कैसे तहखाने से बुरा बदबू को खत्म करने के लिए

घर के काम करने के लिए और सब कुछ स्वच्छ और सुगंधित बनाने का बहुत समय निकालें, लेकिन एक उपेक्षित तहखाने से बुरी गंध संपत्ति के बाकी हिस्सों में घुसना और पूरे वातावरण और पूरे घर के वातावरण को भारी कर सकते हैं। चूंकि सेलर्स अक्सर पूरी तरह से भूमिगत होते हैं, उनके लिए बहुत अधिक नमी जमा होती है। इसके अलावा, चूंकि सूरज की किरणों को इस क्षेत्र तक पहुंच नहीं है, इसलिए संभवतः आपको ढालना के कारण बदबू आ रही होगी। सीखना कैसे इस समस्या को हल करने के लिए प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी, लेकिन अंत में आप अपने घर के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेंगे, तहखाने सहित

कदम

बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 1 शीर्षक छवि
1
बुरा गंध के स्रोत की पहचान करें अधिकांश सेलारर्स में बासी की गंध होती है, जो मोल्ड की वजह से होती है, उंगलियों का एक प्रकार जो गर्म और आर्द्र क्षेत्रों में उत्पन्न होता है, बिना अच्छे प्रकाश व्यवस्था के। नमी लीक पाइप या गर्म और ठंडे वाले होने के कारण हो सकती है जो कुछ जलवायु परिस्थितियों में संक्षेपण करते हैं। तहखाने की दीवारों के पीछे की जांच करें, घर के इस हिस्से के संकीर्ण मार्ग बिंदुओं में, छत के साथ और हर कोने और स्लॉट में।
  • बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    प्रभावित सभी मोल्ड और ऑब्जेक्ट्स को हटा दें एक बार जब आप खराब गंध के कारण की पहचान कर लेते हैं, तो आपके पास दो संभावनाएं होती हैं: सभी प्रभावित क्षेत्रों से मिट्टी को खत्म करने की कोशिश करें या मशरूम के साथ संपर्क में आने वाली सभी चीज़ों को फेंक दें। किसी भी मामले में, जो भी निर्णय आप कर लेते हैं, आपको ढलवाकर तत्वों को निकालकर तहखाने को साफ करना होगा, जिससे इस स्थान को हवा देने और बंद की गंध से छुटकारा मिल सके।
  • यदि आपने आइटम को ढीले रखा था, तो आपको यह तय करना होगा कि उन्हें रखना या उन्हें दूर करना है। बासी पुस्तकों और कागज की गंध को खत्म करना बहुत मुश्किल हो सकता है उनको ध्यान में रखते हुए, आप तहखाने में फिर से ढालना की गंध का परिचय देंगे, साफ-सफाई की नौकरी का अच्छा हिस्सा निकाल देंगे। यदि आप उन्हें फेंकना नहीं चाहते हैं, तो आपको उन्हें एक वायुरोधी कंटेनर में रखना होगा या उन्हें रखने के लिए एक नई जगह मिलनी होगी।
  • यदि आप तहखाने में कपड़े पहनते हैं, तो आपको उन्हें खराब गंध से छुटकारा पाने के लिए धोना होगा। सबसे चरम मामलों में, नमी और ढालना की गड़बड़ी बेहद मुश्किल या लगभग असंभव हो जाएगी, और इसलिए आप उन्हें फेंकने के लिए पर्याप्त होगा।
  • अगर फर्नीचर और कालीन खराब गंध से गर्भवती हो जाते हैं, तो आपको मौसम बाहर होने पर उन्हें बाहर ले जाना होगा। सिद्धांत रूप में, आपको इसे कम आर्द्रता के स्तर के साथ धूप दिन पर करना चाहिए। उन्हें कुछ घंटों के लिए सूरज में हवा में और सूखा ले लें। यदि संभव हो तो, धूल और अन्य कणों को खत्म करने की कोशिश करें, क्योंकि ये तत्व भी खराब गंध का कारण बन सकते हैं।
  • कभी-कभी भी सूर्य और हवा खराब गंध को समाप्त कर सकते हैं इस मामले में, यह शुरू करना आसान और अधिक सुविधाजनक होगा और तहखाने के लिए नए कालीनों और फर्नीचर खरीदना होगा।
  • मेक ए बेसमेंट गंध बेहतर चरण 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    पूरी तरह से तहखाने साफ। एक बार जब आप सभी वस्तुओं को हटा लेते हैं, तो आपको दीवारों और प्रणालियों को साफ करने के लिए सभी मोल्ड और कणों से छुटकारा पाने के लिए काम करना पड़ेगा जो अप्रिय गंधों के स्थान को उत्पन्न करते हैं। सुरक्षात्मक दस्ताने और एक मुखौटा पहनें और सब कुछ एक कठोर बाल खड़े ब्रश और सफाई समाधान के साथ मिटाएं।
  • यदि आप घर-निर्मित समाधान का उपयोग करना चाहते हैं, तो निम्न संयोजन पर विचार करें: दो भागों हाइड्रोजन पेरोक्साइड, सफेद सिरका के दो हिस्सों, एक भाग बोरिक एसिड और पानी के चार भागों। हालांकि बहुत अधिक उपयोग न करें, अन्यथा आप तहखाने में अतिरिक्त नमी का कारण हो सकते हैं।
  • बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    तहखाने दुर्गन्ध और हवाला देना सब के बाद ब्रश और साफ कर दिया गया है, ताजी हवा सुखाने की प्रक्रिया में प्रवेश करें। अगर आपके पास विंडोज़, अप्रैल अन्यथा, द्वार खोलें और प्रशंसकों को हवा के संचलन की अनुमति दें। यह कदम महत्वपूर्ण है और भविष्य में खराब बदबू आ रही होने से आपको तहखाने को रोकने में मदद मिलेगी।
  • बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आप इस समस्या को आधार पर हल करें यदि आपके पास एक टपका हुआ पाइप है, तो आपको इसे ठीक करना चाहिए। यदि पाइप संक्षेपण के कारण होता है, उन्हें अलग करने के लिए उन्हें लपेटें। यदि तहखाने प्रकृति से नम है, तो आप एक dehumidifier स्थापित कर सकते हैं अधिक स्थायी समाधान के लिए, आप तहखाने को होम वेंटिलेशन सिस्टम से जोड़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com