फर्नीचर कैसे खरीदें

चाहे आप किसी नए स्थान पर जा रहे हों या अपने पुराने फर्नीचर से थक गए हों, नया फर्नीचर खरीदना एक रोमांचक संभावना है, क्योंकि आप पूरी तरह से अपने स्थान के रूप को बदल सकते हैं। हालांकि, इस खरीदारी में शामिल छोटी रणनीतियां हैं जो कि आप जो भी पसंद करते हैं उसे चुनने से परे जाते हैं। स्टोर करने और बेकार चीज़ों को खरीदने के लिए शुरू करने से पहले, कुछ ऐसे विचारों को ध्यान में रखकर देखें, जिन्हें कम करकेख नहीं किया जाना चाहिए।

कदम

भाग 1

सही फर्नीचर चुनें
1
अंतरिक्ष को मापें कमरे को मापकर दाहिने पैरों पर उतरें और फर्नीचर की आदर्श आकार चुनें। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आप आंखों से सब कुछ कर सकते हैं, आप खुद को भारी खरीद गलतियां बना सकते हैं और एक वस्तु खरीद सकते हैं जो कि बहुत बड़ी या बहुत छोटी है आपके पास सही माप होने के बाद, आप अपने शोध पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और आपको घर के टुकड़े लाने की संभावना कम होगी जो बिल्कुल भी काम नहीं करेंगे।
  • 2
    वह शैली निर्धारित करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। हाल के वर्षों में, फर्नीचर की अधिक से अधिक शैलियों की उपलब्धता के संबंध में प्रकट हुई हैं जो कि पिछले समय में थी चाहे आप आधुनिक, पारंपरिक, प्राचीन या अनूठी चीज़ों की तलाश कर रहे हों, निश्चित रूप से आप के लिए बाजार है। जब आप खरीदारी करते हैं, तो विक्रेता द्वारा आपके विशिष्ट स्वाद के बाहर एक टुकड़ा खरीदने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। नतीजतन, एक विशेष विचार को ध्यान में रखें। आप आसानी से समझ पाएंगे कि आप क्या फिट बैठते हैं और क्या नहीं, और आपके विकल्पों को सीमित करना बहुत आसान होगा।
  • 3
    रंगों को ध्यान में रखें हालांकि उज्ज्वल रंग और ज्वलंत भौतिकी सिद्धांत में अद्भुत लगती हैं, आपको रंगों और पैटर्नों के लिए देखना चाहिए जो समय की कसौटी पर खड़े होंगे। जब आप फर्नीचर खरीदने के लिए आस-पास होते हैं, तो कई सालों तक टिके रहने वाली वस्तुओं की तलाश करें और उन्हें प्रतिस्थापित करने की ज़रूरत नहीं होगी, खासकर रंग के संबंध में। अधिकांश टुकड़ों के लिए एक अच्छी तटस्थ स्वर चुनें, और फिर एक फैशनेबल रंग या ज्यामिति के एक या दो आइटमों के लिए चुनते हैं इस प्रकार, स्वाद में परिवर्तन के बावजूद, आपको वर्षों में अपने फर्नीचर की सराहना करने का बेहतर मौका मिलेगा।
  • 4
    अपनी जीवन शैली पर विचार करें यद्यपि आप हमेशा एक प्राचीन क्रीम रंग की मखमली सोफा चाहते हैं, यदि आप गर्व माता-पिता और कई पालतू जानवरों के मालिक हैं, तो यह टुकड़ा शायद लंबे समय तक नहीं रहेगा उच्च गुणवत्ता वाले फर्नीचर को खरीदने के लिए सुनिश्चित करें कि उन टुकड़ों का चयन करते समय अधिक बार और निचले गुणवत्ता के फर्नीचर (यदि आप पैसे बचाने की तलाश कर रहे हैं) के लिए उपयोग करेंगे जो कि कम उपयोग होगा कपड़ों के लिए देखो जो आवश्यक रहते हुए घर का विरोध करेंगे और रंग विकल्पों पर ध्यान दें।
  • 5
    इसके अलावा गुणवत्ता का अनुमान भी बनाओ अगर आप आईकेईए में जाते हैं, तो शायद आपका ध्यान उच्च गुणवत्ता के बजाय कम कीमत पर होता है। इसके बजाय, यदि आप ठोस टुकड़ों में निवेश करना चाहते हैं, तो आप आशा करते हैं कि कई सालों तक चलेगा, तो आपको फर्नीचर की गुणवत्ता को देखना चाहिए। लकड़ी के तीन प्रकार होते हैं: ठोस, चित्रित और प्लाईवुड / चिपबोर्ड। ठोस लकड़ी का आपका पहला विकल्प होना चाहिए - इसका थोड़ा और अधिक खर्च हो सकता है, लेकिन जैसा कि नाम से पता चलता है, यह 100% अच्छी गुणवत्ता है और टिकाऊ है वार्निशित लकड़ी का एक आंतरिक हिस्सा प्लाईवुड से बना है और बाहरी एक उच्च गुणवत्ता वाली लकड़ी के साथ कवर किया गया है, जबकि प्लाईवुड भूरा और संपीड़ित लकड़ी के टुकड़े से बना है। क्या आप असबाबवाला फर्नीचर की तलाश कर रहे हैं? आधार पर स्प्रिंग्स की गुणवत्ता, पैडिंग का भराई और समर्थन प्रणाली की संरचना की जांच करें।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो आप बेहतर समर्थन देने के लिए बीच में पांचवें चरण के साथ सोफे की तलाश करें
  • ठोस लकड़ी पर्णपाती पेड़ से आती है, जबकि नरम लकड़ी को कोनिफिरों से बना दिया जाता है - नाम की लकड़ी की वास्तविक मजबूती या कोमलता के लिए कोई प्रासंगिकता नहीं है।
  • यदि फर्नीचर creaks या शोर करता है, वे एक उत्कृष्ट गुणवत्ता के नहीं हैं और से परहेज किया जाना चाहिए।
  • यदि फर्नीचर मुख्य रूप से नाखून और गोंद के साथ इकट्ठा किया गया था, तो उसे अकेला छोड़ दें। अच्छी गुणवत्ता वाले भागों के लिए लकड़ी के शिकंजा और स्पिनट बेहतर हैं।
  • मूल्य हमेशा एक टुकड़ा की गुणवत्ता का निर्धारण नहीं करता है, इसलिए इसे खरीदने से पहले इसे सावधानीपूर्वक जांचना सुनिश्चित करें।
  • भाग 2

    सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करें
    1



    एक बार में सभी फर्नीचर नहीं खरीदते हैं एक नए घर के उत्साही मालिकों द्वारा की गई एक आम गलती एक सत्र में सभी टुकड़ों को खरीदना है दुर्भाग्य से, यह दो समस्याएं पैदा कर सकता है: जब आप कम भुगतान करने के बारे में सोचते हैं तो अधिक टुकड़े खरीदने के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी और आप कुछ खरीद सकते हैं जो आपको वास्तव में जगह भरने के लिए पसंद नहीं है। कई महीनों में खरीदारी बढ़ाएं जब तक आप प्रत्येक व्यक्तिगत टुकड़े की कीमत जानकर खरीदना नहीं चाहते हैं, तो घर को एक दर पर एक सेट लाने के जाल में मत आना - प्रत्येक टुकड़ा को मान दें कि यह राशि ईमानदार है या नहीं।
  • 2
    भुगतान ऑफ़र के लिए देखें फर्नीचर कंपनियां अक्सर ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए कम ब्याज दरों का विज्ञापन करती हैं, लेकिन जो आपको नहीं पता वह यह है कि ब्याज उन्हें उन समग्र मूल्य में डाल देता है जो वे आपको बताते हैं। इसलिए, आप वास्तव में एक अच्छा सौदा करने की सोच को समाप्त करते हैं जब आप वास्तव में एक ही राशि का भुगतान कर रहे हैं (या इससे अधिक) फर्नीचर का एक ही भाग के लिए आप क्या भुगतान करेंगे यद्यपि आप अभी भी अच्छा सौदा पा सकते हैं, उन्हें न्याय का मुख्य मार्गदर्शन न दें और अपने घर में शामिल फर्नीचर चुनें।
  • 3
    सौदा करने से डरो मत। चूंकि कई लोगों को स्टोर में करने के लिए असुविधाजनक होता है, फर्नीचर कीमत पर खींचने के लिए सबसे आम वस्तुओं में से एक होता है। फ़र्नीचर के खुदरा विक्रेताओं ने लाभ बनाने के लिए फर्नीचर की कीमत बढ़ाई है, इसलिए उन्हें आपको बताए गए योग के लिए भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप अच्छे हैं, तो आपको मूल कीमत पर 10-20% छूट प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, और आपूर्तिकर्ता को अब भी लाभ मिलेगा। यदि आप कुछ बातचीत करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अतिरिक्त शुल्क जैसे डिलिवरी, पैकेजिंग या अतिरिक्त सजावट वाले आइटम के साथ इसे मुफ्त में करने का प्रयास करें।
  • 4
    उपयोग किए गए फर्नीचर पर विचार करने का प्रयास करें दूसरा हाथ फर्नीचर खराब गुणवत्ता का पर्याय नहीं है, अगर यह बिक्री के लिए होता है तो इसका मतलब है कि वर्तमान मालिक को इसे होने में कोई दिलचस्पी नहीं है। प्रयुक्त भागों के लिए ऑनलाइन खोज करें, लेकिन आपके क्षेत्र में उपलब्ध है, और दूसरे हाथ या प्राचीन वस्तुएँ स्टोर में आप शायद अच्छी गुणवत्ता के कुछ मिल पाएंगे, भले ही थोड़ा सा रहता हो, एक नए टुकड़े के मुकाबले बहुत कम कीमत पर। ध्यान रखें कि हालांकि इस्तेमाल किया फर्नीचर सबसे अच्छी स्थिति में नहीं है, आप इसे घर पर रखकर इसे पुनर्स्थापित कर सकते हैं और खुद को साफ कर सकते हैं।
  • 5
    दुकान खिड़की में प्रदर्शित कमरों के फर्नीचर खरीदने पर विचार करें। डिस्प्ले पर फर्नीचर ग्राहकों को खरीदने से पहले उन्हें परीक्षण और प्रशंसा करने के लिए व्यवस्थित किया जाता है, उन्हें थोड़ा अनुभव हो सकता है और कुछ खामियां हो सकती हैं, लेकिन आमतौर पर वे अच्छी स्थिति में हैं। इस तरह के टुकड़े खरीदने का सबसे अच्छा हिस्सा है? आपको संकेतित मूल्य से अक्सर 50% छूट मिल सकती है एक कर्मचारी से पूछें कि मॉडल फर्नीचर बिक्री के लिए क्या है या सिर्फ एक रिपोर्ट करता है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और बातचीत शुरू करते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप फर्नीचर के एक टुकड़े को खरीदने के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो ऐसा करने से कुछ हफ़्ते प्रतीक्षा करें। इस समय सीमा में, आप समझ सकते हैं कि क्या आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं या यदि यह सिर्फ एक गुजर रहा है "क्रश"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com