सेलर में घुसपैठ की मरम्मत कैसे करें

तहखाने या तहखाने में घुसपैठ, साथ ही साथ संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाते हुए, मोल्ड का कारण बनता है घर की संरचना को संभावित स्वास्थ्य जोखिमों और क्षति को रोकने के लिए, किसी भी हानि की पहचान की और मरम्मत की जानी चाहिए। यहां तहखाने में घुसपैठ को खत्म करने के कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

फिक्स ए लीकिक बेसमेंट चरण 1 नामक छवि
1
एक निरीक्षण करें और रिसाव के स्रोत का पता लगाएं (उदाहरण के लिए दीवार में एक दरार, एक सीलबंद खिड़की आदि)। पूरे बेसमेंट में लकड़ी, प्लास्टरबोर्ड और गलीचे से ढंकना जैसे जैविक सतहों की सावधानीपूर्वक जांच करें।
  • फिक्स ए लीकिक बेसमेंट चरण 2 नामक छवि
    2
    यह नींव और घर के बाहर एक 1.8 मीटर गहरी खाई खोदता है। यह गहराई आपको निम्नलिखित कार्य करने की अनुमति देगा नींव की मरम्मत और जल निकासी पाइप स्थापित करने के लिए आपको स्थान की आवश्यकता है।
  • फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 3 नामक छवि
    3
    दबाव वॉशर के साथ नींव धो लें और इसे सूखा दें। दबाव वाशर पर्याप्त नहीं था, तो दीवार को साफ करने के लिए एक मेसन ब्रश का उपयोग करें। जांचें कि क्या क्षेत्र में थोड़ी ढलान है, जिससे आप व्यवस्था कर सकते हैं ताकि भविष्य में जमा होने वाले किसी भी तरल को दूर हो जाए।
  • फिक्स एक लेकसी तहखाने चरण 4 नामक छवि
    4
    दरार समायोजित करें मरम्मत के लिए क्षेत्र पर कुछ सीमेंट लगाए रखें और इसे सामान्य टॉवेल के साथ चिकना करें।
  • फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    एक सीलेंट और पानी प्रतिरोधी पेंट लागू करें। आप दीवार के उपचार के लिए लेटेक्स या एपॉक्सी उत्पाद खरीद सकते हैं इन पेंटों में से अधिकांश को केवल पानी में पतला होना चाहिए। संकुल पर दिए निर्देशों का पालन करें याद रखें
  • फिक्स ए लीकिक बेसमेंट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक पानी की क्रीम म्यान जोड़ें जलरोधी झिल्ली एक टिकाऊ और टिकाऊ प्लास्टिक से बना है जो नमी को दीवार से दूर रखती है। इस तरह, यह पानी और अन्य द्रवों को रोकता है जो नींव के संपर्क में आने से घुसना कर सकते हैं, जिससे क्लासिक दरारें बढ़ जाती हैं।
  • फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    दीवारों के चारों ओर एक जल निकासी पाइप स्थापित करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जमीन में पानी दीवारों तक नहीं पहुंचता है। जैसा कि चित्रा में दिखाया गया है, नाली घर की नींव के बाहर बनी हुई है अक्सर, इस ट्यूब को बजरी के एक बिस्तर पर रखा जाता है ताकि मिट्टी को प्रवेश करने और उसे दबाने से रोकने के लिए न हो। यह एक मोटी ट्यूब है, जिसमें 1.2 सेमी की आंतरिक व्यास बजरी द्वारा कवर किया गया है।
  • फिक्स ए लीकिक बेसमेंट चरण 8
    8
    उस मिट्टी के साथ खाई को कवर करें जिसे आपने पहले स्थानांतरित किया और अच्छे के लिए कॉम्पैक्ट किया।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास ठीक करने के लिए केवल एक दरार है, तो घर के चारों ओर खाई खोदना बेहतर है क्योंकि आपके पास अदृश्य दरारें हो सकती हैं।
    • जिस गंदगी को आप खिसकाते हैं उसे फेंक न दें क्योंकि आपको बाद में इसकी आवश्यकता होगी। आप इसे एक मोमबत्ती तौलिया पर रख सकते हैं यदि आपके पास एक सुंदर लॉन है जिसे आप क्षति नहीं करना चाहते हैं

    चेतावनी

    • खाई को खोदने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहें यह सभी काम का सबसे कठिन हिस्सा है, खासकर यदि आपके पास कोई खुदाई नहीं है या बहुत से लोग आपकी सहायता कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com