विंडोज़ उज्ज्वल बिना रूम बनाने के लिए

एक अच्छी तरह से रखा तहखाने आपके घर के मूल्य में वृद्धि कर सकता है और आप और आपके परिवार के लिए रहने के लिए एक सुखद और कार्यात्मक जगह बन सकता है। दुर्भाग्य से, कई दफन किए गए कमरे अधिक सुखद परिवेशों की तरह सेलर्स की तरह होते हैं, विशेष रूप से खिड़कियों के बिना। क्या आपका तहखाने जेल जैसा दिखता है? अपने तहखाने या किसी भी अंधेरे कमरे में कुछ प्रकाश देने के लिए इन युक्तियों का प्रयास करें

कदम

बनाओ एक विंडोलेस रूम दिखाई दे रही है
1
स्पष्ट, विशद रंगों का स्वतंत्र रूप से प्रयोग करें वातावरण को रोशन करने के लिए सतहों को हल्के रंगों में चित्रित किया जाना चाहिए। दीवारों, उदाहरण के लिए, सफेद या हल्के रंगों में इस तरह के पीले, प्रकाश लाल और नारंगी के रूप में, पेंट, जबकि टाइल फर्श या हल्के रंग की कालीन और चमकीले रंग पसंद करते हैं कर रहे हैं। यहां तक ​​कि फर्निचर का विशाल और उज्ज्वल कमरा बनाने में इसका महत्व है। कुर्सियों और सोफे के लिए रंग और उज्ज्वल पैटर्न को गर्म करने के लिए नि: शुल्क तरीका
  • मेक अ विंडलेस रूम प्रारम्भ लाइट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विरोधाभास बनाएँ कुछ अंधेरे रंग का फर्नीचर (उदाहरण के लिए एक छोटी सी तालिका) या एक अंधेरे टेपेस्ट्री चुनें जो दीवारों के हल्के रंगों के साथ सुखद विपरीत पैदा करेगी। दीवारों और छत के लिए अंधेरे मोल्डिंग का उपयोग करें ये समाधान रंगों की अधिक प्राकृतिक भावना देकर हल्के रंगों की चमक लाएंगे।
  • मेक अ विंडलेस रूम प्रारम्भ लाइट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने प्रकाश विकल्पों को अच्छी तरह से मूल्यांकन करें छत से लटका झूमर अन्य कमरों में दिखाए जाते हैं, लेकिन तहखाने में नहीं। अधिकांश बेसमेंट में कम छत और फांसी दीपक गतिशीलता की समस्याएं पैदा करते हैं और कमरे को छोटे बनाने के लिए जगह लेते हैं। पसंदीदा समाधान recessed spotlights, दीवार लैंप, टेबल लैंप और फर्श लैंप से रोशनी है, अप्रत्यक्ष प्रकाश व्यवस्था छत को उजागर करता और उत्पीड़न की भावना बहुत अधिक नहीं छत द्वारा दिए गए को खत्म करने में मदद करता है।
  • बनाओ एक विंडोलेस रूम दिखाई देने वाली छवि लाइट चरण 4
    4
    सही प्रकाश बल्ब चुनें सबसे पहले, पुराने फ्लोरोसेंट लाइट बल्ब फैशन से बाहर हैं। सफेद तापदीप्त बल्ब का उपयोग अधिक प्राकृतिक प्रकाश या और भी बेहतर पसंद किया जाता है पूर्ण स्पेक्ट्रम लैंप, जो एक सा `आम तापदीप्त बल्बों से अधिक खर्च बनाते हैं, लेकिन प्राकृतिक सूर्य के प्रकाश अनुकरण करने के लिए।



  • बनाओ एक विंडोलेस कक्ष दिखाई देने वाला प्रकाश चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बाकी के घर की तरह तहखाने बनाओ तहखाने ठोस दीवारों या लकड़ी है, drywall के साथ rivestile और यह रंग घटना छत एक झूठी छत है या वहाँ उजागर मुस्कराते हुए हैं कि में कमरे में एक अधिक curato- एक ही आपरेशन देने के लिए। ध्यान रखें, हालांकि, प्लास्टरबोर्ड का उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए जब कमरे पूरी तरह से स्वस्थ और सूखे होते हैं, पूरे साल नमी के निशान के बिना। ऐसे मामले में जहां कमरे में आर्द्रता या इससे भी बदतर पानी है, इसका उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह पानी को अवशोषित करने और ढालना के विकास की ओर जाता है। यह सामग्री और प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने के लिए बेहतर है, जिसमें निविड़ अंधकार वाली दीवारें और छत हैं, जो नमी को अवशोषित नहीं करते हैं और समय के साथ सड़ांध नहीं करते हैं। तुम हमेशा छुपाने और सभी पाइप और पाइप और फिर एक समाधान के लिए उन्हें कमरे के बाकी के साथ छलावरण या उन्हें फर्नीचर, पौधों या फांसी वस्तुओं के साथ रचनात्मक को छिपाने के लिए tinteggiarli हो सकता है नहीं खेल सकते हैं।
  • मेक अ विंडलेस रूम ऑफ़ द लाइट चरण 6
    6
    स्थान बनाएं यदि दीवारें, खंभे या अनावश्यक स्तंभ हैं, तो उन्हें ध्वस्त करने की संभावना पर विचार करें (एक इंजिनीयर से परामर्श करें यदि संदेह हो) वास्तव में सतह की व्यापकता, उज्ज्वल कमरा दिखता है।
  • मेक अ विंडलेस रूम ऑफ़ द लाइट स्टेप 7 नामक छवि
    7
    हरे रंग के साथ सजाने घर के अंदर पौधों को रखने से आपको अधिक प्रकाश की भावना हो सकती है और आपको सही माहौल बनाने की अनुमति मिलती है, जिससे हर कमरे में तौल पदार्थों को नष्ट कर और ऑक्सीजन का निर्माण कर सकते हैं। बेशक, सभी पौधों भूमिगत कमरे में रहने के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • टिप्स

    • परिसर की अधिक चौड़ाई और चमक की छाप देने के लिए दर्पण का उपयोग करें
    • कुल स्पेक्ट्रम में प्रकाश वितरण, इसके अलावा में उजागर करना है, यह भी मूड पर लाभकारी प्रभाव है: यह दिखाया गया है कि यह अवसाद के लक्षणों में सुधार कर सकते हैं मौसमी उत्तेजित विकार (एसएडी) के साथ जुड़े।
    • रोशनी की तीव्रता को नियंत्रित करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रक स्थापित करें, ताकि आप आसानी से प्रकाश की मात्रा को बदल सकें और किसी भी समय सही वातावरण बना सकें।

    चेतावनी

    • संरचनात्मक तत्वों को निकालने से बचने के लिए दीवारों या स्तंभों के विध्वंस के दौरान विशेष ध्यान दें। अगर संदेह में, एक तकनीशियन से परामर्श करें
    • बेसमेंट, अन्य कमरों से ज्यादा, बाढ़ के विषय में हो सकता है और इसलिए कालीन का उपयोग करने से बचने और टाइल या अन्य फर्श समाधानों को पसंद करना बेहतर होता है
    • अपने घर के इलेक्ट्रिकल सिस्टम पर कोई काम करने से पहले (दीपक स्थापित करने के लिए), सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं अन्यथा एक तकनीशियन से संपर्क करें
    • दफन कमरे में आमतौर पर आर्द्र या नमी, रिसाव या बाढ़ के कारण पानी की समस्याओं के विषय में, कार्बनिक यौगिकों से बने पदार्थों के उपयोग से बचा जाता है। तो कोई लकड़ी, कॉर्क, बांस, विभिन्न ब्रांडों के चमड़े और पूर्व समाप्त, प्लास्टरबोर्ड, कपड़े, लाटेकस, चमड़े या चमड़े और कागज ढालना आर्द्र वातावरण में उगता है और कार्बनिक पदार्थों पर फ़ीड करता है, इस प्रकार तहखाने को एक अस्वास्थ्यकर और अप्रभावी जगह में बदलने से बचा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com