गीले तहखाने में आर्द्रता के विकास को कैसे रोकें

तहखाने एक टूटे हुए पानी के पाइप की वजह से बाढ़ आ गई जाता है, एक नींव पर्याप्त रूप से waterproofed या पानी लीक नहीं, ढालना संभावित विकसित करने के लिए है और अपने स्वास्थ्य और अपने घर के लिए समस्याएं पैदा कर सकता। ढालना के विकास को रोकने के लिए और इसे अपने गीले तहखाने में फैलाने से रोकने के लिए, इसे वेंटिलेट करने के लिए लिया जाना चाहिए और जैसे-जैसे समस्या होती है, पूरी तरह से सूखने की अनुमति दी जाती है। ऐसे कई तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें, जिसमें गीला तहखाने में मोल्ड विकास रोका जा सकता है।

कदम

गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
वेंटिला अपने गीले तहखाने हवा के प्रवाह को सुविधाजनक बनाने से आपके तहखाने को सूखे और ढालना विकास रोकने में मदद मिलेगी। अपने तहखाने को प्रकाशित करने के लिए, आप दरवाजे, खिड़कियां खोल सकते हैं या हर जगह प्रशंसकों को आस-पास कर सकते हैं।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने तहखाने से गीली हल्की वस्तुओं को तुरंत हटा दें। लाइट गीला या नम ऑब्जेक्ट्स तहखाने में आर्द्रता के स्तर को खिला सकते हैं, और ढालना विकास की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। हल्के वस्तुओं के उदाहरण, जिन्हें गीला होने पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए, कपड़े, किताबें और समाचार पत्र, कालीनों, गत्ता बक्से और अन्य समान आइटम हैं।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सत्यापित करें कि आपका ड्रायर वेंट आपके घर से हवा निकाल रहा है अगर कपड़े ड्रायर वेंट भरा हुआ है या रिवर्स में काम कर रहा है, या फिर, बाहर हवा को निर्देशित नहीं करता है, तो यह तहखाने में ढालना के विकास में योगदान दे सकता है।
  • बाहर जाने के लिए ड्रायर को यह सत्यापित करने के लिए चल रहा है कि वायु ठीक से वेंट के माध्यम से चलती है अन्यथा, यह ड्रायर वेंट की वाहिनी खोलने के लिए और कपड़े और अन्य सामग्री है कि हवा का प्रवाह ब्लॉक सकता है की अवशेष हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    बाहर ठंडे तापमान के साथ संक्षेपण से बचने के लिए अपने तहखाने में पाइप और खिड़कियां अलग करें। यदि आपके तहखाने पाइप और खिड़कियों पर पानी या बर्फ बनाने के कारण गीला रहना जारी रहता है, तो आप मोल्ड विकास की ओर अग्रसर हो सकते हैं।
  • पाइप, फाइबरग्लास या अन्य इंसुलेटिंग सामग्री के लिए आस्तीन का प्रयोग करें पाइप रैप करने के लिए, या खिड़कियों को कवर किया और बाहर की दुनिया में ठंडे तापमान या ठंढ के साथ संक्षेपण के गठन को रोकने के लिए।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    अपने गीले तहखाने में एक dehumidifier रखो एक dehumidifier हवा में अधिक नमी निकाल देगा और उच्च आर्द्रता के स्तर और ढालना विकास से बचना होगा।
  • तहखाने में आर्द्रता 60 प्रतिशत से अधिक होने पर सक्रिय करने के लिए dehumidifier सेट करें। ढलान विकास बंद हो सकता है जब कुल तहखाने नमी 60 प्रतिशत से कम हो जाती है
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जांचें कि वर्षा का पानी आपके घर और तहखाने से दूर है। अगर वर्षा जल अपने तहखाने से बाहर निकलता रहता है, तो मोल्ड विकास हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि गटर और नाली पट्टियां मलबे से मुक्त हैं, और यह कि वे घर से पानी दूर कर सकते हैं।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    जाँच करें कि आउटडोर उद्यान में ढलान आपके घर से दूर का सामना कर रहे हैं जब घर के आसपास के उद्यान स्तर पर होते हैं, या अपने घर को ऊपर उठाते हैं, तो यह अधिक संभावना है कि पानी घुसपैठ करेगा और अपने तहखाने में प्रवेश करेगा।
  • अपने घर से दूर रहने वाले ढलानों के साथ आउटडोर उद्यान बनाने के लिए किसी कंपनी के साथ काम करें, या अपने घर की सुरक्षा के लिए बागों में जमीन के मॉडल के ढांचे आपके घर को लगभग सभी बगीचों से लगभग 1.5 मीटर ऊंचा होना चाहिए जो इसे घेर लेते हैं।
  • 8
    अपने गीले तहखाने से पौधों को निकालें आपके पौधों की नम पृथ्वी फैलकर फैल सकती है और अपने तहखाने में मोल्ड के विकास को प्रोत्साहित कर सकती है।
  • गीले बेसमेंट में स्टॉप मोल्ड ग्रोथ शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    उच्च दक्षता पार्टिकुलेट एयर (हेपा) फिल्टर के साथ वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके तहखाने में सभी सतहों पर वैक्यूम। एक हेफ़ाएडा फिल्टर के साथ एक वैक्यूम क्लीनर हवा में मौजूदा किसी भी मोल्ड spores को हटाने और अपने गीले तहखाने की सतहों को दूर करने में मदद करेगा।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com