एक बड़े हॉल को कैसे विभाजित किया जाए

क्या आपको एक गिलास पानी पाने के लिए टाइलों का समुद्र पार करना है? फायरप्लेस से सोफे तक जाने में दो दिन लग सकते हैं? अपने मेहमानों को अपने रहने वाले कमरे में एक दूसरे को महसूस करने के लिए मेगाफोन का इस्तेमाल करना है? यह आपकी डिजाइनर टोपी पहनने का समय है और अपने रहने वाले कमरे को रहने की जगह बनाने का प्रयास करें।

कदम

भाग 1

डिजाइन एक डिवीजन
डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 1 नामक छवि
1
हॉल के अंदर विभिन्न क्षेत्रों की पहचान करें एक बड़ा कमरा विभिन्न कार्यों का प्रदर्शन कर सकता है, जैसे खाना पकाने, खाने, टेलिविज़न या मनोरंजक अतिथि कल्पना करने का प्रयास करें कि कमरे को क्या करना है या आप इसे क्या करना चाहते हैं, ताकि आप इसे कई स्थानों में विभाजित कर सकें क्योंकि प्रदर्शन करने के लिए फ़ंक्शन हैं।
  • डिवाइड ए बड़ा रूम स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    दीवारों से फर्नीचर निकालें अगर फर्नीचर वर्तमान में कमरे के किनारों के करीब है, तो उन्हें थोड़ा आगे बढ़ने का प्रयास करें, ताकि कमरे के माध्यम से एक मार्ग बना सकें यह समाधान अधिक सौंदर्यशास्त्र से प्रसन्न है और आपको कमरे के बारे में सोचने में मदद करता है जैसा कि सिर्फ एक बड़े स्थान के बजाय कई वर्गों से बना है।
  • डिवाइड ए लार्ज रूम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सुखदायक अनुपात के अनुसार कमरे को विभाजित करने का प्रयास करें। यदि विभाजित किया जाने वाला कमरा आयताकार है, तो कल्पना करें कि सबसे अच्छा विभाजन क्या हो सकता है। एक कमरा, या एक कमरे का एक उप-भाग, जब इसकी चौड़ाई 1/2 और 2/3 लंबाई के बीच होती है तो अच्छा दिखता है। अगर यह संभव नहीं होना चाहिए, तो कक्ष रिक्त स्थान में भाग लेने का प्रयास करें बराबर अनुपात के साथ एक अंतरिक्ष आम तौर पर एक है, जिसमें चौड़ाई और लंबाई बहुत अनियमित, या लगभग बराबर हैं की तुलना में अधिक अनुकूल माना जाता है, लेकिन कम से सभी कार्यात्मक नहीं।
  • डिवाइड ए लार्ज रूम चरण 4 नामक छवि
    4
    पहले से मौजूद सौंदर्य सुविधाओं पर विचार करें यदि बीमों को उजागर किया गया है, तो कमरे को एक और अधिक प्राकृतिक रूप देने के लिए, किरण की लंबाई के साथ कमरे को विभाजित करना संभव है। दीवार पर स्थायी सुविधाओं, जैसे फ्रेंच दरवाजे या एक चिमनी की एक श्रृंखला, एक बार पहले विभाजन बनाया गया है, एक उपधारा का फोकस बन सकता है।
  • डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इस बारे में सोचें कि फ़र्नीचर एक छोटे स्थान में कैसे दिखाई देगा। यदि आपके कमरे में बहुत बड़े फर्नीचर हैं, तो ये जगह बाहर लग सकते हैं यदि एक भोजन कक्ष के लिए कमरे बनाने के लिए कम रहने का कमरा कम हो। यदि आप फर्नीचर को बदलना पसंद नहीं करते हैं, तो कम डिवाइडर में से एक पर विचार करें "स्थायी" अगले अनुभाग में उल्लिखित, यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रकाश और वायु अभी भी एक बड़े कमरे की छाप दे।
  • डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    कदम और पैदल मार्ग की योजना बनाएं हम लोगों को आराम चलने के लिए अनुमति देने के लिए अंतरिक्ष के कम से कम 90 सेमी यह सुनिश्चित करना चाहिए, लेकिन यह भी लंबे समय तक अगर कमरे गतिशील बच्चों, बड़े आकार के लोगों द्वारा या व्हीलचेयर में व्यक्तियों या अन्य चलने एड्स का उपयोग करके किया जाता है लेता है । अगर नया डिविजन कमरे के हर क्षेत्र में आसान पहुंच की अनुमति नहीं देता है, तो फर्नीचर के एक या एक से अधिक टुकड़े को निकालने या छोटे ऑब्जेक्ट के साथ उन्हें बदलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 2

    एक विभक्त चुनें
    डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कार्यात्मक विभाजन बनाने के लिए एक उच्च लाइब्रेरी का उपयोग करें एक बुकशेल्फ जो व्यक्ति की ऊंचाई से अधिक है, वह प्रभावी ढंग से कमरे को विभाजित करता है, एक ही समय में फर्नीचर का एक टुकड़ा और किताबें और अन्य चीजों को रखने के लिए जगह प्रदान करता है। बहुत से लोग इस उद्देश्य के लिए एक अर्द्ध-खुले किताबों की अलमारी का उपयोग करते हैं क्योंकि यह प्रकाश के मार्ग की अनुमति देता है
  • डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    2
    यदि आप नियमित रूप से फर्नीचर बदलने की योजना बनाते हैं, तो पर्दे और फांसी के पैनलों का उपयोग करने पर विचार करें। छत से लटका पर्दे आसानी से स्थापित और निकाला जा सकता है, यह एक अच्छा विकल्प बना रहा है यदि आप विभक्त के रंग या शैली को समय-समय पर बदलना चाहते हैं हैंगिंग पैनलों के समान फायदे हैं और आप उन्हें भी छोटे खरीद सकते हैं, यदि आप रिक्त स्थान को पूरी तरह से बाधित नहीं करना चाहते हैं।
  • कण्डरा कि छत आप उन्हें अकेला स्थापित कर सकते हैं करने के लिए आसानी से स्नैप, छत पर शिकंजा और ganci.Si साथ एक हल्के पाइप बढ़ते एक अनुभवी मजदूर से परामर्श पता करने के लिए जो शिकंजा छत और दीवारों पर सबसे अच्छा माल काम करना चाहिए।
  • डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 9 शीर्षक वाला छवि



    3
    अधिक ठोस और स्थायी विभाजन के लिए, स्लाइडिंग दरवाजे और पैनलों की कोशिश करें। इन प्रतिष्ठानों को ठोस सामग्री से बना दिया जाता है, आमतौर पर लकड़ी या अर्ध-अपारदर्शी ग्लास से बना होता है और अन्य विकल्पों की तुलना में ध्वनियों और गंध को अधिक प्रभावी ढंग से ढक पड़ सकता है। किसी भी स्थिति में, यदि आप कमरे में रिक्त स्थान खोलना चाहते हैं, तो वे आसानी से बहते हैं
  • स्लाइडिंग दरवाजे स्थापित करना मुश्किल है अगर पहले से ही एक खोलने नहीं है यदि आप इन परिवर्तनों को करने में सक्षम नहीं हैं, तो एक कुशल श्रमिक से संपर्क करें।
  • डिवाइड ए लार्ज रूम स्टेप 10 नामक छवि
    4
    दृश्य को बाधित किए बिना कमरे को बांटने के लिए, लंबे और कम फर्नीचर का उपयोग करें। एक बड़े हॉल को हमेशा विभाजित होने के लिए भारी बाधाओं की आवश्यकता नहीं होती है। कई वर्गों में कमरे को विभाजित करने के लिए कमरे के बीच में एक लंबा, कम सोफा रखें, जबकि लोग एक दूसरे को बात करने और एक दूसरे को देखने के लिए अनुमति देते हैं। यह एक आदर्श समाधान है यदि आप बहुत सारे अतिथियों की मेजबानी करना चाहते हैं, लेकिन आप खालीपन और खाली जगह की उस भावना को पसंद नहीं करते जो बहुत बड़े कमरे में संचार करते हैं
  • इसी तरह, एक रसोई काउंटर या बार काउंटर एक बड़े कमरे को रसोई क्षेत्र और एक भोजन क्षेत्र में विभाजित कर सकता है।
  • डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    विभाजित स्क्रीन लगाने की संभावना पर विचार करें जो आपके स्वाद के अनुरूप है। विभाजन पैनल कांच, कपड़े, लकड़ी या अन्य सामग्री से बना है, और किसी भी शैली में पेंट या सजाया जा सकता है। एक पारदर्शी विभक्त प्रकाश को पारित करने की अनुमति देगा, एक बड़े कमरे की छाप देकर, जबकि एक अपारदर्शी विभक्त अधिक मजबूती का प्रभाव पैदा करेगा। डिवाइडर को विशेष प्रतिष्ठानों की आवश्यकता नहीं होती है और यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं, तो उन्हें आसानी से हटाया जा सकता है
  • डिवाइडर बहुत सुविधाजनक नहीं हैं यदि घर में पालतू जानवर या बच्चे हैं, क्योंकि वे उन्हें मार सकते हैं और उन्हें छोड़ सकते हैं।
  • भाग 3

    ग्रेट हॉल को अधिक स्वागत करें
    डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 12 शीर्षक वाला छवि
    1
    एक फोकल बिंदु बनाएं यदि कोई फोकस करने के लिए कुछ नहीं है तो एक बड़ा स्थान भारी लग सकता है एक वस्तु के सामने कुर्सी और अन्य फर्नीचर सेट करें, जो कि आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जैसे कि टीवी, एक चिमनी, या एक पेंटिंग अगर फर्नीचर को डाइनिंग टेबल की तरफ इशारा करना पड़ता है, तो यह एक झूमर या केंद्रस्थ के साथ एक फोकल बिंदु बनाता है
    • अलग-अलग समय पर विभिन्न फोकल बिंदु बनाएं उदाहरण के लिए, जब आप बातचीत को प्रोत्साहित करना चाहते हैं तो आप लिविंग रूम में टीवी के सामने कुछ कुर्सियां ​​जोड़ सकते हैं
  • डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    बड़े फर्नीचर का उपयोग करें यदि विभाजन बहुत बड़ा लगता है, यहां तक ​​कि विभाजन के बाद भी, यह आकार के समान पैमाने के फर्नीचर का उपयोग करता है। उच्च समर्थित कुर्सियों के साथ संयुक्त अगर उच्च छत कम प्रभावशाली है। कुर्सियों के बीच अंतरिक्ष को अधिक आसानी से भरने के लिए, एक बड़ी टेबल के साथ एक कॉफी टेबल को बदला जा सकता है
  • डिवाइड ए लार्ज रूम चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    कमरे के अंदर लंबा पौधे की व्यवस्था यदि आप बागवानी पसंद करते हैं, तो नींबू के पेड़ के साथ फूलदान या एक कोने या दीवार के आगे फर्न प्लांट रखें जो नंगे दिखता है। यदि उच्चतम छत उच्च है और कमरे को एक प्राकृतिक रूप दे सकता है जिसे अकेले फर्नीचर के साथ हासिल नहीं किया जा सकता है तो लंबा पौधे एक उत्कृष्ट समाधान हैं
  • डिवाइड ए बड़ा रूम चरण 15 शीर्षक वाला छवि
    4
    दीवार कला के कुछ ऑब्जेक्ट रुको टेपेस्ट्रीस चित्रों की तुलना में बहुत अधिक हैं और बड़े पैमाने पर दीवारों को भरने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, समूह से लटका छोटे चित्रों का संग्रह भी कमरे में अधिक स्वागत कर सकता है।
  • डिवाइड ए लार्ज रूम स्टेर 16 नामक छवि
    5
    कमरे की सतहों के लिए सजावटी वस्तुओं को जोड़ें छोटे पैमाने पर ध्यान आकर्षित करने के लिए झूठी छत पर और टेबल पर कला वस्तुओं की व्यवस्था। यहां तक ​​कि सिर्फ एक या दो टुकड़े लोगों को कुछ चीजों को ध्यान में रख सकते हैं, बल्कि कमरे के आकार से कम महसूस करने के बजाय।
  • डिवाइड ए लार्ज रूम चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    कमरे को एक नया कोट रंग दें अगर आप पूरी तरह से काम करने को तैयार हैं, तो बर्गंडी या गहरे भूरे रंग के जैसे गहरे और समृद्ध रंगों के साथ कमरे को दोबारा पेंट करें: आप इसे और अधिक स्वागत करेंगे। कमरे के रंगों को फिर से डिजाइन करने से यह दृश्यदर्शी रूप से बांटता है, अलग-अलग रंगों से प्रकाश डाले जाने वाले खिड़कियों या लकड़ी के पैनलिंग के साथ छोटे क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com