अपने कमरे का पुनर्गठन कैसे करें

अक्सर लोग अपने कमरे में परिवर्तन करने के लिए नए साल, ईस्टर छुट्टियों या गर्मी की छुट्टियों के बाद छुट्टी के दिनों का लाभ लेते हैं। आपका कमरा आपका आश्रय है और ज़ाहिर है, जैसा कि आप बढ़ते हैं और समय के साथ बदलते हैं, यह सही है। आप पर्यावरण पुनर्निर्माण करने के लिए आप स्क्रैच से शुरू करने के लिए या आप समझ जायेंगे कि सिर्फ इसलिए कि आप, बदलने के लिए इस लेख को पढ़ने के द्वारा चाहते हैं कि कैसे काम नए संगठनात्मक रणनीति की खोज के लिए कुछ रचनात्मक सलाह परामर्श के अलावा, अपने सबसे अच्छे रूप में प्रदर्शन करने के आस-पास की योजना है या नहीं।

कदम

भाग 1

प्रारंभ
रीर्रैज आपका रूम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अनुमति के लिए पूछें बिस्तर या अन्य फर्नीचर ले जाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास माता-पिता, साझेदार, रूममेट्स, के ठीक ठीक हैं, आप जो परिवर्तन करना चाहते हैं, उनके लिए भी अच्छा है। यह सबसे अच्छा फर्नीचर को स्थानांतरित करने में मदद करने के लिए उन्हें पूछने का एक अच्छा अवसर भी हो सकता है।
  • बड़ा फर्नीचर खुद को स्थानांतरित करने की कोशिश मत करो यदि आप एक ड्रेसर या बिस्तर को स्थानांतरित करने जा रहे हैं, तो आपको कम से कम एक अन्य व्यक्ति की मदद के लिए, या उससे भी ज्यादा की आवश्यकता होगी
  • रीर्रेंज ऑर रूम स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बड़ी चीज़ों को स्थानांतरित करने के लिए कुछ फुट प्राप्त करें बड़े पैमाने पर और भारी वस्तुओं को स्थानांतरित करने, अगर वे पहियों की जरूरत नहीं है, आप, "फर्नीचर पैर", जो आप और अधिक आसानी से भूमि पर उन्हें स्लाइड करने के लिए अनुमति देते हैं के आधार पर रखना उखाड़ फेंकने के डर के बिना सबसे आसान तरीकों में से एक। आप उन्हें अधिकांश घर और DIY स्टोर में पा सकते हैं।
  • आप चादरें, फ्रिसबी, कंबल, तौलिए या पुराने कालीनों का उपयोग करके अपने पैरों को व्यक्तिगत रूप से बना सकते हैं।
  • कालीन फर्श और गद्देदार लकड़ी के फर्श पैर के लिए कठोर प्लास्टिक के पैर का उपयोग करें। अपने कमरे में फर्श के प्रकार के आधार पर, वास्तव में, पैर अधिक या कम प्रभावी हो सकते हैं या हमेशा आवश्यक नहीं हो सकते
  • रीररेंज आपका कक्ष चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन वस्तुओं से छुटकारा पाएं जिनके लिए आपको स्थान खाली करने की आवश्यकता नहीं है। वस्तुओं को चलने से पहले, अपने कमरे में कमरे बनाने में कुछ समय दें। उन चीज़ों से खुद को मुक्त करें जिन्हें आपको अब और कचरा से, जैसे चश्मा या कप, अन्य लोगों की वस्तुओं, तौलिये आदि की आवश्यकता नहीं है।
  • इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह एक आवश्यक कदम है। यदि आप कुछ दिन अपने डेस्क पर और बुकशेल्फ़ में गुजरने वाले बेकार पत्रक और वस्तुओं को फेंकना चाहते हैं, तो यह करने का सही मौका है। विवेकपूर्ण रहें और उन चीजों से खुद को मुक्त करें जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है।
  • अपने कपड़े पुन: व्यवस्थित करें और गंदे लोगों को साफ से हटा दें अगर आप को बाद में अपनी अलमारी का पुनर्गठन करने के लिए स्थान की आवश्यकता है, तो विचार करें।
  • केवल कुछ चीजें रखने की कोशिश करें जो आप हाथ पर नियमित रूप से उपयोग करते हैं बाकी के लिए, किसी भी चीज से छुटकारा पाएं, जिसमें भावुक मूल्य नहीं है और शेष सामान को भंडारण कंटेनरों में रखें जहां वे आपको परेशान नहीं करते।
  • रीर्रेंज ऑर रूम स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पूरी तरह से सफाई के साथ शुरू करें एक नया पुनर्गठित कमरा साफ होना चाहिए, इसलिए यह एक अच्छी सफाई से शुरू करने के लिए काफी सामान्य है। फर्नीचर के चारों ओर और चारों ओर भी साफ करने के लिए कुछ समय लें, जिसे आपको स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी। पुनर्गठन, आयोजन और सफाई आम तौर पर एक ही परियोजना में विलय।
  • मिरर, वैक्यूम को साफ करें, फर्श को धोएं, धूल को हटा दें और फर्नीचर की सतहों और अंदरूनी जगहों को साफ करें, जिसे आपको स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी। शीर्ष से सफाई शुरू करो, कमरे के कोनों में भी रैग को पास करें। अंत में मंजिल धो लो और साफ।
  • कुछ लोग तुरंत सब कुछ ले जाने और अंत में साफ करना पसंद करते हैं आप कैसे काम करना पसंद करते हैं इस पर निर्भर करते हुए, आप सीधे पुनर्गठन के लिए जा सकते हैं और सफाई का ख्याल रख सकते हैं जब आप सब जगह रख सकते हैं।
  • रीर्रैज आपका रूम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी नई जगह देखें अब जब आप स्वतंत्र हैं और अपने कमरे को साफ करें, तो सोचें कि कुछ बदलाव कैसे और कैसे करें अपने फर्नीचर को मापने के लिए सुनिश्चित करें कि वे उन जगहों को दर्ज करें जहां आप उन्हें स्थानांतरित करना चाहते हैं, उन्हें स्थानांतरित करने की कोशिश करने से पहले। अपने फर्नीचर की स्थिति बदलने के बारे में कुछ सुझाव देखने के लिए अगले अनुभाग पर जाएं।
  • कुछ लोगों को यह व्यवस्था समाप्त होने के बाद आप अपने कमरे में लेने की व्यवस्था की एक दृश्य रूपरेखा तैयार करना उपयोगी पा सकते हैं। इस तरह, अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो आप पहली परियोजना को त्याग सकते हैं और फिर से शुरू कर सकते हैं। सभी फर्नीचर का मूल्यांकन करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप विभिन्न स्थानों का सम्मान करते हैं। आप निश्चित रूप से अपनी सारी ऊर्जा बर्बाद नहीं करना चाहते हैं और फिर महसूस करते हैं कि आप उस फर्नीचर के टुकड़े को बिल्कुल वहीं नहीं रख सकते जहां आप चाहते थे।
  • फर्नीचर के अतिरिक्त, आप अपने कमरे के सभी दीवारों और क्षेत्रों को मापने का भी प्रयास कर सकते हैं, और अपनी परियोजना को पैमाने पर डिजाइन कर सकते हैं। या फिर आप फ़र्नीचर तुरंत चलना शुरू कर सकते हैं, यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अभ्यास से सीखते हैं
  • भाग 2

    फर्नीचर को दोबारा बनाने के लिए विचार
    रीर्रैज आपका रूम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक धुरी के साथ सभी फर्नीचर घुमाएं अपने कमरे और फर्नीचर के उन्मुखीकरण के आधार पर, यह एक साधारण अक्षीय रोटेशन का पालन करने के लिए, एक "स्थिति" समय के लिए और अत्यधिक आंदोलन करने की कोशिश नहीं समय से बातें चलती आसान हो सकता है। यदि आप कुछ छोटे बदलाव की तलाश कर रहे हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि यह क्या करना है और इसे कैसे करना है, तो यह एक प्रभावी, सरल और त्वरित तरीका हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका बिस्तर एक दरवाजा या खिड़की के समानांतर है, तो इसे घुमाए ताकि दीवार को सीधा लगाया जा सके। बस बिस्तर या बायीं तरफ बारी करें
    • फर्नीचर के प्रत्येक टुकड़े के लिए एक कोने चुनें और एक ही स्थान पर रखें। अलग-अलग हिस्सों के सभी अलग-अलग झुकावों को एक दिशा में या दूसरी में घूमकर कल्पना करो।
  • रीर्रेंज आपका रूम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    ओरिएंट खिड़की पर आधारित फर्नीचर। कुछ लोग अपनी आँखों पर सूर्य के साथ जागने से नफरत करते हैं, जबकि सूर्य की किरणों की तरह हर दिन उन्हें एक समय में थोड़ा सा जागते हैं। कुछ लोग दिन के दौरान अपनी आँखों में सूर्य को नफरत करते हैं, जबकि अपने डेस्क पर काम करने के लिए बैठते रहते हैं, जबकि अन्य को गोधूलि के प्रकाश की तरह लग सकता है। यह आपके व्यक्तिगत विकल्पों और वरीयताओं पर बिल्कुल निर्भर करता है, लेकिन यह अभी भी आपके कमरे की रोशनी के अनुसार फर्नीचर के बारे में निर्णय लेने के लिए दिन के अलग-अलग समय पर चमकता हुआ कल्पना करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • आप फर्श और डक्ट टेप के साथ दीवारों पर चिह्नित करने के लिए, जैसा कि आप फर्नीचर, अंक जहां प्रकाश तेजी से सुबह और शाम में दिन में धड़क रहा है के लिए कदम की कोशिश कर सकते हैं, तो याद करते हुए हालांकि बाहर जलाया क्षेत्रों था बादल या अंधेरे
  • आप अपने फर्नीचर को कैसे व्यवस्थित करने के लिए समझने के लिए एक भौतिक संदर्भ के रूप में विंडो का उपयोग कर सकते हैं। आप खिड़कियों के प्रोफाइल के साथ बिस्तर और अलमारियों को संरेखित कर सकते हैं, या खिड़की और दीवार के बीच की जगह का अंतरिक्ष अन्य फर्नीचर के लिए भी सम्मान कर सकते हैं।
  • रीररेंज आपका रूम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    सहेजें और अपने फर्नीचर के साथ अंतरिक्ष बनाएँ। अपने फर्नीचर रखने से बुद्धिमानी से आप बना सकते हैं और अपने कमरे में प्रदान की स्थान की मात्रा को अधिकतम, लेकिन आप भी छोटे क्षेत्रों में एक बड़ा कमरा विभाजित कर सकते हैं, फर्नीचर का उपयोग कर अंतरिक्ष के बाकी हिस्सों से अलग करने के लिए कोने।
  • यदि आपके पास एक डेस्क या दराज के छाती हैं, तो आप बिस्तर के नीचे फर्नीचर के टुकड़े को रखकर दीवारों के साथ अंतरिक्ष को बचा सकते हैं (यदि यह बैकस्ट नहीं है)। यह छोटे कमरों के लिए एक शानदार चाल है, जहां आपको सोने और काम करने की जगह चाहिए।
  • अगर आपके पास एक बड़ा कमरा है, तो अपने डेस्क या अलमारियों का उपयोग करें, सो रहे क्षेत्र से काम करने की जगह को विभाजित करें, एक तरह का छोटा कार्यालय बनाएं
  • पर्दे, स्कार्फ, टेपस्ट्रीज़ या पर्दे बेडरूम को विभाजित करने या बेडरूम में बैठने के लिए छोटे स्थान बनाने के लिए शानदार समाधान हो सकते हैं। दीवारों के छत पर और पिन के साथ विभिन्न क्षेत्रों के साथ प्रयोग करने के लिए कपड़े को लटकाएं और यह पता लगाएं कि आपको सबसे अच्छा कौन सा समाधान पसंद है
  • रीररेंज आपका रूम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कमरे के भीतर की गतिविधियों के बारे में सोचो आप कैसे दर्ज करते हैं और बाहर निकलते हैं? आप विभिन्न स्थानों में अपनी उंगलियों पर क्या होना चाहते हैं? सौंदर्य के लक्षणों के अतिरिक्त, जब आप अपने कमरे को फिर से संगठित करते हैं, तो इन व्यावहारिक तत्वों का मूल्यांकन करना भी महत्वपूर्ण है। आज़ादी से चारों ओर घूमने के लिए खुले स्थान की एक निश्चित राशि होनी चाहिए: इस तरह के खुले उद्घोषणा तैयार करना फर्नीचर की जगह कहां से है यह सोचने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यदि अन्य लोग नियमित रूप से आपके कमरे में आते हैं, तो प्रवेश द्वार के विपरीत तरफ बिस्तर बिछाओ, ताकि लोगों को उन जगहों पर बैठने या झुकाव न झेलना पड़े जहां आप सो जाते हैं।
  • अगर आपके पास जूता रैक है, तो क्या उसे दरवाजे के पास रखा जा सकता है? यदि आप उन्हें पहनते हैं, तो उनके पास रखने के लिए अपने जूते तक पहुंचना आसान होगा।
  • आपके कमरे में ऐसे स्थान हैं जहां अन्य वस्तुओं को "छड़ी" करना है? अलमारियों के तहत रिक्त स्थान, बिस्तर और दराज, जिसमें महान छिपने के स्थानों, विभिन्न कंटेनरों को सम्मिलित करने के आदेश मुक्त अपने कमरे के रखने के लिए और पर्यटन पर्यावरण के भीतर आसान बनाने के लिए कर रहे हैं।
  • रीर्रेंज ऑर रूम स्टेप 10 नामक छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि कोई अवरुद्ध रिक्त स्थान नहीं है। जांचें कि सभी चरणों और रिक्त स्थान तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण हैं। क्या खिड़कियों को खोलना संभव है, पर्दे और शटर खींचें और दरवाजों को स्वतंत्र रूप से उपयोग करें? सुनिश्चित करें कि, फर्नीचर को ले जाने से, आपने कमरे के विभिन्न किनारों तक पहुंच को अवरुद्ध नहीं किया है, उदाहरण के लिए खतरे में डालकर, जब आप एक दराज खोलने की कोशिश करते हैं, तो एक कोने के खिलाफ अपने सिर को स्लैम करने के लिए।



  • रीररेंज आपका रूम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    कमरे के "मुख्य बिंदु" में कुर्सी या डेस्क रखें आम तौर पर हम दरवाजे के सामने डेस्क और कुर्सियां ​​लगाते हैं, दीवार के पीछे की ओर और लोगों के सामने आने वाले चेहरे में प्रवेश करते हैं। इस तरह आपको और अधिक आरामदायक और आपके आसपास क्या हो रहा है, इस बारे में पता है- इसके अलावा, जो किसी भी व्यक्ति को प्रवेश करना चाहते हैं, उसे बधाई देना आसान है
  • रीररेंज आपका रूम चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी चीजों को रखने के लिए नए विकल्प का मूल्यांकन करें जब आप अपने गुणों को फिर से संगठित करने के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो आप यह भी विचार कर सकते हैं कि कमरे में वस्तुओं को रखने के तरीके को कैसे सुधारें और अलग-अलग कंटेनरों को स्टोर करने के लिए कुछ अतिरिक्त स्थान जोड़ सकते हैं। यदि आप अंतरिक्ष प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित समाधान अपनाने या नहीं कर सकते तो मूल्यांकन करें:
  • नई अलमारियों
  • प्लास्टिक के कंटेनर
  • सजावटी टोकरी
  • अपशिष्ट डिब्बे और कपड़े धोने की टोकरी
  • जार या खिड़कियाँ
  • रीर्रेंज आपका रूम चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    8
    पर्दे बदलें रंग योजना को बदलने या तेज़ी से आसानी से और आसानी से अपने स्थान को जीवंत करने का एक आसान तरीका है पर्दे बदलने, अपनी शैली या रंग बदलना। ऐसा करने से आप अपने कमरे में विवेकपूर्ण तरीके से प्रवेश करने वाले प्रकाश की मात्रा को बदल सकते हैं और बहुत अधिक परिवर्तन करने के बिना पर्यावरण को नए रूप में देख सकते हैं
  • यदि आप कमरे में अधिक रोशनी चाहते हैं, तो आप पर्दे को आसानी से हटा सकते हैं
  • भाग 3

    आपकी अंतरिक्ष पुनर्गठन
    रीररेंज आपका रूरल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    कमरे से सभी छोटी वस्तुओं को निकालें कुछ आगे बढ़ने से पहले, आपके फर्नीचर को चलते समय, सभी छोटी वस्तुओं की रक्षा के लिए सलाह दी जाती है, जिन्हें टकरा दिया जा सकता है, टूट सकता है या खो सकता है। मेज पर या दराज के छाती पर भी साफ साफ़ करें, उदाहरण के लैंप, पेन और फ़्रेम के लिए हटाना और पूरी तरह से दूसरे कमरे में स्थानांतरित करें। उन्हें रोकने या परिवहन के लिए अधिक वजन जोड़ने से रोकने के लिए, उन्हें एक बड़े बिन में ले जाएं और उन्हें कमरे से बाहर ले जाएं।
  • रीररेंज आपका रूम चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आवश्यक हो तो फर्नीचर निकालें कुछ मामलों में, खासकर यदि आपके पास बहुत अधिक भीड़ वाले कमरे हैं, तो फर्नीचर को हटाने और कमरे को पूरी तरह से मुक्त करने के लिए या लगभग, इसे पुनर्गठित करने से पहले बेहतर होगा। इस तरीके से आप फर्श को अधिक गहराई से, बिस्तर के नीचे, ड्रेसर और अन्य क्षेत्रों में भी साफ कर सकते हैं, जिन्हें पिछली बार फर्नीचर स्थानांतरित करने के बाद से कभी भी साफ नहीं किया जा सकता है।
  • रीर्रैज आपका रूम चरण 16 शीर्षक वाला छवि
    3
    सबसे बोझिल चीजों को स्थानांतरित करने के लिए सहायता प्राप्त करें कमरे में बड़े फर्नीचर को शुरू करना शुरू करें आम तौर पर सबसे बड़ा बिस्तर होगा, लेकिन याद रखें कि दराज या मेज लगभग मजबूत हो सकते हैं। अगर पथ किसी चीज़ से प्रभावित होता है, तो अन्य वस्तुओं को फर्नीचर के बड़े टुकड़े के लिए जगह बनाने के लिए स्थानांतरित करें
  • एक बार जब आप पहले टुकड़ा डालते हैं, तो आप जिस वस्तु या फ़र्नीचर को ले जाते हैं उसे ले जाएं और आप जहां चाहें उन्हें जगह दें। यदि कोई आपको बाधा डालता है, तो पहले दोहराने और फिर से जारी रखें जब तक कि सब कुछ ठीक न हो जाए।
  • आगे बढ़ने का एक अन्य तरीका है कि द्वार के द्वार से कमरे के कोने को चुनना और दरवाजे की ओर से आगे बढ़ना। इस तरह, प्रवेश द्वार फर्नीचर सिस्टम के रूप में अपेक्षाकृत मुक्त रहेगा।
  • रीर्रैज आपका रूम चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    4
    फर्नीचर को अपनी परियोजना के अनुसार आगे बढ़ना जारी रखें एक बार जब बड़े टुकड़े स्थापित हो जाते हैं, तो नए ऑब्जेक्ट्स को लाना जारी रखता है और रिक्त स्थान भर में भर जाता है। सुनिश्चित करें कि आस-पास अन्य ऑब्जेक्ट्स को पास करने से पहले सब कुछ जगह में है, इसलिए आपको शुरू करना नहीं है अगर आपको कुछ पसंद नहीं है।
  • यदि आपको डेस्क ठीक करना पड़ता है और दराज को भरना शुरू करना होता है, तो यह सब परेशान करने के लिए परेशानी होगी क्योंकि आप इसकी स्थिति से संतुष्ट नहीं हैं। फर्नीचर को भरने और किसी भी सजावट बनाने के लिए तुरंत बड़ी संख्या में व्यवस्था करने के लिए सीमित न करें।
  • रीर्रेंज ऑर रूम स्टेप 18 नामक छवि
    5
    फ़र्नीचर की स्थापना के बाद खत्म होने पर फोकस करें। कमरे में सभी छोटी चीजों को वापस लौटाएं और उन्हें वापस जगह पर रख दें, एक बार जब आप सबसे महत्वपूर्ण चीजें रखेंगे। आप की जरूरत है सभी सफाई करें
  • यदि आपको लगता है कि आपके कमरे में एक पूरी तरह से नए बेडपैड और पर्दे के बदलाव की आवश्यकता है, तो इन परिवर्तनों को कैसे करें, इसके बारे में कुछ सलाह पाने के लिए अन्य लेखों से परामर्श करें
  • टिप्स

    • एक साफ कमरे से शुरू करना सुनिश्चित करें - अन्यथा वस्तुएं आपको यात्रा में परेशान कर सकती हैं और अव्यवस्था आपके नए व्यवस्थित कमरे की सुंदरता और व्यावहारिकता को दूर करेगी।
    • यह सब काम करने के बाद आप बिस्तर के नीचे टोकरी और बक्से को फेंकने के लिए परीक्षा दे सकते हैं ताकि उन्हें एक और दिन की व्यवस्था कर सकें, लेकिन याद रखें कि नौकरी पूरी करना महत्वपूर्ण है या आप पूरी तरह से संतुष्ट नहीं होंगे।
    • कभी-कभी, काम करना जारी रखने के लिए आवश्यक प्रेरणाओं को ढूंढना महत्वपूर्ण है। अपने आप को एक बार सुंदर चीज़ों के साथ पुरस्कृत करें।
    • जिन वस्तुओं को आप ले जाते हैं, उनके साथ बहुत गड़बड़ न करें, या जब आप फर्नीचर को स्थानांतरित करने का प्रयास करेंगे तो वे आपको परेशान करेंगे।
    • संगीत के बिना कोई काम बहुत उबाऊ हो सकता है आपसे चार्ज करने के लिए अपने एमपी 3 प्लेयर का इस्तेमाल करें, लेकिन उन गाने को सुनने के लिए फेरबदल मोड का चयन करें, जो आपने कुछ समय में नहीं सुना है, बिना कंप्यूटर के पास जाने के लिए जिन्हें आप सुनना चाहते हैं
    • सभी कम्प्यूटर गेम, चैट कार्यक्रम और इंटरनेट पेज को इस एक को छोड़कर बंद करें, क्योंकि जब आप फ़र्नीचर ले जा रहे हैं, तो वे विचलन का एक प्रमुख स्रोत बन सकते हैं।
    • फोन पर बात न करें और जब आप कमरे को फिर से व्यवस्थित कर रहे हों तो संदेश न भेजें, या आप कभी भी खत्म नहीं होंगे।
    • अगर आप कुछ नहीं ले जा सकते हैं, तो निराश मत महसूस करें आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछिए, और अगर आपको उस समय कोई नहीं मिल रहा है, तो इसे क्षणभर खो दें और कल फिर से प्रयास करें। ब्रेक लेने के लिए कभी दर्द नहीं होता

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत मजबूत नहीं हैं, तो आप फर्नीचर ले जाने पर आपको चोट लगी हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि घर पर कोई व्यक्ति आपको मदद की ज़रूरत है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अगर आप बहुत मजबूत नहीं हैं, तो दूसरे व्यक्ति को फोन करना है
    • संगीत
    • प्लास्टिक की टोकरी
    • सफाई के लिए उपकरण
    • केवल शेल्फ के लिए केवल 3 चीजें रखें याद रखें
    • योजना बनाने के लिए क्लिपबोर्ड जहां फर्नीचर को स्थानांतरित करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com