घर को कैसे प्रस्तुत करें

एक नया घर एक सफेद कैनवास की तरह है: आप प्रत्येक कमरे को एक अनूठे और व्यक्तिगत वातावरण में बदल सकते हैं, जिसे आप निश्चित रूप से प्यार करेंगे। यदि आप सामान्य वातावरण से थक गए हैं या बस अपना घर बदल दिया है, तो सजाने और अनुकूलित करने की इच्छा आपको अपने नए जीवन-स्थान में अंतरंगता और आकर्षण जोड़ने के लिए लाएगी। अपने घर के महत्वपूर्ण पहलुओं को बदलने की कोशिश करें, लेकिन असाधारण परिणाम पाने के लिए, विवरण के बारे में भी सावधानी बरतें।

कदम

विधि 1

प्रमुख बदलाव करें
1
दीवारों को पेंट करें यदि आप किराए पर ले रहे हैं, तो आपको इस विकल्प को छोड़ देना पड़ सकता है। हालांकि, यदि आप कर सकते हैं, तो अपने घर की दीवारों को चित्रित करना ताज़ा करने और रंग का एक स्पर्श जोड़ने का सबसे तेज़ तरीका हो सकता है। एक रंग चुनें जो आपके व्यक्तित्व के अनुरूप है और निश्चित रूप से आपके पर्यावरण यदि आप एक हंसमुख और चमकदार व्यक्ति हैं, तो अच्छा पीला या एक उज्ज्वल हरा चुनें। क्या आप एक शांत और झिल्लीदार प्रकार हैं? ग्रे या नीले रंग की एक छाया अधिक उपयुक्त हो सकती है। चित्रकारी स्थायी नहीं है, इसलिए रंगों के साथ प्रयोग करने में संकोच न करें जब तक कि आप अपने लिए नज़र नहीं पाते!
  • घर के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग रंगों की कोशिश करने से डरो मत, यह एक अच्छा और मूल समाधान हो सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर यह अब फैशन में नहीं है, तो आप कुछ कमरे आंदोलन देने के लिए वॉलपेपर का उपयोग कर सकते हैं। वहाँ भी वॉलपेपर के समान स्टिकर हैं जो हटाए जाने योग्य हैं यदि आप उन्हें एक दिन से दूसरे में हटाने का निर्णय लेते हैं
  • यदि आप पूरे कमरे को पेंट करने के लिए तैयार नहीं हैं (पूरे घर को अकेले छोड़ दें!), केवल एक दीवार को चित्रित करने की कोशिश करें इस तरह आप कमरे में प्रकाश का स्पर्श देंगे, शायद एक उज्ज्वल रंग के साथ जो फर्नीचर के लिए उपयुक्त है।
  • 2
    फर्नीचर और फर्निशिंग सामान जोड़ें फर्नीचर निस्संदेह घर की सजावट में मुख्य तत्वों में से एक है - यदि आपके पास फर्नीचर के कुछ टुकड़े हैं या हमेशा के लिए वर्षों से एक ही रहे हैं, तो समय का वातावरण थोड़ा आधुनिकीकरण आ गया है अपने व्यक्तिगत स्वाद के साथ लाइन में सामान चुनें दुकान सहायक ने आपको जो सुझाव दिया है उससे कुछ अलग करने की कोशिश करने से डरो मत, आपका व्यक्तिगत स्वाद आपको अनाम रूप से दिखाई देने के बिना फर्नीचर का सही टुकड़ा चुनने में मदद करेगा
  • बाजारों में इस्तेमाल किए जाने वाले फर्नीचर खरीदने में संकोच न करें - इन्हें नवीनीकृत करना मज़ेदार और आसान और सस्ते हो सकता है।
  • विभिन्न शैलियों और फर्नीचर सामान को मिलाएं - यह मजेदार है और व्यक्तित्व का एक स्पर्श जोड़ता है, साथ ही साथ आपको पैसे बचाने के लिए भी।
  • सजाने के लिए आपका होम पेज चरण 3
    3
    सजावटी अलमारियों का उपयोग करें यदि आप अविश्वसनीय संगठित व्यक्ति या यहां तक ​​कि एक संचायक भी हैं, तो आपको घर में चीजें डालनी पड़ेगी। बिस्तर के नीचे या अलमारी के पीछे उन्हें छुपाने के बजाय, उन्हें सजावटी अलमारियों में रखने की कोशिश करें। बहुउद्देश्यीय कंटेनरों, जैसे कि poufs के लिए खोजें, जिसमें आप अपने सामान, या बुलेटिन बोर्डों और बुककेसेस को अपने ट्रेंकेट्स के लिए स्टोर कर सकते हैं। इस तरह का फर्नीचर केवल उपयोगी नहीं है, बल्कि यह देखने के लिए भी सुंदर है।
  • आप अपने भंडारण समस्याओं का मूल समाधान बनाने के लिए, सुपरमार्केट में पुराने जूता बक्से या पेंट बक्से और बक्से से कपड़ा कवर कर सकते हैं।
  • पुस्तकों के अलावा, लगभग सभी चीजों को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। एक रसोई में, व्यंजन के लिए, या विभिन्न सजावटी वस्तुओं के लिए रहने वाले कमरे में डालने का प्रयास करें।
  • यदि आप नए फर्नीचर खरीदते हैं, तो अतिरिक्त आइटम को स्टोर करने के लिए छिपे हुए डिब्बों के साथ पसंद करते हैं।
  • 4
    पुराने फर्नीचर का पुनर्गठन करें अगर आपके पास नए फर्नीचर खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है, तो उन लोगों को ठीक करने का प्रयास करें जिनकी आप पहले से ही खुद को खुद ही रखते हैं। बाथरूम में और रसोईघर में नए और विभिन्न रंगों के साथ अलमारियाँ पेंट करने की कोशिश करें। कुर्सियों और सोफे को ऊपर उठाने के लिए सस्ते वस्त्रों का उपयोग करें और इसे एक नया रंग देने के लिए फर्श को पॉलिश करें। लकड़ी खत्म (किनारों, खिड़की sills, दरवाजे, आदि) पेंट या नए रंगों के साथ रंगे जा सकता है। यदि और कुछ नहीं, तो फर्नीचर को आगे बढ़ाने का प्रयास करें और आप अंतर को ध्यान देंगे।
  • विधि 2

    सजावटी विवरण जोड़ना
    1
    कुछ कलाकृति रुको दीवारों पर चित्रों, पोस्टर और कला के अन्य कामों की तुलना में रिक्त स्थान को भरने के लिए बेहतर कुछ भी नहीं है। पूरक रंगों और विभिन्न विषयों के साथ कला और प्रिंटों के कार्यों का चयन करें - प्रकृति फोटोग्राफी, पेंटिंग, कॉन्सर्ट पोस्टर, पसंदीदा उद्धरण आदि के बारे में सोचें। डिपार्टमेंट स्टोर या फ़्रेम बिक्री में खरीदें और अपनी कलाकृति का निर्माण करें। फिर, पूरे घर में प्रिंट लटकाएं। एक नंगे दीवार भी उबाऊ है, इसलिए कम से कम कुछ बड़े काम करने की कोशिश करें और कुछ छोटे घरों में सामने आते हैं।
    • याद रखें कि यदि आप चाहते हैं कि आप फ़्रेम को भी पेंट कर सकते हैं, ताकि उन्हें उस कार्य के साथ संयोजित कर सकें जो वे शामिल हैं।
  • आप मशहूर चित्रों की प्रतिकृतियां भी सस्ते में खरीद सकते हैं, जिससे यह आसान हो जाता है।



  • 2
    फ़ोटो / व्यक्तिगत यादें जोड़ें अपने घर को निजी स्पर्श देने के लिए, आप यात्रा फोटो, घटनाओं और अन्य यादें जो आप पसंद करते हैं जोड़ सकते हैं। आप दीवारों पर लटका या घर के चारों ओर अपने पसंदीदा फ़्रेमयुक्त फोटो वितरित करने के लिए इज़ाफ़ा भी प्रिंट कर सकते हैं। लोगों को तस्वीरों को देखना पसंद है और इस तरह आप अपने मेहमानों के साथ सशक्त बातचीत के लिए हमेशा उत्कृष्ट विचार रखेंगे।
  • आप डिपार्टमेंट स्टोर में अपनी तस्वीरों के लिए सस्ते फ्रेम ढूंढ सकते हैं, उन्हें रंग कर सकते हैं और अपने घर के रंगों से मेल खा सकते हैं।
  • दीवारों पर लटका देने के लिए अपने पसंदीदा फ़ोटो के साथ गैलरी बनाने का प्रयास करें। इस तरह आप कला के एक अद्वितीय और मूल काम में अपने पसंदीदा चित्र प्रदर्शित करने में सक्षम होंगे।
  • 3
    फांसी अलमारियों को जोड़ें हैंगिंग अलमारियां छत से लटका छोटे बुलेटिन बोर्ड हैं, जिस पर आपके पसंदीदा चित्रों को लटकाया जाता है। वे छोटे सजावटी वस्तुओं या गहने भी शामिल कर सकते हैं। हमेशा फर्नीचर के अनुसार हमेशा फूलों के फूल, विभिन्न ट्रिंकेट, छोटे संग्रह और स्मृति चिन्ह जोड़ें। यह अधिक-ड्रिलिंग दीवारों के बिना चित्रों को फेंकने का एक शानदार तरीका भी हो सकता है।
  • हैंगिंग अलमारियां बाथरूम के लिए आदर्श हैं, तौलिए स्टोर करने और अंतरिक्ष को बचाने के लिए।
  • रसोई में फांसी की अलमारियों का उपयोग करने की कोशिश करें, जिस पर आप किताबें और चीनी मिट्टी के बरतन वस्तुओं रखेंगे।
  • 4
    रचनात्मक रोशनी का उपयोग करें यहां तक ​​कि प्रकाश आपके घर के इंटीरियर डिजाइन का हिस्सा है और यदि विस्तार से इलाज नहीं किया जाता है तो सड़न रोकने वाला और व्यक्तित्व में कमी हो सकती है अपने लैंप को नया जीवन दें, मूल सजावटी तत्वों को खरीदने के लिए। मौलिकता के साथ अतिरंजित किए बिना फर्नीचर के साथ लाइन में लेख खोजें। विभिन्न कमरों में प्रकाश बिंदुओं को ठीक करने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए छोटे लैंप को सूचक कोनों बनाने के लिए। अगर आप DIY के बारे में भावुक हैं, तो आप पुराने दीपक खरीद सकते हैं और उन्हें रंग कर सकते हैं या आप जितनी चाहें उन्हें कवर कर सकते हैं।
  • एक कमरे में अधिक रोशनी के इस्तेमाल पर विशेष ध्यान दें, आकार और रंग में भिन्नता रखने की कोशिश कर रहा है, लेकिन आकृति में भी (जब तक कि वे एक समूह का हिस्सा नहीं हैं)।
  • रोशनी से अतिरंजित होने से डरो मत: वे कभी भी बहुत ज्यादा नहीं हैं
  • 5
    पर्दे को नवीनीकृत करें पर्दे घर में सबसे अधिक उपयोग सजावटी तत्वों में से एक हैं छोटी बढ़ई की नौकरियों के साथ, पर्दे की छड़ लगाने और बाकी के फर्नीचर के साथ एकदम सही तालमेल में मूल्यवान पर्दे जोड़ना संभव है। प्रदीली रंगीन पर्दे या सजावट के साथ, कमरे में चमक देने के लिए वातावरण के लिए जहां कम प्रकाश (जैसे बेडरूम) के लिए बेहतर है, आप ब्लैकआउट पर्दे जोड़ सकते हैं या गहरा या भारी पर्दे डाल सकते हैं। कमरे को और अधिक हवादार बनाने की चाल शायद हल्के रंगों को चुनने के लिए हो सकती है, संभवतः विशेष रूप से बनावट के साथ।
  • 6
    कालीनों का ख्याल रखना कालीनों का दोहरा उद्देश्य है: शुष्क या गंदे फर्श को कवर करने और पर्यावरण पर जोर देने के लिए। खाली स्थानों को कवर करने के लिए आप आसनों का उपयोग कर सकते हैं और इसे कुछ कम बेअर फर्नीचर वाले घर जैसा दिख सकते हैं। फर्नीचर के साथ लाइनों के रंग और पैटर्न के साथ आसनों का चयन करें (लाइन में भी नहीं, क्योंकि यह उबाऊ हो सकता है)। कालीन को घर में लगभग हर कमरे में रखा जा सकता है, जिसमें बाथरूम और रसोईघर शामिल हैं, इसलिए इसे ज़्यादा डरने में डर नहींें!
  • आप कालीन के टुकड़े खरीद सकते हैं और अपने कालीन को एक किफायती और मूल तरीके से बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • रोचक विवरण जोड़ने की कोशिश करें जैसे कि हाउसप्लंट्स, नए दरवाजे हैंडल, सूक्ष्म परिवर्तनों के लिए जो अंतर बनाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com