अपने खुद के बेडरूम में सुधार कैसे करें

क्या आप हमेशा उसी दिन चार दीवारों को देखकर थक चुके हैं, दिन के बाद सुस्त दिन? क्या आप अपने बच्चे के बेडरूम को अधिक परिपक्व दिखने की कोशिश कर रहे हैं? ऐसे कई कारण हैं जो आपको फर्नीचर को एक फर्नीचर परियोजना में बदलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। बस कुछ सरल कदमों के साथ, आप अपने बेडरूम का पुनर्गठन कर सकते हैं और, अपनी पसंद के आधार पर, आप इसे कुछ आर्थिक संसाधनों के साथ और यहां तक ​​कि मुफ्त में भी कर सकते हैं!

कदम

विधि 1

साधारण परिवर्तन
अपने बेडरूम बेहतर चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
साफ। यदि कमरा गंदा और अराजक है, तो शायद इसकी उपस्थिति में सुधार करने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। यह किसी भी अन्य सुधार के साथ आगे बढ़ने से पहले लेना भी पहला कदम है - जब आप मंजिल पर पड़े कपड़ों के ढेर पर कदम रखने के लिए मजबूर हो जाते हैं तो पर्यावरण को सजाना मुश्किल है।
  • पढ़ना इस अनुच्छेद कुछ सुझाव खोजने के लिए अगर कमरे में थोड़ी गड़बड़ी है, तो आपको बस जो कुछ भी बचा है उसे स्टोर करने की ज़रूरत है - हालांकि, अगर आप सफाई कर चुके हैं, धूल करने के लिए तैयार हैं, सतहों को धो लें और वैक्यूम करें संभव के रूप में पर्यावरण के रूप में अच्छा बनाने
  • अपने बेडरूम बेहतर चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    दीवारों को सजाने क्या दीवारें नंगे और बोरिंग हैं? कला के काम एक कमरे को ऊपर उठाने के लिए परिपूर्ण हैं I पेंटिंग्स, स्केचेस, पोस्टर और अन्य समान सजावट बेतरतीब दीवारों को कवर करने के लिए आदर्श हैं। आप अपनी रचनात्मकता को दूर कर सकते हैं, उदाहरण के लिए आपकी पसंदीदा फिल्म के चरित्र का कार्डबोर्ड आकृति वार्तालाप का विषय बन सकता है।
  • अगर आप एक कलाकार हैं, तो अपने कार्यों को लटका देने के लिए शर्म महसूस न करें - आप पिस्सू बाजार, दूसरी हाथ की दुकानों और इसी तरह की जगहों पर अपेक्षाकृत सस्ते कीमतों पर पेंटिंग पा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम बेहतर चरण 3
    3
    नया बिस्तर लिनन चुनें चूंकि फर्नीचर का यह टुकड़ा भी सबसे बड़ा स्थान है, वैसे ही आप पूरे वातावरण को सुधार सकते हैं। एक नए चादरों का चयन करें जो आपके द्वारा कमरे में रखे गए अन्य सजावटों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है - पिछले लिनन से कुछ बहुत अलग चुनने के लिए, आप परिवर्तन को और भी स्पष्ट कर सकते हैं
  • बदलाव भी आपके बजट पर निर्भर करते हैं - यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो आप नए बेडपैड, तकिए और यहां तक ​​कि बिस्तर के फ्रेम भी खरीद सकते हैं।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको बहुत सारे कारणों को जोड़ना नहीं चाहिए "उद्दाम" एक दूसरे के बगल में - एक चमकीले रंग का या एक महत्वपूर्ण सजावट चुनें और इसे तटस्थ-रंग वाली चादरें, जैसे सफेद, काले या भूरे रंग के साथ मेल करें।
  • अपने बेडरूम बेहतर चरण 4 को बनाएं
    4
    अपनी निजी यादें व्यवस्थित करें कमरे को सजाने के लिए एक तकनीक और साथ ही अपने व्यक्तित्व को पुष्ट करने के लिए एक चीज है जिसे आप पसंद करते हैं - उदाहरण के लिए, यदि आप एथलेटिक्स का अभ्यास करते हैं, तो आप बुककेस पर प्रतियोगिता भाला लगा सकते हैं। यदि आप एक संगीतकार हैं, तो आप एक कोने में गिटार का समर्थन कर सकते हैं - अगर आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो किताबों की अलमारी को प्राचीन कवच के साथ बाध्य ग्रंथों के साथ भरें।
  • वह व्यक्ति चुनें, जो आपके व्यक्तित्व के लिए सबसे उपयुक्त है - केवल आप ही जानते हैं कि आप वास्तव में किसकी देखभाल करते हैं
  • अपने बेडरूम बेहतर चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    फर्श को सजाने के लिए कालीन रखें। अगर यह लकड़ी की छत है, तो कालीन सबसे अच्छा विकल्प हैं। पिस्सू बाजारों में आप कभी-कभी बहुत ही जटिल डिजाइनों के साथ प्राचीन मॉडल पा सकते हैं, लेकिन फर्नीचर स्टोर उचित कीमतों पर सुंदर आधुनिक कालीन प्रस्तुत करते हैं। ये तत्व पर्यावरण को गर्म बनाते हैं और कष्टप्रद गूंज को कम करते हैं जो कठोर सतहों से उत्पन्न होता है।
  • यदि आपने किसी प्रयुक्त खरीदने का फैसला किया है, तो सुनिश्चित करें कि इसे कमरे में रखने से पहले यह साफ है - पढ़ें इस अनुच्छेद इतना पैसा खर्च किए बिना सिरका के साथ इसे कैसे धोना सीखना
  • अपने बेडरूम बेहतर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    घर के पौधों को प्राकृतिक स्पर्श देने के लिए रखें। कुछ कमरे वास्तव में जीवंत और स्वागत करते हैं - फूल कुछ का प्रतिनिधित्व करते हैं "रंग स्पॉट" हिलता है कि पर्यावरण को विविध बनाते हैं। खिड़की के पास कट फूलों के एक छोटे से फूलदान की कोशिश करें, ताकि उन्हें बहुत सूरज मिल जाए - बस आपके द्वारा खरीदे गए पौधों के साथ दिए गए विशेष निर्देशों पर ध्यान दें।
  • गड़बड़ी से बचने के लिए, मृत पत्तियों को फेंकने के लिए याद रखें क्योंकि पौधे उन्हें खो देते हैं।
  • विधि 2

    महत्वपूर्ण परिवर्तन
    अपने बेडरूम बेहतर चरण 7 को शीर्षक वाली छवि



    1
    स्थान खाली करने के लिए फर्नीचर को निकालें या लेआउट को बदलें। समय बीतने के साथ हम कई वस्तुओं को इकट्ठा करते हैं और वातावरण बेहोश हो जाते हैं और भीड़ होते हैं। जब तक आप फर्नीचर को कम नहीं करते तब तक बेकार फर्नीचर को निकालकर कमरे में नई हवा को सांस लेने की कोशिश करें "न्यूनतम अपरिहार्य"- अतिरिक्त जगह है कि राजस्व कमरे में एक नया और बड़ा स्थान की तरह दिखता है
    • आप एक समान प्रभाव को प्राप्त करने के लिए व्यवस्था को बदलने के लिए खुद को सीमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि बिस्तर कमरे के बीच में बहुत अधिक जगह ले लेता है, तो इसे दीवार के ऊपर धक्का देकर अधिक उपलब्ध स्थान उपलब्ध कराएं और छाप दें कि कमरा व्यापक है।
  • अपने बेडरूम बेहतर चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रकाश व्यवस्था को बदलें पर्यावरण के रोशनी को बदलने के कई रोमांचक तरीके हैं - उदाहरण के लिए, आप क्रिसमस रोशनी को छत पर लटका सकते हैं ताकि रात में अपने त्यौहारों का आनंद उठा सकें। रात के दौरान शायद बेडरूम थोड़ा अंधेरा और अंधेरा है, लेकिन पिस्सू बाजार में खरीदा गया एक विंटेज दीपक और एक कोने में व्यवस्थित होने से इसे उज्जवल बना सकता है
  • रोशनी बदलने का मतलब है कि विंडोज़ में परिवर्तन करना। उदाहरण के लिए, आप नए पर्दे खरीद सकते हैं - मोटे लोगों को सुबह जब भी आप सोते हैं तब भी कमरे में अंधेरे रहते हैं पतले कपड़े, दूसरी तरफ, कमरे के रंगीन चमक को कमरे में पेश करने से सूरज की किरणें गुजरती हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम बेहतर चरण 9
    3
    दीवारों को पेंट करने के लिए मुद्रा यह एक लंबा काम है जो बहुत भ्रम पैदा करता है, लेकिन कमरे के रूप को पूरी तरह बदल देता है। एक हल्का और तटस्थ रंग चुनें - सफेद, ग्रे, हल्के नीले, हल्के नीले और लैवेंडर जैसे रंग आमतौर पर सबसे उपयुक्त होते हैं। गहरे रंग और अधिक गहन रंग आपको विचलित कर सकते हैं और कमरे को उस जगह की तरह लग सकते हैं जहां आप वास्तव में रहते हैं।
  • यदि आप अपने घर में नहीं रहते (उदाहरण के लिए, आप किराए पर ले रहे हैं या अभी भी माता-पिता के साथ हैं), दीवारों को चित्रित करने से पहले अनुमति मांगिए
  • की सलाह का पालन करें यह लिंक अधिक जानकारी के लिए
  • अपने बेडरूम बेहतर चरण 10 को शीर्षक वाली छवि
    4
    रंगों का मिलान करें यदि आप अपने आप को सजाने के लिए बेडरूम में सौंपना चाहते हैं, तो समन्वयित रंगों से काम को और अधिक पेशेवर लगाना चाहिए। अपने पसंदीदा रंगों में से दो या तीन को चुनें और फिर इन रंगों का सम्मान करने के लिए फर्नीचर, पर्दे और बिस्तर लिनन खरीदें - यहां तक ​​कि इस मामले में, याद रखें कि तटस्थ और हल्के रंगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए
  • जिस गाइड में आप पाते हैं यह लिंक यह आपको एक साथ फिट होने वाले रंगों को चुनने में मदद कर सकता है
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने बेडरूम बेहतर चरण 11
    5
    हस्तनिर्मित फर्नीचर बनाएं यह नौकरी समय, ऊर्जा और कौशल लेती है, लेकिन आप कमरे को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। सबसे जटिल और मांग विकल्प शायद कच्चे सामग्रियों से निर्माण होता है, जैसे कि लकड़ी के मकान - एक आसान विकल्प पुरानी या क्षतिग्रस्त फर्नीचर को पुनर्स्थापित करने और संशोधित करने के लिए खरीदना है। यह दूसरा समाधान सामग्री को बचाने के लिए भी अनुमति देता है, क्योंकि क्षतिग्रस्त फर्नीचर में आमतौर पर कम कीमत होती है आप मुफ्त में दिए गए कुछ टुकड़े को खोजने के लिए विज्ञापनों के वेब पेजों को खोज सकते हैं।
  • एक उदाहरण के लिए एक बेड headboard का निर्माण होता है सबसे आसान मॉडल साधारण लकड़ी के बोर्डों से बना होता है जिसमें एक पैनल-पेंट प्राप्त करने के लिए एक साथ पकड़ा जाता है या दृश्यमान पक्ष को सजा देता है और फिर बेडबोर्ड पर बेडबोर्ड को ठीक करता है
  • अपने बेडरूम बेहतर चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    6
    पालतू जानवर रखने की मुद्रा सबसे अच्छे कमरे वाले लोग छोटे पिंजरों और कंटेनरों में अपना समय बिताते हैं। आपको अपने पर्यावरण को खाना, देखभाल और सफाई प्रदान करके हर दिन इसके साथ सौदा करना होगा, इसलिए पता है कि ये एक बहुत महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। हालांकि, सही दिनचर्या का सम्मान करने के लिए, इन जानवरों के दोस्त ऐसे दोस्त बन जाते हैं जो आपके साथ वर्षों से रहे हैं (और आप हमेशा एक नए व्यक्ति को कमरे में पहली बार आमंत्रित करने के बारे में बात करते हैं)।
  • मछली, छिपकली, कीड़े और छोटे स्तनधारी जैसे कि हैम्स्टर्स सभी जानवर हैं जो कि आप पिंजरे या एक्वैरियम में बेडरूम में रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास प्रिंटर है, तो आपको दीवार सजावट बनाने में परेशानी नहीं होनी चाहिए - उदाहरण के लिए, आप अपनी पसंद के टाइपफेस के साथ शब्द, वाक्यांश या उद्धरण मुद्रित कर सकते हैं।
    • किसी और के कमरे की प्रतिलिपि न करें जिन लोगों को आप फर्नीचर पत्रिकाओं में देखते हैं वे सुंदर लग सकते हैं, लेकिन बेडरूम ही तुम्हारा है, इसलिए आपको इसे निजीकृत करना चाहिए।
    • कुछ रंगीन लुसेना जोड़ें जब आप मुख्य दीपक को बंद करने के बाद शाम को उनको चालू करते हैं तो वे खूबसूरत होते हैं - उदाहरण के लिए, छत पर, बेड की चोटी पर या दर्पण पर।
    • अधिक जीवंत और आरामदायक कपड़े चुनकर चादरें बदलें- सफेद लोगों का उपयोग न करें क्योंकि वे जल्दी गंदे हो जाते हैं
    • अगर आपने दीवारों को पेंट करने का फैसला किया है, तो इसे दूसरों के साथ तुलना करने से पहले एक रंग को मत करो और एक अच्छी तरह से निर्णय ले लें- आपको ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए कि आपको रंग पसंद नहीं है के बाद नौकरी पूरी कर ली है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com