के लिए लोगों को जला कर सकते हैं इसके बजाय लकड़ी पर विचार करें, या एक कपड़े में कुछ कुशन खरीदें जो गर्मी नहीं रखता है



  • 4
    जब धूप आती ​​है या बारिश होने पर अपने आप को बचाने के लिए छाया में रहने के लिए एक छतरी खरीदें मेज या कुर्सियों पर इसे व्यवस्थित करें, जब तक आपके पास एक आवरण वाला आवरण न हो जो फर्नीचर टुकड़े की रक्षा करे।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि सभी धातु के टुकड़े जंग-प्रतिरोधी हैं इस कारक को ध्यान में रखा जाना चाहिए जब फर्नीचर की पूरी तरह से बनाई गई फर्नीचर या इस सामग्री के केवल छोटे तत्व होने की बात आती है। समय के बीतने के साथ इस प्रकार के जंग के ऑब्जेक्ट, यहां तक ​​कि सुखाने वाला वातावरण के साथ स्थानों में भी।
  • विधि 3

    स्टाइल का एक स्पर्श जोड़ें
    1
    अपनी प्राथमिकताओं के अनुरूप रंग चुनें यदि आप अक्सर आँगन फर्नीचर का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो आपको उनकी शैली की सराहना करनी चाहिए। उन रंगों की खोज करें जो आपके लिए सही हैं
  • 2
    निर्धारित करें कि आपके द्वारा चुने हुए टुकड़ों को मिलाएं या उनका मिलान करें। कुछ लोग फर्नीचर को समान सामग्री के रूप में पसंद करते हैं, जबकि अन्य विरोधाभासों की तरह।
  • विधि 4

    खरीदारी करें
    1
    अपने बजट के आधार पर निर्णय लें अगर आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, लेकिन आपको बगीचे के फ़र्नीचर की आवश्यकता है, तो रियायती वस्तुओं की तलाश करें। इसके अलावा, आप उन इस्तेमाल पर विचार कर सकते हैं
  • 2
    दुकानों में सर्दियों की बिक्री शुरू करने की प्रतीक्षा करें, जहां आप उद्यान फर्नीचर खरीदना चाहते हैं। इस तरह, आप उत्कृष्ट व्यवसाय करेंगे, क्योंकि कुछ लोग शरद ऋतु या सर्दियों के बीच में ये आइटम खरीदते हैं।
  • 3
    इसे खरीदने से पहले फर्नीचर की कोशिश करो यह वास्तव में समझने का एकमात्र तरीका है कि वे कितने सहज हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com