मोल्ड टेस्ट कैसे करें I

ढालना एक प्रकार का कवक है जो ठोस सतहों पर बालों या सूजन की तरह उगता है। यह दुनिया में सबसे व्यापक प्रकार के मशरूम है और जब तक यह नम है तब तक हर वातावरण में इसे उगता है। मनुष्य अपनी उपस्थिति से संबंधित विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं, इसलिए परीक्षणों की पहचान और प्रदर्शन करना सीखना बहुत महत्वपूर्ण है। यह ज्ञान आपकी ज़िंदगी या किसी और की भी बचा सकता है।

कदम

भाग 1

मोल्ड के लिए कहाँ देखना चाहिए
छवि शीर्षक के लिए टेस्ट फॉर मोल्ड चरण 1
1
बहुत आर्द्रता वाले क्षेत्रों में देखें वास्तव में यह ढालना के प्रसार के लिए प्राथमिक स्थिति है। घर के अंदर नमी बाहर की तुलना में अधिक उतार-चढ़ाव के अधीन है, इसलिए तहखाने और सिंक के नीचे के क्षेत्रों की जांच करें।
  • छवि शीर्षक के लिए टेस्ट फॉर मोल्ड चरण 2
    2
    उन बिंदुओं की जांच करें जो हाल ही में पानी से क्षतिग्रस्त हुए हैं। यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां अक्सर बाढ़ आती है, तो आपका घर क्षतिग्रस्त हो सकता है अगर एक पानी का पाइप सिर्फ फट गया है और आपने पानी से क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ नहीं किया है, तो उस विशिष्ट क्षेत्र में आपकी समस्या हो सकती है। सभी प्रभावित क्षेत्रों को अच्छी तरह से जांचें
  • छवि शीर्षक के लिए टेस्ट फॉर मोल्ड चरण 3
    3
    झूठी छत और दीवारों के अंतर्सस्पेस की जांच करें। इन्हें ढालना द्वारा हमला द्वारा उठाए गए पहले अंक हैं, क्योंकि वे अंदर नमी के साथ बंद हो जाते हैं। इसके अलावा, पानी की व्यवस्था के पाइप पानी की मात्रा में बढ़ती दीवारों के अंदर ड्रिप और रिसाव कर सकते हैं। इन क्षेत्रों में बढ़ने वाला ढलान तब तक विकसित हो रहा है जब तक कि दीवारों के किनारे और छत पर दिखाई नहीं पड़ता। इससे पहले कि इससे बेकाबू हो जाए, आपको इससे छुटकारा मिलना चाहिए।
  • छवि शीर्षक के लिए टेस्ट फॉर मोल्ड चरण 4
    4
    सभी बाथरूमों में स्नान पर्दा देखें। गंदगी और गंदगी जो आप अपने शरीर से दूर धोते हैं साबुन और शैंपू के अवशेषों के मिश्रण के साथ मिलते हैं और बौछार पर्दा पर जमते हैं। जब तक आप प्रत्येक शावर के बाद पर्दे को सूखते हैं, उस पर बहुत नमी होगी जो मोल्ड के विकास को प्रोत्साहित करती है
  • छवि शीर्षक के लिए टेस्ट फॉर मोल्ड चरण 5



    5
    नलिकाओं और वायु छिद्रों की जांच करें यदि आपके घर में एक केंद्रीय हीटिंग और शीतलन प्रणाली है, तो हवा नलिकाएं और वाल्ट तापमान और आर्द्रता के उतार-चढ़ाव के अधीन हैं। गर्म और ठंडी हवा का लगातार संयोजन घनीभूत बनाता है जो जल निकासी के कुएं में इकट्ठा करता है। यदि यह संक्षेपण स्थिर हो जाता है तो ढालना बढ़ सकता है।
  • भाग 2

    एक मोल्ड टेस्ट चलाएं
    छवि शीर्षक के लिए टेस्ट फॉर मोल्ड चरण 6
    1
    होम टेस्ट के लिए एक किट खरीदें। आम तौर पर इसमें सभी आवश्यक उपकरण और निर्देशों का प्रयोग किया जाता है। निर्माता के निर्देशों का पालन करें और अपने स्थानीय प्रयोगशाला में नमूना लें। इन किटों का नतीजा यह है कि उनका उपयोग करना मुश्किल हो सकता है और परिणाम अविश्वसनीय होते हैं। यदि आपके पास अन्य प्रकार के नियंत्रण करने का विकल्प है, तो ये किट अनुशंसित नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए टेस्ट फॉर मोल्ड चरण 7
    2
    घर का मूल्यांकन करने के लिए एक पेशेवर पर भरोसा करें एक डिस्पेंसिंग में विशेष कंपनी (ढालना सहित, न सिर्फ कीड़े / कीड़े) में आपके घर में ढाँचे की उपस्थिति का आकलन करने के लिए सभी औजार और ज्ञान हैं, यहां तक ​​कि उन क्षेत्रों में जहां आपके पास पहुंच नहीं है जब आप एक पेशेवर किराया करते हैं, तो जांच लें कि उसे ढालना हटाने के साथ आगे बढ़ने के लिए सभी आवश्यक लाइसेंस और प्राधिकरण हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए टेस्ट फॉर मोल्ड चरण 8
    3
    समय-समय पर मोल्ड से प्रभावित क्षेत्र को समाप्त करने के बाद जांचें। उदाहरण के लिए, यदि रसोईघर सिंक के नीचे कैबिनेट को ढालना से प्रभावित किया गया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि समस्या पुनरावृत्ति नहीं होती है, यह प्रत्येक 2-3 दिनों की स्थिति की निगरानी करती है। यदि हां, तो आपके पिछले प्रयास बेकार हो गए हैं।
  • टिप्स

    • कई प्रकार के ढालना होते हैं और अलग-अलग लोग संवेदनशील / एलर्जी हो सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, यह जानना जरूरी नहीं है कि किस प्रकार का साँचे में अपने घर में मौजूद है, लेकिन यह हमेशा इस प्रकार के प्रकार पर ध्यान दिए बिना इसे हटाने की सिफारिश करता है। इसके अलावा, ढालना परीक्षण एक प्राथमिकता नहीं है, जब इसे नष्ट करने की बात आती है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए सफाई के बाद एक मौलिक कदम है कि आपने नौकरी को अच्छी तरह से किया है
    • आवश्यक तेलों के आधार पर विशिष्ट विरोधी मोल्ड उत्पाद हैं जो प्रभावी और पूरी तरह से गैर विषैले हैं।
    • हवा की नलिकाएं जांचने के लिए आप एक पर भरोसा कर सकते हैं बोरस्कोप. कभी-कभी फाइबर ऑप्टिक केबल वाला यह डिजिटल उपकरण नलिकाओं के अंदर स्थितियों के दृश्य परीक्षा की अनुमति देता है। इसके लिए धन्यवाद पाइप के नीचे भी दिखाई देता है - हालांकि, उपयोगी के रूप में, यह सही नहीं है और इसकी सीमाएं हैं उदाहरण के लिए, जो डिवाइस के माध्यम से आप देख रहे हैं उसका आकार और रंग विकृत हो गया है। इस टूल के साथ या बिना, आप अपनी पूरी लंबाई के साथ ट्यूब को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन अगर यह 90 डिग्री कोण बनाता है, तो आप यह देखना बेहद असंभव होगा कि अगला क्या है हालांकि borescope उपयोगी हो सकता है, नग्न आंखों के साथ एक निरीक्षण कभी-कभी सबसे अच्छी बात है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com