तहखाने के लिए पेंट का रंग कैसे चुनें

जब आप एक अधूरा तहखाने के लिए प्लास्टरबोर्ड जोड़ते हैं, या जब आप इसे घर की बिक्री की प्रत्याशा में डालते हैं, तो एक सवाल उठता है: पेंटिंग के लिए कौन सी रंग चुनना है? बेसमेंट को अक्सर विशेष मामलों के रूप में माना जाता है, जब वे चित्रित होते हैं, क्योंकि वे आमतौर पर उन की सुविधा देते हैं कम छत

सामग्री

और के प्राकृतिक प्रकाश की कमी. जहां तक ​​यह सच हो सकता है, हल्के रंग के साथ हर कमरे को पेंट करने का सहज ज्ञान युक्त लाभ हमेशा सबसे अच्छा समाधान नहीं होता है सीखना कैसे अपने तहखाने के लिए रंगों को चुनने के लिए एक आकलन की आवश्यकता है कि उन्हें कुछ प्रकाश की स्थिति में कैसे खड़ा किया जाता है

कदम

आपकी तहखाने चरण 1 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
1
अपने तहखाने में प्राप्त प्रकाश की मात्रा का मूल्यांकन करें मार्ग अक्सर कम करके देखते हैं, लेकिन जिस तरह से चित्र का रंग दिखाई देगा, उसे निर्धारित करने में महत्वपूर्ण होगा, रोशनी का मूल्यांकन करना है। अगर तहखाने थोड़ा सूर्यप्रकाश प्राप्त करता है और आम तौर पर खराब कृत्रिम रोशनी होती है, तो हल्का रंग का रंग जो आकर्षक हो, प्राप्त करना बहुत कठिन होगा। इसके विपरीत, यह घबराहट और सुस्त दिखने वाला होगा।
  • यदि आपके पास समय और पैसा है और आप चाहते हैं कि आपका तहखाने शानदार हो, अतिरिक्त प्रकाश व्यवस्था में निवेश करें अवकाश रोशनी लंबे समय तक बेसमेंट के लिए पसंदीदा विकल्प रही हैं, और अगर आपने पहले से ही उन्हें स्थापित कर लिया है तो आप बस अधिक जोड़ सकते हैं।
अपने बेसमेंट के चरण 1 बुलेट 1 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
  • अगर तहखाने में एक या दो दीवारों के साथ पट्टी खिड़कियां होती हैं, तो आप दीवारों को निकालकर अन्य कमरों से प्रकाश को ब्लॉक करके प्राकृतिक प्रकाश के प्रसार को बढ़ावा दे सकते हैं।
    अपने तहखाने चरण 1 बुलेट 2 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
  • अपने तहखाने चरण 2 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    2
    पेंटिंग के रंगों के प्रति ओरिएंटेड, जो मजबूत, गहन तीव्र हैं। यह मानना ​​एक सामान्य गलती है कि हल्के रंगों में अंधेरे कमरों को चित्रित किया जाना चाहिए। वास्तव में, हल्के रंगों को अपनी क्षमता को व्यक्त करने के लिए बहुत सारे प्रकाश की आवश्यकता होती है - अन्यथा, वे सुस्त, सुस्त और गंदे दिखते हैं तहखाने में हल्के की कम आपूर्ति का विरोध करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे मजबूत और गहन रंगों के साथ पेंट करें।
  • तहखाने रंग के रंगों को अंधेरा नहीं होना चाहिए, लेकिन उन्हें तीव्रता से संतृप्त होना चाहिए। इसलिए, मध्यम टोन का एक फ़िरोज़ा रंग, बहुत संतृप्त होता है, अक्सर एक गहरे भूरे रंग की पेंटिंग की तुलना में बेहतर उपज होगा।


    अपने तहखाने चरण 2 बुलेट 1 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
  • अपने तहखाने चरण 3 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    3
    हल्के रंगों के साथ तहखाने को केवल रिक्त स्थान में पेंट करें जो प्रचुर प्रकाश व्यवस्था को प्राप्त करते हैं। अधिक प्रकाश कमरा प्राप्त होता है, रंग की परवाह किए बिना पेंटिंग बेहतर दिखाई देगी। इससे आपको उज्ज्वल कमरे में अधिक संभावनाएं मिलेंगी खिड़कियों के पास और कृत्रिम प्रकाश के बहुत से कमरों में, आप सफेद और ऑफ-व्हाइट या गहन रंग या अंधेरे टन दोनों का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने तहखाने चरण 4 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    4
    पहले से मौजूद फर्नीचर के साथ पेंटिंग का रंग समन्वयित करता है। जाहिर है, जब आप फिर से पेंट करते हैं, तो आप शायद अपने फर्नीचर और फर्निचर से छुटकारा नहीं करना चाहते। इसका अर्थ है कि पहले से मौजूद मौजूदा रंगों से रंगों का चयन किया जाता है। यदि आप घर बेचने वाले हैं, तो एक सीमित पैलेट के साथ काम करने की कोशिश करें। पेंटिंग और फर्नीचर के बीच रंगीन संयोजनों के साथ कल्पनाशील होने के कारण संभावित खरीदारों को दूर कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • ऊपरी मंजिल के कुछ कमरों के विपरीत, बेसमेंट लगभग कभी रात में नहीं बिताए जाते हैं। इसलिए, उन्हें फैलाने या प्राकृतिक प्रकाश स्थितियों की एक श्रृंखला के लिए उचित रूप से जवाब देने के बजाय खुद को एक विशिष्ट प्रकाश व्यवस्था के साथ अच्छी तरह से पेश करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com