अपने कमरे के लिए सही रंग कैसे चुनें

क्या आप अपने कमरे को सजाने के लिए एक बढ़िया विचार के साथ आए थे लेकिन आप रंगों पर फैसला नहीं कर सकते हैं? यह गाइड आपको तय करने में मदद करेगा

कदम

1
एक रंग चुनें जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है अगले सप्ताह चुने जाने के बाद आपको पछतावा क्यों एक रंग चुनना चाहिए? रंग आपके मनोदशा को बदल सकते हैं और अपने कमरे को छोटा या बड़ा दिख सकते हैं ये रंग विवरण पढ़ें ::
  • ब्लू: एक रंग जो छूट को व्यवस्थित करता है, जो कमरे में बहुत उज्ज्वल है अगर सबसे अच्छा काम करता है गहरा नीला अपने कमरे में छोटे लगते हैं तो सावधान रहो! खिड़कियों के बिना, नीले रंग का गहरा रंग भी आपके कमरे को बहुत ही भरा और क्लॉस्फोरोबोबिक लग सकता है। इसके बदले नीले रंग में बहुत बचकाना लग सकता है यह लकड़ी के फर्श के साथ अच्छी तरह से काम करता है और बहुत कुछ हो सकता है "चिकित्सकीय" और आराम पोस्टर गहरे नीले रंग की दीवारों पर बहुत बुरा होगा! ज्यादातर लोगों के पास नीले कमरे हैं
  • हरा: छाया के आधार पर, यह एक बहुत ही स्वाभाविक या बहुत कृत्रिम रंग हो सकता है अंधेरे साग बहुत अच्छे हैं यदि कमरे में इतनी अधिक धूप आती ​​है और आपको बहुत ही मज़ेदार महसूस कर सकता है। हल्के हरे रंग के कमरे के साथ अच्छी तरह से काम करता है, जो सूर्य के प्रकाश को प्राप्त नहीं करते हैं और उन्हें बड़ा दिख सकते हैं, वह विश्राम का अच्छा अर्थ दे सकता है और मूल भी हो सकता है। हरा दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए अच्छा है।
  • ब्लैक: से बचा जाना चाहिए। यह अन्य रंगों के साथ अच्छी तरह से जा सकता है, जैसे कि ग्रे, रजत और कुछ गहरे नीले रंग के होते हैं लेकिन यह कमरे में `गॉथिक` की संपूर्ण समझ देता है और उन्हें रात में बहुत छोटा, घुटन और डरावना दिखता है ब्लैक भी आपको विशेष रूप से निराश महसूस कर सकता है, यह आपको सिरदर्द दे सकता है और सूर्य के प्रकाश में अजीब लग सकता है लेकिन काली दीवारों पर पोस्टर ठीक हैं।
  • पीला: कमरे को उजागर करता है, आपके मूड में सुधार होता है और आपके चेहरे पर मुस्कुराहट करने की गारंटी है पीला किसी भी प्रकाश और किसी भी मंजिल के साथ महान जाता है यहां तक ​​कि पोस्टर बहुत अच्छे होंगे। यह आपको स्वतंत्रता, शांति और ऊर्जा की भावना देता है हालांकि, यह सिरदर्द पैदा कर सकता है उन लोगों के लिए बहुत उपयुक्त है जो कम उत्साही हैं। मूल।
  • लाल: सबसे मूल रंग, यह दिखाता है कि आप अपने आप के बारे में सुनिश्चित हैं, आप गर्व और मजबूत हैं कुछ भी आप इस रंग के साथ टूट सकता है। यह किसी भी तरह का प्रकाश के साथ ठीक है और अपने कमरे को अधिक विस्तृत लग सकता है। यह एक गर्म, जीवंत रंग है और आम तौर पर बेडरूम के लिए अनुशंसित नहीं है। यह सबसे अच्छा है अगर इसे एक और रंग (एक या दो लाल दीवारों, अन्य सफेद रंगीन) के साथ या किसी अन्य पर जोर देने के लिए रंग के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • गुलाब: स्त्रैण, लेकिन सभी लड़कियों की तरह नहीं। गुलाब इस धारणा को दे सकता है कि आप बहुत ही सतही और भौतिकवादी व्यक्ति हैं, लेकिन मज़ेदार और मैत्रीपूर्ण भी हैं। यह आपके कमरे को शांत और आराम से हवा देता है और इसे अधिक विस्तृत लग सकता है।



  • 2
    एक साथ आराम से रंग चुनें यह देखने की कोशिश करें कि किन रंग अच्छे दिखते हैं और उनसे जुड़ें! संयोजन को पाने के लिए अलग-अलग रंगों के साथ प्रयोग करें।
  • 3
    अपने कमरे में पहले से मौजूद रंगों पर विचार करें। क्या आप एक कालीन नहीं बदल सकते जो एक निश्चित रंग का है, उदाहरण के लिए? दीवारों और सजावट के लिए, पहले से मौजूद रंगों के साथ अच्छे रंगों का चयन करें - जो आपके पास पहले से है उसके साथ काम करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com